Border  

(Search results - 107)
  • News17, Jul 2020, 10:01 AM

    सीमा पर चीन से विवाद के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे, जानें क्या हैं दौरे के मायने

    केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ आज सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और सीडीएस बिपिन रावत पहुंचे। फिलहाल रक्षामंत्री लेह की फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे और इसके बाद सैन्य अफसरों के साथ बैठकर सीमा के हालत के बारे में जानकारी लेंगे।

  • <p>up border</p>

    News11, Jul 2020, 9:59 AM

    फिर सील हुए दिल्ली-यूपी के बॉर्डर, जानें किसे मिलेगा प्रवेश

    दिल्ली से अप्सरा बॉर्डर, आनंद विहार, गाजीपुर, कालिंदी कुंज, मयूर विहार, सभापुर, लोनी, सीमापुरी समेत प्रत्येक बॉर्डर पर लोगों की आवाजाही पर रोक लगी रहेगी।

  • News9, Jul 2020, 9:42 AM

    अमेरिका ने लद्दाख में सीमा विवाद थपथपाई भारत की पीठ, ड्रैगन और कांग्रेस को तो लगेगी मिर्च

    पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच कम होते तनाव पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का बयान काफी अहम माना जा रहा है। इस बयान से एक बात और साफ हो गई है कि अमेरिका भारत के समर्थन में पूरी तरह से खड़ा है। 

  • News6, Jul 2020, 1:11 PM

    सीमा पर पीएम मोदी के दौरे के चार दिन बाद झुका ड्रैगन, गलवान से पीछे हटाए अपने सैनिक

    जानकारी के मुताबिक भारत के सामने झुकते हुए चीन ने गलवान घाटी में अपने सैनिकों को 1.5 किलोमीटर पीछे हटा लिया है। अभी तक कि हुई बैठकों में भारत ने साफ कहा था कि दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने का जिम्मा चीन का है और उसे मई की स्थिति को सीमा पर बरकरार कर भारत का विश्वास जीतना होगा।

  • News6, Jul 2020, 10:11 AM

    पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर तो भारतीय सेना ने उडा़ दिए चार पाकिस्तानी सैनिक

    असल में कश्मीर में लगातार आतंकी मारे जा रहे हैं और ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि कश्मीर घाटी में लगातार शांति बनी हुई है। लिहाजा पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर कर उल्लंखन कर गोलाबारी कर रही है। 

  • <p>kp sharma oli</p>

    News1, Jul 2020, 7:00 PM

    पाकिस्तान के बाद अब नेपाल बना ड्रैगन का प्यादा, ओली को नियाजी ने भेजा संदेश

    नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली चीन के साजिश का शिकार बन चुके है और नेपाल में चर्चा है कि नेपाली पीएम ने देश के हितों को दरकिनार कर चीन का समर्थन किया है। पिछले दिनों हांगकांग के मुद्दे पर नेपाली पीएम ने चीन का समर्थन किया है।

  • News16, Jun 2020, 2:22 PM

    45 साल में पहली बार भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए 20 भारतीय जवान सैनिक

    जानकारी के मुताबिक 70 के दशक के दौराना एलएसी पर तनाव की खबरें आती थी लेकिन दोनों की पक्षों की तरफ से कोई सैनिक हताहत नहीं हुए। लेकिन 45 साल बाद पहली बार भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं।

  • <p>narendra modi</p>

    News9, Jun 2020, 8:09 AM

    भारत ने चीन विवाद पर दोस्तों को लिया भरोसे में, ड्रैगन की साजिशों से हर कोई है परेशान

    भारत ने पिछले कुछ महीनों में देश मे सभी बड़े घटनाक्रम पर मित्र देशों को असल में पिछले साल कश्मीर से  धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान दुनिया भर मेंभारत के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा था। लिहाजा भारत ने इस पर भी दोस्त देशों को पूरी जानकारी दी। जिसके बाद पाकिस्तान को दुनिया के सिर्फ तीन देशों का ही साथ मिला है। उसमें चीन  भी शामिल है।

  • <p><strong>भारत चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है। </p>

    News8, Jun 2020, 8:50 AM

    कहीं इसलिए तो सीमा पर विवाद पैदा नहीं कर रहा है ड्रैगन

    दोनों देशों के सैन्य अफसरों के बीच बातचीत हो चुकी है और भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं छूकेगा। वहीं चीन लगातार साजिश कर रहा है एक तरफ वह बातचीत कर रहा है और दूसरी तरफ अपने सरकारी मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ उगल रहा है। लिहाजा माना जा रहा कि चीन पर विवाद पैदा करने के पीछे चीन की मंशा कुछ और ही है। 

  • News3, Jun 2020, 12:36 PM

    सीमाएं सील होने के बावजूद गुरुग्राम में जानें बढ़े कोरोना के मामले

    हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है और एक ही दिन में कोरोना के 160 नए मामले दर्ज किए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 1000 के पार हो गई है। वहीं जिले में सोमवार को 130 मामले सामने आए थे।

  • <p>Jammu and Kashmir, terrorist attack, Kupwara, CRPF jawan, Pakistan, India Pakistan border<br />
 </p>

    News1, Jun 2020, 1:58 PM

    सीमा पर तीन पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने किया ढेर, लॉचिंग पैड में जमा हैं कई दर्जन आतंकी

    पाकिस्तानी सेना सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रही है और लगातार गोलीबारी कर भारतीय सेना का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। ताकि वह सीमा पार आतंकियों को घुसपैठ करा सके। पिछले सप्ताह ही सेना ने दावा किया था कि पाकिस्तानी सीमा के पास आतंकियों का जमावड़ा है और पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए लगातार गोलीबारी कर रही है। 

  • nepal1 2

    News25, May 2020, 9:27 PM

    जानें क्यों चीन की भाषा बोल रहा है नेपाल

    कालापानी और लिपुलेख को नक्शे में शामिल करने के बाद पैदा हुए सीमा विवाद के बीच हालांकि नेपाल के सुरों में नरमी आई है। लेकिन नेपाल लगातार भारत को निशाना बना रहा है। नेपाल के प्रधानमंत्री ने कह रहे हैं कि नेपाल में कोरोना संक्रमण भारत से आ रहा है और इससे पहले नेपाल भारतीय सीमा को अपना बता चुका है। जबकि नेपाल अच्छी तरह से जानता है कि नेपाल में जाने वाले सामान 90 फीसदी भारतीय सीमा से जाता है।

  • <p>bihar police with dm</p>

    News10, May 2020, 7:18 PM

    यूपी-राजस्थान बार्डर पर प्रवासियों को बार्डर पार करा रही है राजस्थान पुलिस

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पुलिसकर्मियों के बीच रविवार को मथुरा सीमा झड़प भी हुई और इसमें यूपी पुलिस के दो पुलिस अफसर घायल हो गए। राजस्थान पुलिस प्रवासियों को यूपी की सीमा में प्रवेश करा रही थी और पुलिस इसका विरोध कर रहे थे। हालांकि राज्य प्रवासियों की वापसी हो गई है और राज्य सरकार ने कहा कि पंजीकरण के जरिए ही राज्य में प्रवासियों की वापसी होगी।

  • News8, May 2020, 1:35 PM

    उद्धव ठाकरे सरकार ने महाराष्ट्र में सील की सीमा

    महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार ने राज्य में शराब की तस्करी रोकने के सीमाओं को सील करने का फैसला किया है। राज्य में कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में शराब की बिक्री शुरू की गई है। जबकि पिछले दिनों राज्य में शराब की दुकानें खोलने के बाद लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अवहेलना की थी और लोगों ने जमकर शराब खरीदी थी। जिसके बाद राज्य में शराब की कमी हो गई है।

  • News9, Apr 2020, 8:40 PM

    सीमा पर आतंकियों को घुसपैठ कराने की साजिश में 'नापाक'

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पिछले कई दिनों से पाकिस्तान ने सीमा पर गोलीबारी शुरू कर दी है। वहीं अब पाकिस्तान लश्कर ए तय्यबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के 230 आतंकवादियों को भारत की  सीमा में घुसपैठ कराने की साजिश कर रहा है। ताकि कोरोना संकट के बीच ये आतंकी देश में तबाही मचा सकें।