Bill  

(Search results - 54)
  • NRC,deep dive,abhinav khare, nrc, india

    News5, Dec 2019, 9:57 PM IST

    बेजा हो रहा है एनआरसी बिल का विरोध

    इस बिल में कहा गया है कि हमारे पड़ोसी देशों आए जैसे अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के सभी हिंदू, बौद्ध, सिख, पारसी और ईसाई अवैध अप्रवासी नहीं माने जाएंगे। भारत की नागरिकता प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को नियम कानून के  एक प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें व्यक्ति को या तो भारत में निवास करना जरूरी होगा या ग्यारह वर्षों के लिए भारत सरकार के साथ काम करना होगा। 

  • MN Hindi Dec 3

    News3, Dec 2019, 7:24 PM IST

    एसपीजी बिल पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान से पीएम मोदी के झारखंड में जनसभा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि एसपीजी बिल में हमने पांचवां संशोधन किया है
     

  • train fare will hike

    News2, Dec 2019, 2:35 PM IST

    मोबाइल के बाद अब रेलवे डालेगा जनता की जेब पर बोझ

    आम आदमी की जेब पर सरकार लगतार बोझ बढ़ा रही है। अब तक सस्ती मोबाइल दरों पर मोबाइल कंपनियों ने कैंची चला दी है। जिसके कारण मोबाइल दरों में चालीस से पचास फीसदी का इजाफा होने जा रहा है। वहीं अगले साल से रेल किराए में बढ़ोत्तरी की संभावना है। माना जा रहा है कि रेलवे सभी श्रेणी के टिकटों और आरक्षित और अनारक्षित दोनों क्लास के टिकटों की दरों में इजाफा करेगा। क्योंकि रेलवे इसके जरिए रेलवे अपनी आय में इजाफा करना चाहता है। 

  • abhinav khare

    News28, Nov 2019, 7:56 PM IST

    सत्ता के खातिर एनआरसी बिल का विरोध कर रही हैं ममता

    यह देश में एनआरसी को लागू करने के अमित शाह के दावे के प्रति एक संवेदनशील प्रतिक्रिया की तरह दिखता है। ये अप्रवासी अक्सर बदमाश होते हैं जो बहुत सी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होते हैं। अप्रवासी होने के नाते वे खुद को अपराधी बना लेते हैं, इसलिए वे कोई और अपराध करने से नहीं डरते। यही नहीं वह विभिन्न तरह के अपराध बलात्कार, हत्या, चोरी और यहां तक कि अंग व्यापार में भी लिप्त रहते हैं। वे आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल हैं।

  • News30, Oct 2019, 7:23 PM IST

    अरबपति बन गया है बगदादी का खबरी, जानें आईएस चीफ की मौत का कितना मिलेगा इनाम

    अमेरिकी सैनिकों और दुनिया के लिए सिरदर्द बने आतंकी संगठन आईएस के प्रमुख बगदादी को मार गिराने में अमेरिकी सैनिकों की मदद एक खबरी ने की। जिसने अमेरिकी सेना को बगदादी के ठिकाने की सही जानकारी दी थी। जिसके कारण सैनिक उस तहखाने में पहुंच सके जहां पर बगदादी और उसके करीबी गार्ड मौजूद थे।

  • mahatir mohammad

    News17, Oct 2019, 9:15 AM IST

    भारत ने एक ही झटके में निकाल दी मलेशिया की हेकड़ी, नुकसान देख अब इमरान के दोस्त महातिर ने रखा ये प्रस्ताव

    मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देकर बड़ी गलती कर दी। क्योंकि जो मलेशिया मुस्लिम देश होने के कारण पाकिस्तान को समर्थन दे रहा था। यही समर्थन उसके लिए मुसीबत बन गया है। क्योंकि भारत सरकार के साथ ही तेल कारोबारियों ने मलेशिया से खाद्य तेल आयात बंद करने का फैसला किया। तेल व्यापारियों की संस्था ने साफ कहा दिया था कि किसी हाल में देश सर्वोपरि है। लिहाजा वह तेल मलेशिया के बजाए इंडोनेशिया से करेंगे। जिसके पिछले दिनों दिनों में मलेशिया में तेल के भाव तीन फीसदी तक गिर गए हैं। 

  • News16, Oct 2019, 8:31 AM IST

    मलेशिया को महंगा पड़ा पाकिस्तान का समर्थन करना, कर लिया अरबों रुपये का नुकसान

    मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्मद ने कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का साथ दिया। हालांकि भारत सरकार ने इसकी तीखी प्रतिक्रिया की। लेकिन अब मलेशिया ने पाकिस्तान को समर्थन देकर अपना ही आर्थिक नुकसान करा लिया है। क्योंकि भारत के तेल कारोबारियों ने मलेशिया से तेल का आयात नहीं करने का फैसला किया। इसका सीधा असर मलेशिया की तेल उत्पादक कंपनी और वहां के किसानों पर पड़ेगा। 

  • News30, Sep 2019, 7:37 PM IST

    पहले भरा बिजली का बिल फिर किया आजम की पत्नी ने नामांकन

    पिछले दिनों आजम खान के रामपुर में स्थित हमसफर रिसार्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली का कनेक्शन काट दिया और आजम खान और उसके परिवार वालों पर पेनाल्टी लगा दी थी। हालांकि इसके बाद भी आजम खान के परिवार ने बिजली का बिल नहीं चुकाया था। लेकिन अब सपा ने उन्हें रामपुर से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

  • chandrayan 2

    News7, Sep 2019, 3:21 PM IST

    लैंडर से टूटा है संपर्क 1.3 अरब भारतीयों का हौसला नहीं, क्योंकि ये है अग्निपथ

    भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारत के इस मिशन की चर्चा है और सभी भारतीय वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ा रहे हैं। इस मिशन को लेकर सभी अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी कहा कि लैंडर से सिर्फ संपर्क टूटा है लेकिन देश के 1.3 अरब लोगों का हौसला बरकरार है। वहीं बॉलीवुड के सितारों ने चंद्रयान-2 के मिशन के लिए हौसला बढ़ाया है। 

  • Imran khan  speech

    News29, Aug 2019, 8:10 AM IST

    पाकिस्तान की कंगाली का सबसे बड़ा सबूत, इमरान खान के पास नहीं है बिजली का बिल चुकाने के पैसे

    पिछले दस सालों में पाकिस्तान  विदेशी एजेंसियों से 30 हजार करोड़ डॉलर विदेशी कर्ज ले चुका है और जबकि दस साल पहले यही कर्ज 6 हजार डॉलर था। इमरान खान की पाकिस्तान में सरकार बनने के बाद पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब देश के पीएम का दफ्तर ही बिजली का बिल नहीं चुका पा रहा तो देश की माली हालत कैसी होगी।

  • Arvind Kejriwal

    News27, Aug 2019, 4:20 PM IST

    दिल्ली वालों को केजरीवाल ने दिया एक और चुनावी उपहार

    दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने आम लोगों को एक और चुनावी तोहफा दिया है। केजरीवाल सरकार ने पानी के बिल पर 25 से 100 फीसदी की बड़ी छूट का ऐलान किया है। 
     

  • pm modi

    Nation11, Aug 2019, 7:04 PM IST

    धर्मांतरण कराने पर हो सकती है जेल, मोदी सरकार कर रही है कानून बनाने की तैयारी

    देश में धर्मांतरण कराने पर जेल की सजा हो सकती है। केन्द्र सरकार इस बारे में एक बिल लाने पर विचार कर रही है। पिछली सरकार में संसदीय कार्य मंत्री रहे वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने भी धर्मांतरण पर एक राय से कानून बनाने की अपील की थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था, जिसके बाद अब सरकार फिर से ऐसा बिल लाने का मन बना रही है। 
     

  • मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दिलाने के वादे मोदी सरकार पूरा करने के लिए लोकसभा में मंजूरी के लिए विधेयक रखेगी।

    News4, Aug 2019, 4:22 PM IST

    ट्रिपल तलाक कानून बनने पर मना रही थी जश्न, पति ने बोल दिया तलाक-तलाक-तलाक

    तीन तलाक पर कानून बन जाने के बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। दो दिन पहले ही मेरठ में दो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक दिया गया।  फिलहाल तीन तलाक बिल के कानून बन जाने के बाद शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में इस कानून को चुनौती दी गई है। 

  • News3, Aug 2019, 7:08 PM IST

    मोदी सरकार ने वामपंथियों के हाथ से छीना मजदूरों के हित का सबसे बड़ा मुद्दा

    मजदूर और उनसे संबंधित मुद्दों पर वामपंथी दल अपना एकाधिकार समझते हैं। लेकिन मोदी सरकार ने एक ऐसा कदम उठाया है। जिससे देश के सभी मजदूरों का हित सुरक्षित हो गया है। उनको मिलने वाली न्यूनतम मजदूरी पूरे देश में एक समान हो गई है। यह मजदूरों के हित के लिए मोदी सरकार का सबसे बड़ा कदम है।