Bhopal  

(Search results - 77)
  • दरअसल, 17 लोगों को रविवार की दोपहर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह दतिया के घने जंगलो में बनी दावलपीर दरगाह में मुर्गा पार्टी करते हुए रंगेहाथ पकड़े गए। पहले तो पुलिस ने इनकी जमकर खबर ली, फिर एंबुलेंस बुलाकर  इन्हें अस्पताल भेजा। जहां इनका सैंपल लिया गया। इसके अलावा वहीं 11 तब्लीगी जमातियों के भी जांच की गई। ये जमाती 18 मार्च को निजामुद्दीन मरकज से यहां आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने इनके कोरोना सैंपल लेकर डीआरडीओ ग्वालियर जांच के लिए भेजे हैं।

    News6, Apr 2020, 1:03 PM IST

    भोपाल में घरों से निकलने में रहेगी पावंदी, मिल्क की दुकान और केमिस्ट्स को छूट

    असल में मध्यप्रदेश में 200 से अधिक पॉजिटिव मामलों के बढ़ जाने के बाद भोपाल प्रशासन ने किराने और सब्जी बेचने वाली दुकानों को बंद करने का फैसला किया है,  हालांकि लॉकबंद के दौरान दूध बूथ और फार्मेसियों को प्रतिबंध से छूट मिलेगी।
     

  • undefined

    News9, Mar 2020, 7:20 AM IST

    मध्य प्रदेश में भाजपा ने लिफाफे में बंद किए राज्यसभा दावेदारों के नाम, कांग्रेस में जंग जारी

    भाजपा ने राज्यसभा  के लिए दावेदारों  के नाम लिफाफे में बंद कर केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिए हैं जबकि कांग्रेस में उम्मीदवारी के लिए जंग जारी है। माना जा रहा है कि दोनों दल होली के बाद प्रत्याशियों के नामों का  ऐलान करेंगे। राज्यसभा की तीन सीटें दिग्विजय सिंह, भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया और प्रभात झा का कार्यकाल समाप्त होने के कारण खाली हो रही हैं। भाजपा दो सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

  • undefined

    News6, Mar 2020, 5:52 AM IST

    दिग्गी राजा का खुलासा, ये पांच भाजपा के नेता चला रहे हैं ऑपरेशन लोटस

    कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य में चल रहे सियासी उठापटक के लिए भाजपा के पांच नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। दिग्विजय सिंह का आरोप है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को पैसे का लालच देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। इसके लिए दिग्विजय सिंह ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पांच भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया कि वे राज्य में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • undefined

    News1, Mar 2020, 2:16 PM IST

    उद्धव की राह पर चले कमलनाथ, करेंगे बड़ा फैसला

    भाजपा का कहना है कि कमलनाथ सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीती कर रही है। पिछले दिनों ही कमलनाथ सरकार ने मंदिरों की जमीन को बेचने का फैसला किया था। यही नहीं राज्य में रात छह बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया था। इसके साथ ही राज्य में सीएए को लागू के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित  किया था।
     

  • undefined

    News3, Feb 2020, 12:34 PM IST

    कमलनाथ को दिया राज्यपाल ने झटका, जाने क्या है मामला

    गौरतबल है कि दिसंबर में संसद ने 126 वें संविधान (संशोधन) विधेयक के तहत लोकसभा और विधानसभाओं में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लोगों के लिए आरक्षण बढ़ा दिया, लेकिन एंग्लो इंडियन का प्रतिनिधित्व खत्म कर दिया है। लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने आरक्षित सीट के लिए जबलपुर स्थित डेन्जिल पॉल की सिफारिश की थी.

  • Jyotiraditya Scindia

    News18, Jan 2020, 8:22 AM IST

    सिंधिया का करीबी विधायक कमलनाथ सरकार के खिलाफ विधानसभा के बाहर देगा धरना

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की मुश्किल बढ़ रही हैं। क्योंकि उनकी पार्टी का विधायक ही अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कमलनाथ सरकार के खिलाफ उनकी पार्टी के नेता ने बगावत की हो। इससे पहले भी कई मंत्री राज्य की कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM IST

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • deep dive, abhinav khare,Sadhvi Pragya Thakur, MP, Bhopal, parliamnent, controversial remark,nathuram godse

    News2, Dec 2019, 11:00 PM IST

    विवाद जो पीछा नहीं छोड़ते हैं साध्वी के

    लोकसभा में सिर्फ एक सांसद हैं जो हमेशा अपने कामों के लिए नहीं बल्कि अपने विवादों के लिए सुर्खियों में रहती हैं, वो हैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर। वह मालेगांव विस्फोटों में आरोपी है, लेकिन उसके खिलाफ सबूत की कमी ने उसे लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति दी और उसने कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह को 3.64 लाख के बड़े अंतर से हराया।

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    News8, Nov 2019, 9:30 PM IST

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • Congress leader and his wife arrested in high profile honeytrap cases

    News19, Sep 2019, 9:57 AM IST

    हाईप्रोफाइल हनीट्रैप कांड में कांग्रेस नेता और उसकी पत्नी गिरफ्तार

    जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। लेकिन इस मामले में किसी ने लिखित तौर पर शिकायत नहीं की थी। इसके बाद एक जगह पर दबिश देकर इस मामले का खुलासा हुआ और इसमें तीन महिलाओं समेत एक आदमी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में कांग्रेस के आईटी सेल का पदाधिकारी शामिल है और इसमें उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग हनी ट्रैप कर अधिकारी और मंत्रियों को ब्लैकमेल करते थे। 

  • undefined

    News5, Sep 2019, 1:06 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने कमलनाथ पर साधा निशाना, जानें क्या है मामला

    राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनावी घोषणा पत्र का वादा याद दिलाया है। दिग्गी राजा ने कमलनाथ को नसीहत दी कि जो वादे पार्टी ने घोषणा पत्र में किए उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। इस घोषणापत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित का वादा किया गया था। लेकिन जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

  • divorce

    News31, Aug 2019, 10:16 AM IST

    जज साहब तलाक चाहिए, क्यों, सजती हूं तो देखते नहीं पति

    भोपाल के कटारा हिल्स इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने पति से इसलिए तलाक मांगा है। क्योंकि वह उसे नहीं देखता है। क्योंकि  यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और उसका ज्यादा समय पढ़ाई और कोचिंग में बितता है। लिहाजा वह जब सजती सवंरती है तो भी पति उसे नहीं देखता है और नही ही पति उसकी तारीफ करता।

  • NIA checking

    News16, Aug 2019, 7:46 AM IST

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • Naxalites expanding their approach through Madarsa and educational institution

    News24, Jul 2019, 12:06 PM IST

    उत्तर प्रदेश में मदरसों के जरिए नक्सली बना रहे हैं पैठ !

    असल में नक्सली ने अपने कार्य करने की रणनीति को बदला है। वह इस बार शिक्षण संस्थाओं के जरिए अपनी पैठ को बनाना चाह रहे हैं। इसका खुलासा कुछ दिन पहले भोपाल में पकड़े गए श्रीवास्तव दंपति से पूछताछ में हुआ है। इन नक्सलियों की जड़े राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई मदरसे व शिक्षण संस्थानों के छात्र तक पहुंची हुई है। क्योंकि ये सॉफ्ट टारगेट हैं। 

  • Sadhvi pragya Thakur would follow yogi mantra during ban in election campaign

    News23, Jul 2019, 10:47 AM IST

    पार्टी नेतृत्व ने फटकारा तो साध्वी रखेंगी ‘मौन व्रत’

    साध्वी का ये बयान सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद साध्वी और पार्टी की किरकिरी हो रही थी। विपक्षी दलों ने इसे सीधे तौर पर भाजपा से जोड़ दिया था। जिसके बाद पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है कहा कि इस तरह के बयानों से पार्टी की प्रतिष्ठा धूमिल होती है। लिहाजा अपने शब्दों और वाणी में नियंत्रण रखें।