Ayodhya Dispute  

(Search results - 5)
  • Ayodhya verdict : Supreem court

    News9, Nov 2019, 11:36 AM

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम फैसला: रामलला को मिली विवादित जमीन, मुस्लिमों को मस्जिद के लिए मिलेगी पांच एकड़ जमीन

    सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले में सबसे बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसला में कहा कि जिस जमीन का विवाद है उस पर रामलला का अधिकार है। इसके साथ की कोर्ट ने रामलला के लिए निर्मोही अखाड़े के दावे के साथ ही शिया वफ्क बोर्ड का दावा खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये मामला सुन्नी वक्फ बोर्ड और रामलला विराजमान का हो गया था। इसके बाद फैसला सुनाते हुए पांच जजों की बेंच ने कहा कि विवादित जमीन पर रामलला का अधिकार है। 

  • undefined

    News8, Nov 2019, 9:48 PM

    अयोध्या विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ सुनाएगी ऐतिहासिक फैसला

    शुक्रवार को ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी राजेन्द्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह को तलब किया था और राज्य की सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था के विषय में बातचीत की थी। हालांकि पहले माना जा रहा था कि इस पर फैसला अगले सप्ताह आ सकता है। लेकिन अब सुप्रीम ने आज सुबह साढ़े दस बजे अयोध्या मामले में फैसला सुनाएगा। इस मामले में इस साल 6 अगस्त से लगातार 40 दिनों तक जिरह हुई थी और कोर्ट ने दोनों पक्षों को समय दिया था।

  • Complete news of supreme decision on Ayodhya issue

    News6, Mar 2019, 8:10 PM

    अयोध्या मामले में मध्यस्थता के लिए हिंदू महासभा और निर्मोही अखाड़ा ने दिए नाम

    हिंदू महासभा ने पूर्व सीजेआई दीपक मिश्रा, पूर्व सीजेआई जेएस खेहर और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज एके पटनायक के नाम मध्यस्थता के लिए दिए हैं। निर्मोही अखाड़ा ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज कुरियन जोसेफ, एके पटनायक और जीएस सिंघवी के नाम दिए हैं।

  • yogi government

    News26, Jan 2019, 8:03 PM

    राम मंदिर मामले पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा बयान

    उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राम मंदिर के मसले पर जनता का धैर्य खत्म हो रहा है।  उनका कहना था कि यह मामला हमें सौंप देना चाहिए हम इसे चौबीस घंटे में सुलझा लेंगे। 
     

  • undefined

    News20, Dec 2018, 3:10 PM

    अयोध्या में विवादित स्थल पर नमाज की याचिका पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

    रायबरेली के अल रहमान ट्रस्ट की याचिका में दलील दी गई थी कि अयोध्या में विवादित स्थल पर भगवान रामलला की मूर्ति रखी है। वहां पर हिंदुओं को पूजा करने की अनुमति है तो मुसलमानों को भी वहां नमाज पढ़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। हाईकोर्ट ने कहा, 'पब्लिसिटी' के लिए दायर की गई याचिका। खारिज करते हुए पांच लाख का जुर्माना लगाया।