Bhopal  

(Search results - 84)
  • <p><br />
कैबिनेट की बैठक में और भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जिनमें वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रथम अनुपूरक बजट के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है। सरकार ने प्रथम अनुपूरक बजट के तौर पर ढाई सौ करोड़ रुपए के अतिरिक्त व्यय को मंजूरी दी है। जिसे 3 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र में सरकार इसे पेश करेगी।(प्रतीकात्मक फोटो)<br />
 </p>

    News26, Jul 2020, 11:25 AM

    सीएम हुए कोरोना पॉजिटिव और राज्य में मिले कोरोना के 716 नए मामले

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को राज्य में 14,264 सेम्पलों की जांच की रिपोर्ट मिली हैं और इसमें से 716 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और जबकि 13,548 रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं।

  • News11, Jul 2020, 6:38 AM

    आखिर मध्य प्रदेश में कहां फंसा है मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में पेंच, या फिर शिवराज खेल रहे हैं खेल

    राज्य में कैबिनेट के विस्तार हुए आठ दिन से ज्यादा गुजर गए हैं और शिवराज सिंह सरकार के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है। हालांकि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि जल्दी ही मंत्रियों को उनके विभागों का वितरण किया जाएगा। राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के अतिरिक्त उनके कैबिनेट में 33 मंत्री हैं और इसमें से 25 कैबिनेट मंत्री हैं जबकि आठ मंत्री राज्यमंत्री हैं।

  • <p>2020 में जगदीप से पहले बॉलीवुड के कई सितारे दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। इनमें इरफान खान, ऋषि कपूर, संगीतकार वाजिद खान और कोरियोग्राफर सरोज खान जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने भी पिछले महीने आत्महत्या की थी।</p>

    News9, Jul 2020, 10:43 AM

    बॉलीवुड को एक और झटका, नहीं रहे हिंदी सिनेमा के 'सूरमा भोपाली'

    जगदीप के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी है और हर कोई उनके निधन पर शोक जता रहा है। उनके निधन पर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन दुख जताते हुए लिखा है कि उनको स्क्रीन पर देखकर हमेशा आनंद आया और उनके परिवार के लोगों के प्रति मेरी संवेदना है।

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>गैस दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर असर करती है</u></strong><br />
डॉक्टर के मुताबिक, यह गैस बाद में दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर भी असर करती है। इस वजह से गैस के संपर्क में आने वाले स्थानीय लोग सड़कों पर इधर-उधर गश खाकर गिर पड़े।</p>

    News20, May 2020, 6:33 PM

    इंदौर बना एमपी का वुहान, तीन हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमितों के 229 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 5465 तक पहुंच कई है जबकि एक ही दिन में छह लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 258 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में इंदौर जिले के हालात खराब हैं।

  • <p style="text-align: justify;">मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- बिछड़े वो कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई...। एक शख़्स ही सारे दिलों को वीरान कर गया। फिल्मों का समृद्ध संसार जिनके बिना स्वयं को सदैव अधूरा महसूस करेगा, उनके असमय जाने से दिल भारी है। RishiKapoor जी के निधन से उत्पन्न मनोरंजन जगत के शून्य को कभी भरा न जा सकेगा। विनम्र श्रद्धांजलि!</p>

    News13, May 2020, 8:19 AM

    शिवराज सरकार के लिए खुशखबरी, इंदौर, भोपाल में रिकवरी दर बढ़ी

    मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के कुल मामले 939 तक पहुंच गए हैं और 92 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। हालांकि जिले में रिकवरी दर में इजाफा हुआ है औऱ ये 46फीसदी तक पहुंच गई है जबकि राष्ट्रीय दर 31.74 फीसदी है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमणों के 4,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य  में पिछले सप्ताह में बीमारी से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या दोगुनी हो गई है।

  • मध्य प्रदेश में इंदौर की हालत सबसे ज्यादा खराब है। यहां गुरुवार सुबह एक डॉक्टर शत्रुघ्‍न पंजवानी की कोरोना से मौत हो गई। माना जा रहा है कि वे देश के पहले डॉक्टर हैं, जिनकी कोरोना संक्रमण ने जान ली। हालांकि वे कोरोना मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे। उन्हें किसी और से संक्रमण लगा था।

    News1, May 2020, 6:52 AM

    मध्य प्रदेश में कम नहीं हो रहे हैं कोरोना का मामले, 2625 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    राज्य में पिछले 24 घंटों में 65 नए मामले दर्ज किए गहैं वहीं इंदौर अभी राज्य के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। इंदौर में गुरुवार को ही सात लोगों की मौत  कोरोना संक्रमण से हुई है। वहीं  पिछले चौबीस घंटे के दौरान भोपाल में 25 नए रोगियों का पता चला, जबकि उज्जैन में 11, रायसेन में आठ, जबलपुर में सात, बड़वानी में दो और रतलाम और शहडोल में एक-एक संक्रमित बढ़े हैं।

  • भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं इसमें से 23 की मौत भी हो चुकी है। रोज बढ़ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन अब सख्त रवैया अपनाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रदेश में आए तबलीगी जमात के लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी है। सीएम ने कहा-यह लोग  24 घंटे के अंदर  24 घंटे के अंदर सामने आ जाएं, नहीं तो वह आपराधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

    News18, Apr 2020, 2:35 PM

    शिवराज के कैबिनेट विस्तार में महाराज का पेंच

    ऐसी चर्चा है राज्य में शिवराज सिंह की अगुवाई वाली भाजपा सरकार का रविवार को कैबिनेट विस्तार हो सकता है। अभी तक शिवराज सिंह ने ही मुख्यमंत्री की शपथ ली है और वह सरकार चला रहे हैं।  जिसको लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है कि वह सिंधिया समर्थकों को जगह नहीं दे पा रही है।  वहीं राज्य में कोरोना संकट को देखते हुए शिवराज भी कैबिनेट विस्तार चाहते हैं। 

  • दरअसल, 17 लोगों को रविवार की दोपहर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह दतिया के घने जंगलो में बनी दावलपीर दरगाह में मुर्गा पार्टी करते हुए रंगेहाथ पकड़े गए। पहले तो पुलिस ने इनकी जमकर खबर ली, फिर एंबुलेंस बुलाकर  इन्हें अस्पताल भेजा। जहां इनका सैंपल लिया गया। इसके अलावा वहीं 11 तब्लीगी जमातियों के भी जांच की गई। ये जमाती 18 मार्च को निजामुद्दीन मरकज से यहां आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने इनके कोरोना सैंपल लेकर डीआरडीओ ग्वालियर जांच के लिए भेजे हैं।

    News6, Apr 2020, 1:03 PM

    भोपाल में घरों से निकलने में रहेगी पावंदी, मिल्क की दुकान और केमिस्ट्स को छूट

    असल में मध्यप्रदेश में 200 से अधिक पॉजिटिव मामलों के बढ़ जाने के बाद भोपाल प्रशासन ने किराने और सब्जी बेचने वाली दुकानों को बंद करने का फैसला किया है,  हालांकि लॉकबंद के दौरान दूध बूथ और फार्मेसियों को प्रतिबंध से छूट मिलेगी।
     

  • News9, Mar 2020, 7:20 AM

    मध्य प्रदेश में भाजपा ने लिफाफे में बंद किए राज्यसभा दावेदारों के नाम, कांग्रेस में जंग जारी

    भाजपा ने राज्यसभा  के लिए दावेदारों  के नाम लिफाफे में बंद कर केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिए हैं जबकि कांग्रेस में उम्मीदवारी के लिए जंग जारी है। माना जा रहा है कि दोनों दल होली के बाद प्रत्याशियों के नामों का  ऐलान करेंगे। राज्यसभा की तीन सीटें दिग्विजय सिंह, भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया और प्रभात झा का कार्यकाल समाप्त होने के कारण खाली हो रही हैं। भाजपा दो सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

  • News6, Mar 2020, 5:52 AM

    दिग्गी राजा का खुलासा, ये पांच भाजपा के नेता चला रहे हैं ऑपरेशन लोटस

    कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य में चल रहे सियासी उठापटक के लिए भाजपा के पांच नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। दिग्विजय सिंह का आरोप है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को पैसे का लालच देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। इसके लिए दिग्विजय सिंह ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पांच भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया कि वे राज्य में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • News1, Mar 2020, 2:16 PM

    उद्धव की राह पर चले कमलनाथ, करेंगे बड़ा फैसला

    भाजपा का कहना है कि कमलनाथ सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीती कर रही है। पिछले दिनों ही कमलनाथ सरकार ने मंदिरों की जमीन को बेचने का फैसला किया था। यही नहीं राज्य में रात छह बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया था। इसके साथ ही राज्य में सीएए को लागू के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित  किया था।
     

  • News3, Feb 2020, 12:34 PM

    कमलनाथ को दिया राज्यपाल ने झटका, जाने क्या है मामला

    गौरतबल है कि दिसंबर में संसद ने 126 वें संविधान (संशोधन) विधेयक के तहत लोकसभा और विधानसभाओं में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लोगों के लिए आरक्षण बढ़ा दिया, लेकिन एंग्लो इंडियन का प्रतिनिधित्व खत्म कर दिया है। लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने आरक्षित सीट के लिए जबलपुर स्थित डेन्जिल पॉल की सिफारिश की थी.

  • Jyotiraditya Scindia

    News18, Jan 2020, 8:22 AM

    सिंधिया का करीबी विधायक कमलनाथ सरकार के खिलाफ विधानसभा के बाहर देगा धरना

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की मुश्किल बढ़ रही हैं। क्योंकि उनकी पार्टी का विधायक ही अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कमलनाथ सरकार के खिलाफ उनकी पार्टी के नेता ने बगावत की हो। इससे पहले भी कई मंत्री राज्य की कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • deep dive, abhinav khare,Sadhvi Pragya Thakur, MP, Bhopal, parliamnent, controversial remark,nathuram godse

    News2, Dec 2019, 11:00 PM

    विवाद जो पीछा नहीं छोड़ते हैं साध्वी के

    लोकसभा में सिर्फ एक सांसद हैं जो हमेशा अपने कामों के लिए नहीं बल्कि अपने विवादों के लिए सुर्खियों में रहती हैं, वो हैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर। वह मालेगांव विस्फोटों में आरोपी है, लेकिन उसके खिलाफ सबूत की कमी ने उसे लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति दी और उसने कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह को 3.64 लाख के बड़े अंतर से हराया।