Baghel  

(Search results - 16)
  • undefined

    NewsJul 5, 2020, 8:08 PM IST

    ये कांग्रेस शासित राज्य सरकार पशुपालकों से खरीदेगी गाय का गोबर, जानें क्या है माजरा

    असल में कांग्रेस शासित रमन सिंह सरकार ने राज्य में कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने योजना को मंत्रिमंडलीय उपसमिति के समक्ष रखा और उसके बाद राज्य सरकार ने उनकी इस सिफारिश को मान लिया।

  • <h4>Bhupesh</h4>

    NewsMay 18, 2020, 6:25 PM IST

    कांग्रेस शासित राज्यों में छत्तीसगढ़ ने मारी बाजी, छत्तीसगढ़ ने शुरू की राहुल गांधी की न्याय योजना

    असल में राहुल गांधी ने लोगसभा चुनाव के दौरान देश में न्याय योजना को शुरू करने का वादा किया था। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार देश में आती है तो वह इस योजना को शुरू करेंगे और इससे देश के किसानों को सीधे तौर पर फायदा होगा।

  • <p>wine shop</p>

    NewsMay 5, 2020, 8:21 PM IST

    अब इस राज्य में शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, जानें कितना ले रही हैं चार्ज

    सोमवार को राज्य ने केंद्र से दिशानिर्देशों का पालन करते हुए शराब की दुकानों में बिक्री शुरू कर दी थी। पोर्टल पर आर्डर देने से पहले ग्राहक को पहले अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड डिटेल, और उसके बाद पता लिखना होगा और उसके बाद उसके मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आएगा। जिसके बाद उसका पंजीकरण होगा।

  • इसके तीन दिन बाद जब चौरसिया घर पहुंची तो सीलबंद घर को देखा। इनकम टैक्स अधिकारियों ने उनसे 6 घंटे पूछताछ की। अधिकारी कंप्यूटर और लेपटॉप भी खंगालते रहे।

    NewsMar 4, 2020, 6:48 AM IST

    छत्तीसगढ़ में नौकरशाहों को हर महीने दी जाती थी घूस!

    हालांकि राज्य की कांग्रेस सरकार का दावा है कि केन्द्र सरकार राज्य सरकार की छवि को खराब करने के लिए आयकर विभाग की मदद ले रहा है। क्योंकि आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात एक उपसचिव के कार्यालय और घर पर छापे मारे हैं। जिसको लेकर इस मामले ने राजनैतिक रंग ले लिया है।

  • undefined

    NewsJan 24, 2020, 2:05 PM IST

    कमलनाथ सरकार के बाद अब भूपेश बघेल सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

     राज्य सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है और कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण सम्मान निधि नियम 2008 को रद्द कर दिया गया है। इस बारे में कांग्रेस का कहना है कि मीसा बंदियों पर खर्च की जाने वाली लाखों-करोड़ो रुपयों की राशि के वितरण को रोकने के लिए इस निधि को बंद कर दिया गया है।

  • undefined

    NewsDec 25, 2019, 8:04 AM IST

    झारखंड में जीत तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लगा झटका

    पिछले साल दिसंबर में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली थी। जिसके बाद माना जा रहा था कि निकाय चुनाव में कांग्रेस भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी। लेकिन भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन  करते हुए कांग्रेस को झटका दिया है। 

  • undefined

    NewsDec 8, 2019, 2:08 PM IST

    कांग्रेस में फिर उठने लगी है राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, क्या सोनिया के नेतृत्व से नाराज हैं नेता

    हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की है वहीं सोनिया गांधी अभी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही हैं। बघेल ऐसे पहले नेता नहीं हैं जो राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने की वकालत कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस क कई नेता राहुल गांधी के पक्ष में बयान दे चुके हैं। बघेल पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद इस तरह का बयान दे चुके हैं। खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दीबाजी में इस्तीफा दिया। 

  • Yogi government could expand his cabinet next week

    NewsMay 23, 2019, 6:11 PM IST

    अगले हफ्ते तक हो सकता है योगी कैबिनेट का विस्तार, तीन मंत्री जीत के करीब

    राज्य के चार मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद, एसपी बघेल आगरा, सत्यदेव पचौरी कानपुर और मुकुट बिहारी बर्मा अंबेडकरनगर से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें से सत्यदेव पचौरी, रीता बहुगुणा जोशी और एसपी बघेल अपने विरोधियों से काफी आगे चल रहे हैं। जबकि अंबेडकरनगर में वर्मा गठबंधन के प्रत्याशी से पीछे हैं। हालांकि योगी पहले ही कह चुके हैं कि जीतने वाले मंत्रियों को अहम पद मिलेंगे जबकि हारने वालों को कैबिनेट से बाहर किया जाएगा।

  • Yogi government will reorganise his cabinet after poll result

    NewsMay 21, 2019, 12:27 PM IST

    चुनाव नतीजों के बाद बदलेगी योगी कैबिनेट की तस्वीर, योगी लेंगे बड़ा फैसला

    लोकसभा चुनाव में योगी कैबिनेट के चार मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अगर ये मंत्री चुनाव जीतते हैं तो इनके पद खाली होंगे। राज्य के चार मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद, एसपी बघेल आगरा, सत्यदेव पचौरी कानपुर और मुकुट बिहारी बर्मा अंबेडकरनगर से चुनाव मैदान में हैं। जाहिर है इन मंत्रियों के जीतने के बाद मंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा। जिनमें नए विधायकों और नेताओं को समायोजित किया जाएगा।

  • merely Rahul Gandhi not but entire congress party fighting in amethi seat

    NewsMay 2, 2019, 2:46 PM IST

    अमेठी में राहुल ही नहीं पूरी कांग्रेस उतरी मैदान में

    गांधी परिवार की बपौती मानी जाने वाली यूपी की अमेठी सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प है। केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी इस कांग्रेसी किले में सेंध लगाने की पूरी तैयारी में हैं। कांग्रेस की घबराहट का पता इसी से चलता है कि स्मृति के खिलाफ प्रियंका वाड्रा समेत पूरी कांग्रेस मशीनरी मैदान में उतर आई है।  

  • sadhvi pragya

    NewsApr 21, 2019, 4:26 PM IST

    कमलनाथ पर साध्वी प्रज्ञा का हमला

    साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीर आरोप लगाए हैं। बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ शहर में आम सभा के दौरान भुपेश बघेल ने मंच पर से कहा कि साध्वी प्रज्ञा जब बिलाईगढ़ में रहती थीं तो उसने शैलेन्द्र देवांगन नाम के व्यक्ति को चाकू मारा था।  

  • Bhupesh Baghel

    NewsDec 23, 2018, 1:53 PM IST

    छत्तीसगढ़ में युवा विधायकों को नहीं, बल्कि अनुभवियों को तरजीह देगी कांग्रेस

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस युवा और पहली बार विधायक बने नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करेगी। पार्टी पुराने और अनुभवी नेताओं को तरजीह देगी। बघेल सरकार में अभी दस 10 कैबिनेट मंत्री हो सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान से मंजूरी मिलने के बाद 25 या 26 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। हालांकि नए विधायकों को कैबिनेट और राज्यमंत्री का दर्जा देकर खुश किया जाएगा

  • Yogi Adityanath

    NewsDec 23, 2018, 1:25 PM IST

    योगी भेजेंगे कमलनाथ, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल को यूपी आने का न्योता। जानें क्यों

    प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा शासित राज्य और कांग्रेस शासित राज्यों के साथ ही अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कुंभ में आने के लिए न्योता भेजेंगे। इसके लिए योगी ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों की टीम को विभिन्न राज्यों में वहां के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को न्योता देने के लिए भेजेगी। 

  • Bhupesh Baghel

    NewsDec 16, 2018, 3:44 PM IST

    जाने कौन नेता है...जो दो राज्यों में रहा मंत्री और अब संभाल रहा सीएम की कमान

    मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए तो पहली बार पाटन विधानसभा से विधायक चुने गए। जब अविभाजित मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह की सरकार बनी,  उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया। उसके बाद 1994-95 में मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चुने गए और इसके बाद फिर 1999 में मध्य प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री बने। इसके बाद उन्हें मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड के डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया।

  • Bhupesh baghel

    NewsDec 16, 2018, 2:25 PM IST

    भूपेश ने मारी बाजी होंगे छत्तीसगढ़ के सीएम, आलाकमान ने नाम पर लगी मुहर

    अगले साल आम चुनाव होने हैं और ऐसे में किसी नेता के नाराज होने से पार्टी को नुकसान पहुंच सकता है और इससे गलत संदेश भी जाता। लिहाजा स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भी कांग्रेस वहां पर राज्य के मुख्यमंत्री के नाम पर अपनी सहमति नहीं दे सकी। छत्तीसगढ़ में भी ही नाम तय करने में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खूब मशक्कत करनी पड़ी। छत्तीसगढ़ का फैसला काफी मुश्किल रहा, क्योंकि यहां दो नहीं, चार-चार दावेदार थे। आखिरकार बाजी भूपेश बघेल ने बाजी मारी। फिलहाल भूपेश बघेल राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष के पद पर हैं।