Barabanki  

(Search results - 6)
  • कितनी शर्मनाक बात है कि सावन के महीने में देशभर में हजारों कावड़िए पवित्र नदियों से गंगाजल भरकर शिवमंदिरों में चढ़ाते हैं। कावड़ियों को इस दौरान कोई दिक्कत न हो इसलिए पुलिस और प्रशासन विशेष इंतजाम करता है। कई जगहों पर तो पुलिस कावड़ियों का स्वागत करने उन पर हेलिकॉप्टर से फूल तक बरसाती है। बावजूद कावड़ियों के उपद्रव के मामले भी सामने आते रहे हैं।

    News29, Sep 2019, 11:07 AM IST

    नहर में बह रही थी शराब की बोतलें, नशेड़ियों ने काटी मौज

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले सतरिख इलाके के भानमऊ गांव से होकर गुजरने वाली दारावपुर नहर में ग्रामीणों ने शराब की भरी हुई बोतलें पानी में बहते देखा। इसके बाद पूरे इलाके में ये खबर आग की तरह फैल गई और हर कोई नहर की तरफ भाग रहा था। ये नहर नानमऊ, हरख, बन्दगीपुर, भगवानपुर कटरा, गाल्हामऊ, पांडेयपुरवा खालेकपुरवा और कोठी थाना क्षेत्र के लालपुर समेत दर्जनों गांव से होकर बहती है।

  • girl boy commits suicide in barabanki uttar pradesh

    News23, Aug 2019, 9:43 PM IST

    समाज की बंदिशों से तंग आकर पेड़ पर लटका मासूम इश्क

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में घरवालों के खौफ से प्रेमी जोड़े ने आम के पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। पुलिस किसी धमकी या साजिश के एंगल से मामले की जांच में जुटी है। 
     

  • two little girls raped

    News16, Aug 2019, 8:01 PM IST

    दरिंदगी की इंतेहा, रेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या का आरोप

    देश और प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार की घटनाओं को रोकने के लिए सरकारें प्रयास कर रही हैं और इसे रोकने के लिए कठोर कानून भी बनाये गए हैं मगर देश में कुछ ऐसे वहशी दरिन्दे भी है जो कानून को ताक पर रख कर महिलाओं की अस्मत के साथ खेलने में संकोच नहीं कर रहे है | कुछ ऐसी ही एक वारदात को अन्जाम दिया गया है बाराबंकी में , जहाँ एक नाबालिग को पहले घर से अपहृत किया गया और फिर उसकी आबरू लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी |इस घटना का पुलिस ने मुकदमा जरूर दर्ज कर लिया है मगर अभी पोस्टमार्टम के रिपोर्ट का इन्तज़ार कर रही है | 
     

  • police busted fake wine racket,  police raid and saved the lives of thousands of people

    News30, Jul 2019, 8:24 AM IST

    कर रहे थे 'मौत का जाम' तैयार, लेकिन पुलिस ने दबिश दे बचा ली हजारों की जान

    पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर के एक गोदाम में भारी मात्रा में नकली शराब बनाई जा रही है और इसे आसापास के इलाकों में भेजा जाना है। ये नकली शराब हरियाणा से मंगाई जाती है और फिर इसमें गोदाम में फर्टिलाइजर या कैमिकल मिलाकर इसकी तीव्रता तेज कर दी जाती है। जिसके बाद लोग इसे ज्यादा खरीदते हैं क्योंकि कम कीमत पर ज्यादा नशे वाली शराब लोगों को मिलती है।

  • Government school building has become shabby in barabanki uttar pradesh

    News27, Jul 2019, 4:52 PM IST

    सरकारी स्कूल हुआ जर्जर, घर में पढ़ने के लिए मजबूर हैं बच्चे

    कहां तो तय था चरागा हर एक घर के लिए, कहां चराग मयस्सर नहीं शहर के लिए। शायर डॉ. दुष्यंत कुमार की यह रचना बाराबंकी के एक प्राथमिक विद्यालय पर बिलकुल सटीक बैठ रही है। जहां बच्चे हैं, पाठ्य पुस्तकें हैं और इन्हें तालीम देने के लिए शिक्षक भी हैं। अगर नहीं है तो वह जगह जहां यह बच्चे सुरक्षित होकर शिक्षा ले सकें। 
     

  • kasturba gandhi

    News22, Jul 2019, 7:41 PM IST

    आवासीय विद्यालय की भागी 6 छात्राएं, वार्डन पर लगाया टायलेट साफ कराने का आरोप

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में उस समय हड़कंप मच गया जब यहां के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से छह छात्राओं के भागने की खबर फैली। प्रशासन तुरंत हरकत में आया तो बच्चियां मिल गई। बाद में पता चला कि वार्डन उसने टॉयलेट साफ कराती थी। जिससे नाराज होकर वह हॉस्टल छोड़कर भाग गई थीं।