Banking  

(Search results - 5)
  • Big decisions of Arun Jaitley as Finance Minister, for which will be remembered as bjp trouble shooterBig decisions of Arun Jaitley as Finance Minister, for which will be remembered as bjp trouble shooter

    NewsAug 24, 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • customers will get more time for bankingcustomers will get more time for banking

    NationAug 11, 2019, 10:22 PM IST

    बैंकों में काम करने के लिए मिलेगा ज्यादा समय

    केन्द्रीय वित्त मंत्रालय की बैंकिंग डिविजन ने बैंक सुविधाओं के घंटे बढ़ाने का फैसला लागू किया है। यह देश के ग्रामीण बैंकों पर भी समान रुप से प्रभावी होगा। 
     

  • Switzerland steps up process to share banking information, 11 Indians get notices in Modi 2.0Switzerland steps up process to share banking information, 11 Indians get notices in Modi 2.0

    NewsMay 26, 2019, 9:52 PM IST

    मोदी 2.0: काले धन पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' की प्रक्रिया तेज, स्विस बैंकों से नोटिस आना शुरू

    पिछले एक हफ्ते में स्विस बैंकों में खाता रखने वाले 11 भारतीयों को मिले नोटिस। 30 दिन के अंदर अपील का आखिरी मौका दिया। मार्च से अब तक 25 लोगों को मिल चुके हैं नोटिस। 

  • Budget 2019 analysis from Banking point of viewBudget 2019 analysis from Banking point of view

    ViewsFeb 5, 2019, 6:34 PM IST

    बैंकों पर काम का बोझ ज्यादा लेकिन कर्मचारियों की कमी

    हालांकि यह अंतरिम बजट था लेकिन फिर भी सरकार के अंतरिम वित्त मंत्री ने किसानो , असंगठित क्षेत्र के मजदूरों तथा मध्यम वर्ग के लोगों को इस अंतरिम बजट के माध्यम से राहत देने की कोशिश की है बैंकिंग क्षेत्र को भी इस अंतरिम बजट से काफी उम्मीदें थीं। सरकार की बजट घोषणाओं में बैंकों पर काम तो बढ़ा दिया गया। लेकिन योजनाओं को सही तरीके से लागू करने के लिए बैंकों में पर्याप्त मात्रा में कर्मचारियों की भर्ती की  आवश्यकता है। 

  • Banks will close for next four days, union going on  strikeBanks will close for next four days, union going on  strike

    NewsDec 20, 2018, 9:22 AM IST

    जरूरत के मुताबिक पास रखें कैश, कल से हो सकती दिक्कत शुरू! जानें क्यों

    इस हफ्ते के वीकेंड और अगले हफ्ते बैंकिग सेवाएं बंद रहने के कारण आम आदमी को दिक्कत हो सकती है। अगर आप वीकेंड में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो अपने पास जरूरत से ज्यादा कैश रखें। क्योंकि कल से अगले हफ्ते मंगलवार तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि एक दिन यानी सोमवार को बैंक खुलेंगे। लेकिन साल आखिरी होने के कारण बैंकों में भीड़ होगी।