By Election  

(Search results - 40)
  • <p>ಹಿಮಾಚಲ ರಾಜಧಾನಿ ಶಿಮ್ಲಾದಲ್ಲಿ ಪ್ರಿಯಾಂಕಾ ಗಾಂಧಿಯ ಮನೆ ಇದೆ. ಆಗಸ್ಟ್‌ನಲ್ಲಿ ಅವರು ಅಲ್ಲಿಗೆ ತೆರಳಿದ್ದಾರೆ. ಇಲ್ಲೇ ಅವರು ತನ್ನ ಮಗನ ಹುಟ್ಟುಹಬ್ಬವನ್ನೂ ಆಚರಿಸಿದ್ದರು. ಅವರೊಂದು ಗಂಡ ರಾಬರ್ಟ್ ವಾದ್ರಾ ಕೂಡಾ ಇದ್ದರು.&nbsp;</p>

    NewsSep 17, 2020, 7:41 AM IST

    उपचुनाव नहीं बल्कि प्रियंका गांधी वाड्रा की असली परीक्षा, पिछले चुनावों में जब्त हो गई थी जमानत

    राज्य में विधानसभा की आठ सीटों पर उपचुनाव होना है। इसके लिए कांग्रेस ने तैयारी कर ली है। ये चुनाव जहां राज्य की योगी सरकार के लिए लिटमस टेस्ट है वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं हैं।

  • <p>kamal nath</p>

    NewsAug 11, 2020, 2:55 PM IST

    हनुमान भक्त के बाद अब कृष्ण भक्त बने कांग्रेस के कमलनाथ, क्या उपचुनाव पर है नजर

    अब कमलनाथ के घर पर राम दरबार के बाद जन्माष्टमी पर सजेगी भगवान कृष्ण की झांकी सजेगी। हालांकि कमलनाथ के धार्मिक होने और पिछले दिनों अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के मौके पर आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के एक दिन पहले भगवान हनुमान जी के चालीसा का पाठ किया गया था।

  • undefined

    NewsJul 12, 2020, 6:54 PM IST

    एमपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने पंजे को छोड़ कमल का थामा

    लोधी भाजपा में शामिल होने से पहले मुख्यमंत्री निवास गए और उसके बाद उन्होंने भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती से मुलाकात कर उनका आर्शीवाद लिया। गौरतलब है कि उमा भारती पहले बड़ामलहरा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया करतीं थी। 

  • undefined

    NewsJun 20, 2020, 9:58 AM IST

    'महाराज' की जीत के बाद 'राज्याभिषेक' की तैयारी

    सिंधिया मध्य प्रदेश की राजनीति के दिग्गज नेताओं में शुमार हो गए हैं। राज्य में कांग्रेस की सत्ता जाने का पूरा श्रेय सिंधिया को ही जाता है। वहीं राज्य में 2018 में हुए चुनाव में उन्होंने कांग्रेस की सत्ता में वापसी में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन कांग्रेस में तवज्जो न मिलने के कारण आखिरकार उन्हें कांग्रेस से अलविदा कहना पड़ा था। 

  • undefined

    NewsJun 18, 2020, 8:34 AM IST

    विधानसभा उपचुनाव के लिए जमीन पर तैयार है भाजपा तो सोशल मीडिया में रणनीति बना रही है कांग्रेस

    राज्य में कांग्रेस को सत्ता में वापसी करनी तो उसे उपचुनाव की सभी  सीटों पर जीतना होगा।  लेकिन राज्य में कांग्रेस से हालात काफी खराब दिख रहे हैं। न तो कार्यकर्ताओं में कोई जोश दिख रहा है और न नेताओं में। वहीं कांग्रेस के रणनीतिकार सोशल मीडिया और मीडिया में ही रणनीति बनाकर भाजपा को हराने के मंसूबे पाले हुए हैं।

  • undefined

    NewsJun 10, 2020, 12:55 PM IST

    मध्य प्रदेश में 'महाराज 'बनेंगे विधानसभा उपचुनाव के केन्द्र

    दो महीने पहले ही सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर और बाद में उनके 22 समर्थक विधायकों को इस्तीफा देकर राज्य की सियासत को बदल दिया था। राज्य में कांग्रेस की सरकार सत्ता से बेदखल हो गई और कमलनाथ को सीएम के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। लिहाजा अब कमलनाथ और कांग्रेस सिंधिया से इससे बदला लेना चाहते हैं।

  • undefined

    NewsJun 9, 2020, 11:29 AM IST

    उपचुनाव के लिए कांग्रेस एमपी में तैयार कर रही 'चक्रव्यूह'

    राज्य में होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रभारियों ऐलान कर दिया है। भाजपा राज्य की सभी 24 सीटों को जीतने की रणनीति के तहत काम कर रही है। वहीं राज्य में कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस खासतौर से सिंधिया के गढ़ में पार्टी को मजबूत कर रही है। इसी के तहत पिछले दिनों कांग्रेस ने सिंधिया के गढ़ में नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति जातिगत आधार पर की।

  • Prashant Kishor

    NewsJun 3, 2020, 10:10 AM IST

    'शिव' के 'राज' में कांग्रेस को चुनावी वैतरणी पार करा पाएंगे पीके

    मध्य प्रदेश में जल्द ही 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ये चुनाव कांग्रेस के लिए संजीवनी हो सकते हैं। अगर कांग्रेस इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह सत्ता में वापसी कर सकती है। लिहाजा कांग्रेस अब एक बार फिर पीके के शरण में गई है।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>सोशल मीडिया पर किया जा रहा यह दावा गलत है कि सिंधिया मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाराज हैं और बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में लौटना चाहते हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 25, 2020, 8:34 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस सिंधिया को बता रही है 'गायब'

     असल में राज्य में कांग्रेस की सरकार को गिराने में सिंधिया की अहम भूमिका रही और सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया। जिसके बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई। फिलहाल कांग्रेस सिंधिया के खिलाफ मोर्चा जारी रखना चाहती है।  

  • <p>बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की राजस्थान सरकार पर लॉकडाउन में फंसे छात्रों को कोटा से यूपी बॉर्डर तक छोड़ने की एवज में यूपी सरकार से बसों का किराया मांगने पर नाराजगी व्यक्त की है</p>

    NewsMay 23, 2020, 8:02 AM IST

    उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बसपा ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती कांग्रेस को लेकर काफी समय से आक्रामक हैं। मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक से दूरी बनाकर रखी थी। वहीं मायावती कांग्रेस शासित राज्यों को लेकर भी आक्रामक हैं। राजस्थान सरकार पर मायावती पहले से ही आक्रामक हैं क्योंकि कांग्रेस ने बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • अफगानिस्तान के भारत में राजदूत ताहिर कादरी ने कहा, कश्मीर आना काफी शानदार है। लोगों द्वारा मेहमान नवाजी देख अच्छा लगा। हम यहां कुछ घंटों के लिए ही यहां आए थे। दुकानें खुली थीं, बच्चे स्कूल जा रहे थे। हमने सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी बात की, वे यहां शांति चाहते हैं।

    NewsFeb 13, 2020, 8:38 PM IST

    जम्मू और कश्मीर में आठ चरणों में होंगे पंचायत उपचुनाव

    राज्य में 5 मार्च से आठ चरणों में रिक्त सीटों के लिए पंचायत उपचुनाव होंगे। इसकी घोषणा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने की। पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ये राज्य में पहला बड़ा चुनाव होगा। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के 274 ब्लॉकों में 1,011 सरपंचों और 11,639 पंचों के चुनाव के लिए उपचुनाव होंगे। 

  • vijay rupani

    NewsJan 1, 2020, 8:29 AM IST

    गुजरात के पंचायत उपचुनाव में भाजपा का बजा डंका, कांग्रेस सिमटी

    हालांकि कांग्रेस के लिए राहत की बात ये है कि जिन तीस सीटों पर चुनाव हुए उनमें तीन जिला पंचायत की सीटे भी थीं। इनमें से दो सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है वहीं भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल की है। हालांकि 27 तालुका पंचायत सीट पर भाजपा ने 25 और कांग्रेस को एक जीत पर जीत मिली है। वहीं एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी जीता है। 

  • karnataka

    NewsDec 9, 2019, 8:01 PM IST

    मध्यावति चुनाव का किया था ऐलान, जानें किस नेता को उपचुनाव के बाद देना पड़ा इस्तीफा

    राज्य में भाजपा ने अभी तक 11 सीटों पर जीत कर रही है और एक सीट पर वह आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस एक ही सीट पर जीत हासिल कर सकी है। जबकि दो सीटों पर बाद में चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। लेकिन ये उपचुनाव कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि इस परिणाम से राज्य की भाजपा सरकार मजबूत हो गई है और अब किसी तरह का खतरा नहीं है। हालांकि चुनाव राज्य में कांग्रेस और जेडीएस  ने अलग अलग लड़ा।

  • manhandled and kicked allegedly by TMC workers

    NewsNov 25, 2019, 8:29 PM IST

    पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में जमकर पीटे गए भाजपा प्रत्याशी, चुनाव आयोग में मांगी रिपोर्ट

    राज्य में आज तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। जिसमें राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के प्रत्याशी को जमकर पीटा। राज्य में ये उपचुनाव भाजपा और टीएमसी के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में हुए लोकसभा चुनाव के बाद ये चुनाव दोनों के लिए लिटमस टेस्ट माने जा रहा है।

  • undefined

    NewsNov 22, 2019, 10:27 AM IST

    उपचुनाव जीतते ही बढ़ गई हैं आजम खान की पत्नी की मुश्किलें

    जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी के आदेश के बाद रामपुर में विधायक, तंजीम फातिम, उसके पति सांसद आजम खान और उनके बेटे विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि आजम खान और उनके परिवार पर ये कोई पहला मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इससे पहले भी रामपुर में आजम  खान और उनके परिवार पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।