Birendra Singh  

(Search results - 3)
  • undefined

    News18, Nov 2019, 12:47 PM

    क्या हरियाणा में हुड्डा के खिलाफ बीरेंद्र सिंह का कद बढ़ा रही है भाजपा

    बीरेन्द्र सिंह कभी कांग्रेस में हुआ कहते थे। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद वह लोकसभा का चुनाव जीते  और पार्टी ने उन्हें केन्द्रीय मंत्री बनाया। लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया बल्कि उनके बेटे को लोकसभा का टिकट दिया और वह चुनाव जीतने में सफल रहे। इसके बाद विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनकी पत्नी को विधानसभा का टिकट दिया था। जिसमें वह जीतने में सफल रही हैं।

  • Haryana assembly election 2019 bjp

    News26, Sep 2019, 11:40 AM

    हरियाणा में बच्चों के लिए टिकट मांग रहे हैं भाजपा नेता, लेकिन हाईकमान ने की 'ना'

    हरियाणा में भी भाजपा नेता अपने बच्चों के टिकट के लिए बड़े नेताओं की परिक्रमा काट रहे हैं। जबकि भाजपा अध्यक्ष पहले ही साफ कर चुके हैं चुनाव समिति टिकट पर फैसला करेगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नेता अपने बच्चों के लिए टिकट न मांगे। जिसमें काबिलियत होगी, उसे पार्टी टिकट देगी। लेकिन अपनी ढलती राजनीति के बाद नेताओं का अपने बच्चों की चिंता सता रही है। ये नेता अपने बच्चों का राजनीति में करियर बनाना चाहते हैं। लिहाजा टिकट मांग रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत और किशनपाल गुर्जर ने पार्टी से बच्चों के लिए टिकट मांगे हैं।

  • Union home minister Amit Shah is to visit flood-hit Belagavi along with Karnataka chief minister BS Yediyurappa. Union finance minister Nirmala Sitharaman had visited flood-hit Belagavi in Karnataka on August 10. Belagavi has been reported to be one of the worst-hit districts. Over 2 lakh people have been evacuated from flood-hit and rain-affected areas of Karnataka.

    News16, Aug 2019, 10:31 AM

    अमित शाह आज जींद से करेंगे हरियाणा के चुनावी जंग का आगाज, जानें कौन से रंग के कपड़े रहेंगे रैली में बैन

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की हरियाणा में चुनाव से पहले पहली रैली आयोजित होने जा रही है। इसे एक तरह से चुनावी आगाज के तौर पर भी देखा जा रहा है। राज्य में भाजपा की सरकार है और फिर से सरकार बनाना भाजपा के लिए चुनौती है। हरियाणा में इस रैली का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किया है। असल में जिंद के रैली आयोजित करने के पीछे राज्य में जाट वोटों को भाजपा की तरफ मोड़ना है।