Search results - 765 Results
  • Modi sensex

    News20, May 2019, 2:42 PM IST

    फिर एक बार मोदी सरकार, तो सेंसेक्स होगा 50 हजार के पार

    अभी जहां चुनाव नतीजे आने में 72 घंटे का समय बाकी है, बीएसई के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स पर कारोबार के पहले दिन जोरदारी खरीदारी देखी गई। दिन के कारोबार के दौरान सेंसेक्स मजबूती के साथ 1200 अंकों की उछाल के इर्दगिर्द कारोबार करता पाया गया। बाजार के जानकारों का मानना है कि अब सेंसेक्स का अगला मनोवैज्ञानिक स्तर या जादुई आंकड़ा 50 हजार का होगा। 

  • News20, May 2019, 9:40 AM IST

    शेयर बाजार पर छाया एग्जिट पोल, सुबह से तेज कारोबार के बीच 1200 अंक उछला सेंसेक्स

    हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सेंसेक्स ने तेज उछाल के साथ लगभग 1 हजार अंकों की बढ़त पर कारोबार की शुरुआत की। बीएसई आंकड़ों के मुताबिक सेंसेक्स ने सुबह 770 अंकों की तेज उछाल ली और पहले कुछ मिनटों के कारोबार में 38,900 के स्तर को लगभग छू लिया।

  • narendra modi

    News19, May 2019, 7:41 PM IST

    इस एग्जिट पोल में कमल की बौछार, 1 दर्जन राज्यों में बीजेपी का क्लीन स्वीप

    इंडिया टुडे- एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल में वोट दे चुके 7 लाख से अधिक वोटरों ने अपनी राय जाहिर की है। एग्जिट पोल का सैंपल साइज इस बार 2014 के लोकसभा चुनावों से लगभग 20 गुना अधिक है. वहीं अकेले उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के लिए एग्जिट पोल करने के लिए लगभग 1 लाख लोगों का सर्वे किया गया है।

  • yogi-modi

    News19, May 2019, 6:53 PM IST

    एक्जिट पोल में यूपी में बीजेपी 50 से ज्यादा तो गठबंधन को मिल रही हैं 25 कम सीटें

    लोकसभा चुनाव के बाद अब दिल्ली की सत्ता की चाबी फिर बार फिर उत्तर प्रदेश के हाथ में रहेगी। यहां पर बीजेपी और एसपी-बीएसपी गठबंधन में कड़ा मुकाबला है। एबीपी-नील्सन एग्जिट पोल के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 27 में से 21 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है। जबकि बीजेपी को सिर्फ 6 सीटें मिलने का अनुमान। सर्वे यूपी की कुल 80 सीटों में से एसपी-बीएसपी गठबंधन को 56 सीटें दे रहा है। वहीं टाइम्स नाऊ यूपी में बीजेपी को 58 सीट तो गठबंधन को 22 सीट दे रहा है। वहीं कांग्रेस को दो सीटे मिलती दिख रही हैं। वहीं टीवी 18 के सर्वे के मुताबिक 80 की 39 सीटों में से एनडीए को 25-29 सीटें मिल रही हैं जबकि गठबंधन को 10-14 सीटें मिल रही हैं।

  • కేదార్ నాథ్ లో ప్రధాని మోదీ;       భారతీయ జనతా పార్టీ నాయకులు, ప్రధాని  నరేంద్ర మోదీ శనివారం ఉత్తరా ఖండ్ లో కేదార్ నాథ్ ఆలయాన్ని సందర్శించారు. ప్రత్యేక విమానంలో డిల్లీ నుండి నేరుగా కేదార్  నాథ్ కు చేరుకున్న ఆయన దైవదర్శనం చేసుకున్నారు.  బిజెపి  పార్టీ  విజయాన్ని కాంక్షిస్తూ మోదీ ఈ పర్యటన చేపట్టినట్లు  బిజెపి నాయకులు చెబుతున్నారు.

    News19, May 2019, 4:52 PM IST

    जानें सट्टा बाजार बीजेपी और कांग्रेस को दे रहा कितनी सीटें

    पांचवे चरण की वोटिंग तक देश में सटोरिये मोदी सरकार की संभावना को 350 सीट से कम कर 250 सीट के आसपास ले गए वहीं अब सातवें चरण की वोटिंग खत्म होते-होते सट्टा बाजार एक बार फिर 305 सीटों पर जीत के साथ मोदी सरकार की संभावनाओं पर वापस खेल रहा है।

  • চিন্তা বাড়ল মোদী-শাহদেরI ছবি- গেটি ইমেজেস

    News19, May 2019, 1:22 PM IST

    EXIT POLL 2019 से पहले जानें 2014 में किसने की थी क्या भविष्यवाणी?

    इससे पहले कि सातवें चरण की पोलिंग खत्म हो और सभी एजेंसियां अपना-अपना एक्जिट पोल का आंकड़ा लेकर आएं, यह जान लेना भी जरूरी है कि पिछले लोकसभा चुनावों में नतीजों से ठीक पहले किस एक्जिट पोल एजेंसी ने क्या आंकड़ा जनता को दिखाया और फिर नतीजों के बाद वास्तविक आंकड़े कहां बैठे।

  • News19, May 2019, 10:51 AM IST

    पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर बिफरी टीएमसी, चुनाव आयोग से की शिकायत

    टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा, पीएम मोदी ने केदारनाथ में चल रहे कामकाज के मास्टर प्लान का जिक्र किया और मीडिया को संबोधित किया। प्रचार समाप्त होने के बाद ऐसा करना आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है। 

  • News18, May 2019, 2:51 PM IST

    बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल को चुनाव आयोग का नोटिस

    चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में गुरदासपुर के बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल को नोटिस जारी किया है। उनपर आरोप है कि प्रचार खत्म होने के बाद शुक्रवार की रात उन्होंने पठानकोट देओल ने एक बैठक बुलाई।

  • Bengal violence

    Views17, May 2019, 6:26 PM IST

    लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ी चुनौती है पश्चिम बंगाल की राजनीतिक हिंसा

    कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में आयोजित रोड शो में जितनी संख्या में लोग उमड़े थे उससे पता चल रहा था कि वहां का राजनीतिक वातावरण बदल रहा है। किंतु वह रोड शो अपने गंतव्य विवेकानंद हाउस तक पहुंचता उसके पहले ही कॉलेज स्ट्रीट पर कुछ लोग काले झंडे लेकर विरोध कर रहे थे। लेकिन अचानक अमित शाह की गाड़ी पर डंडा फेंका गया। उसके बाद पथराव हुआ तथा आगजनी की कोशिशें हुईं। यह रोड शो को बाधित करने का प्रयास था। 

  • News17, May 2019, 5:34 PM IST

    लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म, आखिरी रैली में पीएम मोदी ने की पांच सेकेंड देने की अपील

    मध्य प्रदेश के खरगौन में पीएम मोदी ने आतंकवाद, गरीबी, किसान, बिजली, महिला सशक्तीकरण, शौचालय जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए लोगों से समर्थन मांगा। 300 से ज्यादा सीटें जीतने का किया दावा। 

  • News17, May 2019, 4:36 PM IST

    केदारनाथ में बनी इस गुफा में ध्यान लगाने जा रहे पीएम मोदी

    रुद्र गुफा केदारनाथ मंदिर परिसर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर बनी है। इसकी ऊंचाई करीब 12,250 फीट है। केदारनाथ ने पुनर्निर्माण का विकास कार्य शुरू करने के बाद पीएम मोदी ने ही केदारनाथ में इस तरह की गुफा बनाने के निर्देश दिए थे। 

  • nitish and ghulam

    News17, May 2019, 4:18 PM IST

    पहले की नीतीश को लुभाने की कोशिश: मिला करारा जवाब तो पलट गए कांग्रेसी नेता

    लोकसभा चुनाव के छह चरण खत्म हो चुके हैं और बस सातवां और आखिरी चरण बाकी है। कांग्रेस अच्छी तरह समझ चुकी है कि इस चुनाव में उसके लिए ज्यादा उम्मीदें बची हुई नहीं हैं। इसलिए वह जेडीयू जैसे क्षेत्रीय दलों पर डोरे डाल रही है। लेकिन उसकी इस कोशिश पर भी पानी फिर गया।  
     

  • in Lok Sabha election will decide fate of small political parties in UP, vote katuwa or will survive

    News17, May 2019, 4:06 PM IST

    लोकसभा चुनाव तय करेगा किस्मत, वोटकटवा या फिर सदन में दस्तक देंगे छोटे राजनैतिक दल

    उत्तर प्रदेश में इस बार आधा दर्जन से ज्यादा छोटे दलों ने राष्ट्रीय या फिर क्षेत्रीय दलों के साथ चुनावी गठजोड़ किया है। अपना दल के अनुप्रिया पटेल के गुट ने बीजेपी के साथ तो कृष्णा पटेल गुट ने कांग्रेस के साथ के साथ गठबंधन किया। यही नहीं महान दल ने भी कांग्रेस से गठजोड़ किया। वहीं निषाद पार्टी ने बीजेपी के साथ गठजोड़ कर समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ा है। वहीं यूपी में बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बीजेपी से अपने गठजोड़ को तोड़कर राज्य के पूर्वांचल की 22 सीटों पर अकेले प्रत्याशी उतारे हैं। 

  • Sapna Chaudhary visited Baba Viswanath's Darshan, seek blessing for PM modi full majority

    News17, May 2019, 12:53 PM IST

    बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंची सपना चौधरी, जानें किस नेता के लिए मांगा आर्शीवाद

    हरियाणा की डांसर और गायिका सपना चौधरी भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार कर रही हैं। राज्य में अंतिम चरण का चुनाव प्रचार आज खत्म हो जाएगा। सपना उत्तर प्रदेश में बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ मिलकर पार्टी का प्रचार कर रही हैं। हालांकि सपना ने दिल्ली में भी भोजपुरी गायक और अभिनेता और बीजेपी के मौजूदा सांसद मनोज तिवारी के लिए चुनाव प्रचार किया था।

  • Mamta want to establish her as leader opposition in central

    News17, May 2019, 11:20 AM IST

    तो क्या इस रणनीति के तहत ममता ने किया बीजेपी का आक्रामक विरोध

    बहरहाल ममता ने पूरे विपक्ष की लड़ाई को खुद की लड़ाई बना दिया है। वह विपक्ष की एकमात्र ऐसी नेता बन गयी हैं। जिसके पीछे पूरा विपक्ष खड़ा है। लिहाजा ममता इसके जरिए विपक्ष के सर्वमान्य नेता के तौर पर खुद को स्थापित करना चाहती हैं। फिलहाल राज्य में लोकसभा चुनाव की लड़ाई में कांग्रेस और कई सालों तक सत्ता में रहने वाले वाम दल नदारद हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि वामदलों का वोटबैंक बीजेपी की तरफ खिसक रहा है। जो ममता के लिए खतरे की घंटी है।