Bihar  

(Search results - 317)
  • undefined

    News1, Apr 2020, 3:26 PM IST

    लॉकडाउन के बावजूद हो रहा था निकाह, पुलिस पहुंची तो जानें फिर किया हुआ

    लॉकडाउन के बावजूद लोग इसका तोड़ने में पीछे नहीं हैं। ये जानते हुए भी सरकार द्वारा उठाए गए कदम हम ही लोगों की भलाई के लिए हैं। लोग इसको तोड़ रहे हैं। ऐसा ही मामला बिहार के एक गांव में देखने को मिला जहां पहले तो निकाह हुआ और उसके बाद दावत-ए-वलीमा का कार्यक्रम चल रहा था। 

  • कौन हैं मोहम्मद साद : तब्लीगी जमात प्रमुख मोहम्मद साद पहली बार विवादों में नहीं है। इससे पहले उनके खिलाफ दारुल उलूम देवबंद से फतवा जारी हो चुका है। 1965 में दिल्ली में जन्मे साद की पहचान मुस्लिम धर्मगुरु के तौर पर होती है। उनका पारिवारिक संबंध तब्लीगी जमात के संस्थापक मौलान इलियास कांधलवी से है। साद ने अपनी पढ़ाई 1987 में मदरसा कशफुल उलूम, हजरत निजामुद्दीन और सहारनपुर से पूरी की। 1990 में उनकी शादी सहारनपुर के मजाहिर उलूम के प्रिसिंपल की बेटी से हुई।

    News1, Apr 2020, 1:50 PM IST

    कोरोना का कहर: बिहार के 81 लोगों ने लिया था मकरज के कार्यक्रम में हिस्सा, 30 की हुई पहचान

    बिहार सरकार ने कहा कि राज्य के 81 लोग ने दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में भाग लिया था। अभी तक राज्य सरकार ने 30 लोगों की पहचान की है, जिन्होंने निजामुद्दीन मरकज में मण्डली का हिस्सा था। मरकज फिलहाल विवादों में देश के हर राज्य में दिल्ली में हिस्सा लेने वालों लोगों की पहचान की जा रही है।

  • undefined

    News27, Mar 2020, 1:26 PM IST

    मोदी ने मंत्रियों को बांटा काम, पीएमओ को देंगे रोज रिपोर्ट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन की तालाबंदी की घोषणा के बाद यह कवायद की गई है।ताकि लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। अगर कोरोना वायरस का देश में प्रसार रूक जाएगा तो लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो सकता है।  कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के  नियम को लागू करने को कहा गया है।

  • undefined

    News26, Mar 2020, 12:57 PM IST

    कोरोना का कहर: 649 हुई मरीजों की संख्या,14 की मौत

    जानकारी के मुताबिक कश्मीर, महाराष्ट्र और गुजरात में एक-एक शख्स की मौत होने की खबर है। कोरोना वायरस के अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं।  महाराष्ट्र में अभी तक इसके 124 मामले आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी चार नए मामले आए हैं।

  • undefined

    Nation18, Mar 2020, 4:00 PM IST

    पति का साथ देने के लिए गांव की महिलाओं ने शुरू किया ये कारोबार, अब लाखों में कमाई

    महंगाई और पति की कम कमाई से परिवार का सही से भरण-पोषण करना मुश्किल हो रहा था। जिसके बाद गांव की महिलाओं ने जीविका से जुड़कर सिल्क का कारोबार शुरू किया। जिससे वो अब लाखों रुपए कमा रही है।

  • undefined

    News12, Mar 2020, 1:03 PM IST

    बिहार में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर जाति रही हावी

    राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर राजग और राजद ने अपने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। नामांकन की तारीफ के नजदीक  आते ही भारतीय जनता पार्टी, जदयू और राजद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एक ही दिन कर दी है।

  • undefined

    News11, Mar 2020, 7:02 AM IST

    लालू के नक्शे कदम पर चल रहे हैं तेज, होली में दिखा रंग

    लालू प्रसाद यादव की ही तरह राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में 'कुर्ताफाड़ होली' खेली। कभी लालू प्रसाद यादव भी पटना में इसी तरह की होली खेला करते थे और मीडिया और पार्टी के लोग उनके घर में जमघट लगाए रहते थे।

  • सोनिया गांधी। 22 मार्च 2008 की तस्वीर। नई दिल्ली में पार्टी समर्थकों के साथ होली खेलते हुए।

    News8, Mar 2020, 8:44 PM IST

    राज्यसभा की सीट के लिए खत्म होगा बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन, तेजस्वी को याद दिलाया 'वचन'

    कांग्रेस ने राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखकर एक सीट पर दावा किया है और उन्हें पुराना 'वादा' याद दिलाया है। कांग्रेस राज्यसभा की एक सीट पर दावा कर रही है। लेकिन उसके बाद जरूरी आंकड़ा नहीं है। जिसके बलबूते वह अपने प्रत्याशी को राज्यसभा भेज सके। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं। इसमें तीन सीटें भाजपा और जदयू के खाते में जानी तय हैं। 

  • undefined

    News8, Mar 2020, 1:45 PM IST

    होली के बाद घोषित होगी नड्डा की टीम, बिहार और बंगाल चुनाव का दिखेगा असर

    माना जा रहा है कि नड्डा होली के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि माना जा रहा है कि इसके लिए नड्डा ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष की रजामंदी ले ली है और होली के बाद टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। नड्डा अपनी टीम में ज्यादा युवाओं को जगह देंगे। हालांकि नई टीम में अमित शाह की छाप भी देखेगी।

  • undefined

    News5, Mar 2020, 7:21 PM IST

    माफिया डॉन शहाबुद्दीन को राजद ने किया कार्यकारिणी से बाहर

    पार्टी ने पहली बार पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। ताकि पार्टी में लालू परिवार का दबदबा कायम रहे।  राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लालू परिवार के सभी लोगों को जगह मिली है। 

  • prashant kishore

    News3, Mar 2020, 12:31 PM IST

    आखिर अपने 'गुरु' नीतीश कुमार पर ही क्यों निशाना साध रहे हैं पीके

    अब पीके नीतीश कुमार के 15 साल के सुशासन पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुशासन के 15 साल बाद भी बिहार सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों है?। जबकि प्रशांत किशोर ने ही पिछले विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के सुशासन को प्रचारित किया था और राज्य में जदयू की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

  • prashant

    News1, Mar 2020, 2:10 PM IST

    राजग हटाओ के मिशन पर काम कर रहे हैं पीके

    फिलहाल प्रशांत किशोर बिहार में युवाओं को जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अभियान चलाया हुआ है। उनके कई गुट युवाओं को विभिन्न माध्यमों से युवाओं को जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं। हालांकि पार्टी से निष्कासन के बाद माना जा रहा था कि पीके किसी दल में शामिल होंगे। लेकिन उन्होंने अभी तक किसी भी दल का हाथ नहीं थामा है।

  • undefined

    News1, Mar 2020, 2:02 PM IST

    तेज प्रताप ने फिर दिखाए बागी तेवर, पार्टी की बढ़ी मुश्किलें

    असल में लालू प्रसाद यादव के बेटे और राजद विधायक तेज प्रताप  यादव ने एक बार फिर पार्टी को बागी तेवर दिखाए हैं।  जिसको लेक पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है।  क्योंकि कुछ महीनों बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और अगर पार्टी में बगावत हुई तो पार्टी को लोकसभा चुनाव की तरह नुकसान उठाना पड़ेगा। इस बार तेज प्रताप  ने अपने बड़े भाई तेजस्वी यादव के खिलाफ नहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

  • undefined

    News29, Feb 2020, 9:43 PM IST

    टीएमसी से संसदीय पारी की शुरूआत करेंगे पीके!

    हालांकि इस बात की चर्चा पहले से ही थी कि प्रशांत किशोर राज्यसभा जा सकते हैं। क्योंकि पिछले दिनों वह पश्चिम बंगाल  की सीएम ममता बनर्जी के सुर में सुर मिला रहे थे। लेकिन अब राज्य में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही है। पीके को ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है और वह राज्य में टीएमसी के चुनावी रणनीति भी तैयार कर रहे हैं।

  • undefined

    News23, Feb 2020, 1:50 PM IST

    बिहार में तेजस्वी की बेरोजगारी विरोध यात्रा पर फिर शुरू हुआ पोस्टर वॉर

    राज्य में काफी अरसे से राजद और सत्ताधारी जदयू के बीच में पोस्टर वॉर चल रहा है। कभी राजद की तरफ से राजधानी और राज्य में पोस्टर लगाए जाते हैं। जिसमें राजद शासनकाल को बेहतर जबकि जदयू के शासन काल को खराब बताया जाता है। वहीं जदयू अपने शासनकाल को सबसे अच्छा बताती है और राजद के शासन काल को घोटाले का दौर बताती है।