Break  

(Search results - 61)
  • <p>sukhdevr singh dhindsa</p>

    News9, Jul 2020, 8:08 PM

    पंजाब में अकाली दल में टूट, विधानसभा चुनाव में राह होगी मुश्किल

    पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा शिरोमणि अकाली दल के नाम से पार्टी बनाकर अकाली दल को चुनौती दी है। वहीं ढींडसा ने अपनी नई सियासी पारी का आगाज किया है। इससे एक तरफ अकाली दल में टूट हुई है। वहीं राज्य में पार्टी भी कमजोर हुई है। 

  • News6, Jul 2020, 1:11 PM

    सीमा पर पीएम मोदी के दौरे के चार दिन बाद झुका ड्रैगन, गलवान से पीछे हटाए अपने सैनिक

    जानकारी के मुताबिक भारत के सामने झुकते हुए चीन ने गलवान घाटी में अपने सैनिकों को 1.5 किलोमीटर पीछे हटा लिया है। अभी तक कि हुई बैठकों में भारत ने साफ कहा था कि दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने का जिम्मा चीन का है और उसे मई की स्थिति को सीमा पर बरकरार कर भारत का विश्वास जीतना होगा।

  • News6, Jul 2020, 10:11 AM

    पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर तो भारतीय सेना ने उडा़ दिए चार पाकिस्तानी सैनिक

    असल में कश्मीर में लगातार आतंकी मारे जा रहे हैं और ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि कश्मीर घाटी में लगातार शांति बनी हुई है। लिहाजा पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर कर उल्लंखन कर गोलाबारी कर रही है। 

  • Exchange of firing underway between terrorists and security forces at Chadoora area of Budgam district

    News4, Jul 2020, 10:15 AM

    मौत बनकर टूट रहे हैं सुरक्षा बल तो जान बचाने के लिए भागे-भागे फिर रहे आतंकी

    राज्य में सुरक्षा बल आतंकियों के ऊपर मौत बनकर टूट रहे हैं और आतंकी अपनी जान बचाने के लिए भागते फिर रहे हैं। सुरक्षा बलों ने तय किया है कि वह जहां भी जाएंगे, मार दिया जाएगा।

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News12, Jun 2020, 8:27 AM

    पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर तो सेना ने उड़ी दिए दो चौकियां और पांच सैनिक

    जानकारी के मुताबिक सीमा पर पाकिस्तानी  फायरिंग में घायल नायक शहीद हो गए।  वहीं छुट्टी पर घर आया एक पुलिसकर्मी भी पाकिस्तानी फायरिंग में घायल हो गया।  लेकिन पाकिस्तानी फायरिंग और गोलाबारी का भारतीय सेना ने जबरदस्त तरीके से जबाव दिया और पाक सेना की दो चौकियां नष्ट कर दिया है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>कैसे मारा गया रियाज नायकू?</strong><br />
जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि कल सुबह से इसके खिलाफ सर्च चल रहा था, जो कि अब इसे मार दिया गया है। इसके साथ जितने अन्य आतंकी थे, उन सभी को मार गिराया गया है।</p>

    News8, May 2020, 8:03 AM

    पाकिस्तान को झटका: नाइकू का नेटवर्क तोड़ने में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

    खुफिया एजेंसियों की जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने को एक बड़ी सफलता पंजाब में मिली है। एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद पंजाब पुलिस ने नाइकू करीबी हिलाल अहमद वागाय के दो साथियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से हिरोइन और बड़ी मात्रा में पैसा मिला है।

  • <p>Kim Jong</p>

    News2, May 2020, 7:58 AM

    किम ने दिया सभी अटकलों को विराम, सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल लेकिन फोटो नहीं की जारी

    कोरियाई न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जोंग उन एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में नजर आए हैं। हालांकि उत्तरी कोरिया की सरकार ने इस कार्यक्रम की फोटो को जारी नहीं किया है। लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होकर किम ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में चल रही अटकलों को खत्म कर दिया है। किम के बारे में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

  • Pakistan violated ceasefire along LoC in Degwar sector kps

    News2, May 2020, 7:45 AM

    नापाक पाक: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो सैनिक शहीद

    पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में गोलाबारी की और इसमें घायल दो सेना के जवानों ने सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। गोलाबारी में चार सैनिक घायल हो गए थे और उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनमें से दो ने बाद में दम तोड़ दिया। उनकी पहचान हवलदार गोकरन सिंह और नाइक शंकर एसपी कोय के रूप में की गई है।

  • <p>किम जोंग उन ने वॉन्सन सिटी में एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे वर्कर्स को पर्सनल लेटर्स भेजे हैं।<br />
 </p>

    News28, Apr 2020, 9:59 PM

    उत्तर कोरिया में छिड़ सकता है सत्ता संघर्ष, कौन होगा किम उत्तराधिकारी

    असल में दुनिया के सामने सस्पेंस बने हुए किम जोंग के बीमार होने से लेकर उनकी मौत की चर्चा दुनिया भर की मीडिया में हो रही है। क्योंकि किम जोंग 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के जरिए जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक किम जोंग अपना इलाज करा हैं और उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। पिछले दिनों ही चीन में चिकित्सकों का एक दल उत्तरी कोरिया भेजा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जोंग की हालत खराब है।

  • News18, Apr 2020, 6:39 PM

    अर्थव्यवस्था में सेंध लगाने की ड्रैगन चाल को मोदी सरकार ने किया नाकाम, जानें कैसे

    असल में चीन विभिन्न देशों की गिरी हुई अर्थव्यवस्था में निवेश कर उसमें अपनी पकड़ बनाना चाहता है। वह कई देशों में अपनी कंपनियों के जरिए निवेश कर रहा है। ताकि कभी भी  उन देशों की अर्थव्यवस्था को खराब कर सके। यही साजिश ड्रैगन ने भारत में की। लेकिन समय रहते भारत सरकार उसकी ये साजिश भांप गई और निवेश के नियमों को बदल दिया।

  • News7, Apr 2020, 12:02 PM

    लॉकडाउन तोड़ने वालों के लिए ड्रोन की मदद ले रही है तेलंगाना सरकार

    लॉकडाउन को लागू करने के लिए पुलिस ने राज्य में ड्रोन को तैनात किया है।  ताकि नियमों को तोड़ने वालों को ट्रैक किया जा सके। देश में चल रहे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए, हैदराबाद में कुछ स्थानों पर ड्रोन तैनात किए गए हैं। ताकि लॉकडाउन के तहत लॉकडाउन को तोड़ने वालों को ट्रैक किया जा सके और उन्हें जेल पहुंचाया जा सके।

  • Nation20, Feb 2020, 3:35 PM

    क्या अयोध्या का राम मंदिर तोड़ देगा वेटिकन और मक्का का रिकॉर्ड?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट राम मंदिर को दुनिया का सबसे बड़ा सनातन धर्म केंद्र बनाने की कोशिशों में लगा हुआ है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 15 दिन बाद होने वाली बैठक में राम मंदिर निर्माण की तारीख पर फैसला लिया जाएगा। यह बैठक एकादशी के दिन होनी है। ट्रस्ट चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर क्षेत्र दुनिया के सबसे बड़ा सनातन धर्म केंद्र बने। सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य चाहते हैं कि राम मंदिर क्षेत्र का विस्तार वेटिकन सिटी और मक्का की मस्जिद से ज्यादा इलाके में किया जाए।

  • Mamta Said, no money was received for Gangasagar fair kps

    News13, Feb 2020, 8:21 PM

    आदिवासी वोटरों में सेंध लगाने में जुटी ममता

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से घबराई हुई हैं।  लिहाजा वह हर छोटे छोटे वोट बैंक पर सेंध लगाने की योजना बना रही है। हालांकि अभी राज्य में विधानसभा चुनाव में एक साल से अधिक का समय है। लेकिन ममता किसी भी मौके को हाथ से निकलना नहीं चाहती है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत ममता राज्य के आदिवासी वोट को सेंधने की तैयारी कर रही है।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News24, Jan 2020, 8:13 AM

    भारत से व्यापारिक रिश्ते तोड़कर घाटे झेल रहा है पाकिस्तान, बैंक का दावा

    भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी तरह के व्यापारिक संबंध खत्म कर दिए थे। जिसके तहत दोनों देशों के बीच उत्पादों का आयात निर्यात बंद हो गया था। हालांकि दवाई और अन्य जरूरी उत्पाद पाकिस्तान ने भारत से ही आयात किए।

  • sonia blam BJP govt

    News2, Jan 2020, 3:24 PM

    राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर सोनिया ने तोड़ी चुप्पी, गहलोत से जताई नाराजगी

    कोटा के जेके लोन अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत हो रही है। हालांकि अभी तक राज्य सरकार की तरफ से बच्चों की मौत पर कोई बयान नहीं आया है। न ही जिम्मेदार अफसरों की तरफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है। राज्य सरकार की तरफ से महज सीएमसी को ट्रांसफर कर खानापूर्ति कर दी गई है। हालांकि विपक्षी दल लगातार कांग्रेस सरकार को घेर रहे हैं और अब मीडिया में मामला उछल जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान आया है।