Border  

(Search results - 88)
  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:39 PM IST

    सेना ने पूरा किया देश से किया प्रण, एक के बदले पाक के मार गिराए दस सैनिक और तबाह किए कई बंकर

    पाकिस्तान ने लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रही है। पाकिस्तानी सेना इस गोलीबारी की आड़ में आतंकियों को सीमा के भीतर प्रवेश कराना चाहती है। लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान के इन मंसूबों को  पूरा नहीं हो ने दे रही है। पाकिस्तानी ने एक बार फिर गुरुवार की रात को पुंछ-रजौरी सेक्टर में गोलीबारी और बमबारी शुरू हो गई। पाकिस्तानी सेना भारतीय सीमा में मोर्टार भी दागे गए। लेकिन इस भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान को ऐसा सबक दिया है कि वह इसे भूल नहीं पाएगा।

  • पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन की घटना लगातार बढ़ती जा रही है, इस साल पाकिस्तान ने 2000 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

    News21, Dec 2019, 11:09 PM IST

    पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर फायरिंग, भारतीय सेना ने मार गिराए तीन पाक जवान

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। हालांकि पिछले दिनों से उसे लगातार नुकसान हो रहा है। लेकिन वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। आज पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर फायरिंग की। लेकिन भारतीय सैनिकों ने उसे जवाब देते हुए उसके तीन सैनिक मार गिराए। 

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News16, Dec 2019, 9:23 PM IST

    सीमा पर पाकिस्तान ने फिर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने उड़ाए बंकर और मार गिराए दो सैनिक

    भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई बंकर तबाह कर दिए। भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को भी मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना पिछले चौबीस घंटे से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। भारत सीमा पर सुरक्षा बांध का निर्माण कर रहा है। जिसमें खलल डालने के लिए पाकिस्तानी सेना गोलाबारी कर रही है।

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News2, Dec 2019, 2:41 PM IST

    संघर्ष विराम तोड़ने की जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने तबाह की पाक की कई चौकियां

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। जिसके कारण भारतीय सीमा में स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की इस गोलाबारी में भारत को कोई जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन इस पाकिस्तान की इस उकसावे की कार्यवाही को भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया है।

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:04 AM IST

    कश्मीर को बहाना बनाकर सीमा पर सैनिकों का जमावड़ा कर रहा है पाक

    असल में पाकिस्तान अपनी सीमा पर आग्नेयास्त्रों का जखीरा और सैनिकों की संख्या में लगातार इजाफा कर रहा है। हालांकि इसके दो कारण हैं। पहले इसके जरिए पाकिस्तान सीमा पर अपनी ताकत को बढ़ा रहा है। क्योंकि उसे डर है कि भारतीय सेना कभी भी गुलाम कश्मीर को अपने कब्जे में ले सकती है। 

  • kamalesh tiwari

    News23, Oct 2019, 6:28 AM IST

    गुजरात एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, कमलेश तिवारी के हत्यारे गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार

    पिछले शुक्रवार को लखनऊ के नाका इलाके में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी। ये दोनों हत्यारे गुजरात के सूरत से लखनऊ आए थे और कमलेश तिवारी के घर पर ही इन दोनों हत्यारों ने उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद ये फरार हो गए थे। इन दोनों की गिरफ्तार के लिए यूपी पुलिस कई राज्यों में हाथपैर मार रही थी।

  • Doklam

    News16, Oct 2019, 8:04 AM IST

    जानें क्यों सीमा पर सैनिकों की ट्रेनिंग करा रहा है ड्रैगन

    भारत और चीन के सैनिक एक-दूसरे को आमने-सामने देख सकते हैं। क्योंकि चीन ने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर लिया है और वह सैनिकों को विभिन्न तरीके की ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि इसे चीन का माइंड गेम बताया जा रहा है। ताकि वह भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना सके। माना जा रहा है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद चीन ने फिर इस तरह का फैसला लिया है। 

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News21, Sep 2019, 2:24 PM IST

    लगता है पाकिस्तान फिर सफेद झंडे को लेकर आना चाहता है सीमा में, बना रहा है भारतीय चौकियों को निशाना

    असल में पाकिस्तान सीमा पर फायरिंग इसलिए कर रहा कि ताकि वह अपने बैट कमांडो और आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करा सके। अभी तक पाकिस्तान की कोई भी साजिश सफल नहीं हुई है और उसे मुंह की खानी पड़ी है। पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान के सैनिकों ने सफेद झंडे के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश किया था कि वह अपने सैनिकों की लाशों को उठाकर ले जा सके। पाकिस्तानी सेना के सैनिक सफेद झंडा लेकर सीमा पर आए और अपने सैनिकों के शवों को उठाकर ले गए।

  • undefined

    Nation14, Sep 2019, 5:31 PM IST

    कुछ इस तरह भारतीय सेना के आगे घुटने टेक गए पाकिस्तानी

    सीमा पर भारत पाकिस्तान के बीच एक बार फिर झड़प होने की खबर है। जिसमें एक बार फिर दुश्मन को मुंह की खानी पड़ी। हालांकि शुरुआत पाकिस्तान ने ही की थी। 
     

  • undefined

    News14, Sep 2019, 11:11 AM IST

    बांग्लादेश सरकार मिटाएगी पाकिस्तान की निशानी

    असल में इन पिलर को 1947 में लगाया गया था और उस वक्त बांग्लादेश पाकिस्तान का हिस्सा हुआ करता था और उसे पूर्वी पाकिस्तान कहा जाता था। लेकिन 1971 में बांग्लादेश पाकिस्तान से अलग हो गया। क्योंकि पश्चिम पाकिस्तान ने पूर्वी पाकिस्तान के लोगों पर जुल्म करना शुरू कर दिया था। हालांकि बांग्लादेश को पाकिस्तान से अलग करने में भारत ने बांग्लादेश की मदद की थी।

  • ak 47

    Nation12, Sep 2019, 1:33 PM IST

    भारी मात्रा में हथियारों के साथ जैश ए मोहम्मद के तीन दुर्दान्त आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भारी मात्रा में हथियारों के साथ तीन खतरनाक आतंकवादी से गिरफ्तार किए गए हैं। यह हथियारों को एक ट्रक में लादकर ले जा रहे थे। 
     

  • Pakistan is sending not only terrorists but deadly 'terrorist virus' to India

    News7, Sep 2019, 5:06 PM IST

    आतंकी ही नहीं बल्कि जानलेवा ‘आतंकी वायरस’ को भी भारत भेज रहा है पाक

    इसके लिए पाकिस्तान जानवरों का सहारा ले रहा है। जिन्हें वह भारत की सीमा में प्रवेश कराना चाह रहा है। इन जानवरों में जानलेवा बीमारी के वायरस हैं। जिसके जरिए कोई व्यक्ति  जानवर के संपर्क में आने के बाद बीमार जाता है और उसके बाद उसकी मौत भी हो सकती है। 

  • Photos of Pakistan, captured in Firaq to cross the border from the launch pad of Rawalakot

    News5, Sep 2019, 5:14 PM IST

    रावलकोट के लॉन्‍च पैड से आतंकियों को सीमा पार कराने की फिराक में पाकिस्तान, कैद हुई तस्वीरें

    भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली तस्वीरों में आसानी से देखा जा सकता है कि पाकिस्तान जो ये दावे करता था कि वह अपनी जमीन से किसी भी आतंकी गतिविधियों को संचालित नहीं करेगा। जबकि उसकी जमीन पर आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं और भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश में हैं।

  • undefined

    Nation24, Aug 2019, 10:49 PM IST

    क्या गुजरात में घुस आए हैं पाकिस्तानी आतंकवादी

    गुजरात के कच्छ से सीमा सुरक्षा बल ने दो खाली पाकिस्तानी नावों को जब्त किया है। ये नावें खाली हैं, जिसकी वजह से शक गहराता जा रहा है। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि ये नावें लेकर भारतीय सीमा में कौन आया था और वह फिलहाल कहां है। 
     

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News23, Aug 2019, 8:29 AM IST

    सीमा पर बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अजहर मसूद के भाई को भारत में दाखिल कराने के फिराक में है पाकिस्तानी सेना

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान साजिश कर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराना चाहता है। हालांकि अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने उसकी हर कोशिश को नाकाम किया है। लेकिन कई बार पाकिस्तान इन साजिशों में सफल भी हुआ है। सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में करीब 100 से ज्यादा आतंकियों का जमावड़ा है।