Big  

(Search results - 167)
  • undefined

    News22, Feb 2020, 11:38 AM IST

    मोदी से बैठक के बाद उद्धव के सीएए को लेकर बदले तेवर, कांग्रेस और एनसीपी को दिया बड़ा झटका

    असल में कांग्रेस और एनसीपी सीएम उद्धव ठाकरे को सीएए और एनपीआर के कार्यान्वयन के खिलाफ मनाने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि अब ठाकरे ने फैसला किया है कि राज्य में सीएए और एनपीआर लागू किया जाएगा।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 8:49 AM IST

    आजम के बेटे को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कहा अब्दुला से वसूला जाए वेतन

    गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को अयोग्य करार दिया है और इसके साथ ही उनकी विधायकी को रद्द कर दिया है। हालांकि इसके खिलाफ अब्दुल्ला आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि उन्हें अभी तक राहत नहीं मिली है। अब ये सिद्ध हो चुका है कि अब्दुल्ला आजम खान ने चुनाव लड़ने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया था और चुनाव लड़ा।

  • এবার বিজেপির রাস্তায়, সিএএ বিরোধিতায় বাড়ি বাড়ি প্রচারে নামছে তৃনমূল

    News11, Feb 2020, 6:48 AM IST

    केजरीवाल की राह पर चली ममता दीदी, खेला बड़ा दांव

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार लोगों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली दे रही है। मौजूदा विधानसभा चुनाव में फ्री बिजली को लेकर खूब चर्चा हुई और जनता ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले को जमकर सराहा।
    हालांकि ममता बनर्जी सरकार से पहले झारखंड सरकार भी दिल्ली की तरह ये फैसला राज्य में लागू कर सकी है। राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने भी राज्य में फ्री बिजली देने की तैयारी शुरू कर दी है।

  • pm modi

    News9, Feb 2020, 7:13 PM IST

    भारत ने दिखाया बड़ा दिल, चीन से की कोरोनोवायरस से निपटने की मदद की पेशकश

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीन मदद की पेशकश की है। अभी तक चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो गई है। हालांकि भारत में अभी तक इस वायरस का प्रकोप देखने को नहीं मिला है। लेकिन तीन भारतीयों में इस वायरस ने प्रभावित किया है और ये तीनों केरल के रहने वालें हैं और उन्हें अस्पताल में रखा गया है। वहीं भारत ने चीन से अपने 647 लोगों को वहां से निकाल लिया है।
     

  • rajnikanth

    News5, Feb 2020, 7:30 PM IST

    दक्षिण भारत में मिला भाजपा को सीएए और एनपीआर पर बड़ा समर्थन

    फिल्म स्टार रजनीकांत ने कहा कि इस कानून से देश के किसी भी  नागरिक पर असर नहीं होगा और अगर इस कानून से कोई मुस्लिम प्रभावित होता है तो सबसे पहले मैं इसका विरोध करूंगा। उन्होंने कहा कि देश में रह रहे बाहरी लोगों के बारे में जानने के लिए एनपीआर जरूरी है। हालांकि अभी तक एनआरसी तैयार नहीं हुआ है। रजनीकांत ने कहा कि देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं और मैं ये कह सकता हूं कि सीएए से मुसलमानों को कोई खतरा नहीं है।

  • prashant kishore

    News30, Jan 2020, 8:09 AM IST

    न जमीन न जनाधार, पीके को ले डूबी बड़ा नेता बनने की हसरत!

    आखिरकार नीतीश कुमार पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ये दोनों पहले नेता हैं जिन्होंने नागरिकता कानून को लेकर नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाने शुरू किए थे। दोनों नेता पार्टी में ही  रहकर नीतीश कुमार पर विपक्षी दलों की तरह हमले कर रहे थे। जबकि नीतीश कुमार चुप थे। नीतीश कुमार को कभी प्रशांत किशोर का करीबी माना जाता है।

  • PM Modi said in Man ki Baat programe Violence is not the way to any solution kps

    News29, Jan 2020, 11:59 AM IST

    बांग्लादेश ने पाक को दिया बड़ा झटका, पीएम मोदी को बनाया मुख्य अतिथि

    पीएम मोदी के समारोह से एक दिन पहले ढाका पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान वह बांग्लादेश के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। बांग्लादेश की सरकार बांग्लादेश के संस्थापक मुजीबुर रहमान की 100 वीं जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है और इसके लिए भारत के पीएम  नरेन्द्र मोदी को मुख्य अतिथि बनाया गया है।

  • undefined

    News28, Jan 2020, 10:10 AM IST

    सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में मिली बड़ी सफलता, जिंदा पकड़ा लश्कर का आतंकी

     पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में 2 बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सोमवार को सुरक्षाबलों ने जहां एक आतंकी को मार गिराया था वहीं एक दूसरी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में मदद मिली है। इस आतंकी को बारामूला जिले के अंद्रेगाम पट्टन से पकड़ा गया है और ये घाटी में लश्कर का आतंकी है। महज 19 साल के इस आतंकी का नाम साजिद फारूक डार बताया जा रहा है।

  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:55 AM IST

    नीतीश का मास्टर स्ट्रोक, चुनाव से पहले अति पिछड़ों के लिए खेला बड़ा दांव

    पटना में कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर नीतीश कुमार ने ये ऐलान किया है। इसके जरिए उन्होंने अति पिछले वर्ग को साधने की कोशिश की है। राज्य में अगले छह महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं  और इससे पहले नीतीश कुमार ने अति पिछड़े वर्ग के लिए राज्य का खजाना खोला है।

  • Raj Thackeray

    News24, Jan 2020, 7:59 AM IST

    सीएए पर केन्द्र सरकार को मिला राज ठाकरे का साथ, 9 फरवरी को करेंगे बड़ी रैली

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर राज ठाकरे ने पार्टी का नया झंडा लांच किया है। ये झंडा भगवा है जबकि पहले एमएनएस का झंडा चार रंगों का था। लिहाजा अब ये तय हो गया है कि राज ठाकरे अब पूरी तरह के राज्य में हिंदुत्व के एजेंडे पर काम करेंगे। उन्होंने आज दिए गए भाषण में भी ये जता दिया है कि वह राज्य से घुसपैठियों को बाहर करेंगे। जबकि कुछ समय तक राज ठाकरे भाजपा के विरोध में बयान देते रहे रहे हैं।

  • ট্রেনের ছবি

    News21, Jan 2020, 6:28 PM IST

    ई-टिकटिंग के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, पाकिस्तान और टेरर फंडिंग से है कनेक्शन

    आरपीएफ के महानिदेशक अरूण कुमार ने बताया कि आरपीएफ ने देश में चल रहे ई-टिकटिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। क्योंकि इस गिरोह के तार दुबई और पाकिस्तान तक फैले हैं और इसका सरगना दुबई में बैठा है। फिलहार आपीएफ इसकी जांच कर रही है और गिरोह के सदस्यों का पता लगाया जा रहा है कि किस तरह से बैंकों और कंपनियों से पैसा भेजा जा रहा है।
     

  • karnataka

    News21, Jan 2020, 5:05 PM IST

    टीपू सुल्तान को लेकर कर्नाटक सरकार ने लिया बड़ा फैसला

    फिलहाल राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की नेतृत्व में एक बैठक में ये लिया गया है। हालांकि राज्य के कई विधायक टीपू सुल्तान के अध्याय को हटाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं।  भाजपा का मानना है कि कि  टीपू एक अत्याचारी और हिंदू विरोधी शासक था। लिहाजा अब राज्य में सरकार बनने के बाद टीपू जयंती के आयोजनों पर रोक लगा दी गई।
     

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:10 AM IST

    बड़ा खुलासा: सुलेमानी की हत्या में इस्राइल है अमेरिका का मददगार

    माना जा रहा है कि इस खुलासे के बाद ईरान और इस्राइल के संबंध और ज्यादा खराब हो सकते हैं। पिछले दिनों ही अमेरिका ने ईरान के सैन्य कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर हमला  कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध के आसार बन गए थे।

  • undefined

    News13, Jan 2020, 8:15 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने रखी बड़ी शर्त, मुश्किल में सहयोगी दल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद कभी भी चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जहां राज्य में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना है वहीं राजद के साथ अन्य विपक्षी दल चुनाव लड़ सकते हैं।

  • ISIS

    News10, Jan 2020, 8:31 AM IST

    बड़ा खुलासा, पाकिस्तान दे रहा रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग

    भारतीय खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ अब भारत में आतंक फैसला के लिए नई योजना पर काम कर रहा है और इसी के तहत वह बांग्लादेश के प्रतिबंधित संगठन जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश की मदद से रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है।