Brahmos  

(Search results - 6)
  • undefined

    World21, Aug 2019, 2:13 PM IST

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • China

    News28, May 2019, 2:02 PM IST

    भारतीय हथियारों से चीन की चौतरफा घेराबंदी: देखिए 5 अहम सबूत

    चीन के दबदबे को खत्म करते हुए भारत पूरे एशिया में सबसे प्रभावशाली देश बन कर उभर रहा है। पहले तो भारत ने सुधारवादी कदम उठाते हुए चीन को विकास दर में पीछे छोड़ा और अब सैन्य मामलों में भी भारत चीन से आगे निकलता हुआ दिख रहा है। मोदी सरकार में हमारे देश की नीतियां ऐसी ही जारी रहीं तो आने वाले समय में चीन पर चारो तरफ से भारतीय हथियारों तने हुए नजर आएंगे।   
     

  • undefined

    News18, Oct 2018, 5:39 PM IST

    सेना, वायुसेना चाहती हैं ब्रह्मोस मिसाइल के दाम घटें

    सूत्रों ने अनुसार, सेनाओं को ज्यादा कीमतों के चलते इस मिसाइल प्रणाली के विकास में निवेश करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। 

  • undefined

    News11, Oct 2018, 2:11 PM IST

    सैन्य प्रतिष्ठानों तक ब्रह्मोस कर्मियों की पहुंच पर कड़ी पाबंदियां लगाने की तैयारी

    सरकार के एक वरिष्ठ सूत्र ने 'माय नेशन' को बताया, 'यह देखने में आया है कि ब्रह्मोस के कई कर्मचारियों के पास रक्षा प्रतिष्ठानों तक जाने के लिए कार्ड होते हैं, जबकि ये लोग डीआरडीओ के कर्मचारी नहीं हैं। इन कार्डों से ये लोग रक्षा मंत्रालय और दूसरे रक्षा प्रतिष्ठानों में आते-जाते रहते हैं।'

  • undefined

    News10, Oct 2018, 5:38 PM IST

    जासूसी के लिए 'हनी ट्रैप' से लेकर 'लव जिहाद' तक हर हथकंडा अपना रहा पाक

    एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, हाल ही में सेना के एक अधिकारी की बेटी को 'लव जिहाद' के जरिये फंसाया गया। इसके बाद उक्त शख्स ने उनसे रक्षा दस्तावेज देने की मांग की। साथ ही पीड़ित और उसकी मां को धमकाया गया।

  • undefined

    News10, Oct 2018, 3:20 PM IST

    ब्रह्मोस जासूसी मामलाः जांच एजेंसियों ने हैदराबाद स्थित ब्रह्मोस केंद्र में खंगाला अग्रवाल का कंप्यूटर

    जांच एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि कहीं अग्रवाल ने सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का डिजाइन और दूसरा संवेदनशील ब्यौरा तो दुश्मन देश को लीक नहीं किया।