Car  

(Search results - 176)
  • undefined

    NewsNov 20, 2020, 6:25 PM IST

    निजी कार में भी दिल्ली में मास्क पहनना जरूरी, नहीं तो लगेगा जुर्माना

    दिल्ली सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं, उनके लिए स्पष्ट दिशानिर्देश हैं और जिन्हें निजी वाहनों में भी सार्वजनिक स्थानों की श्रेणी में रखा जाता है। एक याचिका की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने यह बात कही।

  • <p><strong>लाभार्थी को अभी मिलेगा अनाज</strong><br />
खाद्य व सार्वजनिक मंत्रालय ने कहा है कि फिलहाल किसी भी लाभार्थी का नाम पीडीएस से नहीं हटाया जा सकता है। उसका राशन कार्ड मान्य रहेगा। यह अलग बात है कि उसके राशन कार्ड को हर जगह मान्यता नहीं मिलेगी। वहीं, आधार से लिंक हो जाने पर राशन कार्ड पूरे देश के लिए मान्य हो जाएगा।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 17, 2020, 2:35 PM IST

    अब एड्स, कैंसर और कुष्ठ रोगियों के लिए भी राशन कार्ड बनाया जाएगा


     कोरोना युग (कोरोना एपेडिमिक) में, राशन कार्ड पर एक के बाद एक नए फैसले लिए जा रहे हैं। अब केंद्र सरकार के निर्देश पर कुछ राज्य सरकारों ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को राशन कार्ड बनाने का फैसला किया है। देश की कुछ राज्य सरकारें गरीब, कैंसर, कुष्ठ और एड्स के रोगियों को मुफ्त में राशन देने जा रही हैं।

  • <p>yellow card</p>

    NewsNov 3, 2020, 8:35 PM IST

    भोपाल पुलिस ने शुरू किया यलो कार्ड अभियान,ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग के झंझट से मिलेगी

    असल में भोपाल पुलिस ने लोगों को राहत देने के लिए स्मार्ट यलो कार्ड योजना को शुरू किया है। इसके तहत अगर धारकों को पुलिस चेक पॉइंट पर रोकती है तो यह यलो कार्ड दिखाने के बाद आपको आसानी से ग्रीन सिग्नल मिल जाएगा और आपको  किसी भी तरह के दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं है।

  • <p>PM Modi, Modi speech, Mamta Banerjee, Modi vs Mamta Banerjee</p>

    NewsSep 15, 2020, 1:23 PM IST

    ममता ने खेला हिंदू कार्ड, ब्राह्मण पुजारियों को हर माह 1 हजार रु देने का ऐलान

    असल में राज्य की ममता बनर्जी सरकार का राज्य में विरोध हो रहा है। राज्य में ममता बनर्जी पर हिंदू विरोध होने का आरोप लगते आए हैं। पिछले दिनों ममता बनर्जी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए जो हिंदू वर्ग के खिलाफ है।

  • <p>syed jafar islam</p>

    NewsAug 27, 2020, 7:59 AM IST

    एमपी में कांग्रेस सरकार गिराने का मिला इनाम, यूपी में भाजपा ने खेला मुस्लिम कार्ड

    असल में भाजपा ने इसके जरिए एक तीर के कई निशानों साधने की कोशिश की है।  भाजपा ने मुस्लिमों को लुभाने के लिए मुस्लिम कार्ड खेला है। राज्य में मुस्लिम कई सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाते हैं और राज्य में  ये वर्ग सपा, कांग्रेस और बसपा का वोटबैंक माना जाता है।

  • undefined

    EntertainmentJul 27, 2020, 12:35 PM IST

    'खतरों के खिलाड़ी 10' की विनर बनीं करिश्मा तन्ना तो छलक गए आंसू, इनाम में मिले 20 लाख रुपए और कार

    6 साल बाद किसी लड़की ने खतरों के खिलाड़ी की ट्राफी जीती है। ऐसे में खतरों के खिलाड़ी 10 का ग्रैंड फिनाले करिश्मा तन्ना के लिए और भी खास हो गया। ग्रैंड फिनाले में करिश्मा ने करण पटेल और धर्मेश को पछाड़ते हुए 'खतरों के खिलाड़ी 10' की ट्रॉफी अपने नाम की। विनर के तौर पर करिश्मा का नमा लिया खुशी के मारे उनकी आंख से आंसू झलक गए। करिश्मा को बतौर विनर 20 लाख रुपए और एक मारुती कार दी गई। एक फैन ने करिश्मा की तारीफ करते हुए लिखा- 'तुमको खतरों के खिलाड़ी 10 जीतने के लिए बहुत सारी बधाई...। तुमने इस ट्रॉफी के साथ साथ लोगों का दिल भी जीता है।'

  • <p>सरोज से शादी के वक्त सोहनलाल ने अपनी पहली शादी की बात नहीं बताई थी। 1963 में सरोज खान के बेटे राजू खान का जन्म हुआ तब उन्हें सोहनलाल की शादीशुदा जिंदगी के बारे में बता चला। 1965 में सरोज ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया लेकिन 8 महीने बाद ही मौत हो गई।</p>

    NewsJul 3, 2020, 9:20 AM IST

    अलविदा सरोज: मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान निधन

    जानकारी के मुताबिक पिछले महीने उनके परिजनों ने उन्हें गुरु नानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि उस वक्त उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया और उसकी टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन देर रात उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और इसके बाद उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली। 

  • <p>ఆస్ట్రేలియాకు చెందిన 25 ఏళ్ల రెనీ గ్రేసీ చిన్నతనంలోనే కార్‌ రేసింగ్‌లో గొప్ప రికార్డులను సాధించి చాంపియన్‌గా మారింది. పేరుకు పేరు, డబ్బుకు డబ్బు సంపాదించిన గ్రేసీ ప్రస్తుతం పరిస్థితులు అనుకూలించక బతుకుదెరువు కోసం పోర్న్‌స్టార్‌ అవతారమెత్తింది.&nbsp;</p>

    NewsJun 19, 2020, 1:25 PM IST

    रेसर से पोर्न स्टार बनी रेनी ग्रेसी भारतीयों से है नाराज , जानें क्या बोली

    हाल ही में सुपरकार रेसिंग ड्राइवर का कैरियर को छोड़कर पोर्न स्टार बनी रेनी ग्रेसी भारतीयों से नाराज है। ग्रेसी ने भारतीयों पर उसके फोटोज और कॉन्टेंट चोरी का आरोप लगाया है और उसने कहा कि भारतीय उसके पेज से दूर हो जाएं। ग्रेनी ने अपने ताजा पोस्ट के जरिए में भारतीयों को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से दूर होने को कहा है।

  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 2, 2020, 6:37 PM IST

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • <p>ventilator</p>

    NewsMay 14, 2020, 7:58 AM IST

    पीएम केयर से दो हजार करोड़ में खरीदे जाएंगे मेड इन इंडिया वेंटिलेटर

    केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री केयर ट्रस्ट ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित करने का फैसला किया और इस राशि का उपयोग अन्य चीजों के अलावा, वेंटिलेटर खरीदने और प्रवासी श्रमिकों की देखभाल करने के लिए किया जाएगा। 

  • undefined

    NewsMay 8, 2020, 5:50 PM IST

    कांग्रेस को खटक रहा पीएम केयर फंड, अब छोड़ा ऑडिटिंग की शिगूफा

    देश में पीएम रिलीफ फंड के बदले पीएम केयर्स फंड की शुरूआत करना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। लिहाजा अब कांग्रेस इसके जरिए भाजपा को घेर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब पीए केयर को लेकर सवाल उठा रहे हैं। कोरोना संकट कांग्रेस ने पिछले दिनों कहा था कि वह इस घड़ी में राजनीति नहीं करेगी और कोरोना से लड़ने के लिए सरकार को समर्थन देगी।

  • undefined

    NewsApr 5, 2020, 2:08 PM IST

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • टीम 2. अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बनी कमेटी में प्रमुख सचिव, औद्योगिक विकास, श्रम एवं सेवायोजन सदस्य होंगे। इनका कार्य श्रमिकों और अन्य गरीबों को समय से भरण पोषण भत्ते का वितरण सुनिश्चित कराना होगा। प्रदेश की औद्योगिक व व्यावसायिक ईकाइयों में काम करने वाले कार्मिकों (नियमित, दैनिक वेतन, संविदा पर) को बंदी के दौरान पूर्ण वेतन, मानदेय सुनिश्चित कराना। इसके साथ ही इनसे संबंधित समस्याओं का शासन एवं जिला प्रशासन स्तर पर आवश्यक निराकरण सुनिश्चित कराना होगा।

    NewsApr 3, 2020, 6:11 PM IST

    योगी सरकार ने बनाया 1000 करोड़ रुपये का कोरोना केयर फंड

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र की तर्ज पर राज्य सरकार 1000 करोड़ रुपये का कोरोना केयर फंड बनाएगी जो परीक्षण सुविधाओं को स्थापित करने और वेंटिलेटर, मास्क और सैनिटाइजर खरीदने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि न केवल सरकार इस फंड में मदद करेगी, बल्कि कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत कॉरपोरेट घरानों से भी मदद ली जाएगी।

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्फ्यू जरुर लग गया है। लेकिन आपकी जरूरतमंदों चीजों का ख्याल भी रखा गया  है। इसके लिए सरकार खाने-पीने की आवश्यक सामग्री, सब्जी, दूध और दवाइयां आप तक कैसे पहंचे इसके लिए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

    NewsMar 31, 2020, 11:19 AM IST

    मध्य प्रदेश में बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन, शिवराज का ऐलान

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने कई तरह के फैसले किए हैं। जिसके तहत राज्य सरकार उन गरीबों के भी मुफ्त में राशन देगी। जिनके पास अभी तक राशन कार्ड नहीं है। वहीं राज्य सरकार ने शहर विभिन्न छात्रावासों को क्वारंटीन जोन बनाने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NationMar 19, 2020, 4:18 PM IST

    UGC ने विश्वविद्यालयों को परीक्षाएं टालने का दिया निर्देश, दिल्ली सरकार ने घर से मूल्यांकन करने का दिया आदेश

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने बृहस्पतिवार को सभी विश्वविद्यालयों और संबद्ध मान्यता प्राप्त कॉलेजों को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण मार्च के अंत तक परीक्षाएं टालने के निर्देश दिए