Campaign  

(Search results - 97)
  • News17, Nov 2019, 9:53 AM IST

    झारखंड जीतने के लिए भाजपा ने बनाई 'बिहारी टीम'

    भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र को काफी परेशान है। एक तरफ वह राज्य में सरकार नहीं बना सकी है। वहीं दूसरी तरफ उसके तीस साल पुराने सहयोगी ने उसका साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लिहाजा अब झारखंड के लिए भाजपा अलग रणनीति तैयार कर रही है। पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार के लिए 40 नेताओं की टीम  का गठन किया है। 

  • priyanka gandhi  hacked

    News16, Nov 2019, 9:09 AM IST

    जानें क्यों झारखंड चुनाव में प्रियंका नहीं हैं कांग्रेस की स्टार प्रचारक

    हालांकि इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव से भी दूरी बनाकर रखी थी। प्रियंका ने इन दोनों राज्यों में कांग्रेस के लिए बहुत ज्यादा प्रचार नहीं किया है। हालांकि पिछले छह महीने से प्रियंक यूपी में काफी सक्रिय हुई हैं। वह राज्य सरकार को स्थानीय मुद्दों पर घेरते रहती है। 

  • amit shah

    News19, Oct 2019, 6:51 PM IST

    महाराष्ट्र और हरियाणा में थमा चुनाव प्रचार, सोमवार को जनता जर्नादन करेंगी किस्मत का फैसला

    पीएम मोदी ने हरियाणा के ऐलनाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं ने देश की आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी सम्मान नहीं दिया। कांग्रेस की सोच जिस तरह के हमारे पवित्र और धार्मिक स्थलों के प्रति रही वैसी ही सोच उनकी जन्मू कश्मीर के प्रति थी। देश 70 वर्ष तक समस्याओं से जूझता रहा और वह मजे करते रहे और समस्याओं को उलझाते रहे।

  • News19, Oct 2019, 8:50 AM IST

    भाजपा को छोड़ चुनाव प्रचार के मैदान से गायब हैं दिग्गज

    आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। ये उपचुनाव सभी राजनैतिक दलों के लिए काफी अहम हैं। खासतौर से भाजपा और सपा के लिए। लेकिन दिलचस्प ये है कि प्रचार से ज्यादातर बड़े नेताओं में दूरी बनाकर रखी है। जबकि भाजपा ने सभी स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा है।

  • News18, Oct 2019, 7:32 PM IST

    प्रचार न करने के फैसले के बाद रामपुर में आजम की पत्नी का चुनाव प्रचार करेंगे, क्या हैं इसके मायने

    सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर विधानसभा सीट में हो रहे उपचुनाव में प्रचार करेंगे। अखिलेश यादव चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी शनिवार को रामपुर पहुंचेंगे और वहां जनसभा करेंगे। वह रामपुर में आजम खान की पत्नी के लिए वोट मांगेगे। फिलहाल अखिलेश यादव के इस फैसले के बाद राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं। क्योंकि अखिलेश यादव ने पहले फैसला किया था कि वह उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उसके बाद अचानक रामपुर में चुनाव प्रचार करना, किसी के समझ नहीं आ रहा है।

  • पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

    News15, Oct 2019, 9:32 AM IST

    अस्तित्व के लिए जूझ रही है सपा, लेकिन अखिलेश नहीं करेंगे उपचुनाव में प्रचार

    फिलहाल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधामसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार नहीं करने का फैसला किया है। हालांकि इसके कारण क्या हैं। ये कोई सपा नेता बताने को तैयार नहीं हैं। असल में कुछ नेताओं का ये कहना है कि पार्टी की स्थिति कई सीटों में काफी खराब है। जिसके कारण अखिलेश यादव ने प्रचार न करने का फैसला किया है।

  • Nation10, Oct 2019, 4:46 PM IST

    भाजपा नेतृत्व ने बंगाल में दुर्गा पुजा के वक्त संपर्क अभियान की रिपोर्ट मांगी

    भाजपा नेतृत्व ने दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान पार्टी के सामूहिक संपर्क अभियान के बारे में जिला इकाईयों तथा राज्य स्तर के नेताओं से रिपोर्ट मांगी है।

  • congress leader

    News7, Sep 2019, 12:42 PM IST

    तीन राज्यों के चुनाव में राहुल प्रियंका होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर 12 सितंबर को दिल्ली में पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षो की बैठक बुलाई है। जिसमें चुनाव के लिए रणनीति को तैयार किया जाएगा। सोनिया के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद ये पहली बैठक होगी, जिसमें चुनावों के लिए रणनीति बनेगी। फिलहाल तीन राज्यों के चुनाव कांग्रेस अध्यक्ष लिए किसी भी मामले में अग्नि परीक्षा से कम नहीं हैं। 

  • Mamata Banerjee on Article 370

    News11, Aug 2019, 9:41 AM IST

    अध्यक्ष बनते ही सोनिया ने दिया ममता की मुहिम को झटका, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राज्य में कांग्रेस और माकपा के गठबंधन बन जाने के बाद भाजपा खुश है क्योंकि राज्य में टीएमसी को दो मोर्चों पर चुनाव लड़ना होगा। हालांकि राज्य में अभी की माकपा का वोट बैंक है। लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण वो या तो घर में बैठा है या फिर भाजपा की तरफ जा रहा है। लेकिन कांग्रेस की स्थिति राज्य में ज्यादा अच्छी नहीं है।

  • shubhranshu roy

    News25, May 2019, 2:10 PM IST

    सच होने लगी पीएम मोदी की भविष्यवाणी: ममता के विधायकों में भगदड़ शुरु

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने एक विधायक शुभ्रांशु राय को पार्टी से निलंबित कर दिया। लेकिन उन्होंने यह बयान देकर सनसनी फैला दी कि टीएमसी में विधायकों का दम घुट रहा है। उनके संपर्क में कई विधायक हैं, जो पार्टी छोड़ना चाहते हैं। शुभ्रांशु ने बयान दिया कि वह भी जल्दी ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

  • bjp congress ldf

    News19, May 2019, 5:45 PM IST

    फेसबुक, गूगल पर चुनाव प्रचार में खर्च हुए 53 करोड़ रुपये, बीजेपी ने किया टॉप

    फेसबुक की विज्ञापन से जुड़ी रपट के मुताबिक इस साल फरवरी की शुरुआत से 15 मई तक उसके मंच पर 1.21 लाख राजनीतिक विज्ञापन चले। इन विज्ञापनों पर राजनीतिक दलों ने 26.5 करोड़ रुपये खर्च किए।

  • News17, May 2019, 5:34 PM IST

    लोकसभा चुनाव का प्रचार खत्म, आखिरी रैली में पीएम मोदी ने की पांच सेकेंड देने की अपील

    मध्य प्रदेश के खरगौन में पीएम मोदी ने आतंकवाद, गरीबी, किसान, बिजली, महिला सशक्तीकरण, शौचालय जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए लोगों से समर्थन मांगा। 300 से ज्यादा सीटें जीतने का किया दावा। 

  • Election campaign will stop today for last phase of election in 59 seats

    News17, May 2019, 9:34 AM IST

    आज शाम थम जाएगा लोकतंत्र के महाकुंभ के अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार

    आज प्रचार का अंतिम दिन होने के कारण पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती समेत विपक्ष के कई दिग्गज चुनावी सभाओं और रैलियों के लिए जी जान से जुटे हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण के लिए प्रचार गुरुवार रात 10 बजे ही थम गया था। क्योंकि राज्य में हुई चुनावी हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार का समय 19 घंटे कम कर दिया था।

  • BJP start aggressive election campaigning in UP for two days

    News16, May 2019, 9:22 AM IST

    आज से दो दिन यूपी के तूफानी दौर पर रहेंगे पीएम मोदी और शाह

    आज पीएम नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में तीन रैलियों को सम्बोधित करेंगे, जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चार रैलियों को सम्बोधित करेंगे। असल में बीजेपी ने अपना पूरा फोकस उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल पर कर दिया है। पश्चिम बंगाल में आज रात दस बजे प्रचार खत्म हो जाएगा। क्योंकि वहां पर अभी तक हुई चुनावी हिंसा और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार को 19 घंटे कम कर दिया है।

  • Mamata Banerjee

    News16, May 2019, 6:57 AM IST

    चुनाव आयोग की बंगाल में बड़ी कार्रवाई, एक दिन पहले प्रचार रोका; ममता के करीबी अफसर हटाए

    पहली बार संविधान के आर्टिकल 324 का इस्तेमाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को केंद्रीय गृहमंत्रालय में अटैच किया।