Ayodhya  

(Search results - 72)
  • अयोध्या जमीन विवाद को लेकर गठित किये गए मध्यस्थता पैनल को सुप्रीम कोर्ट को अंतिम लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।

    News6, Aug 2019, 8:03 AM IST

    धारा 370 के बाद राम मंदिर की बारी, आज से सुप्रीम कोर्ट में होगी रोजाना सुनवाई

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद अब राम मंदिर मामले के समाधान की बारी है। जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट में आज से रोजाना सुनवाई शुरु हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इस मामले पर भी फैसला आ जाएगा। 
     

  • Complete news of supreme decision on Ayodhya issue

    News4, Aug 2019, 6:42 AM IST

    जानिए राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट कब तक सुना सकती है फैसला

    राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट अगले 4 महीनों में फैसला सुना सकता है। जिसके बाद अयोध्या में विवादित भूमि का मालिकाना हक तय हो जाएगा। दरअसल नवंबर तक की समय सीमा फिलहाल आधिकारिक रुप से तय नहीं की गई है। लेकिन ऐसे कई संकेत हैं, जिससे यह लगता है कि सर्वोच्च न्यायालय नवंबर तक इस मामले का निपटारा कर देगा। 
     

  • Yogi government will establish highest statue of sri ram in ayodhya

    News23, Jul 2019, 10:26 AM IST

    अयोध्या में बनेगी भगवान राम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा

    हालांकि इससे पहले प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या में श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की प्रतिमा लगाई थी। लेकिन इनकी ऊंचाई ज्यादा नहीं है। लिहाजा अब योगी सरकार ने भगवान श्रीराम की 251 मीटर की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने का फैसला किया है।

  • eight officials of Uttar Pradesh is suspended by the Chief Minister

    News15, Jul 2019, 2:11 PM IST

    प्रदेश में गोवंश की मौत पर मुख्यमंत्री हुए सख्त, आठ अधिकारी निलंबित

    सोनभद्र, मिर्जापुर, अयोध्या हरदोई आदि जिलों में बीते दिनों कई गायों की मौत का मामला सामने आया है। मौतों के पीछे बदइंतजामी व चारे की अनुपलब्धता सबसे बड़ी वजह सामने आई। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आठ सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। 

  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News12, Jul 2019, 11:15 AM IST

    दीपोत्सव के बाद अब कृष्ण जन्मोत्सव मनाएगी योगी सरकार

    असल में राज्य में योगी सरकार बनने के बाद से ही अयोध्या में दीपोत्सव मनाने का फैसला किया था। योगी सरकार ने इस दीपोत्सव को वृहद तौर पर आयोजित किया था और ये देश विदेश की मीडिया का भी केन्द्र रहा। जिसके बाद योगी सरकार को काफी प्रशंसा भी मिली। लिहाजा अब योगी सरकार ने मथुरा में जन्मोत्सव मनाने का फैसला किया है। 

  • Supreme court today will hear for fast hearing on ram mandir babri masjid dispute

    News11, Jul 2019, 7:11 AM IST

    राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर जल्द सुनवाई मामले में अहम सुनवाई आज

    चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ इस मामले में आज सुबह सुनवाई शुरू करेगी। असल में हिन्दू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है कि मध्यस्थता में कोई ठोस प्रगति नहीं हो रही है। लिहाजा इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई की जानी चाहिए। 

  • News9, Jul 2019, 7:09 AM IST

    विज्ञान की मदद से 2022 तक किसानों की आय करेंगे दोगुनी: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश में 20 कृषि विज्ञान केंद्रों को खोलने की सहमति दी है। यूपी में तिलहन व दलहन की अपार संभावनाएं हैं। सिद्धार्थनगर को चावल की भूमि कहा जाता है। वहीं, मुज्जफरनगर में गुड़ की 180 वैरायटी उपलब्ध है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत जिले को पहचान मिल रही है। अब भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है। प्रदेश में 4 लाख से अधिक गौ आश्रय बनवाए गए हैं। गोवंश के गोबर को कंपोस्ट खाद में बदलेंगे। योगी आदित्यनाथ ने आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या में बताया कि कैसे विज्ञान की मदद से किसानों की आय दोगुनी की जाएगी। 

  • ayodhya temple theft

    News4, Jul 2019, 4:26 PM IST

    पांच महीने पहले चुराई गई मूर्तियां चोरों ने रख दी मंदिर में वापस

    अयोध्या के परमानपुर बोधिपुर गांव से पांच महीने पहले चोरी गई 200 साल पुरानी बेशकीमती मूर्तियां चोरों ने वापस मंदिर में रख दी हैं। मूर्तियों की बरामदगी के लिए पुलिस लगातार दबाव डाल रही थी। शायद चोर इससे घबरा गए थे। 
     

  • News16, Jun 2019, 1:39 PM IST

    'पीएम मोदी में फैसला लेने का साहस, सरकार राम मंदिर बनाएगी तो कोई नहीं रोकेगा'

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य और शिवसेना के 20  सांसदों के साथ रामलला के दर्शन किए। भरोसा जताया कि अबकी बार मोदी सरकार राम मंदिर का निर्माण करवाएगी।

  • Shiv sena wants to target maharashtra assembly election through ayodhya

    News9, Jun 2019, 1:18 PM IST

    अयोध्या से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साधने की तैयारी में शिवसेना

    महाराष्ट्र में अगले साल चुनाव है। लिहाजा इन चुनाव में शिवसेना बड़े भाई के तौर पर रहना चाहती है। जिस तरह से वह लोकसभा चुनाव में रही। हालांकि अभी तक राज्य के मुख्यमंत्री का पद बीजेपी कोटे हैं। लेकिन शिवसेना चुनाव के बाद राज्य के मुख्यमंत्री का पद अपने हाथ में लेना चाहती है। लिहाजा शिवसेना यूपी के अयोध्या के जरिए महाराष्ट्र में अपना राजनैतिक जनाधार और ज्यादा बढ़ाना चाहती है।

  • News7, Jun 2019, 5:53 PM IST

    योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का अनावरण किया

    दक्षिण भारत में भगवान राम के कोदंड स्वरूप की ही पूजा की जाती है। इस मूर्ति को बनाने के लिए एम मूर्ति को राष्ट्रपति पुरस्कार मिल चुका है। ये मूर्ति बेंगलुरु के कावेरी म्यूजियम में रखी थी, जहां से इसे 35 लाख रुपये में खरीदा गया है।

  • VHP Dharmsabha

    News6, Jun 2019, 4:35 PM IST

    राम मंदिर के लिए अंतिम प्रयास पर हरिद्वार में मंथन करेगी वीएचपी

    हरिद्वार में 19 और 20 जून को विहिप की फैसला लेने वाली सबसे बड़ी इकाई मार्गदर्शक मंडल की बैठक होने जा रही है। वीएचपी को उम्मीद है कि इस बार राम मंदिर को लेकर बनाए जाने वाला दबाव किसी तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचेगा।

  • Allocate Ayodhya land for Ram temple construction: Subramanian Swamy writes to PM Modi

    News3, Jun 2019, 11:31 AM IST

    सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार आवंटित करे जमीन, पीएम को लिखी चिट्ठी

    अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए काफी समय से प्रयासरत बीजेपी सांसद स्वामी ने केन्द्र में दोबारा बीजेपी की सरकार बनने से बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि आवंटन करने का अनुरोध किया है। राम मंदिर को लेकर स्वामी सुप्रीम कोर्ट में कई बार अपील कर चुके हैं। वहीं उन्होंने पिछली बीजेपी की सरकार के दौरान अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करने का अनुरोध किया था। 

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    News10, May 2019, 11:17 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में गठित मध्यस्थता पैनल का कार्यकाल 15 अगस्त तक बढ़ाया

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम रिटायर्ड जस्टिस कलीफुल्ला की रिपोर्ट पर विचार कर रहे हैं। रिपोर्ट में सकारात्मक विकास की प्रक्रिया के बारे में बताया गया है। कुछ हिन्दू पक्षकारों ने मध्यस्थता की प्रक्रिया पर आपत्ति जाहिर की। उन्होंने कहा कि पक्षकारों के बीच कोई कॉर्डिनेशन नहीं है। मुस्लिम पक्षकारों की ओर से राजीव धवन ने कहा कि हम मध्यस्थता प्रक्रिया का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

  • Supreme court would start hearing on mediation panel report on ram mandir babri masjid disputes

    News10, May 2019, 9:27 AM IST

    अयोध्या मामले पर मध्यस्थता प्रक्रिया के बाद पहली बार सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

    अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवादित मामले में सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश में बनाए गए मध्यस्थता पैनल ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। लिहाजा आज से सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा। इस सुनवाई के बाद ही ये मालूम चल पाएगा कि पैनल ने अपने सिफारिश में क्या कहा है।  क्या इस विवादित मुद्दे को मध्यस्थता के जरिये सुलझाया जा सकता है या नहीं।