By Election  

(Search results - 21)
  • News17, Oct 2019, 9:22 AM IST

    रामपुर उपचुनाव: आजम का तीन दशक पुराना किला ढहाने की कोशिश में भाजपा

    आजम खान के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद रामपुर से उपचुनाव हो रहा है। सपा ने आजम की सांसद पत्नी  तंज़ीन फातिमा को टिकट दिया है। इसके भी कई कारण हैं। क्योंकि फातिमा का राज्यसभा का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक है। उसके बावजूद वह रामपुर की इस सीट से अपनी किस्मत विधानसभा के लिए आजमा रही हैं। असल में आजम को डर था कि अगर ये सीट किसी बाहरी व्यक्ति को दी गई तो उनके समर्थक नाराज हो सकते हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Oct 2019, 8:50 AM IST

    कांग्रेस के लिए उपचुनाव नहीं बल्कि कमलनाथ-दिग्विजय-सिंधिया के बीच गुटबाजी का रण बना झाबुआ

    झाबुआ सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के करीबी कहे जाने वाले कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है। हालांकि इस सीट पर पहले भी भूरिया चुनाव जीतते आए हैं। लेकिन इस बार यहां का नजारा कुछ अलग है। क्योंकि इस बार ये चुनावी रण न होकर कांग्रेस के नेताओं की जुबानी जंग के लिए रण बना हुआ है। जबकि कमलनाथ ने इस सीट को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ा हुआ है।

  • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

    News15, Oct 2019, 9:32 AM IST

    अस्तित्व के लिए जूझ रही है सपा, लेकिन अखिलेश नहीं करेंगे उपचुनाव में प्रचार

    फिलहाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधामसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि इसके कारण क्या हैं। ये कोई सपा नेता बताने को तैयार नहीं हैं। असल में कुछ नेताओं का ये कहना है कि पार्टी की स्थिति कई सीटों में काफी खराब है। जिसके कारण अखिलेश यादव ने प्रचार न करने का फैसला किया है।

  • Nation10, Oct 2019, 4:52 PM IST

    उपचुनाव में दोनों सीटों पर अच्छे बहुमत के साथ जीतेंगे : सचिन पायलट

    कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को भरोसा जताया कि राज्य की दो विधानसभा सीटों के लिए इसी महीने होने वाले उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी अच्छे बहुमत से जीत दर्ज करेंगे।

  • News26, Sep 2019, 5:21 PM IST

    योगी ने नहीं उपचुनाव से पहले प्रियंका ने दिया यूपी कांग्रेस को बड़ा झटका

    असल में यूपी कांग्रेस के नेताओं को लग रहा था कि प्रियंका गांधी एक बार फिर यूपी में हो रहे उपचुनाव से सक्रिय हो जाएंगी। हालांकि पहले प्रियंका ने कहा था कि वह 2022 की तैयारी कर रही हैं और उपचुनाव को पार्टी संजीदगी के साथ लेगी। अब यूपी कांग्रेस के नेताओं को झटका लगा है। 

  • NDA

    News23, Sep 2019, 9:32 AM IST

    उपचुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, महागठबंधन में फंसा है पेंच

    महागठबंधन में हर दल अपनी अपनी दावेदारी कर रहा है। कांग्रेस राज्य की पांच सीटों में तीन पर दावा कर रही तो राजद का कहना है कि बड़े दल होने के नाते उसे चार सीटें मिलनी चाहिए। वहीं इस गठबंधन के सहयोगी हम और मुकेश साहनी की पार्टी भी दावेदारी कर रही है। लिहाजा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद भी महागठबंधन सीटों के बंटवारे को लेकर आम राय नहीं बना सका है।

  • BSY

    News22, Sep 2019, 10:47 AM IST

    कर्नाटक में उपचुनाव से पहले कुमारस्वामी ने दी भाजपा को अच्छी खबर

     कुछ दिन पहले जेडीएस के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस के साथ चुनावी करार तोड़ दिया था। लिहाजा जेडीएस के इस फैसले से भाजपा गदगद है। फिलहाल उपचुनाव में भाजपा को सरकार बचाने के लिए कम से कम 8 सीटें जरूरी होंगी। चुनाव आयोग ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा में 15 सीटों पर होने  वाले उपचुनाव की घोषणा की।

  • News17, Sep 2019, 7:24 AM IST

    उपचुनाव से पहले मिला योगी सरकार को झटका, जानें क्या है मामला

    असल में इस साल के शुरूआत में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य की 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का फैसला किया था। हालांकि योगी सरकार के इस फैसले को केन्द्र सरकार ने भी रद्द कर दिया था। केन्द्र सरकार ने साफ कहा था कि योगी सरकार कैबिनेट से पारित किसी भी इस तरह के फैसले को राज्य में लागू नहीं कर सकती है।

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • UP police recovered illegal  in firozabad uttar pradesh

    News8, Sep 2019, 10:25 PM IST

    यूपी पुलिस ने बरामद किए अवैध हथियार

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में चेकिंग के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों के पास बैग से अवैध हथियार बरामद किए है। आशंका है कि टुंडला विधानसभा उप चुनाव में व्यवधान पैदा करने के लिए यह अवैध हथियार मंगाए गए थे। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। लेकिन पुलिस को देखकर एक आरोपी  फरार हो गया। 
     

  • yogi with maya

    News2, Sep 2019, 2:48 PM IST

    यूपी में 2022 से यूपी में राजनैतिक दलों की हैसियत बताएंगे उपचुनाव

    राज्य में 13 विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने हैं। एक सीट के लिए चुनावा आयोग ने तारीख की घोषणा कर दी है। जबकि 12 सीटों पर जल्द ही चुनाव की घोषणा होनी है। ऐसे में सभी राजनैतिक दलों ने अपने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। इस मामले में सबसे पहले बसपा ने इन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है जबकि सपा ने एक सीट पर नाम घोषित किया है जबकि भाजपा ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है।

  • News26, Aug 2019, 9:44 AM IST

    सपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में माया, उपचुनाव में लगाएगी विश्वासपात्रों पर दांव

    लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद बसपा का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। लोकसभा  चुनाव जीतने के साथ ही बसपा ने सपा के साथ अपनी चुनावी गठजोड़ तोड़ दिया था और अकेले ही विधानसभा के उपचुनाव लड़ने का फैसला किया था। फिलहाल बसपा विधानसभा उपचुनाव में अपने विश्वासपात्र नेताओं के सहारे मैदान मारने की जुगत में जुट गई है।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News23, Aug 2019, 8:17 PM IST

    विपक्षी उपचुनाव में उलझे तो भाजपा चली ‘मिशन 2022’ की राह

    योगी सरकार सभी समीकरणों को साधने हुए और 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट का विस्तार किया है। इस विस्तार के जरिए योगी आदित्यनाथ ने नेताओं और मंत्रियों को ये संदेश दिया है कि जो कार्य करेगा उसे सम्मान भी दिया जाएगा। लिहाजा इसी लिए जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड खराब था उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि कुछ मंत्रियों के विभागों को बदलकर संदेश दिया गया कि वो सुधर जाएं।

  • News17, Aug 2019, 1:46 PM IST

    तो ऐसे योगी ने रामपुर में खत्म कर ही दी आजम की सियासत, इन पांच तथ्यों से समझें

    रामपुर से दस बार विधायक चुने जाने वाले आजम खान अब लोकसभा सदस्य हैं। कभी रामपुर की सियासत में नवाब परिवार का दखल होता था और उसको तोड़कर आजम खान ने रामपुर में वो मुकाम बनाया जो बनाना किसी आम आदमी के लिए मुश्किल था। आजम खान उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति का बड़ा चेहरा हैं और खासतौर से समाजवादी पार्टी के। लेकिन पिछले छह महीने से आजम खान की सियासत पर मानों किसी की नजर लग गई है। जो भाजपा और संघ कभी आजम के निशाने पर रहते थे और आज आजम उन्हीं के निशाने पर आ गए हैं। आज हालात ये हैं कि आजम खान को रामपुर आने में डर लगता है। 

  • Mamata Banerjee on Article 370

    News11, Aug 2019, 9:41 AM IST

    अध्यक्ष बनते ही सोनिया ने दिया ममता की मुहिम को झटका, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राज्य में कांग्रेस और माकपा के गठबंधन बन जाने के बाद भाजपा खुश है क्योंकि राज्य में टीएमसी को दो मोर्चों पर चुनाव लड़ना होगा। हालांकि राज्य में अभी की माकपा का वोट बैंक है। लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण वो या तो घर में बैठा है या फिर भाजपा की तरफ जा रहा है। लेकिन कांग्रेस की स्थिति राज्य में ज्यादा अच्छी नहीं है।