Bjd  

(Search results - 11)
  • <p><strong>ওড়িশা- এই রাজ্যে আবারও নিজের ক্ষমতা প্রদর্শন করলেন নবীন পট্টনায়ক। দুটি আসনের দুটিতেই জয় পেল বিজু জনতা দল।</strong></p>

    NewsNov 29, 2020, 7:40 PM IST

    बीजद का बड़ा कदम,विधायक को 'जनविरोधी' काम के लिए पार्टी से निकाला

    बीजद द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, "गोपालपुर से विधायक प्रदीप पाणिग्रही को उनकी जन विरोधी गतिविधियों के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया जाता है।"

  • undefined

    NewsMay 16, 2020, 1:50 PM IST

    कोरोना के संकट के बीच ओडिशा ने सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाया डीए

    ओडिशा में फिलहाल सरकारी कर्मचारियों को 154 फीसदी  डीए मिलता है वहीं अब इसे दस फीसदी बढ़ाकर 164 फीसदी कर दिया गया है। कर्मचारियों  को बढ़ा हुआ डीए जुलाई के वेतन में जोड़कर दिया जाएगा।

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 8:22 AM IST

    राज्यसभा चुनाव: ओडिशा में कांग्रेस पर है भाजपा की नजर

    हालांकि अभी तक बीजद के पक्ष मे पलड़ा भारी दिख रहा है और उसने चार सीटों के लिए चारों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं भाजपा भी अब मैदान में उतरने की तैयारी में है।  लिहाजा उस कांग्रेस के विधायकों की मदद मिल सकती है। लेकिन इसके लिए कांग्रेस के विधायकों को पार्टी के फैसले के उलट क्रास वोटिंग करनी होगी। 

  • পঞ্চমবার  ওড়িশার মুখ্যমন্ত্রী হলেন নবীন পট্টনায়েক

    NewsDec 19, 2019, 8:21 AM IST

    एनआरसी पर भाजपा को झटका, बीजेडी नहीं करेगी एनआरसी पर केन्द्र को समर्थन

    नागरिकता संशोधन कानून पर पटनायक ने केन्द्र सरकार को समर्थन दिया था। पटनायक से पहले जदयू के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी केन्द्र सरकार को एनआरसी समर्थन नहीं देगी। पटनायक ने ये घोषणा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा एक राष्ट्रव्यापी एनआरसी पर अपना विरोध दोहराए जाने के एक दिन बाद की है।

  • article 35 a and parliament

    NewsJul 31, 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • undefined

    NewsJul 1, 2019, 5:05 PM IST

    इस खास वजह से अब मोदी सरकार के जरुरी बिल सदन में मंजूरी के लिए अटकेंगे नहीं

    मोदी सरकार के पहले टर्म में कई अहम बिल राज्यसभा में अनुमति की बाट जोहते रह गए थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। क्योंकि अब राज्यसभा में भी बीजेपी समर्थक सांसदों की संख्या पहले से बहुत ज्यादा हो गई है। राज्यसभा में एनडीए के कुल सांसदों की संख्या बहुमत से मात्र 8 ही कम रह गई है। 
     

  • Modi naveen patnaik

    NewsMay 21, 2019, 12:28 PM IST

    एक्जिट पोल का असर: ओडिशा में बढ़ सकता है एनडीए का कुनबा

    सात चरण के मतदान के बाद सबको 23 मई की मतगणना का इंतजार है। लेकिन इस दौरान कई तरह के राजनीतिक समीकरण बनते दिख रहे हैं। इसमें सबसे पहला ठोस संकेत दिखा ओडिशा से। जहां बीजेपी को अच्छी संख्या में सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। शायद यही वजह है कि राज्य में दो दशकों से शासन करने वाली बीजू जनता दल ने एनडीए में शामिल होने के संकेत दिए हैं। 
     

  • Balbhadra Majhi resigns from BJD

    NewsMar 14, 2019, 6:13 PM IST

    नवीन पटनायक के सांसद ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के सुप्रीमो नवीन पटनायक को बड़ा झटका लगा है। उनके एक सांसद बालभद्र माझी ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। माझी ने आरोप लगाया है कि पार्टी में उनकी लंबे समय से अनदेखी हो रही थी। 

  • jay panda

    NewsMar 8, 2019, 5:34 PM IST

    बैजयंत पांडा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रवक्ता बनाए गए

    ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ राज्य विधानसभा का चुनाव होने की संभावना है। भाजपा को उम्मीद है कि पांडा की मौजूदगी से ओडिशा के तटीय इलाके में उसकी स्थिति मजबूत होगी।
     

  • BJD MLA

    NewsFeb 20, 2019, 5:15 PM IST

    नवीन पटनायक के विधायक ने की शहीद के परिजन से बदतमीजी

    जहां पूरा देश पुलवामा में भारतीय जवानों की शहादत से दुखी है और उनके परिजनों से सहानुभूति जता रहा है। वहीं ओडिशा में सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल के एक विधायक ने शहीद के परिजन से बदतमीजी की है। 

  • undefined

    NewsSep 25, 2018, 7:23 PM IST

    ओडिशा में कौन सी करवट ले रही राजनीति, जानिए क्या है जमीन पर माहौल

    त्रिपुरा की ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा ने अपना पूरा ध्यान ओडिशा पर केंद्रित कर दिया है। ओडिशा में जमीन पर कितनी मजबूत है भाजपा, कितना काम करेगा मोदी फैक्टर। भाजपा के लिए कितना चुनौतीपूर्ण होगा नवीन पटनायक की गरीबों के हितैषी की छवि को तोड़ना। सूबे में भाजपा की जीत की संभावनाओं पर देखिए अनिंद बनर्जी और 'जन की बात' के प्रदीप भंडारी का विश्लेषण।