Babulal Marandi  

(Search results - 6)
  • झारखंड :- एबीपी न्यूज-सी वोटर का अनुमान यहां भी लगभग गलत साबित हुआ। सर्वे में 38 सीटों पर जीतने का अनुमान लगाया गया था। कहा गया की पार्टी 28 से 38 सीटें जीतेगी। मगर नतीजों में बीजेपी महज 25 सीटों पर सिमट गई। जबकि जेएमएम कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटों पर धमाकेदार जीत मिली।

    News14, Mar 2020, 10:26 AM

    झारखंड में कम हो रही रघुवर दास की सियासी ताकत

    बहरहाल रघुवर दास का राज्यसभा का टिकट प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन ऐन वक्त में टिकट कटने के कई मायने हैं। असल में रघुवर दास को लेकर पार्टी में काफी नाराजगी है। जिसके कारण पार्टी आलाकमान ने उनका टिकट काटा है। कहा जा रहा है कि भाजपा के पास राज्यसभा के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं है।

  • বিজেপির সর্বভারতীয় সভাপতি পদে রদবদল

    News9, Mar 2020, 7:36 AM

    राज्यसभा की एक सीट पर भाजपा की नजर, रणनीति बनाने में जुटी

    भारतीय जनता पार्टी झारखंड से खाली हो रही दो सीटों में से एक सीट से अपने एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजना चाहती है। हालांकि भाजपा के पास जरूरी आंकड़ा नहीं है। राज्य में भाजपा के 26 विधायक हैं वहीं राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए जरूरी आंकड़ा 28 विधायकों का है। 

  • undefined

    News6, Mar 2020, 6:07 AM

    गुरुजी को भेजेगी राज्यसभा जेएमएम, दूसरी सीट पर कांग्रेस नजर

    झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन का राज्यसभा में पहुंचना तय है। क्योंकि राज्य में जेएमएम और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे है। जेएमएम के पास 30 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 16 विधायक हैं।  राज्य में राज्यसभा के लिए 28 विधायकों की जरूरत है।

  • undefined

    News17, Feb 2020, 10:28 AM

    झारखंड में सरकार जाने के बाद होगी भाजपा मजबूत, बढ़ेंगी सोरेन की मुश्किलें

    असल में राज्य में आदिवासियों की संख्या ज्यादा है और जो राज्य में चुनाव में ये तय करती है कि राज्य की सत्ता किसके पास रहेगी। माना जा रहा है कि मरांडी को भाजपा सदन में नेता विपक्ष नियुक्त करेगी। क्योंकि अभी तक  इस पद पर किसी को नियुक्त नहीं किया गया है।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 7:53 AM

    सरकार बनते ही झारखंड में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किल, जेवीएम के विलय पर पार्टी में ही बगावत

    असल में कांग्रेस राज्य में झारखंड विकास मोर्चा का पार्टी में विलय कराना चाहती थी। इसके लिए जेवीएम के दो विधायक प्रदीप यादव और बंधू तिर्की कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात भी कर चुके थे। लिहाजा ये तय हो गया था कि ये विधायक अब कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे और एक तरह से जेवीएम का कांग्रेस में विलय हो जाएगा।

  • Citizenship law implemented in all over country kps

    News12, Jan 2020, 11:27 AM

    झारखंड में हार के बाद जानें किस नेता पर दांव लगाएगी भाजपा

    विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा के सभी ‘मजबूत किले’ ध्वस्त हो गए थे। यहां तक कि राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास भी चुनाव हार गए थे। रघुवर दास को पार्टी के बागी सरयू राय ने हराया था। लिहाजा अब भाजपा राज्य में किसी नए चेहरे के जरिए पार्टी को मजबूत करना चाहती है। इसके लिए पार्टी ने आदिवासी चेहरे पर दांव खेलने की योजना बनाई है।