Bihar Election  

(Search results - 17)
  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    NewsSep 13, 2020, 8:23 PM IST

    चुनाव से पहले राजद ने लगाए पोस्टर, लेकिन पोस्टर से पार्टीं अध्यक्ष लालू गायब

    राज्य में कभी भी चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। लिहाजा राज्य के सभी सियासी दलों ने मतदाताओं को लुभाने की तैयारी करनी शुरू करदी है।  वहीं राज्य की राजधानी पटना में राजद दफ्तर के बाहर एक बड़ा होर्डिंग लगा है जिसमें केवल तेजस्वी यादव की ही तस्वीर है। 

  • <p>निर्वाचन चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदाता रजिस्टर पर साइन करने और ईवीएम का बटन दबाने के पहले वोटरों को ग्लव्स पहनना होगा। इसको देखते हुए निर्वाचन विभाग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया है।</p>

    NewsSep 10, 2020, 7:49 AM IST

    बिहार में जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, सियासी दल भी मैदान में उतरे

    माना जा रहा है कि बाढ़ की सबसे अधिक आशंका वाले इलाकों में चुनाव आयोग सबसे आखिरी चरण में चुनाव कराएगा। राज्य की 243 सीटों के लिए मतदान होना है और राज्य की विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को खत्म हो रहा है।

  • undefined

    NewsSep 8, 2020, 8:07 AM IST

    नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव से परहेज करेंगे चिराग!

    राज्य में एनडीए की सहयोगी राज्य के सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं और राज्य पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान राज्य के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बयान दे रही है। जिसको लेकर नीतीश कुमार और भाजपा नेतृत्व नाराज चल रहा है। 

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    NewsSep 2, 2020, 6:42 PM IST

    नीतीश कुमार की चुनावी नैय्या के खेवनहार बनेंगे 'मांझी', महागठबंधन के लिए बड़ी चुनौती

    फिलहाल बिहार विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के महागठबंधन के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम ने जदयू के साथ गठबंधन करने फैसला किया है। मांझी महागठबंधन में राजद नेता तेजस्वी यादव द्वारा लगातार उपेक्षित किए जा रहे थे।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong>&nbsp;राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि रघुवंश बाबू के इस्तीफे को आलाकमान ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि रघुवंश प्रसाद हमारी पार्टी के पुराने और विश्वसनीय नेता हैं। उनसे बात होगी तो मामला साफ हो जाएगा। हालांकि रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने के सवाल को तेजस्वी ने टाल दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके स्वस्थ होने के बाद उनसे मिलकर नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।&nbsp;</p>

    NewsAug 26, 2020, 6:18 PM IST

    चुनाव से पहले नीतीश के साथ जाएंगे लालू के 'चाणक्य' रघुवंश, कैसे जीतेंगे तेजस्वी मैदान

    कहा जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी के भीतर चल रहे मौजूदा हालत को लेकर नाराज हैं। पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को किनारे किया जा रहा है और बाहर ने आने वाले नेताओं को तरजीह दी जा रही है। वहीं रघुवंश प्रसाद सिंह राज्य में उन नेताओं में हैं जो विपक्षी दलों के महागठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शामिल करने के पक्षधर रहे हैं। 

  • <p><br />
तेज प्रताप ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरी प्यारी भांजी दुर्गा भारती ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से CBSE XII'th में 95.5% नंबर प्राप्त की है। आप सबों के आशिर्वाद के साथ-साथ उसकी उज्जवल भविष्य के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूँ।</p>

    NewsAug 21, 2020, 9:31 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव में ऐश्वर्या राय लड़ेंगी चुनाव, लालू के बेटों के खिलाफ मैदान में उतरने की तैयारी में

    असल में चंद्रिका राय ने इस बात के संकेत दिए हैं कि उनकी बेटी लालू परिवार के खिलाफ चुनाव लड़ सकती है। वहीं चंद्रिका ने जदयू में शामिल होने के बाद कहा कि लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव बिहार में सरकार बनाने का दावा करते हैं, लेकिन दोनों भाई सियासी कैरियर के लिए सुरक्षित सीट की खोज में हैं।

  • undefined

    NewsJul 10, 2020, 1:56 PM IST

    क्या बिहार चुनाव से पहले जेल से बाहर आएंगे लालू और करेंगे खेल

    राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनैतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं और राजद भी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद क रही है। लेकिन राजद में अभी भी लालू प्रसाद यादव की कमी खल रही है। लिहाजा राजद लालू प्रसाद यादव को जेल से बाहर निकालने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं की समीक्षा कर रहा है। 

  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 28, 2020, 6:24 PM IST

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • प्रशांत किशोर ने गारंटी कार्ड आइडिया का पहला परीक्षण 2015 में किया जब जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। तब “नीतीश के सात निश्चय” (नीतीश कुमार के सात संकल्पों) के नाम से एक गारंटी कार्ड लाया गया था। इससे नीतिश कुमार को सुशासन बाबू का तमगा मिला।

    NewsFeb 1, 2020, 7:59 AM IST

    क्या घर के भेदी बन गए थे 'पीके'

    असल में पिछले दिनों भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने तय कर दिया था कि बिहार में चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़े जाएंगे और उसके बाद भाजपा नेताओं ने नीतीश कुमार के खिलाफ आग उगलाना बंद कर दिया था।

  • झारखंड में पांच चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता गंवा दी। कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिली। भाजपा राज्य में सिर्फ 25 सीटें जीत पाईं। वहीं, गठबंधन ने 47 सीटों पर जीत हासिल की है।

    NewsDec 30, 2019, 7:38 AM IST

    बिहार चुनाव से छह महीने पहले सीटों का बंटवारा चाहती है कि कांग्रेस, जाने क्या मिला जवाब

    महाराष्ट्र और झारखंड मे सरकार बनाने के बाद कांग्रेस गदगद है। यही नहीं झारखंड का प्रयोग वह बिहार में करना चाहती है। लिहाजा वह अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल से चुनाव से पहले सीटों का बंटवारा चाहती  है। कांग्रेस को लग रहा है कि जिस तरह का प्रयोग झारखंड में सफल रहा और कांग्रेस, राजद और जेएमएम के गठबंधन जीत हासिल की है, इसी तरह की गठबंधन से वह  बिहार में भाजपा और जदयू गठबंधन को मात दे सकती है।

  • undefined

    NewsOct 21, 2019, 7:21 AM IST

    जनता बनी भाग्य विधाता, महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव समेत 18 राज्यों की 51 सीटों के लिए मतदान शुरू

    मतदान के लिए सभी केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आज होने वाले मतदान के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इन दो राज्यों में पहले से ही भाजपा की सरकार है। लिहाजा सरकार बचाने के लिए भाजपा उतरी है। जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगी राज्य में सत्ता परिवर्तन की उम्मीद लगाए हुए हैं। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

  • has Nitish kumar set up his first step to move away NDA

    NewsJun 9, 2019, 4:29 PM IST

    क्या एनडीए से अलग होने के लिए नीतीश कुमार ने चल दी चाल

    पटना में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी चल रही है। इसमें नीतीश कुमार ने जो ऐलान किया है। उससे इस बात को समझा जा सकता है कि आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति में और बदलाव आने वाले हैं। नीतीश कुमार की राज्य के विपक्षी दलों से नजदीकियां बढ़ रही हैं। आरजेडी भी अब नीतीश कुमार की तारीफ कर रही है। 

  • undefined

    NewsMay 19, 2019, 1:45 PM IST

    पटना में आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव के सुरक्षाकर्मियों ने कैमरामैन को पीटा

     बिहार में आज 8 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इन सीटों में पटना साहिब भी शामिल है। यहां कई बड़े नेताओं अपने मत का प्रयोग किया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मतदान किया। 

  • চতুর্থ দফার ভোটে বাংলা জুড়ে হুলুস্থুল, চলল গুলি আর ভাঙচুর

    NewsApr 29, 2019, 7:56 PM IST

    लोकसभा चुनाव का चौथा दौर पूरा, बंगाल फिर आगे, जम्मू-कश्मीर ने किया निराश

    बंगाल में हिंसा की घटनाओं के बावजूद 76.44 फीसदी मतदान। ओडिशा में 64.05%, राजस्थान में 64.87% और झारखंड में 63.77% मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

  • अनंत सिंह फोटो

    ViewsApr 21, 2019, 1:04 PM IST

    मगध इलाके के बेताज बादशाह छोटे सरकार की ‘अनंत’ कथा

    तगड़ी कदकाठी और रोबदार मूंछों वाला व्यक्ति, जिसे कई बार रात में भी आंखों पर काला चश्मा सिर पर काउबॉय हैट लगाए सिगरेट फूंकते देखा जा सकता है। सोनपुर पशुमेले में जिसकी गायों के गले दो सौ से ढाई सौ ग्राम सोने की चेन लटकी रहती है. जो हाथी घोड़ों के साथ अजगर पालने का भी शौकीन है. एक ऐसा शख्स जो बचपन में घर-बार छोड़कर साधु बन चुका था. लेकिन आज उसपर संगीन अपराधों के बेहिसाब मुकदमे चल रहे हैं. वर्तमान लोकसभा चुनाव में उसने अपनी पत्नी नीलम देवी को मुंगेर लोकसभा सीट से कांग्रेस का टिकट दिलवाया है। नाम है अनंत सिंह उर्फ छोटे सरकार...