Board  

(Search results - 30)
  • News26, Nov 2019, 8:45 AM IST

    अयोध्या में जमीन को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक आज, अस्पताल या मस्जिद पर होगा फैसला

    असल में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध सुन्नी वक्फ बोर्ड कर रहा है और वह इसे एकतरफा फैसला करार दे रहा है। लिहाजा बोर्ड के ज्यादातर सदस्य इस जमीन के खिलाफ हैं। कई मुस्लिम नेता और धर्मगुरु इसे इस्लाम के खिलाफ बता रहे हैं और इस जमीन पर किसी भी तरह की मस्जिद बनाने के खिलाफ हैं। मुस्लिम नेताओं और धर्म गुरुओं का कहना है कि इस जमीन पर मस्जिद की जगह अस्पताल या फिर स्कूल खोला जाना चाहिए। 

  • Why question on Supreme Court's decision on Ayodhya

    News25, Nov 2019, 9:29 PM IST

    आखिर अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल क्यों

    ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक समीक्षा याचिका दायर की है। बोर्ड एक निजी संगठन है, इसमें न तो चुनाव होते हैं, न ही सरकारी प्रतिनिधित्व होता है और न ही इसे सदस्यता के लिए किसी योग्यता की आवश्यकता होती है। यह 47 साल पहले इंदिरा गांधी के काल में स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसकी वैधता बेहद संदिग्ध है। इस संगठन के सदस्य स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) जैसे आतंकवादी संगठनों का समर्थन करते हैं। वे अपने आप को भारतीय मुसलमानों के लिए मुखपत्र के रूप में चित्रित करते हैं जो उनकी कल्पना के अलावा कुछ भी नहीं है। 

  • 5 एकड़ जमीन में स्कूल और हॉस्पिटल बनवाएंगे इकबाल अंसारी

    News17, Nov 2019, 9:59 AM IST

    बैठक से पहले इकबाल अंसारी ने दिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को झटका

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कई मुस्लिम नेता इसका विरोध कर रहे हैं। जबकि इस फैसले के आने से पहले सभी वर्गों ने कहा था कि जो भी फैसला आएगा। उसको स्वीकार किया जाएगा। लेकिन अब बोर्ड  इस मामले को लेकर दो हिस्सों में बंट गया है। एक वर्ग चाहता है कि इस मामले में फिर से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की जा सके। 

  • Sunni Waqf

    News11, Nov 2019, 5:54 PM IST

    अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर अस्पताल, स्कूल या फिर मस्जिद, सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द लेगा फैसला

    असल में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सांसद असुद्दीन ओवैसी ने ही सुप्रीम का फैसला आने के बाद साफ कर दिया था कि वह मस्जिद के लिए किसी खैरात की जमीन को नहीं लेंगे। ओवैसी ने कहा कि ये फैसला एक तरफा दिया गया है। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ किया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करते हैं और बोर्ड किसी भी रिव्यू पिटिशन के पक्ष में नहीं है।

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    Nation16, Sep 2019, 4:42 PM IST

    राम मंदिर के लिए फिर से मध्यस्थता कराने की अपील

    अयोध्या में राम मंदिर के मामले में पिछले 23 दिनों से सुप्रीम कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है। लेकिन अदालत फिलहाल किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़ा ने एक बार फिर से अदालत के बाहर मध्यस्थता के जरिए मामला सुलझाने की कोशिश किए जाने की अपील की है। 
     

  • one million students fail in UP board every year in hindi subject

    News14, Sep 2019, 8:11 PM IST

    अपने ही घर में बेहाल है हिंदी का हाल, यूपी बोर्ड में हर साल फेल होते हैं दस लाख विद्यार्थी

    आंकड़ों के मुताबिक यूपी बोर्ड में हिंदी में फेल होने वाले की संख्या सबसे ज्यादा है। राष्ट्र भाषा होने और हिंदी भाषी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में इतनी तादात में विद्यार्थियों का फेल होना कई तरह के सवाल छोड़ता है। वहीं अंग्रेजी प्रेम के कारण विश्वविद्यालयों स्नातक और परास्नातक स्तर पर एडमिशनों में काफी कमी आई है।

  • Today may be the board meeting of Cafe Coffee Day, millions of investors drowned

    News31, Jul 2019, 9:58 AM IST

    आज हो सकती है कैफे कॉफी डे की बोर्ड बैठक, एक ही दिन में डूब गए निवेशकों के करोड़ों रुपए

    पिछले एक दिन में सीसीडी के शेयर में बीस फीसदी तक गिरावट देखने को मिली है और आज इसके और नीचे आने की आशंका है। पिछले एक दिन में ही निवेशकों को करोड़ रुपये की चपत लगी है। लिहाजा बोर्ड अहम फैसले लेकर शेयर बाजार में नीचे जा रहे शेयर को थामने के लिए कोई ठोस फैसला ले सकता है। 

  • PM modi angry with the disappear minister despite of roster duty in parliament

    News16, Jul 2019, 5:08 PM IST

    क्या नाराज पीएम मोदी की मंत्रियों पर गिर सकती है गाज, जानें क्यों मांगी सूची

    आज भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी ने संसद में कार्यवाही के दौरान गायब रहने वाले मंत्रियों और सांसद की सूची मांगी है। असल में संसद की कार्यवाही के दौरान कई बार मंत्री गायब हो जाते हैं। जिसके कारण सदन में सरकार की किरकिरी होती है।

  • Thief stole pride board from Dadri, register police complaint

    News20, May 2019, 1:31 PM IST

    दिनदहाड़े चोर ले गए गांव की शान गौरव पट्ट


    चरखी दादरी के गांव चांदवास में चोर गांव के प्रवेश पर गली गौरव पट्ट को ही उखाड़कर ले गए। इसको लेकर गांव वालों में नाराजगी है। जानकारी के मुताबिक कुछ चोर पिकअप गाड़ी से आए और यहां पर लगी गौरव पट्ट को उखाड़कर ले गए। 

  • Raj mistrys son did Haryana board exam top

    News16, May 2019, 2:53 PM IST

    राजमिस्त्री के बेटे ने किया हरियाणा बोर्ड की परीक्षा में टॉप

    हरियाणा के भिवानी में एक राजमिस्त्री के बेटे ने दीपक ने पूरे प्रदेश में  प्रदेश में टॉप किया है। दीपक ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की इंटर की परीक्षा में टॉप किया है। 

  • challenger 601

    News7, May 2019, 9:57 AM IST

    मेक्सिको में मिला लापता प्राइवेट विमान का मलबा, 13 लोगों के मरने की आशंका

    विमान दुर्घटना की जांच कर रहे अधिकारियों के मुताबिक दरअसल यात्रा के दौरान जेेट का सामना एक तूफान से हुआ और जेट को बचाने के लिए पायलट ने विमान के उड़ान की उंचाई को कम करने की कोशिश की।
     

  • Imran khan dismissed sbp board and appointed new governor in state bank of pakistan

    News6, May 2019, 8:12 AM IST

    क्या इमरान खान का ये कदम पाकिस्तान को बचा पाएगा कंगाली से

    फिलहाल पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं से कर्ज की गुहार लगा रहा है। लेकिन वहां की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को देखते हुए ये संस्थाएं भी कर्ज देने को तैयार नहीं है। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष फिलहाल पाकिस्तान को कर्ज देने को तैयार हो गया है। वहीं पाकिस्तान लगातार चीन से कर्ज ले रहा है और चीन भी अपनी शर्तों पर उसे कर्ज दे रहा है। 

  • News27, Apr 2019, 1:15 PM IST

    यूपी बोर्ड की 12वीं बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी, आईं FIRST, SECOND और THIRD

    उत्तर  प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है. शिक्षा बोर्ड की जानकारी के मुताबिक इन परीक्षाओं में हाई स्कूल के कानपुर से छात्र गौतम रघुवंशी ने टॉ किया है. वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा में एक बार फिर लड़की ने बाजी मारी है. बागपत की तनु तोमर इस परीक्षा में शीर्ष पर आईं।

  • News25, Mar 2019, 12:51 AM IST

    माय नेशन का असरः कस्टम ने ममता के रिश्तेदार के खिलाफ कोलकाता पुलिस में शिकायत दी, खुद भी जांच करेगा

    'माय नेशन' ने सबसे पहले खबर दी थी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी को कस्टम विभाग ने 16 मार्च को कोलकाता एयरपोर्ट पर कथित तौर पर दो किलोग्राम सोने के साथ पकड़ा था। स्थानीय पुलिस ने कथित तौर पर मामले में हस्तक्षेप किया और रुजीरा को तत्काल रिहा करने की मांग की। अभिषेक इन सभी आरोपों से इनकार कर रहे हैं।