Cabinet  

(Search results - 96)
  • News13, Nov 2019, 10:13 AM IST

    हरियाणा में टला कैबिनेट विस्तार, जजपा और निर्दलीयों ने फंसाया पेंच

    महाराष्ट्र में एक तरफ भाजपा सरकार नहीं बना सकी। वहीं हरियाणा में कैबिनेट विस्तार पर ब्रेक लगा हुआ है। क्योंकि विभागों को लेकर जजपा और भाजपा में रजामंदी नहीं हो सकी। जजपा राज्य में अहम माने जाने वाले कृषि विभाग के लिए भाजपा पर दबाव बनाए हुए है। वहीं भाजपा भी इस विभाग को अपने पास रखना चाहती है। इसके साथ ही वित्त और राजस्व विभाग पर भी जजपा की नजर है। 

  • News11, Nov 2019, 11:26 AM IST

    अमित शाह की मुहर के बाद हरियाणा में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

    हरियाणा में 27 अक्टूबर को भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार बन गई थी। उस वक्त राज्य में सीएम के तौर पर मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री के तौर पर दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। लेकिन उसके बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि राज्य में दिवाली के बाद कैबिनेट विस्तार हो जाएगा।

  • NCP condition to sivasena  for new ruling

    News11, Nov 2019, 9:03 AM IST

    शिवसेना ने मानी एनसीपी की पहली बड़ी शर्त, जानें क्या लिया बड़ा फैसला

    महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को दूसरे बड़े दल होने के नाते राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। इसी के मद्देनजर शिवसेना के नेता अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे का ऐलान किया है। शिवसेना की अंदरखाने एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत चल रही है। जिसके लिए एनसीपी पहले शर्त रखी थी कि सेना औपचारिक तौर से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान करे और अपने मंत्री से इस्तीफा दिलाए।

  • News9, Nov 2019, 12:55 PM IST

    फिर पसोपेश में है हरियाणा की भाजपा और जजपा सरकार, नहीं हो सका कैबिनेट विस्तार

    गौरतलब है कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 40, कांग्रेस को 31, जजपा को 11 और निर्दलीयों को सात और इनेलो को दो सीटें मिली हैं। इस सात निर्दलीय विधायकों में छह तो भाजपा के ही बागी विधायक हैं। जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया था और इन्होंने बागी होकर चुनाव लड़ा था और पार्टी के प्रत्याशी को हराया था।

  • दीवाली मनाने वनटांगियों के बीच पहुंचे सीएम योगी

    News1, Nov 2019, 8:33 AM IST

    योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज,कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

    उम्मीद की जा रही है कि आज की कैबिनेट बैठक में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के टेंडर के लिए नियमों को मंजूरी मिलेगी। इसके साथ ही जिन कंपनियों ने टेंडर के लिए आवेदन किया है। इसी आधार पर एक्सप्रेस वे बनाने वाली कंपनियों के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी।

  • News31, Oct 2019, 8:43 AM IST

    मोदी कैबिनेट में शामिल होने को तैयार हैं नीतीश कुमार, पर ये है शर्त

    असल में दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो रही है और इसमें एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया। वह 2022 तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। फिलहाल शरद यादव के जाने के बाद नीतीश कुमार ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। राष्ट्रीय परिषद की  बैठक में बिहार में हुए उपचुनाव के परिणाम और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।

  • gold sales down

    News31, Oct 2019, 8:28 AM IST

    घर में रखा सोना बन सकता है मुसीबत, टैक्स लगाने की तैयारी में सरकार

    अब आपको घर में रखे सोने की जानकारी सरकार को देनी होगी। यही नहीं एक तय सीमा के बाद आपको रसीद लेनी हो होगी और ये सरकार को दिखानी होगी। नहीं तो आपका सोना काला सोना मान लिया जाएगा। यही नहीं सरकार को ये भी बताना होगा कि इस सोने की कीमत कितनी है। 

  • know why Rahul Gandhi not giving time to ashok gehlot

    News28, Sep 2019, 5:58 PM IST

    जानें अशोक गहलोत की शतरंजी चाल से कैसे घटेगा पायलट का कद

    राज्य में बसपा के छह विधायकों को पार्टी में मिलाने के बाद पार्टी में अशोक गहलोत का राजनैतिक कद बढ़ा है। जबकि सचिन पायलट इससे कमजोर हुए हैं। अशोक गहलोत ने बसपा विधायकों को पार्टी में शामिल तो कराया वह भी विधानसभा में जबकि आमतौर पर विधायक पार्टी के दफ्तर में मीडिया के सामने पार्टी के प्रति आस्था व्यक्त करते हैं। लेकिन बसपा विधायक कांग्रेस दफ्तर नहीं गए।

  • Gange rape

    News22, Sep 2019, 12:13 PM IST

    योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री का रिश्तेदार भाजपा नेता यौन शोषण में गिरफ्तार

    असल में जिले की एक महिला ने सेठ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसकी एक मूकबधिर बेटी है। जिसको सरकार मदद दिलाने के लिए सुचित सेठ ने उसका यौन शोषण किया। सेठ ने उसे प्रधानमंत्री योजना के तहत सरकारी मदद दिलाने का वादा किया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। यही नहीं महिला का आरोप है कि सुचित ने उसे कई अन्य लोगों के साथ ही संबंध बनाने क लिए मजबूर किया।

  • MyNation in 100 seconds September 18

    News18, Sep 2019, 8:29 PM IST

    ईयू द्वारा भारत का अनुच्छेद 370 पर समर्थन से बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के अहम फैसलों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के फैसले का यूरोपियन यूनियन ने समर्थन किया है
     

  • yogi adityanath in IIM lucknow

    News8, Sep 2019, 11:10 AM IST

    आईआईएम में मैनेजमेंट के गुर सिख रही है योगी टीम, आज मिलेगा होमवर्क और अगले रविवार होगा टेस्ट

    आज से योगी सरकार के मंत्री एक तरह से फिर से छात्र के रुप में आईआईएम में होंगे। बच्चों की तरह से यहां पर मंत्रियों के लिए इंटरवल भी होगा और फिर दोबारा क्लास चलेगी। ये कार्यक्रम पूरे दिन का रखा गया है। जिसमें योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद होंगे। शाम को क्लास छूटने के बाद मंत्रियों को अगले हफ्ते के लिए होमवर्क भी किया जाएगा और तीसरे रविवार को मंत्रियों के मूल्यांकन का रिपोर्ट कार्ड भी दिया जाएगा।

  • governor arif muhammed khan thumb

    News1, Sep 2019, 12:40 PM IST

    कभी शाह बानो केस में राजीव कैबिनेट से दिया था इस्तीफा, तीन तलाक पर की थी भाजपा की तारीफ तो अब बने केरल के राज्यपाल

    आरिफ मोहम्मद खान मुस्लिम समाज में फैली कुरीतियों को हटाने के सबसे बड़े पक्षधर माने जाते हैं। अपने विचार को समाज की बेहतरी के लिए खुलकर रखते हैं। लिहाजा तीन तलाक पर उन्होंने केन्द्र सरकार की तारीफ की जबकि राजीव गांधी सरकार के दौरान शाहबानो मामले में उन्हें राजीव गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल लिया था। इसके बाद आरिफ ने राजीव कैबिनेट से इस्तीफा दिया था। हालांकि पिछले दिनों आरिफ को राज्यसभा में भेजे जाने की चर्चा चल रही थी। इसके लिए संघ तैयार था और भाजपा उन्हें राज्यसभा में भेज कर मुस्लिमों को संदेश देना चाहती थी।

  • News29, Aug 2019, 5:32 PM IST

    योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा मायावती है नंगा तार

    योगी सरकार के मंत्री धर्मेश ने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मायावती एक नंगा तार है और जो भी उसे टच करेगा उसे नुकसान ही होगा।
    उत्तर प्रदेश के आगरा में योगी सरकार के नवनियुक्त मंत्री गिरिराज सिंह धर्मेश ने विवादित बयान दिया है।

  • Modi cabinet approves opening 75 new medical colleges in the country

    News28, Aug 2019, 8:28 PM IST

    भारत बनेगा मेडिकल हब और खुलेंगे 75 नए मेडिकल कॉलेज, पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला

    हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि कैबिनेट की बैठक में जम्मू कश्मीर के लिए केन्द्र सरकार आज कोई बड़ा फैसला करेगी। फैसला तो हुआ लेकिन जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में किया। वहीं आज कैबिनेट ने देश में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर बड़ा फैसला किया। इसके बाद देश मेडिकल हब बनेगा। मेडिकल हब बनने के बाद देश में मेडिकल टूरिज्म को भी आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने विदेश यात्रा के तीसरे चरण में बहरीन पहुंचे

    News28, Aug 2019, 10:18 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के लिए आज मोदी सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विदेश दौरे के बाद आज कैबिनेट की अहम बैठक आज शाम को होगी। इस बैठक के बारे में जो मीडिया रिपोर्टस आ रही हैं। उसके मुताबिक केन्द्र सरकार जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद स्पेशल पैकेज दे सकती है। पिछले दिनों जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करने हुए इशारा किया था कि अब केन्द्र की योजनाएं वहां की जनता और युवाओं तक पहुंचेंगी जो पिछले सत्तर सालों तक नहीं पहुंची थी।