Bihar  

(Search results - 227)
  • News18, Sep 2019, 5:39 PM IST

    बिहार पर वज्रपात, अलग अलग घटनाओं में डेढ़ दर्जन मौतें

    बिहार राज्य के लिए इस बार की बारिश के साथ आसमान से कहर बरस रहा है। आश्चर्यजनक रुप से वज्रपात यानी बिजली गिरने की अलग अलग घटनाओं में अब तक 18 लोगों की मौत की खबर आ चुकी है। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि बिजली गिरने से कई लोग गंभीर रुप से घायल भी हुए हैं। 
     

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • News14, Sep 2019, 6:27 PM IST

    राबड़ी देवी के घर लौटी बड़ी बहू ऐश्वर्या, कभी जेडीयू नेता ने दी थी तेजस्वी यादव से शादी कराने की सलाह

    हालांकि आज ऐश्वर्या के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी बहन से मिलने आई थी। इसके बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल अपने सास के चली गई है। ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ रहती हैं जबकि तेज प्रताप यादव उनसे अलग अपने सरकारी आवास पर रहते हैं। फिलहाल तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी बचाने के लिए लालू प्रसाद और ऐश्वर्या के परिवार के लोग कोशिशें कर रहे हैं। 

  • News13, Sep 2019, 4:29 PM IST

    क्या लालू यादव के परिवार ने बहू ऐश्वर्या को घर से निकाल दिया ?

    जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का परिवार बिखरने लगा है। शुक्रवार को उनकी बहू ऐश्वर्या रोते हुए अपनी सास राबड़ी देवी के घर से निकलीं। उनके हाथ में एक मामूली सा बैग था। वह अपने पिता चंद्रिका राय की गाड़ी में बैठकर वहां से रवाना हो गईं। जिसके बाद लगता है कि उनके पति तेज प्रताप यादव के बाद पूरे लालू परिवार ने उनसे कन्नी काट ली है। 
     

  • liquor

    News10, Sep 2019, 7:25 PM IST

    शराब की तस्करी करने वाले यूपी पुलिस के दो सिपाही गिरफ्तार

     बिहार में शराबबंदी के कई वर्ष बीतने के बाद भी शराब तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है | पुलिस आए दिन बड़े पैमाने पर शराब तस्करो के खिलाफ कार्रवाई करती है बड़ी मात्रा में शराब भी पकड़ती है | लेकिन शराब तस्करी के गिरोह तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही थी | लेकिन बीती रात चंदौली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी | जब शराब की खेप के साथ दो शराब तस्कर तो पकड़े ही गए साथ ही दो पुलिसकर्मी भी पकडे गए। 
     

  • News7, Sep 2019, 1:56 PM IST

    ट्रेन के आगे कूदी मां के हुए दो टुकड़े लेकिन छाती से चिपकी बेटी को नहीं आई एक भी खरोंच

    रेलवे पुलिस के मुताबिक ट्रेन से कटकर जाने वाली मृतका सदर प्रखंड के जफरा निवासी कन्हैयालाल देवकी की पत्नी पुनीता देवी थी। आखिर पुनीता ने आत्महत्या क्यों की। इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है। लेकिन पुनीता ने जिस सात महीने की बच्ची को अपनी छाती से चिपकाकर आत्महत्या की उस बच्ची को एक भी खरोंच नहीं आई।

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News6, Sep 2019, 12:17 PM IST

    तेज प्रताप के ससुर ने आखिर क्यों बनाई है राजद और लालू परिवार से दूरी

    तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय ने अपना सदस्यता का नवीनीकरण नहीं कराया है। लिहाजा कयास लगाए जा रहे हैं कि बेटी का रिश्ता टूटने के बाद चंद्रिका राय भी पार्टी से दूरी बना रहे हैं। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी तेज प्रताप से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी। तेज प्रताप का आरोप था कि ऐश्वर्या उनके परिवार के मामलों में दखल देती है और अपने पिता के लिए सांसदी का टिकट मांग रही है।

  • Poster war started in Bihar, RJD and JDU claim their own due to election call

    News4, Sep 2019, 11:35 AM IST

    बिहार में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, चुनाव की आहट से राजद और जदयू के अपने-अपने दावे

    लेकिन बिहार में शुरू हुए इस पोस्टर का जनता मजा ले रही है। क्योंकि ये पोस्टर अलग अलग दावे कर रहे हैं। असल में अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए राज्य के दो बड़े राजनैतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव काफी अरसे के बाद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद तेजस्वी ने पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रखी थी। इस बात को लेकर पार्टी के ज्यादातर नेता उनसे नाराज चल रहे थे।

  • Tej pratap Yadav did soften nature against tejashwi for sister misa bharti

    News4, Sep 2019, 9:35 AM IST

    राजद ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए खेला बड़ा कार्ड, क्या चलेगा पार्टी का जादू

    असल में राजद ने अतिपिछड़ों को लुभाने के लिए नया दांव खेला है। पार्टी का दावा है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य के अतिपिछड़ों को उनके अधिकार मिलेंगे। असल में बिहार में साठ फीसदी आबादी अतिपिछड़ों की है और ये फिलहाल बंटे हुए हैं। अभी तक राजद मुस्लिम और यादवों के बलबूते सत्ता पर काबिज रही लेकिन इन दोनों जातियों में कमजोर होने के बाद पार्टी को अतिपिछड़ों का याद आ गई है।

  • The cobra died as soon as it hit, has this person received a boon

    News1, Sep 2019, 12:05 PM IST

    डसते ही मर गया कोबरा, क्या इस व्यक्ति को मिला है कोई वरदान

    जानकारी के मुताबिक, सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड में स्थित सुखानगढ़ गांव के रहने वाले 55 वर्षीय सुबोध प्रसाद सिंह को एक किंग कोबरा सांप ने काट लिया। लेकिन सुबोध प्रसाद सिंह को काटते ही सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाने वाला किंग कोबरा मर गया जबकि सुबोध सिंह को कुछ खास नहीं हुआ है। जब इस घटना के बारे में गांव के लोगों को हुई तो उनको लगा कि सुबोध सिंह को कोई वरदान मिला हुआ या फिर उनके पास ऐसी को शक्ति है जो उन्हें कुछ नहीं हुआ। 

  • News30, Aug 2019, 5:55 PM IST

    बिहार में अब पान मसाला पर प्रतिबंध

    बिहार में नीतीश सरकार ने अगले एक साल के लिए पान मसाला पर प्रतिबंध लगा दिया है। राज्य के खाद्य संरक्षण विभाग ने सूबे में बिकने वाले अलग अलग पान मसाले के ब्रांड पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने संबंधी शासनादेश जारी कर दिया है। 
     

  • सरकार ने इसे रूटीन बताकर पल्ला झाड़ा।

    News30, Aug 2019, 7:48 AM IST

    बिहार में सरकारी बाबू सचिवालय में अब नहीं पहन सकेंगे जींस-टीशर्ट, सरकार ने लगाया बैन

    बिहार सरकार सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव शिव महादेव प्रसाद की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सचिवालय में आने वाले कर्मचारी चाहे वो किसी भी स्तर का हो उस पर ये नियम लागू होगा। इसके लिए किसी को भी छूट नही होगी। उन्होंने लिखा है कि  “देखा जा रहा है कि विभाग में कार्यरत पदाधिकारी और कर्मचारी ऑफिस संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक ड्रेस पहनकर कार्यालय आ जाते हैं।

  • News29, Aug 2019, 6:18 PM IST

    बढ़ी बाहुबली अनंत सिंह की मुश्किलें, दो दिन की पुलिस रिमांड में रहेंगे बिहार के ‘छोटे सरकार’

    बिहार पुलिस को अनंत सिंह की दो दिन की रिमांड मिल गई है और इसमें वह विधायक से हथियारों के बारे में पूछताछ करेगी। हालांकि विधायक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उनके पति की हत्या हो सकती है और इसके लिए बिहार पुलिस सत्ताधारी पार्टी के कुछ नेताओं के साथ मिलकर उनके पति की हत्या कराना चाहते हैं।

  • After removing Article 370  two Muslim youths arrested from Bihar to marrying with Kashmiri girls

    News29, Aug 2019, 3:21 PM IST

    कश्मीरी लड़कियों से शादी करना पड़ा महंगा, बिहार से दो युवक हुए गिरफ्तार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुपौल जिले के रामविशुनपुर गांव के निवासी परवेज आलम और तबरेज आलम को कश्मीर से लड़की भगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। परवेज और तवरेज दोनों सगे भाई कश्मीर में रामवन में राजमिस्त्री का काम करते थे। वहीं इन दोनों को वहां रहने वाली सगी बहनों से प्यार हो गया और दोनों इन बहनों को भगाकर अपने गांव ले आए।

  • News27, Aug 2019, 7:34 PM IST

    आखिर किस फिराक में बिहार के दूर दराज के गांव में बैठा था दुर्दान्त आतंकवादी?

    देश में लगता है आतंकवादियों ने अपना जाल बिछा रखा है और आम जनता उनके रहमो करम पर जिंदा है। बिहार में गया के एक दूर दराज के गांव से एक कुख्यात पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। वह अपनी पहचान छुपाकर कई महीनों से यहां रह रहा था।