Britain  

(Search results - 40)
  • <p><strong>চিন-ভারতের মাঝে পরিস্থিতি খুবই গম্ভীর। এরই মাঝে যুদ্ধংদেহী রূপে একে অপরের দিকে বন্দুক তাক করে আছে দুই দেশ। ভারতে নিয়মিত পোড়ানো হয়েছে চিনা প্রেসিডেন্ট শি জিনপিংয়ের কুশপুত্তলিকা। তবে এহেন পরিস্থিতিতেও শত্রু দেশে বেশ জনপ্রিয় প্রধানমন্ত্রী নরেন্দ্র মোদী।</strong></p>

    NewsSep 3, 2020, 8:07 AM IST

    भारत से पंगा लेकर बुरा फंसा ड्रैगन, अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया का मिला समर्थन तो धमकी देने लगा चीन

    असल में चीन ने भारत के अक्साई चिन पर कब्जा किया है और वहीं वह लद्दाख के कई इलाकों, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के तवांग क्षेत्र पर भी अपना दावा करता है और इस पर कब्जा करने साजिशें लगातार कर रहा है। चीन भूटान से लेकर डोकलाम क्षेत्र पर कब्जा जताना चाहता है।

  • Navendu Mishra

    NewsDec 14, 2019, 4:19 PM IST

    जानें ब्रिटेन के संसदीय चुनाव में जीतने वाले कौन हैं नवेन्दु मिश्रा, जानें क्या है यूपी से नाता

    इस बार ब्रिटेन की संसद में 15 भारतीय मूल के सांसद पहुंचे हैं। जबकि पिछली बार एक दर्जन सांसद विभिन्न राजनैतिक दलों से संसद पहुंचे थे। हालांकि इस बार संसद में पहुंचने वाले ज्यादातर सांसद कंजर्वेटिव पार्टी के हैं। लेकिन लेबर पार्टी के भारतीय मूल के तीन सांसद भी संसद में पहुंचे है। 

  • Usman Khan

    NewsDec 8, 2019, 6:30 PM IST

    पाकिस्तान ने चुपके से दफनाया लंदन ब्रिज के हमलावर उस्मान का शव

    जानकारी के मुताबिक दुनिया भर की नजरों से बचते हुए उस्मान खान का शव इस्लामाबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर लाया गया है और उसे सीधे वहां से गुलाम कश्मीर के कजलानी गांव पहुंचाया गया जहां उसे जुम्मे के दिन दफनाया गया। उस्मान का परिवार मूल रूप से गुलाम कश्मीर के कोटली जिले के कजलानी गांव का निवासी है।

  • एमी जैक्सन: बेहद खूबसूरत एमी जैक्सन बॉलीवुड के साथ साउथ की भी बहुत सी फिल्मों में देखी गई हैं। एमी एक ब्रिटिश मॉडल हैं। हाल ही में रजनीकांत की रोबोट-2 से उन्हें बेहद प्रशंसा मिली थी।

    BollywoodSep 24, 2019, 2:16 PM IST

    शादी से पहले मां बन गईं एमी जैक्सन, दिखाई नवजात बेटे की तस्वीरें

    बेहद खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री एमी जैक्सन ने अपने ब्वॉयफ्रेंड के पुत्र को जन्म दिया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की है, जिसमें वह अपने बेटे को दूध पिलाते हुए दिखाई दे रही हैं। एमी जैक्सन अपने अरबपति ब्वॉयफ्रेंड जॉर्ज के साथ सगाई कर चुकी हैं। लेकिन उनकी अभी शादी नहीं हुई है। 
     

  • Huti Spokesperson

    WorldSep 16, 2019, 7:01 AM IST

    कौन है अमेरिका और सऊदी अरब को घुटने पर लाने वाला आतंकी संगठन 'अंसारुल्लाह'?

    आरामको तेल कंपनी ड्रोन हमले से अमेरिका और सऊदी अरब को भारी नुकसान हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के अतिवादी हुती विद्रोहियों के प्रवक्ता यहया अस्सरीअ ने ली है। जिसे 'अंसारुल्लाह' के नाम से भी जाना जाता है। भारत में भी इसके खिलाफ एनआईए जांच कर रही है। 
     

  • 9 lakh rupees cheated by a young man in the name of getting a job abroad

    NewsSep 12, 2019, 7:10 PM IST

    विदेश मे नौकरी दिलाने के नाम पर सिख युवक से 9 लाख की ठगी

    अगर आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को कोई नौकरी के नाम विदेश भेजने का झांसा दे रहा है तो जरा होशियार हो जाइए। वरना आप लाखो गंवा कर भारी परेशानी में पड़ सकते हैं। शाहजहांपुर में ठगों ने एक युवक को इंग्लैण्ड में नौकरी दिलाने के नाम पर टूरिस्ट वीजा पर यूक्रेन भेज दिया। 
     

  • knowledge system in ancient india

    SpiritualitySep 4, 2019, 9:05 AM IST

    फिर से अंगड़ाई लेकर जग रहा है हमारा प्राचीन ज्ञान विज्ञान

    लगभग 1200 सालों की गुलामी ने भारत के ज्ञान विज्ञान को सुप्त कर दिया। अविवेकी, विलासी और लालची विदेशी शासकों ने एक साजिश के तहत भारतीयों के ज्ञान विज्ञान को पतित करने का हर संभव प्रयास किया। लेकिन ज्ञान को दबाना किसी तरह भी संभव नहीं है। आज स्वतंत्र भारत प्रतिदिन ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में प्रतिदिन नए प्रतिमान गढ़ रहा है। मंगलयान, चंद्रयान, मिसाइल तकनीक जैसी अनंत उपलब्धियां हासिल की हैं। यह केवल भारतीयों के लिए ही संभव है, क्योंकि हमारे वेदों और शास्त्रों में अनंत ज्ञान उपलब्ध है, जो भारतीयों के डीएनए में शामिल है। 
     

  • What is the connection of India to the parting wife of Shah of Dubai?

    NewsAug 27, 2019, 8:10 PM IST

    दुबई के शाह की भागी पत्नी हया का जानें क्या है भारत कनेक्शन

    असल में ये कोठी हया ने अपने पति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से लिए गए पैसे(चोरी किए गए) से खरीदी है। क्योंकि हया अकसर शाह से दबाव बनाकर पैसे लेती थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हया ने पश्चिम लंदन के केंसिंग्टन पैलेस के पास 85 मिलियन डॉलर में ग्रीन पैलेस हवेली को खरीदा था।

  • ఏపీలో టీడీపీని నిర్వీర్యం చేసేందుకు సుజనాచౌదరికి కీలకపదవిని ఇవ్వాలని  బీజేపీ నాయకత్వం భావిస్తున్నట్టుగా చెబుతున్నారు. ఈ తరుణంలో  సుజనా చౌదరి మోడీ కేబినెట్ లో చోటు కోసం ఆశగా ఉన్నారని చెబుతున్నారు.

    WorldAug 27, 2019, 6:08 PM IST

    पीएम मोदी से नफरत में इस ब्रिटिश पाकिस्तानी ने पार की सभ्यता की हदें

    पाकिस्तानी चाहे विदेश में ही क्यों न बसे हों, उनकी मानसिकता वैसी ही निम्न स्तर की होती है। यह बात साबित होती है एक ब्रिटिश सांसद के बयान से। जो है तो ब्रिटेन के उच्च सदन(हाउस ऑफ लॉर्ड्स) का सदस्य, लेकिन उसके बयान ने स्पष्ट कर दिया है कि वह पाकिस्तान की ही पैदाइश है। इस मुस्लिम सांसद ने पीएम मोदी के मृत्यु की कामना करते हुए ट्विट किया है। इस आदमी पर दो बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप लग चुका है। 
     

  • Seeing these pictures of Trump's wife Melania and Justin Trudeau, you will also feel suspicious, pictures taken on social media

    NewsAug 27, 2019, 3:33 PM IST

    ट्रंप की पत्नी मेलानिया और जस्टिन ट्रूडो की इन तस्वीरों को देखकर आप भी करेंगे शक, सोशल मीडिया में छाई तस्वीरें

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप की पहुंची थी। यहां पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो भी मौजूद थे। लेकिन इन दोनों लोगों का मिलना सोशल मीडिया में छा गया है। खासतौर से इनकी तस्वीरों के कारण। जहां पर ऐसा लग रहा है कि मेलानिया और जस्टिन एक दूसरे को किस करने जा रहे हैं। फिलहाल सोशल मीडिया में ये तस्वीरें छा गई हैं।

  • बता दें, भारत जी-7 का सदस्य नहीं है लेकिन फिर भी पीएम मोदी को इस सम्मेलन में शामिल किया गया। इसकी वजह है भारत-फ्रांस के संबंध। दरअसल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के विशेष निमंत्रण पर मोदी सम्मेलन में शामिल हुए थे। यह विश्व स्तर पर भारत की बढ़ती ताकत का संकेत है।

    NewsAug 27, 2019, 1:23 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ देने वाले चीन को हांगकांग पर लगा बड़ा झटका, सदस्य देशों ने स्वायत्तता का किया समर्थन

    फ्रांस में हुई बैठक में जी-7 देशों के सभी नेताओं ने चीन को बड़ा झटका देते हुए हांगकांग की स्वायत्तता का समर्थन किया गया। सदस्य देशों का कहना है कि जो ब्रिटेन और चीन के बीच 1984 में हुए एक समझौते में तय हुआ था। उसी आधार पर हांगकांग का स्वायत्तता बरकरार रहनी चाहिए। इसमें किसी भी तरह का छिड़छाड़ चीन को नहीं करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsAug 25, 2019, 9:49 AM IST

    पाकिस्तान और पाक मूल की सांसद ने यूएई से पीएम मोदी को सम्मान न देने की थी गुजारिश, अब हो रही है इमरान खान की थू-थू

    दरअसल पाकिस्तान सरकार ने यूएई सरकार को पीएम नरेन्द्र मोदी को सम्मान देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी लेकिन यूएई ने पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। पाकिस्तान और ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह ने यूएई से पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार को देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी। नाज शाह लेबर पार्टी की सांसद हैं। 

  • haya5

    NewsAug 11, 2019, 1:52 PM IST

    दुबई के शाह की भागी पत्नी हया को मिला नया प्रेमी, पूर्व प्रेमी ने शाह-हया की सेक्स लाइफ पर किया सबसे बड़ा खुलासा

    शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की पत्नी हया अपने सिक्योरिटी गार्ड रसेल फ्लावर के साथ ही दुबई से 271 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसे लेकर भागी थी। हालांकि पहले ये कहा जा रहा था कि वह फ्लावर से शादी करने जा रही है। लेकिन रसेल फ्लावर ने इस दावों से पर्दा उठाते हुए बताया कि उसके हया के साथ केवल शारीरिक संबंध थे। वह सिर्फ हया की शारीरिक जरूरतों को पूरा करता था और इसमें प्यार नाम की कोई चीज नहीं थी।

  • कराकोरम पहाड़ियों से घिरे इस इलाके से सिंधु नदी बहती है।

    NationAug 8, 2019, 4:56 PM IST

    अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने का समय आ गया है

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक ने पूरे इलाके के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में ला दिया है। पूरी दुनिया में जम्मू कश्मीर पर चर्चा हो रही है। लेकिन कोई भी पाकिस्तान और चीन द्वारा जबरन कब्जाए गए कश्मीर के हिस्से पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि बहस का वास्तविक मुद्दा गिलगित, बाल्टिस्तान, नीलम घाटी और अक्साई चिन है। 
     

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 6, 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।