August 15  

(Search results - 3)
  • Nitish Kumar government will give big gift to contract teachers in Bihar, wait till August 15Nitish Kumar government will give big gift to contract teachers in Bihar, wait till August 15

    NewsAug 14, 2020, 9:05 AM IST

    बिहार में नीतीश कुमार सरकार देगी कांट्रेक्‍ट शिक्षकों को बड़ा तोहफा, करें 15 अगस्‍त का इंतजार

    राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य की नीतीश कुमार सरकार इससे पहले राज्य के कांट्रेक्‍ट शिक्षकों की सेवा शर्तों व वेतन में बदलाव करना चाहती है। ताकि सरकार को इसका फायदा चुनाव में मिल सके।

  • The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15The Islamic terrorists caught in Assam,had planned to bomb blast in country on August 15

    NewsJul 31, 2019, 7:28 PM IST

    असम में पकड़े गए इस्लामी आतंकी, 15 अगस्त को देश को दहलाने की थी साजिश

    पुलिस ने राज्य के बरपेटा इस्लामी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को पकड़ा है। ये बांग्लादेश से भारत में बम धमाके करने के मकसद से आए थे। इन आतंकियों का मकसद 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना था। पकड़े गए आतंकियों की पहचान हफीजुर रहमान, यूकुब अली तथा शरीफुल इस्लाम के तौर पर हुई है।

  • Tiranga express  Haryana independence day august-15Tiranga express  Haryana independence day august-15

    NationAug 10, 2018, 12:54 PM IST

    देशप्रेमियों को नई सौगात, 15 अगस्त से चलेगी तिरंगा एक्सप्रेस

    देशप्रेम की भावना जगाने के लिए से तिरंगा एक्सप्रेस 15 अगस्त से आम लोगों के लिए चलाई जाएगी। ऐतिहासिक विरासतों को संजोकर रखने की कोशिश में जगाधरी वर्कशॉप में तैयार कर आठ डिब्बों वाली इस ट्रेन को उत्तर रेलवे को समर्पित कर दिया गया है। इस ट्रेन का शेड्यूल भी फाइनल हो गया है। इस ट्रेन को रेवाड़ी लोको शेड में मौजूद स्टीम इंजन से चलाया जाएगा। इससे लोगों को देश में स्टीम इंजनों के इतिहास के बारे में भी पता लग सकेगा।
    ट्रेन में लोग जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। यह यात्रा लगभग 11 किलोमीटर की होगी। फिलहाल तिरंगा एक्सप्रेस 15 अगस्त से हर रविवार को गुरुग्राम के गढ़ी हरसरू स्टेशन से फर्रुखनगर स्टेशन के बीच 11 किमी तक चलेगी। इस ट्रेन को पीएम मोदी हरी झंडी दिखा सकते हैं। इसमें हवाई जहाज की तर्ज पर बॉयो टॉयलेट्स लगाए गए हैं। जिससे पानी की खपत कम होगी और गंदगी पटरियों पर नहीं बिखरेगी। सारे जनरल कोच हैं और हर कोच में 72 लोग बैठ सकेंगे।