Basti  

(Search results - 15)
  • undefined

    News2, May 2020, 6:00 PM

    योगी सरकार की बढ़ी मुश्किलें, महाराष्ट्र से आए सात मजदूरों में कोरोना पॉजिटिव

    राज्य सरकार विभिन्न राज्यों में फंसे राज्य के नागरिकों को ला रही है। राज्य सरकार अभी तक महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब से प्रवासियों को ला चुकी है और करीब एक लाख प्रवासियों को अभी वापस लाना बाकी है। लेकिन राज्य सरकार के लिए एक बड़ी मुश्किल बढ़ गई है। क्योंकि राज्य में लाए गए सात मजदूर में कोरोना पॉजिटिव आया है।

  • undefined

    News8, Feb 2020, 9:36 AM

    यूपी में फैजाबाद, इलाहाबाद के बाद अब बदलेगा बस्ती का नाम

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी के बस्ती जिले का नाम बदलने जा रही है। इससे पहले आदित्यनाथ सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद कर अयोध्या कर दिया था। जबकि मुलगसराय रेलवे स्टेशन का नाम संघ के संस्थापक रहे दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर बदल दिया गया है।

  • Rajya Sabha member Sanjay Singh resigned from congress, will join BJP tomorrow

    News30, Jul 2019, 7:08 PM

    जानें गांधी परिवार के करीबी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने क्यों कहा कांग्रेस को अलविदा, दूसरी बार होंगे भाजपा में शामिल

    संजय सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी को बड़ा झटका लगा है। संजय सिंह गांधी परिवार के करीबी नेताओं में माने जाते थे। हालांकि संजय सिंह पहले भी कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। वहीं संजय सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद अमेठी में कांग्रेस को भी बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उनके जाने से पार्टी का एक बड़ा वर्ग भाजपा में शिफ्ट हो जाएगा।

  • Rahul Gandhi will visit today in amethi lost general election from Gandhi bastion

    News10, Jul 2019, 6:08 AM

    लोकसभा चुनाव हार के बाद आज अमेठी जाएंगे राहुल

    अमेठी और रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। इस सीट पर राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी, संजय गांधी और राजीव गांधी लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। राहुल गांधी भी यहां से तीन बार सांसद रहे। लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली इस सीट पर कब्जा जमाया।

  • BJP set out mission raebareli in congress bastion

    News25, Jun 2019, 8:05 AM

    तो क्या बीजेपी ने गांधी परिवार के गढ़ में शुरू कर दिया है ‘मिशन रायबरेली’

    असल में बीजेपी ने जिस तरह से पांच साल पहले अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ तैयारियां शुरू की थी, उसी तरह से अब वह रायबरेली में अपनी तैयारियों को अंजाम दे रही हैं। बीजेपी ये मानकर चल रही है कि भले ही अगले लोकसभा चुनाव पांच साल बाद होंगे, लेकिन रायबरेली में चुनाव के आसार कभी भी बन सकते हैं।

  • Smriti Irani

    News24, May 2019, 7:57 PM

    स्मृति ने भी कर दिया आसमान में राजनारायण वाला सुराख़

    स्मृति ईरानी ने मौजूदा राजनीति में कांग्रेस के सबसे दिग्गज नेता और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी में चुनौती दी और सोलह आने खरी उतरीं. ठीक उसी तरह जैसे 1977 के लोकसभा चुनाव में राज नारायण ने किया था। खासबात है कि इन दोनों की चुनावों में खेल सिर्फ हार और जीत का नहीं था।

  • MODI

    News26, Apr 2019, 3:24 PM

    मोदीमय हो रहा बंगाल, लगातार बढ़ रहा लोगों का भरोसा

    भले ही इस समय भाजपा की सत्ता पर पकड़ का केंद्र वाराणसी नजर आ रहा हो लेकिन भगवा पार्टी देश के पूर्वी हिस्से में अपनी पकड़ मजबूत करती दिख रही है। कभी वामपंथ का गढ़ रहा बंगाल इस समय टीएमसी के एकाधिकार में है, लेकिन यहां तेजी भी भाजपा का उभार हुआ। विहिप और संघ द्वारा जमीन पर की गई मेहनत को पीएम मोदी का करिश्माई नेतृत्व नई दिशा दे रहा है। बंगाल में अभी तक पीएम मोदी की जितनी भी सभाएं हुई हैं, सभी में प्रत्याशित भीड़ देखने को मिली है। इसने बंगाल में टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिए चुनौती बढ़ा दी है। 

  • low voting in yadav bastion despite mahagathbandhan mulayam singh yadav mayawati

    News24, Apr 2019, 2:52 PM

    महागठबंधन के बाद क्यों हुई यादव परिवार की सीटों पर कम वोटिंग, जानें मतलब

    लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मंगलवार को मतदान हुआ। इस चरण में यादव परिवार के मुखिया मुलायम सिंह यादव, एसपी प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव और राम गोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव का भाग्य में बंद हो गया है और 23 मई को इसका परिणाम सामने होंगा। लेकिन यादव परिवार की इन सीटों पर हुए कम मतदान ने सबको चौंका दिया है।

  • undefined

    News23, Apr 2019, 5:39 PM

    क्या मेनका गांधी की सीट को बचा पाएंगे वरुण गांधी?

    लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण के लिए हो रहे मतदान के दौरान पीलीभीत में भी वोट डाले जा रहे हैं। यहां से पिछली बार मेनका गांधी सांसद थी, इस बार भाजपा ने यहां से उनके बेटे वरुण गांधी को चुनाव मैदान में उतारा है। क्या हैं पीलीभीत के लोगों के मुद्दे, क्या वरुण गांधी बचा पाएंगे मेनका गांधी की विरासत कहे जाने वाले पीलीभीत में भाजपा का किला। 'माय नेशन' की रिपोर्ट। 

  • Sumalatha-Nikhil

    News16, Apr 2019, 6:28 PM

    मांड्या में फंसे कुमारस्वामी के बेटे निखिल, सुमलता से मिल रही कड़ी टक्कर

    मंड्या में चर्चा है कि ‘डोड्डा गौदारा मौमागा’ यानी देवगौड़ा के पोते या ‘मंड्या दा सोसे’ यानी मंड्या की बहू में से बाजी कौन मारेगा। गन्ने का खेत हो या सड़क किनारे चाय की दुकान, हर जगह चर्चा यही है कि जेडीएस के उम्मीदवार की हालत बहुत अच्छी नहीं है।

  • नक्सलियों को वोट से जवाब

    News12, Apr 2019, 5:44 PM

    नक्सलियों के गढ़ में 77 फीसदी मतदान

    छत्तीसगढ़ के श्यामगिरी में मतदाताओं ने नक्सलियों के बुलेट का जवाब बैलेट से दिया है। यहीं पर कुछ दिन पहले नक्सलियों ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की आईईडी ब्लास्ट करके हत्या कर दी थी। 

  • Sidhi MP

    News8, Mar 2019, 1:25 PM

    दशकों से कांग्रेस का गढ़ रहे ‘सीधी’ में विकास के नाम पर धोखा

    मध्य प्रदेश का सीधी जिला एक ऐसा क्षेत्र जो पूरे प्रदेश की सियासत को प्रभावित करता है। यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुन सिंह जी चुनाव लड़ा करते थे। उन्होंने यहां से लगातार जीत हासिल की और मुख्यमंत्री भी बने।  लेकिन यहां विकास की स्थिति शोचनीय है। 

  • undefined

    News29, Jan 2019, 12:38 PM

    महगठबंधन की कोशिशों के बीच ममता ने दिया राहुल गांधी को झटका

    लोकसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए मालदा (उत्तर) से पार्टी सांसद मौसम बेनजीर नूर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। 

  • undefined

    News19, Jan 2019, 12:34 PM

    ममता का 'महागठबंधन' को संदेश, जहां जो मजबूत हो बाकी दल उसका साथ दें

    तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में कोलकाता में यूनाइडेट इंडिया रैली हुई। इसका उद्देश्य विपक्षी एकता को एक मंच पर दिखाना था। आगामी लोकसभा चुनाव के बाद देश में बनने वाले समीकरणों के लिए खुद का प्रधानमंत्री के पद का दावेदार साबित करने में जुटी हैं। 

  • Akhilesh

    Nation28, Jul 2018, 2:33 PM

    2014 में विशाखापट्टनम से चली मालगाड़ी 2018 में पहुंची यूपी

    रसायनिक खाद की एक खेप, आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम से मालगाड़ी में लदी। खाद की ये खेप जब विशाखापत्तनम से यूपी गोरखपुर मंडल के बस्ती रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो लोगों के साथ रेलवे के अधिकारी भी हैरान रह गए।