Bhupesh  

(Search results - 15)
  • undefined

    News19, Feb 2020, 7:05 AM IST

    जानें क्यों छत्तीसगढ़ में किसान क्यों कर रहे हैं चक्का जाम

    असल में किसानों को डर है कि धान खरीद की बढ़ाई गई सीमा खत्म होने के बाद वह फसल नहीं बेच पाएंगे।  राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने धान खरीद की अंतिम तिथि 15 फरवरी से बढ़ाकर 20 कर दी गई थी। लेकिन अब किसानों के पास ज्यादा समय नहीं बचा है। लिहाजा किसानों को इस बात का डर सता रहा है कि धान की खरीद न होने के कारण वह बिचौलियों के हाथ धान बेचने के लिए मजबूर होंगे।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 2:05 PM IST

    कमलनाथ सरकार के बाद अब भूपेश बघेल सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

     राज्य सरकार ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है और कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण सम्मान निधि नियम 2008 को रद्द कर दिया गया है। इस बारे में कांग्रेस का कहना है कि मीसा बंदियों पर खर्च की जाने वाली लाखों-करोड़ो रुपयों की राशि के वितरण को रोकने के लिए इस निधि को बंद कर दिया गया है।

  • undefined

    News25, Dec 2019, 8:04 AM IST

    झारखंड में जीत तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लगा झटका

    पिछले साल दिसंबर में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली थी। जिसके बाद माना जा रहा था कि निकाय चुनाव में कांग्रेस भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी। लेकिन भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन  करते हुए कांग्रेस को झटका दिया है। 

  • undefined

    News8, Dec 2019, 2:08 PM IST

    कांग्रेस में फिर उठने लगी है राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, क्या सोनिया के नेतृत्व से नाराज हैं नेता

    हालांकि अभी तक पार्टी ने किसी को पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की है वहीं सोनिया गांधी अभी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रही हैं। बघेल ऐसे पहले नेता नहीं हैं जो राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने की वकालत कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस क कई नेता राहुल गांधी के पक्ष में बयान दे चुके हैं। बघेल पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद इस तरह का बयान दे चुके हैं। खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी ने जल्दीबाजी में इस्तीफा दिया। 

  • merely Rahul Gandhi not but entire congress party fighting in amethi seat

    News2, May 2019, 2:46 PM IST

    अमेठी में राहुल ही नहीं पूरी कांग्रेस उतरी मैदान में

    गांधी परिवार की बपौती मानी जाने वाली यूपी की अमेठी सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प है। केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी इस कांग्रेसी किले में सेंध लगाने की पूरी तैयारी में हैं। कांग्रेस की घबराहट का पता इसी से चलता है कि स्मृति के खिलाफ प्रियंका वाड्रा समेत पूरी कांग्रेस मशीनरी मैदान में उतर आई है।  

  • sadhvi pragya

    News21, Apr 2019, 4:26 PM IST

    कमलनाथ पर साध्वी प्रज्ञा का हमला

    साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गंभीर आरोप लगाए हैं। बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ शहर में आम सभा के दौरान भुपेश बघेल ने मंच पर से कहा कि साध्वी प्रज्ञा जब बिलाईगढ़ में रहती थीं तो उसने शैलेन्द्र देवांगन नाम के व्यक्ति को चाकू मारा था।  

  • BJP not given ticket to sitting MP in Chhattisgarh, send massage to outgoing CM in three state

    News25, Mar 2019, 10:15 AM IST

    छत्तीसगढ़ में अभिषेक सिंह का टिकट काटकर भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को दिया संदेश

    भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार को छत्तीसगढ़ के लिए छह उम्मीदवार के नाम को ऐलान किया है। पार्टी की इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके पुत्र का भी नाम शामिल नहीं है। भाजपा ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि इस चुनाव में मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया जाएगा। 

  • Chatisgarh Bhupesh Beghal government constitute commission for the journalist safety

    News13, Feb 2019, 3:35 PM IST

    जानें किस राज्य में सरकार बनाएगी पत्रकारों की सुरक्षा के लिए आयोग

    हाल में राज्य की सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिए एक आयोग का गठन करने जा रही है। ताकि गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किए जाने वाले पत्रकारों और उनके अधिकारों के हनन पर रोक लग सके। 

  • Bhupesh Baghel

    News23, Dec 2018, 1:53 PM IST

    छत्तीसगढ़ में युवा विधायकों को नहीं, बल्कि अनुभवियों को तरजीह देगी कांग्रेस

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस युवा और पहली बार विधायक बने नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करेगी। पार्टी पुराने और अनुभवी नेताओं को तरजीह देगी। बघेल सरकार में अभी दस 10 कैबिनेट मंत्री हो सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान से मंजूरी मिलने के बाद 25 या 26 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। हालांकि नए विधायकों को कैबिनेट और राज्यमंत्री का दर्जा देकर खुश किया जाएगा

  • Yogi Adityanath

    News23, Dec 2018, 1:25 PM IST

    योगी भेजेंगे कमलनाथ, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल को यूपी आने का न्योता। जानें क्यों

    प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा शासित राज्य और कांग्रेस शासित राज्यों के साथ ही अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कुंभ में आने के लिए न्योता भेजेंगे। इसके लिए योगी ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों की टीम को विभिन्न राज्यों में वहां के राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को न्योता देने के लिए भेजेगी। 

  • Bhupesh Baghel

    News16, Dec 2018, 3:44 PM IST

    जाने कौन नेता है...जो दो राज्यों में रहा मंत्री और अब संभाल रहा सीएम की कमान

    मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए तो पहली बार पाटन विधानसभा से विधायक चुने गए। जब अविभाजित मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह की सरकार बनी,  उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया। उसके बाद 1994-95 में मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चुने गए और इसके बाद फिर 1999 में मध्य प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री बने। इसके बाद उन्हें मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड के डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया।

  • Bhupesh baghel

    News16, Dec 2018, 2:25 PM IST

    भूपेश ने मारी बाजी होंगे छत्तीसगढ़ के सीएम, आलाकमान ने नाम पर लगी मुहर

    अगले साल आम चुनाव होने हैं और ऐसे में किसी नेता के नाराज होने से पार्टी को नुकसान पहुंच सकता है और इससे गलत संदेश भी जाता। लिहाजा स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भी कांग्रेस वहां पर राज्य के मुख्यमंत्री के नाम पर अपनी सहमति नहीं दे सकी। छत्तीसगढ़ में भी ही नाम तय करने में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खूब मशक्कत करनी पड़ी। छत्तीसगढ़ का फैसला काफी मुश्किल रहा, क्योंकि यहां दो नहीं, चार-चार दावेदार थे। आखिरकार बाजी भूपेश बघेल ने बाजी मारी। फिलहाल भूपेश बघेल राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष के पद पर हैं।

  • Chattisgarh CM candidate

    News15, Dec 2018, 6:28 PM IST

    छत्तीसगढ़ बना कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा ‘रण’, आज दोपहर तक होगा सीएम पर फैसला

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए बड़ा रण बन गया है। चुनाव परिणाम घोषित हुए पांच दिन होने के बाद कांग्रेस राज्य में मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला नहीं कर पायी है जबकि राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर कांग्रेस दुविधा में थी। जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है।

  • Rahul Gandhi

    News13, Dec 2018, 11:25 AM IST

    राहुल आज ‘शक्ति’ से करेंगे तीन राज्यों में सीएम का फैसला, नेताओं को भी दिल्ली बुलाया

    तीन राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। असल में तीनों राज्यों में सीएम को लेकर पार्टी में अभी तक एक राय नहीं बन पायी है। कांग्रेस ने भी इन राज्यों में किसी को सीएम के पद के लिए घोषित नहीं किया था। लिहाजा पार्टी में सीएम के पद को लेकर दावेदार हर राज्य में हैं। 

  • congress

    News12, Dec 2018, 9:26 AM IST

    छत्तीसगढ़ में 16 को बन सकती है कांग्रेस की सरकार, कल सुबह होगी विधायक दल की बैठक

    विधायक दल की बैठक में सीएम का नाम तय किया जाएगा। 16 दिसंबर को शपथ लेने का असली मकसद एक तीर से दो निशाने साधना है। पहला 16 दिसंबर को सतनामी समाज की शोभा यात्रा निकलेगी और इसे शुभ दिन माना जाता है और दूसरा सीएम को लेकर होने वाले विवाद को भी आसानी से आंका जा सकता है। अभी तक सीएम की दौड़ में आधा दर्जन नाम चल रहे हैं। इसमें भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत का नाम प्रमुख है।