Board  

(Search results - 39)
  • what is the reconsideration petition, on the Ayodhya issue, due to which the Muslim Personal Law Board has grown up

    News5, Aug 2020, 10:20 AM

    भूमि पूजन से पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का विवादित ट्वीट, धमकी देते हुए कहा स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं रहती

    ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक धमकी भरा विवादित ट्वीट जारी किया है। बोर्ड ने कहा कि बाबरी मस्जिद हमेशा रहेगी और कहा कि स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं रहती है। बोर्ड ने सु्प्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि बहुसंख्यक को संतुष्ट करने के लिए ये फैसला दिया गया है।

  • News27, Jul 2020, 5:14 PM

    MP बोर्ड 12वीं के नतीजों में लड़कियां अव्वल, मंदसौर की प्रिया और रिंकू बथरा सहित देखें टॉपर्स की लिस्ट

    इस साल का कुल पास प्रतिशत 68.81 रहा है। बात छात्रों और छात्राओं के पास प्रतिशत की करें तो इस साल 64.66 फीसदी छात्र और कुल 73.40 फीसदी छात्राएं पास हुई हैं।

  • News27, Jul 2020, 12:37 PM

    खुशखबरी:12वीं रिजल्ट से पहले CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, टॉप करने वाले छात्रों को दिए जाएंगे लैपटॉप

    12वीं के स्टूडेंट्स के लिए खुश कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को लैपटॉप देने की योजना का ऐलान किया है। इस स्कीम के तहत मेधावी छात्रों के लिए 25 हज़ार और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

  • <p>केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बोर्ड कापियों की मूल्यांकन प्रक्रिया भी शुरू करने जा रहा है। टीचर्स घर से ही कांपियों की जांच करेंगे। इस संबंध में बोर्ड ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं</p>

    News14, Jul 2020, 7:14 PM

    दिल्ली में सरकार स्कूलों का दबदबा, सीबीएसई बोर्ड के इंटर में 98 फीसदी बच्चे हुए पास

    सीबीएसई बोर्ड ने सोमवार को के इंटर का रिजल्ट घोषित किया था। लेकिन इस रिजल्ट में एक बात उजागर हुई है कि दिल्ली में कांवेंट स्कूलों की तुलना में सरकारी स्कूलों में रिजल्ट बेहतर है और दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 98 फीसदी से ज्यादा रिजल्ट गया है।

  • News20, May 2020, 9:21 PM

    कोरोना संक्रमण में दिल्ली वख्फ बोर्ड जमीन पर कब्जे के लिए कर रहा है साजिश, विहिप ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

     इस पत्र में कहा गया है कि दिल्ली वख्फ बोर्ड कोविड-19 लॉक डाउन की आड़ में बार-बार दिल्ली के इस प्रतिष्ठित इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क पर अवैध कब्जा करने के नए नए हथकंडे अपना रहा है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शवों को जलाए जाने के स्थान पर उन्हें दफनाने हेतू इस पार्क को कब्रिस्तान बता कर पार्क में आने वाले हजारों स्थानीय नागरिकों व सैलानियों धमकाया जा रहा है। 

  • News24, Feb 2020, 7:03 AM

    सुन्नी वक्फ बोर्ड आज करेगा जमीन को लेकर अहम फैसला

    बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा था कि वह अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन एक कट्टरपंथी धड़े का कहना है कि बोर्ड को जमीन नहीं लेनी चाहिए। क्योंकि मुस्लिम समाज मस्जिद बनाने के लिए कभी भी जमीन खरीद सकता है।  हालांकि फारूकी ने कहा बोर्ड की बैठक सरकार द्वारा जमीन के आवंटन से संबंधित दस्तावेजों पर विचार-विमर्श करेगी।

  • News29, Jan 2020, 8:31 PM

    मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश पर पर्सनल लॉ बोर्ड का यू टर्न, पर मस्जिदों पर थोपी जिम्मेदारी

    सुप्रीम कोर्ट में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक दलील के जवाब में प्रस्तुत देते हुए कहा कि मस्जिदों में मुस्लिम महिलाओं के नमाज पढ़ने पर रोक नहीं है। असल में कोर्ट के के निर्देश पर महिलाओं को मस्जिद में प्रवेश करने और नमाज़ अदा करने की अनुमति देने की मांग की गई थी।

  • Kerala

    News27, Jan 2020, 6:32 AM

    केरल की मस्जिदों में आजादी के बाद पहली बार लहराया तिरंगा

    केरल की सबसे पुरानी मस्जिदों में से एक तिरुवनंतपुरम के पलयम जुमा मस्जिद में काफी दिनों से गणतंत्र दिवस की तैयारी की जा रही थी। क्योंकि पहली बार केरल की मस्जिदों में तिरंगा फहराने का ऐलान किया गया था। जिसके बाद गणतंत्र दिवस के मौके पर मस्जिदों में तिरंगा फहराया गया है।  कई मस्जिदों के परिसरों को केसरिया, सफेद और हरे रंग से सजाया गया था।

  • rail fare decrease pyus goyal

    News1, Jan 2020, 8:21 AM

    नए साल के साथ ही रेलवे ने बढ़ाया किराया, जानें आपकी जेब पर कितना पड़ेगा बोझ

    रेलवे ने रेल यात्रियों को बड़ा झटका दिया है। पहले ही महंगाई की मार झेल रहे यात्रियों के लिए रेलवे ने किराए में इजाफा किया है। ये किराया आज से ही लागू हो गया है। रेलवे ने किराए में अधिकतम 4 पैसे तक की बढ़ोत्तरी की है। रेलवे ने ने स्लीपर क्लास से लेकर एसी क्लास में किराए में इजाफा किया है।

  • News26, Nov 2019, 8:45 AM

    अयोध्या में जमीन को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक आज, अस्पताल या मस्जिद पर होगा फैसला

    असल में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध सुन्नी वक्फ बोर्ड कर रहा है और वह इसे एकतरफा फैसला करार दे रहा है। लिहाजा बोर्ड के ज्यादातर सदस्य इस जमीन के खिलाफ हैं। कई मुस्लिम नेता और धर्मगुरु इसे इस्लाम के खिलाफ बता रहे हैं और इस जमीन पर किसी भी तरह की मस्जिद बनाने के खिलाफ हैं। मुस्लिम नेताओं और धर्म गुरुओं का कहना है कि इस जमीन पर मस्जिद की जगह अस्पताल या फिर स्कूल खोला जाना चाहिए। 

  • Why question on Supreme Court's decision on Ayodhya

    News25, Nov 2019, 9:29 PM

    आखिर अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल क्यों

    ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक समीक्षा याचिका दायर की है। बोर्ड एक निजी संगठन है, इसमें न तो चुनाव होते हैं, न ही सरकारी प्रतिनिधित्व होता है और न ही इसे सदस्यता के लिए किसी योग्यता की आवश्यकता होती है। यह 47 साल पहले इंदिरा गांधी के काल में स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसकी वैधता बेहद संदिग्ध है। इस संगठन के सदस्य स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) जैसे आतंकवादी संगठनों का समर्थन करते हैं। वे अपने आप को भारतीय मुसलमानों के लिए मुखपत्र के रूप में चित्रित करते हैं जो उनकी कल्पना के अलावा कुछ भी नहीं है। 

  • 5 एकड़ जमीन में स्कूल और हॉस्पिटल बनवाएंगे इकबाल अंसारी

    News17, Nov 2019, 9:59 AM

    बैठक से पहले इकबाल अंसारी ने दिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को झटका

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कई मुस्लिम नेता इसका विरोध कर रहे हैं। जबकि इस फैसले के आने से पहले सभी वर्गों ने कहा था कि जो भी फैसला आएगा। उसको स्वीकार किया जाएगा। लेकिन अब बोर्ड  इस मामले को लेकर दो हिस्सों में बंट गया है। एक वर्ग चाहता है कि इस मामले में फिर से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की जा सके। 

  • Sunni Waqf

    News11, Nov 2019, 5:54 PM

    अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर अस्पताल, स्कूल या फिर मस्जिद, सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द लेगा फैसला

    असल में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सांसद असुद्दीन ओवैसी ने ही सुप्रीम का फैसला आने के बाद साफ कर दिया था कि वह मस्जिद के लिए किसी खैरात की जमीन को नहीं लेंगे। ओवैसी ने कहा कि ये फैसला एक तरफा दिया गया है। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ किया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करते हैं और बोर्ड किसी भी रिव्यू पिटिशन के पक्ष में नहीं है।

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    Nation16, Sep 2019, 4:42 PM

    राम मंदिर के लिए फिर से मध्यस्थता कराने की अपील

    अयोध्या में राम मंदिर के मामले में पिछले 23 दिनों से सुप्रीम कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है। लेकिन अदालत फिलहाल किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़ा ने एक बार फिर से अदालत के बाहर मध्यस्थता के जरिए मामला सुलझाने की कोशिश किए जाने की अपील की है। 
     

  • one million students fail in UP board every year in hindi subject

    News14, Sep 2019, 8:11 PM

    अपने ही घर में बेहाल है हिंदी का हाल, यूपी बोर्ड में हर साल फेल होते हैं दस लाख विद्यार्थी

    आंकड़ों के मुताबिक यूपी बोर्ड में हिंदी में फेल होने वाले की संख्या सबसे ज्यादा है। राष्ट्र भाषा होने और हिंदी भाषी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में इतनी तादात में विद्यार्थियों का फेल होना कई तरह के सवाल छोड़ता है। वहीं अंग्रेजी प्रेम के कारण विश्वविद्यालयों स्नातक और परास्नातक स्तर पर एडमिशनों में काफी कमी आई है।