Baloch  

(Search results - 14)
  • <p>Karachi-Stock-Exchange-Pakistan.jpg1</p>

    NewsJun 29, 2020, 6:30 PM IST

    कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बलूच लड़ाकों ने किया हमला, 9 लोगों की मौत

    पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बलूच लड़ाकों ने हमला किया और और फायरिंग कर दी। हालांकि बाद में पुलिस के साथ हमले में चारों लड़ाके मारे गए जबकि मरने वालों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स भी बताए जा रहे हैं और वहीं इस घटना में 6 लोग घायल हो गए हैं।

  • undefined

    WorldSep 22, 2019, 1:21 PM IST

    'हमें पाकिस्तान से बचाओ', सिंधी, पख्तून और बलोचों ने अमेरिका में पीएम मोदी से लगाई गुहार

    पाकिस्तान की बदहाली और वहां चल रहे जुल्मों की मार से परेशान हाल वहां के लोग दुनिया भर का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी के सामने गुहार लगाने के लिए पाकिस्तान के सिंधी, बलोच और पख्तून लोग पहुंचे हुए हैं। यह लोग पीएम मोदी के रास्ते में पोस्टर लेकर खड़े हैं। जिसपर पाकिस्तान से आजादी दिलाने के लिए नारे लिखे हुए हैं। 
     

  • Gulalai Ismail, who has exposed the world of atrocities on women of Pakistani army

    NewsSep 20, 2019, 7:26 PM IST

    गुलालाई जिसने पाकिस्तानी सेना के महिलाओं पर यौन अत्याचार की दुनिया के सामने खोल दी है पोल

    पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुलालाई इस्माइल अब पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रही है। हालांकि इस्माइल पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चली गई है और वहां उसने शरण मांगी है। क्योंकि पाकिस्तान में उसकी जान को खतरा है। इस्माइल को अमेरिका में वहां के सांसद भी समर्थन दे रहे हैं। इस्माइल खुशकिस्मत है कि वह पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंच गई।

  • imran khan

    NewsSep 20, 2019, 8:16 AM IST

    पाक को नहीं मिला कश्मीर पर साथ पर बलूचिस्तान ने पीएम मोदी से कहा कि यूएन में उठाएं हमारी आवाज

    पाकिस्तान के बलूच नेता और मानवाधिकार कार्यकर्ता अशरफ बलूच ने पीएम नरेन्द्र से गुजारिश की है कि वह अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर बलूचिस्तान की आजादी की मांग उठाए। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा हो रहे अत्याचारों को वैश्विक स्तर पर उठाकर पाकिस्तान को बेनकाब रहें। बलूच नेता ने जन्मदिन पर पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जन्मदिन की शुभकामनाएं। कृपया बलूचिस्तान के शोषित लोगों को मत भूलिएगा।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    NewsAug 16, 2019, 8:04 AM IST

    गुलाम कश्मीर में लगे 'गोबैक' इमरान खान के नारे तो बलूचिस्तान मांग रहा है आजादी, क्या पाकिस्तान में होने वाली है बगावत

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ये तो नहीं सोचा होगा कि वह जब गुलाम कश्मीर की एसेंबली में अपना भाषण देंगे तो सड़कों पर लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इमरान खान जब भाषण दे रहे थे तो लोग बाहर इमरान कान 'वापस जाओ' और गो बैक के नारे लगा रहे थे। 

  • Pakistan can come under black list of FATF, organisation head hinted

    NewsJul 22, 2019, 9:54 AM IST

    अमेरिका में इमरान के भाषण में उठने लगी बलूच की आजादी की मांग, हुई फजीहत

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिनों की यात्रा पर अमेरिका गए हैं। इमरान के साथ ही उनके सेना प्रमुख और आला अफसर भी अमेरिका के दौरे पर हैं। ये इमरान खान का पीएम बनने के बाद उनका पहला अमेरिकी दौरा हैं। हालांकि इमरान खान के अमेरिका पहुंचने पर उनकी जबरदस्त तौहीन हुई है। एयरपोर्ट पर कोई भी अमेरिकी सरकार का अफसर आगवानी के लिए नहीं पहुंचा।

  • undefined

    NewsJun 5, 2019, 4:47 PM IST

    गरीबी से बेहाल पाकिस्तान की फौज ने बेहद मजबूरी में लिया यह बड़ा फैसला

    पाकिस्तान के लिए उसकी सेना हमेशा से भावनात्मक मुद्दा रहा है। पाकिस्तानी फौज अपनी तुलना हमेशा भारत से करती है। लेकिन इन दिनों वह इतने गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है कि पाक फौज ने अपना पुराना रवैया छोड़कर अपने खर्चों में भारी कटौती की घोषणा की है। 
     

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 2:00 PM IST

    पाक में फिर नरसंहार: बस से उतारकर 16 यात्रियों को होटल में मारी गोली

    सूत्रों के मुताबिक सेना और पुलिस की वर्दी में और गाडि़यों में सवार 15 से 20 हमलावरों ने बस को मकरान कोस्टल हाईवे पर रोक लिया। जिसके बाद वर्दी में कुछ लोगों ने बस में चढ़कर सवार यात्रियों का आइडेंटिटी कार्ड चेक किया। 

  • baloch and Pashtun protest

    NewsApr 4, 2019, 11:18 AM IST

    पाकिस्तान से चाहिए आजादी: पश्तून, बलूच के बाद मुहाजिर करेंगे ट्रंप के सामने प्रदर्शन,

    पाकिस्तान के सामने खड़ी आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियां अब उसके अस्तित्व पर सवाल खड़ा कर रही हैं। इसी हफ्ते पेशावर में पश्तूनी नागरिकों ने आजादी के नारे के साथ पश्तूनी आजादी की मांग कर रहे लोगों के अपहरण और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया और पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसिया मूक दर्शक बनी रहीं।

  • Killing of minorities goes unabated in pakistan amid Pashtun demand for freedom and un intervention

    NewsMar 27, 2019, 11:42 AM IST

    क्या अल्पसंख्यकों का यूं ही सफाया करता रहेगा पाकिस्तान?

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को लगातार मौत के घाट उतारा जा रहा है. हाल ही में पाकिस्तान के सिंघ प्रांत में तीन नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मपरिवर्तन कराते हुए जबरन निकाह कराया गया वहीं पाकिस्तान की पश्तून जनसंख्या आजादी की मांग करते हुए लगातार पश्तून युवाओं के अपहरण और जेल में हो रही हत्याओं के विरोध में आवाज बुलंद की है।

  • Imran Khan in Fear

    NewsMar 13, 2019, 7:42 PM IST

    पाकिस्तान की आस्तीन में पलते हैं यह 7 सांप, जो बाकी दुनिया के साथ खुद उसे भी डंसते हैं

    पाकिस्तान को लोग आतंकिस्तान कहते हैं। वह दुनिया के कई देशों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता है। मगर उसकी विडंबना यह है कि वह एक ऐसा  शातिर शिकारी है जो आतंक का  जाल बुनते बुनते अपने ही जाल में फंस गया है। एक तरफ पाकिस्तान राज्य प्रायोजित आतंकवाद को लेकर सारी दुनिया में बदनाम है, मगर हकीकत यह है कि पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा शिकार भी है। पाकिस्तान ने जो आतंकवाद का भस्मासुर पैदा किया है वह उसी को भस्म कर रहा है। मगर आज आतंकी संगठन इतने ताकतवर हो गए है कि उनके सफाये के सरकार के अभियान नाकाम साबित हो रहे हैं। कुछ साल पहले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ट्रेवल एंड टूरिज्म की रिपोर्ट में बताया गया था कि पाकिस्तान विश्व के असुरक्षित देशों में चौथे नंबर पर है। ऐसा होना स्वाभाविक था क्योंकि वह भले ही आतंकवादियों के लिए स्वर्ग बन चुका हो मगर वहां के नागरिकों की जिंदगी नर्क हो चुकी है। 

  • undefined

    NewsMar 12, 2019, 4:58 PM IST

    अपने ही जवानों पर कहर ढा रही पाकिस्तानी सेना

    अंतरराष्ट्रीय मंचों पर खुद को 'मानवतावादी' देश साबित करने में जुटा पाकिस्तान अपने ही लोगों के साथ क्या सुलूक करता है, यह इस वीडियो में देखकर समझा जा सकता है। 'माय नेशन' को मिले एक वीडियो में पाकिस्तान के स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी)  के जवान पाकिस्तान फ्रंटियर कोर के जवानों को बुरी तरह पीटते नजर आ रहे हैं। एसएसजी का दावा है कि ये लोग बलूच रिपब्लिकन आर्मी (बीआरए) के हमले के बाद अपनी पोस्टों को छोड़कर भाग गए थे। 27 फरवरी, 2019 को बीआरए ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारे लगाते हुए केच के मंड में सेना की आउटपोस्ट पर हमला किया था। इसके बाद ये लोग अपनी पोस्ट छोड़कर भाग गए थे। 

  • undefined

    NewsMar 1, 2019, 5:14 PM IST

    बलूचिस्तान, खैबर-पख्तूनख्वा से हट रही पाकिस्तानी सेना, एलओसी की तरफ मूवमेंट बढ़ी!

    बलोच लड़ाकों का दावा, क्वेटा, उत्तरी वजीरिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कई हिस्सों से एक जैसी खबरें। चेक पोस्ट खाली कर पाकिस्तानी सेना एलओसी की तरफ रवाना। 

  • Imran Khan in Fear

    NewsFeb 22, 2019, 6:59 PM IST

    पुलवामा हमले के बाद खौफजदा है पाकिस्तान, डर के मारे कर रहा है ऐसी हरकतें

    पुलवामा में आतंकवादी हमला कराने के बाद से पाकिस्तान डरा हुआ है। उसने मुसीबत मोल तो ले ली लेकिन अब उसके परिणामों से चिंतित है। भारत के प्रतिशोध के डर से पाकिस्तान में गुरुवार की रात हवाई हमले की अफवाह फैल गई। वहीं इमरान सरकार ने सीमा के गांवों को खाली कराना और अस्पतालों में बिस्तर तैयार कराना शुरु कर दिया है।