Card  

(Search results - 51)
  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
&nbsp;</p>

    News2, Jun 2020, 6:37 PM

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्फ्यू जरुर लग गया है। लेकिन आपकी जरूरतमंदों चीजों का ख्याल भी रखा गया  है। इसके लिए सरकार खाने-पीने की आवश्यक सामग्री, सब्जी, दूध और दवाइयां आप तक कैसे पहंचे इसके लिए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

    News31, Mar 2020, 11:19 AM

    मध्य प्रदेश में बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन, शिवराज का ऐलान

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने कई तरह के फैसले किए हैं। जिसके तहत राज्य सरकार उन गरीबों के भी मुफ्त में राशन देगी। जिनके पास अभी तक राशन कार्ड नहीं है। वहीं राज्य सरकार ने शहर विभिन्न छात्रावासों को क्वारंटीन जोन बनाने का फैसला किया है। 

  • पीएम मोदी अगर विदेश जाते हैं तो उनके हवाई यात्रा की जिम्मेदारी एयरफोर्स की होती है। पीएम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले दो विमान तैयार रहते हैं। अगर एक विमान खराब हो जाए तो दूसरे विमान का इस्तेमाल किया जाता है। पीएम के विमान के उड़ान भरने से पहले पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया जाता है।

    News15, Feb 2020, 6:47 PM

    रिक्शा चलाने वाले ने पीएम को भेजा बेटी की शादी का कार्ड ,जानें क्या मिला जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के एक गाँव डोमरी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को शादी का निमंत्रण भेजा था और 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में उनसे आने का आग्रह किया था। केवट का कहना है कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे मोदीजी को निमंत्रण भेजने के लिए कहा था और इसलिए मैंने एक निमंत्रण पत्र दिल्ली स्थित पीएमओ और एक निमंत्रण को उनके वाराणसी कार्यालय भेजा। 

  • CM Uddhav Thakre says What happened at Jamia Millia Islamia, is like Jallianwala Bagh kps

    News23, Jan 2020, 8:30 AM

    शिवसेना ने खेला अयोध्या कार्ड, जानें क्यों ‘राम नगरी’ में करेंगे रामलला के दर्शन

    शिवसेना सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे। क्योंकि शिवसेना का कहना है कि पिछले साल अपने अयोध्या दौरे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने वादा किया था कि महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद वह फिर से रामलला के दर्शन करने आएंगे। हालांकि तब उन्हें ये पता नहीं था कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन रामलला से किया गया वादा पूरा करने के लिए वह अयोध्या जाएंगे।

  • BJP engaged in conquering Delhi, meeting for 7 hours at midnight Shah's house kps

    News15, Jan 2020, 7:44 AM

    भाजपा शासित राज्य सरकारों का रिपोर्ट बनाएगी भाजपा, बदल सकते हैं मुखिया

    भारतीय जनता पार्टी उसके वोट बैंक में लगातार आ रही गिरावट को लेकर काफी गंभीर है। लिहाजा वह अब राज्यों सरकार की नकेल कसने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा राज्य सरकारों के प्रदर्शन पर रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। लिहाजा ऐसे में कुछ राज्यों में मुख्यमंत्री को भी बदला जा सकता है। क्योंकि पिछले दो साल में भाजपा पांच राज्यों को हार चुकी है।

  • pm modi

    News23, Dec 2019, 8:19 AM

    मोदी सरकार की छमाही परीक्षा के परिणाम में कुछ मंत्री होंगे फेल, कुछ पास

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने छह महीने के कार्यकाल का लेखा जोखा तैयार कर लिया है। इस लेखाजोखा में मंत्रियों के प्रदर्शन पर भी रिपोर्ट तैयार की है। जिसके मुताबिक कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से पीएम नरेन्द्र मोदी संतुष्ट हैं तो कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से वह नाराज बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिन मंत्रियों का पिछले छह महीने में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उनकी केन्द्रीय मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है।

  • undefined

    News24, Sep 2019, 7:58 AM

    इमरान ने खेला कश्मीर कार्ड तो ट्रंप ने नहीं दी तवज्जो, पाकिस्तान की हो गई इंटरनेशनल बेइज्जती

    फिलहाल पाकिस्तान बार बार दुनिया में बेइज्जत होने से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा अमेरिका के सामने उठाकर अपनी ही बेइज्जती करा दी। अमेरिका ने इमरान खान को आईना दिखाते हुए कहा कि भारत अमेरिका का अच्छा दोस्त है। लिहाजा पाक पीएम इमरान खान के लिए ये एक बड़ा झटका है। क्योंकि इमरान खान इस उम्मीद से गए थे कि अमेरिका उनकी मदद करेगा। 

  • Tej pratap Yadav did soften nature against tejashwi for sister misa bharti

    News4, Sep 2019, 9:35 AM

    राजद ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए खेला बड़ा कार्ड, क्या चलेगा पार्टी का जादू

    असल में राजद ने अतिपिछड़ों को लुभाने के लिए नया दांव खेला है। पार्टी का दावा है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य के अतिपिछड़ों को उनके अधिकार मिलेंगे। असल में बिहार में साठ फीसदी आबादी अतिपिछड़ों की है और ये फिलहाल बंटे हुए हैं। अभी तक राजद मुस्लिम और यादवों के बलबूते सत्ता पर काबिज रही लेकिन इन दोनों जातियों में कमजोर होने के बाद पार्टी को अतिपिछड़ों का याद आ गई है।

  • Tipu could not become sultan, last 14 years party has come down in 5 from 35 seats

    News25, Aug 2019, 11:27 AM

    गठबंधन के रिपोर्ट कार्ड में अभी तक अखिलेश हुए हैं फेल, फिर करेंगे चुनावी गठजोड़

    अगर देखें अखिलेश यादव का अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल पूरी तरह से फ्लाप साबित हुआ है। उनके पास गिनाने के लिए उपलब्धियां कम हैं जबकि विफलताएं ज्यादा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ चुनाव गठजोड़ किया और पार्टी 225 विधायकों से घटकर 47 में पहुंच गई जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली। जबकि भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले सुभासपा को 4 सीटें मिली हैं।

  • Today good news come from America, voting on green card limit

    News9, Jul 2019, 11:46 AM

    अमेरिका से आज भारतीयों के लिए आ सकती है अच्छी खबर !

    नियमों के मुताबिक हर साल हर देश के लिए अमेरिका 7 फीसदी ग्रीन कार्ड जारी करता है। लेकिन इस बिल के पारित हो जाने के बाद यह सीमा खत्म हो जाएगी। ग्रीन कार्ड धारकों को अमेरिका अपने देश में स्थायी तौर पर बसने और काम करने की इजाजत देता है।

  • Yogi government seized Azam Khan relative Hotel in rampur, now playing Muslim card

    News5, Jul 2019, 9:37 AM

    योगी सरकार ने सीज किया आजम खां के समधी का होटल, अब खेल रहे हैं मुस्लिम कार्ड

    आजम खान की पिछली समाजवादी पार्टी सरकार में जो हनक थी। उस योगी सरकार ने रामपुर में खत्म कर दिया है। योगी सरकार ने रामपुर में आजम खान के अवैध निर्माणों को तोड़ दिया है और उनके खिलाफ सरकारी जमीनों पर कब्जा करने के मामले भी दर्ज किए हैं। लेकिन अब आजम खान और योगी की लड़ाई की जद में आजम खां के समधी रिजवान मुहम्मद खां भी आ गए हैं।

  • Modi vs farmers

    News4, Jul 2019, 9:16 AM

    इस बार के बजट में किसानों को ब्याज मुक्त कर्ज का तोहफा दे सकती है मोदी सरकार

    लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्ण बहुमत हासिल करके आई मोदी सरकार किसानों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है। सरकार किसानों को एक लाख रुपए तक की ब्याज मुक्त कर्ज राशि देने पर विचार कर रही है। इसके अलावा किसान सम्मान निधि की रकम भी बढ़ाई जा सकती है। 
     

  • Modi government will soon launch one nation one card scheme for PDS

    News28, Jun 2019, 11:53 AM

    देश के किसी भी हिस्से में लें राशन, मोदी सरकार ला रही है आधार कार्ड जैसे योजना

    असल में राशन को लेकर होने वाली चोरी को रोकने के लिए केन्द्र सरकार ने पिछले कार्यकाल में राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ा था। इससे राशन प्रणाली में चोरी और धांधली रोकने में बड़ी सफलता मिली थी। लिहाजा अब केन्द्र की मोदी सरकार ने एक राष्ट्र-एक कार्ड की योजना को शुरू करने का फैसला किया है।

  • credit cards

    News16, Jun 2019, 1:03 PM

    डेबिट-क्रेडिट कार्ड का करते हैं इस्तेमाल, तो हो जाएं सावधान!

     बैंकों की ओर से दिए जाने वाले कार्ड में चिप लगाने के बावजूद डाटा कॉपी किया जा रहा है और कार्ड के क्लोन तैयार किए जा रहे हैं। कार्ड की क्लोनिंग तब भी हो रही है, जब उसे सरकारी केंद्रों पर भी स्वाइप किया जा रहा है। 

  • has in this general election the mandir card of Rahul Gandhi failed

    News23, May 2019, 6:53 PM

    …तो इस बार काम नहीं आया राहुल गांधी का ‘मंदिर कार्ड’

    असल में 2017 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने मंदिर कार्ड को खेलना शुरू किया। वह अपनी चुनावी रैलियों में हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए मंदिरों में गए जबकि मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दरगाह और मस्जिदों जाने से भी परहेज नहीं किया। गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन राज्य में सरकार बीजेपी ने बहुमत से बनायी। राहुल गांधी के इस सफल प्रयोग के बाद कांग्रेस ने इसी कार्ड को पिछले साल दिसंबर में हुए तीन राज्यों के विधानसभा में लागू किया।