Bride  

(Search results - 15)
  • <p><br />
कोरोना काल में जिसने भी इस शादी के बारे में सुना वो हैरान रह गया। शादी के महंगे खर्चे पर एतराज करने वाले कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि लॉकडाउन का ये रंग ठीक है, बेवजह के खर्चे नहीं हो रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    News27, May 2020, 6:38 PM

    गुजरात में लॉकडाउन में 30 हजार दुल्हे रह गए कुंवारे

    देश में मार्च 25 से केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद  देश के साथ ही गुजरात में एक साल एकत्रित होने पर प्रतिबंध लग गया था। जिसके कारण राज्य में शादियों पर ग्रहण लग गया। केन्द्र सरकार के सख्त नियमों के तहत एक स्थान पर लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध था। 

  • हालांकि, इस शादी में सावित्री का कोई रिश्तेदार शामिल नहीं हो पाया। मुस्लिम पड़ोसियों ने सावित्री और उसके पति को ससुराल तक हिफाजत के साथ पहुंचाया।

    News2, Mar 2020, 12:00 PM

    शादी के पहले फरार होने वाला दुल्हे का पिता और दुल्हन की मां एक बार फिर गायब

    जानकारी के मुताबिक  46 वर्षीय हिम्मत पांडव और नवसारी की 43 वर्षीय शोभना रावल उस वक्त चर्चा में आए थे जब ये दोनों अपने बच्चों की शादी से पहले गायब हो गए थे।  शोभना की बेटी की शादी हिम्मत के बेटे  से तय हुई थी। लेकिन हिम्मत और शोभना शादी के ठीक महीने पहले घर से भाग गए थे।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 8:05 AM

    डिफेंस एक्सपो: महंगे हुए होटल तो बारात निकालने में भी बैन,दुल्हा कैसे लाए दुल्हन

    राजधानी लखनऊ में पांच स्टार होटल में एक कमरे का किराया प्रति दिन एक लाख रुपये को पार कर गया है। वहीं चार स्टार  होटल में किराया 50,000 से 70,000 रुपये के बीच हो गया है। जिसको लेकर लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। असल में डिफेंस एक्सपो में दुनिया भर से पर्यटकों और मेहमान आने वाले हैं।

  • undefined

    News21, Jan 2020, 10:30 AM

    दुल्हन की मां को लेकर फरार हुआ दुल्हे का पिता

    फिलहाल इस खबर की चर्चा पूरे राज्य में है। जहां युवक-युवती की शादी से पहले ही दुल्हे का पिता और दुल्हन की मां गायब हो गए हैं। कहा जा रहा है कि दूल्हे के पिता और दुलहन की मां के बीच संबंध थे और दोनों एक दूसरे को पहले से ही जानते थे। जिसके बाद दोनों साथ में फरार हो गए। आशंका जताई जा रही है कि बेटा और बेटी की शादी से पहले ही दोनों ने एक दूसरे के प्यार में पड़कर शादी कर ली।

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    News2, Jan 2020, 8:26 AM

    कमलनाथ सरकार ने कराया निकाह, खाते में नहीं पहुंचे पैसे तो विदा नहीं हो रही हैं दुल्हनें

    पिछले साल राज्य में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी और सरकार ने कई योजनाओं का ऐलान किया था। इसमें कन्या विवाह और निकाह योजना भी थी। लेकिन अब कमलनाथ सरकार के पास इस योजना के लाभार्थियों को देने के लिए पैसा नहीं है। जिसके कारण अब ससुराली लाभार्थियों को मायके से विदा नहीं करा रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने इस योजना के लिए 153 करोड़ रुपये का बजट रखा था।

  • undefined

    News27, Nov 2019, 5:23 PM

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।

  • পুরোহিতের সঙ্গে পালাল নতুন বউ

    News26, Jul 2019, 7:11 PM

    शातिर दुल्हन ने लगाया लाखो का चूना

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां शादी के चौथे दिन 16 ससुरालीजनों के बेहोश करके नई नवेली दुल्हन  जेवरात लेकर चंपत हो गई। 
     

  • Bride voting in gonda

    News6, May 2019, 6:23 PM

    शादी के जोड़े में मतदान

    उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक दुल्हन शादी के जोड़े में मतदान करने पहुंची। दीपशिखा नाम की इस दुल्हन ने जागरूकता की मिसाल पेश की। उसके परिजनों ने भी दीपशिखा के फैसले को हाथों-हाथ लिया। दीपशिखा तरबगंज के डासर गांव की रहने वाली हैं। 

  • undefined

    News18, Apr 2019, 12:49 PM

    ...देखिए कहां वोट डालने पहुंची दुल्हनें

    कर्नाटक में लोकसभा चुनावों को लेकर हो रही वोटिंग के दौरान दो दुल्हनें भी मतदान करने पहुंचीं। दक्षिण कन्नड़ा जिले और उड़ुपी जिले में दो लड़कियों ने शादी से पहले अपने संसदीय क्षेत्र में मतदान किया। उधर, कोडागू में रविकांत ने भी शादी से पहले अपना वोट डाला। ये सभी लोग शादी के कपड़ों में वोट डालने पहुंचे। यहां उनका मतदान करने वाले लोगों ने भी स्वागत किया और शुभकामनाएं दीं। 

  • undefined

    News25, Mar 2019, 3:36 PM

    भारत के वीर फंड में जाएगा सीआरपीएफ अफसर की शादी में मिलने वाला शगुन, कार्ड में छपवाई इच्छा

    दूल्हा बनने जा रहे विकास खड़गावत सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर हैं। 11 अप्रैल को शादी में बंधने जा रहे विकास के पिता ने शादी के कार्ड में अपील छापकर कहा है कि शगुन में मिलने वाली राशि को वह भारत के वीर फंड में दान देंगे।

  • Gaurav Julela Jabalpur

    News14, Feb 2019, 8:07 PM

    विदेशी दुल्हन देसी दूल्हा

    ऑस्ट्रिया की जुलेला को जबलपुर के गौरव से प्यार हो गया। जिसके बाद उन्होंने भारत आकर सात फेरे लिए। दोनों का इश्क लंदन में परवान चढ़ा। जिसके बाद सात समंदर पार का फासला भी उसके आगे नतमस्तक हो गया।

  • This Sabya bride, television actor Aamna Sharif, clearly had her wedding outfit memo in place - royal and opulent.

    News6, Feb 2019, 3:17 PM

    असम में दुल्हनों को मिलेगा 1 तोला सोना

    असम की बीजेपी सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में जितनी शादियां होंगी, उन्हें वह दुल्हन को सरकार की तरफ से 1 तोला सोना उपहार में देंगे।

  • undefined

    News19, Dec 2018, 3:47 PM

    दूल्हों की खबर लेने के लिए दुल्हनें ले रही हैं आरटीआई का सहारा

    गाजियाबाद के इंदिरापुरम पुलिस इन दिनों परेशान है। बढ़ता क्राइम इस परेशानी की वजह नहीं है। बल्कि वह लड़कियां और उनके परिवार इस परेशानी की वजह है, जो थाने में आरटीआई (सूचना का अधिकार) लगा रहे है। 

  • undefined

    Entertainment27, Nov 2018, 12:34 PM

    दुल्हन का अपनी सहेलियों के साथ यह डांस वीडियो है मजेदार

    सोशल मीडिया पर इन दिनों एक होने वाली दुल्हन का वीडियो शूट गाना खुब चर्चा में बना हुआ है। अपनी सहेलियों के साथ दुल्हन बिंदास अंदाज में डांस कर रही हैं।

  • हरियाणा की एक पंचायत की शानदार पहल

    News7, Jul 2018, 7:19 PM

    बेटी वहीं ब्याहेंगे जिस घर में शौचालय होगा, हरियाणा के गांव में ‘टॉयलेट एक रियल कथा’

    हरियाणा के सिरसा ज़िले के डबवाली के गांव ‘गोदिकां’ की पंचायत के फैसले की हर तरफ तारीफ़ हो रही है। बेटियों की हिफाज़त के लिए पंचायत ने प्रस्ताव पारित किया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि गांव की बेटी उसी घर में ब्याही जाएगी, जिस घर में शौचालय बना होगा। शादी में ज़मीन-जायदाद के लेन-देन या पैसा खर्च करने की जगह स्वच्छता और टॉयलेट को आधार बनाया गया है। ज़िला विकास और पंचायत अधिकारी प्रीतपाल सिंह ने कहा कि उनको पंचायत के प्रस्ताव की कॉपी मिली है। गांव के मुख्य स्थानों की दीवारों पर इस संदेश का बैनर लगवाये जाएंगे ताकि आम जनता इसके प्रति जागरूक भी हो सके। गांव का हर शख्स पंचायत के इस फैसले के साथ खड़ा है।