By Poll  

(Search results - 27)
  • News30, Sep 2019, 7:37 PM IST

    पहले भरा बिजली का बिल फिर किया आजम की पत्नी ने नामांकन

    पिछले दिनों आजम खान के रामपुर में स्थित हमसफर रिसार्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली का कनेक्शन काट दिया और आजम खान और उसके परिवार वालों पर पेनाल्टी लगा दी थी। हालांकि इसके बाद भी आजम खान के परिवार ने बिजली का बिल नहीं चुकाया था। लेकिन अब सपा ने उन्हें रामपुर से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

  • News30, Sep 2019, 10:33 AM IST

    रामगोपाल और आजम की बली लेकर शिवपाल को ‘बाहुबली’ घोषित कर सकेंगे अखिलेश!

    रविवार को ही सपा के विधानसभा में नेता रामगोविद चौधरी ने बयान दिया है कि अगर शिवपाल अपनी पार्टी का सपा में विलय करा लें तो उनकी विधानसभा की सदस्यता बरकरार रह सकती है। वहीं कुछ दिन पहले अखिलेश ने खुलेतौर पर बयान दिया था कि अगर कई पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। जब उनसे पूछ गया कि शिवपाल को भी पार्टी में लिया जा सकता है तो उन्होंने कहा कि सपा में लोकतंत्र है। ये नियम सबके लिए लागू है।

  • alliance broken in Bihar, but Sonia bowed down to maintain relationship with Lalu

    News30, Sep 2019, 8:53 AM IST

    बिहार में महागठबंधन टूटा, लेकिन लालू से रिश्ता बनाए रखने के लिए झुकी सोनिया

    फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में राजद के साथ कई साल पुराने रिश्ते को बरकरार रखने का फैसला किया है। लेकिन लोकसभा चुनाव से जो महागठबंधन राज्य में बना था वह पूरी तरह से बिखर गया है। क्योंकि राज्य में होने वाले उपचुनाव में रालोसपा, वीआईपी और हम इन सीटों पर अपने अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं। लिहाजा कांग्रेस और राजद को इन भाजपा और जदयू के साथ ही इन दलों से भी चुनौती मिलेगी। 

  • Akhilesh Yadav has refused ticket to Aperna Yadav, may fight Shivpal party symbol

    News29, Sep 2019, 10:14 AM IST

    फिर अखिलेश ने मुलायम को दिखाया ठेंगा, क्या बहू करेगी बगावत

    असल में कैंट सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है। हालांकि अभी तक भाजपा ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है। सपा ने यहां से मेजर आशीष चतुर्वेदी को टिकट दिया है। जबकि यहां से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू टिकट पर दावेदारी कर रही थी। क्योंकि यहां पर 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अपर्णा को मुलायम की सिफारिश पर अखिलेश यादव ने टिकट दिया था।

  • upa alliance parties leaders still missing from the partner rally in bihar

    News27, Sep 2019, 9:15 AM IST

    बिहार में बिखरा महागठबंधन, अलग-अलग लड़ेंगे साथी

    राज्य में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को करारी शिकस्त मिली थी। चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों के सुर बदल गए थे। राज्य में कांग्रेस, राजद, हम, रालोसपा और वीआईपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन महागठबंधन के खाते में एक ही सीट आई। कांग्रेस ही एकमात्र सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी। जबकि राजद और अन्य दलों का खाता भी नहीं खुला पाया था। जिसके बाद महागठबंधन में दरार आ गई थी। 

  • BSY

    News22, Sep 2019, 10:47 AM IST

    कर्नाटक में उपचुनाव से पहले कुमारस्वामी ने दी भाजपा को अच्छी खबर

     कुछ दिन पहले जेडीएस के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस के साथ चुनावी करार तोड़ दिया था। लिहाजा जेडीएस के इस फैसले से भाजपा गदगद है। फिलहाल उपचुनाव में भाजपा को सरकार बचाने के लिए कम से कम 8 सीटें जरूरी होंगी। चुनाव आयोग ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा में 15 सीटों पर होने  वाले उपचुनाव की घोषणा की।

  • Cbi raid in Akhilesh Yadav close former minister in amethi

    News10, Sep 2019, 2:22 PM IST

    हाथ न हाथी अब अखिलेश करेंगे अकेले साइकिल की सवारी

    पांच महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव ने आगामी चुनावों में किसी भी राजनैतिक दल के साथ नहीं करने का फैसला किया है। पार्टी की कमान अपने हाथों में लेने के बाद अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ और लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन किया था। 

  • sp will first decide Yadav family seats while other candidate will get next

    News7, Sep 2019, 1:19 PM IST

    मुलायम परिवार में फिर होने वाली है बगावत!

    अखिलेश की अपर्णा से नाराजगी को इसी बात से समझा जा सकता है कि जब अपर्णा ने संभल सीट से लोकसभा का टिकट मांगा तो अखिलेश ने शफीकुर रहमान बर्क को पार्टी का टिकट दिया। गौरतलब है कि 2016 में यादव परिवार में विवाद हुआ था और मुलायम से छोटे भाई शिवपाल सिंह ने अपने अलग पार्टी बनाई थी तो पार्टी की लांचिंग पर अपर्णा मुलायम सिंह के साथ शिवपाल के मंच पर दिखी थी। जिसके बाद अखिलेश उनसे नाराज चल रहे हैं।

  • sonia gandhi is the president of congress

    News25, Aug 2019, 11:34 AM IST

    ममता को झटका, बातचीत हो रही थी टीएमसी से और सोनिया ने वामदलों से कर लिया गठबंधन

    अब पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और वाम मोर्चा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस गठबंधन को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए राज्य में कांग्रेस-वाम मोर्चा का गठबंधन बना है। इसके बाद विधानसभा चुनाव में ये गठबंधन जारी रहेगा। तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में एक सीट पर वामदल और दो सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, Aug 2019, 11:27 AM IST

    गठबंधन के रिपोर्ट कार्ड में अभी तक अखिलेश हुए हैं फेल, फिर करेंगे चुनावी गठजोड़

    अगर देखें अखिलेश यादव का अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल पूरी तरह से फ्लाप साबित हुआ है। उनके पास गिनाने के लिए उपलब्धियां कम हैं जबकि विफलताएं ज्यादा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ चुनाव गठजोड़ किया और पार्टी 225 विधायकों से घटकर 47 में पहुंच गई जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली। जबकि भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले सुभासपा को 4 सीटें मिली हैं।

  • Hindu Yuwa wahini workers will peform Hanuman Chalisa on road in a Protest against Namaz on road

    News22, Jul 2019, 12:05 PM IST

    अमित शाह यूपी में योगी की टीम को देंगे जीत का तोहफा, होगा मंत्रिमंडल विस्तार

    उत्तर प्रदेश में भाजपा विधायक काफी अरसे से मंत्रिमंडल विस्तार पर नजर लगाए हुए हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने तमाम चुनौतियों के बाद अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी ने यहां पर 63 सीटों पर जीत हासिल की है। लिहाजा पार्टी के नेताओं को उम्मीद है कि उन्हें योगी कैबिनेट में जगह मिलेगी। हालांकि राज्य में तीन मंत्रियों के पद खाली चल रहे हैं और चौथा जल्द ही खाली हो जाएगा। 

  • Azam khan wife come in support of her husband, said all the attempt being made for win by poll in Rampur

    News21, Jul 2019, 7:17 PM IST

    खामोश आजम ने योगी के खिलाफ पत्नी को किया आगे, फातिमा बोली उपचुनाव जीतने के लिए बनाया जा रहा है दबाव

    आजम खान को रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय के किसानों की जमीन धमकाकर हथियाने का आरोप है। जिले में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा किसानों ने आजम खान के खिलाफ मुकद्मे दर्ज कराए हैं। यही नहीं राज्य सरकार के सरकारी पोर्टल पर आजम खान का नाम भू माफिया के तौर पर दर्ज हो चुका है।

  • Is akhilesh want to keep away to by poll in state soon

    News14, Jul 2019, 7:16 AM IST

    क्या उपचुनाव में मायावती की 'दूर' रणनीति पर काम कर रहे हैं अखिलेश

    लगातार चुनाव में मिल रही हार के बाद पार्टी का कार्यकर्ता हताश है। यही नहीं इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी के परंपरागत मतदाताओं ने भी पार्टी को वोट नहीं दिया। मुस्लिम वोटर इस बार बीएसपी की तरफ चला गया है। जिसके कारण बीएसपी राज्य में दस सीटें जीतने में कामयाब रही। फिलहाल पार्टी के सामने सबसे बड़ी समस्या आगामी उपचुनाव हैं।

  • Akhilesh yadav finding solution for BSP strategy for by-poll, test for SP

    News9, Jul 2019, 6:47 AM IST

    अखिलेश यादव खोज रहे हैं बीएसपी की काट, उपचुनाव एसपी के लिए बड़ा इम्तिहान

    असल में पहली बार बीएसपी प्रमुख मायावती ने उपचुनाव में उतरने का फैसला किया है। लिहाजा एसपी के लिए बीएसपी के खिलाफ चुनाव लड़ना बड़ी चुतौती है। क्योंकि बीएसपी एसपी के वोट पर ही निशाना साध रही है। बीएसपी खासतौर से मुस्लिम वोटरों को टारगेट कर रही है। जबकि इसे एसपी का वोटर माना जाता है।

  • After order cancelled by Modi government 17 caste of OBC come automatically in general

    News3, Jul 2019, 3:04 PM IST

    जानें कैसे ओबीसी को एससी में लाने का योगी सरकार का फैसला बना बीजेपी के लिए मुसीबत

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल का फैसला सरकार के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। केंद्र की सरकार द्वारा इस फैसले को रद्द करने के बाद सवैधानिक संकट आ गया है।