Bhu  

(Search results - 77)
  • News18, Nov 2019, 12:47 PM IST

    क्या हरियाणा में हुड्डा के खिलाफ बीरेंद्र सिंह का कद बढ़ा रही है भाजपा

    बीरेन्द्र सिंह कभी कांग्रेस में हुआ कहते थे। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद वह लोकसभा का चुनाव जीते  और पार्टी ने उन्हें केन्द्रीय मंत्री बनाया। लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया बल्कि उनके बेटे को लोकसभा का टिकट दिया और वह चुनाव जीतने में सफल रहे। इसके बाद विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनकी पत्नी को विधानसभा का टिकट दिया था। जिसमें वह जीतने में सफल रही हैं।

  • hooda

    News2, Nov 2019, 2:59 PM IST

    कांग्रेस में फिर मजबूत हुए हुड्डा, बने विधायक दल के नेता

    आज प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद की मौजूदगी में हुड्डा को विधायक दल का नेता चुना गया है। राज्य में हुए चुनाव में हुड्डा और शैलजा की जोड़ी ने कांग्रेस को 31 सीटें दिलाई हैं और वहीं कांग्रेस का वोट शेयर भी बढ़ा है। जबकि पिछली बार कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। 

  • bhupinder singh hooda

    News27, Oct 2019, 4:10 PM IST

    शपथ ग्रहण समारोह में हुड्डा हुए नाराज और क्यों चौटाला पर निकाली भड़ास

    राज्य में आज भाजपा और जेजेपी की  सरकार बन गई है। शपथग्रहण समारोह में भाजपा के मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार राज्य में मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली जबकि दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली। इस शपथग्रहण समारोह में भाजपा के कई केन्द्रीय नेता मौजूद थे। वहीं पंजाब के पूर्वी सीएम प्रकाश सिंह बादल ने भी हिस्सा लिया। चौटाला ने बादल के पैर छूएं और आर्शीवाद लिया। 

  • ২০১০ সালে পি চিদম্বরম কেন্দ্রের স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন সোহরাবুদ্দিন ভুয়ো সংঘর্ষ মামলায় অমিত শাহকে গ্রেফতার করেছিল সিবিআই। কাকতালীয় ভাবে শাহ স্বরাষ্ট্রমন্ত্রী থাকাকালীন  আইএনএক্স মিডিয়া মামলায় দুর্নীতির অভিযোগে গ্রেফতার হতে হয় চিদম্বরমকে।

    News25, Oct 2019, 9:11 PM IST

    हरियाणा में भाजपा और जेजेपी में डील पक्की, चौटाला परिवार का होगा उपमुख्यमंत्री

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हरियाणा में नई सरकार की संभावनाओं पर चर्चा चल रही है। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला शामिल हैं। वहीं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला अमित शाह के घर पहुंचे हैं। हालांकि जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दुष्यंत चौटाला अपने घर से निकले हैं।

  • News25, Oct 2019, 8:10 PM IST

    हुड्डा के लिए आसान नहीं है सरकार बनाना, जेजेपी के समर्थन के बाद भी जादुई आंकड़े से दूर रहेंगे 'संकटमोचक'

    हालांकि हरियाणा में कांग्रेस के लिए संकटमोचक बने हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की सभी मांगों को मानने की बात कही है। हुड्डा ने कहा कि जेजेपी जो मांग उठा रही है वह पहले से ही कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में थे। लिहाजा अगर जेजेपी कांग्रेस को समर्थन देती है तो उसे सम्मान दिया जाएगा और दुष्यंत के अन्य सुझावों पर भी कांग्रेस विचार करेगी। 

  • എറണാകുളത്ത് ഉപതെരഞ്ഞെടുപ്പ് നടക്കുന്ന  അയ്യപ്പൻ കാവ് ബൂത്തിന് സമീപത്ത് നിന്നും.

    News25, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल के बाद अब ओडिशा में आसमान से बरस रही है मौत, भारी बारिश से तीन की मौत

    जानकारी के मुताबिक ओडिशा में हो रही भारी बारिश के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। बारिश का असर राज्य के ज्यादातर जिलों में पड़ा है। बारिश के कारण कई स्थानों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने भी भारी  बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के दक्षिणी और मध्य तटवर्ती इलाकों में बीते दो दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है। 

  • গোপাল কান্দা

    News25, Oct 2019, 2:46 PM IST

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • News18, Oct 2019, 7:56 AM IST

    जानें क्यों भाजपा महिला नेता कहा आजम को मिल रही है औरतों के आंसुओं की सजा

     समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान द्वारा छोड़ी गई विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में पार्टी ने आजम की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को टिकट दिया है। लेकिन अब इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। क्योंकि ये सीट अब आजम की प्रतिष्ठा का विषय बन गई है।

  • News17, Oct 2019, 7:16 PM IST

    हरियाणा में ‘विभीषण’बने अशोक तंवर, जानें कांग्रेस को कैसे पहुंचा रहे हैं नुकसान

    कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद तंवर पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत बनते जा रहे हैं। हालांकि कांग्रेस को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि तंवर इतने आक्रामक होकर पार्टी के खिलाफ प्रचार करेंगे। हालांकि पार्टी के नेताओं का कहना है कि तंवर का राजनैतिक तौर पर हरियाणा में वजूद नहीं है। लेकिन पिछले पांच साल प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए है तंवर ने अपना दलित वर्ग कांग्रेस के साथ था। 

  • News17, Oct 2019, 9:22 AM IST

    रामपुर उपचुनाव: आजम का तीन दशक पुराना किला ढहाने की कोशिश में भाजपा

    आजम खान के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद रामपुर से उपचुनाव हो रहा है। सपा ने आजम की सांसद पत्नी  तंज़ीन फातिमा को टिकट दिया है। इसके भी कई कारण हैं। क्योंकि फातिमा का राज्यसभा का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक है। उसके बावजूद वह रामपुर की इस सीट से अपनी किस्मत विधानसभा के लिए आजमा रही हैं। असल में आजम को डर था कि अगर ये सीट किसी बाहरी व्यक्ति को दी गई तो उनके समर्थक नाराज हो सकते हैं।

  • Ashok tanwar

    News30, Sep 2019, 7:45 PM IST

    बागी तंवर की 'खामोशी' बढ़ा रही है हरियाणा में कांग्रेस की मुश्किलें

    अशोक तंवर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का करीबी माना जाता था। राहुल गांधी तंवर पर भरोसा करते थे, लिहाजा उन्होंने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की दावेदारी को दरकिनार कर अशोक तंवर  को राज्य की कमान सौंपी। लेकिन कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से हट जाने के बाद बागी हो चुके हुड्डा को तवज्जो देते हुए विधायक दल का नेता के साथ ही चुनाव समिति की कमान हुड्डा को दी गई।

  • Ashok tanwar

    News26, Sep 2019, 4:32 PM IST

    पहले हुड्डा और अब तंवर हो रहे हैं बागी, बैठकों से बनाई दूरी

    राज्य में अगले महीने चुनाव होने हैं। अभी तक कांग्रेस ने टिकट वितरण नहीं किया है। पार्टी में लगातार नई प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और चुनाव समिति के अध्यक्ष हुड्डा की बैठकें चल रही हैं। लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक इन बैठकों से नदारद हैं। वह न तो हुड्डा की बैठकों में जा रहे हैं न ही शैलजा की। हालांकि अपना राजनैतिक वजूद बचाने के लिए तंवर अलग बैठकें कर रहे हैं।

  • Tea seller is brutally killed in BHU Varanasi

    News24, Sep 2019, 4:36 PM IST

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में चाय विक्रेता की बेरहमी से हत्या

    बीएचयू कैम्पस में एक चाय बेचने वाले की बड़ी ही बेरहमी से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई है। जांच करने वाली पुलिस टीम को घटनास्थल से शराब की बोतलें मिली हैं। 
     

  • After all, why is Hooda getting the voice of BJP

    News16, Sep 2019, 9:03 AM IST

    आखिर भाजपा के सुर में क्यों सुर मिला रहे हैं हुड्डा

    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में एनआरसी लागू करने के लिए सुझाव मांगे गए हैं और इसके लिए एक टीम असम भी जाएगी और वहां इसका अध्ययन करेगी। गौरतलब है कि एनआरसी के जरिए भारत में अवैध तरीके से रह रहे विदेशियों को देश से बाहर करना है। इसे केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद असम में लागू किया है और अब इसे पूरे देश में लागू करने की प्रक्रिया चल रही है।

  • bhu

    News15, Sep 2019, 5:04 PM IST

    बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में भारी बवाल, सड़क पर उतर कर विरोध कर रही हैं छात्राएं

    विश्व प्रसिद्ध बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानी बीएचयू में भारी हंगामा मचा हुआ है। यहां छात्राएं बीएचयू के दरवाजे पर उतर कर प्रदर्शन कर रही हैं। यह छात्राएं यौन शोषण के आरोपी एक प्रोफेसर की दोबारा बहाली किए जाने की वजह से नाराज हैं।