Chandrababu Naidu  

(Search results - 21)
  • ys jagan

    News9, Feb 2020, 8:11 PM IST

    चंद्रबाबू नायडू के करीबी अफसर को देशद्रोह के आरोप में किया निलंबित

    आईपीएस अफसर एबी वेंकटेश्वर राव को पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का करीबी अफसर माना जाता था। वह टीडीपी सरकार के दौरान राज्य में इंटेलीजेंस विभाग के डीजी हुआ करते थे। लेकिन राज्य में जगन मोहन रेड्डी सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था और पिछले एक साल से वह वेटिंग में थे।

  • kia motors plant anantapur

    News6, Feb 2020, 8:59 PM IST

    आंध्र प्रदेश में किआ मोटर्स के बाहर जाने के चर्चे, जानें क्या बोली जगन मोहन सरकार

    असल में इस बात की अफवाह चल रही है कि किआ मोटर्स अपने प्लांट को राज्य  से बाहर ले जा सकता है। लिहाजा राज्य सरकार ने इस तरह की अफवाह को खारिज किया है। राज्य सरकार ने कहा कि उनके पास किसी भी तरह की  रिपोर्ट नहीं है जिसके तहत किया अपने प्लांट को आंध्र प्रदेश से बाहर स्थानांतरित की योजना बना रही है। 
     

  • jagan

    News5, Feb 2020, 7:40 AM IST

    राजधानी पर जगन को मिला केन्द्र का साथ, हस्तक्षेप से इंकार

    असल में रेड्डी राज्य की राजधानी को तीन स्थान पर बनाना चाहते हैं। ताकि राज्य की जनता को समुचित संसाधन मिल सके और अपने सरकारी कार्यों के लिए जगह जगह नहीं भागना पड़े। इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार का मानना है कि अमरावती के राजधानी बनने के वक्त राज्य में जमीन के कई घोटाले हुए हैं राज्य में कई राजनैतिक दलों ने अमरावती में जमीन खरीदी है। 

  • YS JAGAN

    News28, Jan 2020, 7:24 AM IST

    आखिर क्यों जगन मोहन दोहराना चाहते हैं टीडीपी का इतिहास

    राज्य में 2018 के विधानसभा चुनावों में वाईएसआरसीपी ने 175 विधानसभा सीटों में से 151 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि टीडीपी को महज 23 सीटें मिली थी। राज्य की जनता ने टीडीपी और कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया था। लेकिन इसके बावजूद राज्य की वाईएसार कांग्रेस के पास वो ताकत नहीं है। जिसके जरिए वह राज्य के दोनों सदनों में किसी प्रस्ताव को पारित करा सके।

  • undefined

    News18, Dec 2019, 6:20 AM IST

    जानें क्यों आंध्र प्रदेश में बनेंगी तीन राजधानियां, कैसा होगा स्वरूप

    फिलहाल राज्य सरकार ने इसके लिए एक समिति का गठन किया है। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी जीएन राव की अध्यक्षता में बनाई गई विशेषज्ञ समिति अगले दो दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट राज् सरकार को देगी। राज्य सरकार ने तीन राजधानी बनाने के लिए तर्क दिए हैं। राज्य सरकार का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका में भी तीन राजधानियां है।

  • Learn why Jagan Reddy told Chandrababu Naidu, then you were keeping the asshole

    News13, Jul 2019, 9:02 AM IST

    जानें क्यों जगन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू से कहा कि तब आप गधे पाल रहे थे

    आंध्र प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत काफी हंगामे के साथ हुई। हंगामे का सबसे बड़ा कारण जल बंटवारा है। इसके बाद राज्य के विकास की बात पर जगन मोहन रेड्डी और चंद्रबाबू नायडू आपस में भीड़ गए तभी जगन ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू पर शब्दों के बाण छोड़े और कहा कि जब राज्य से बड़े प्रोजेक्ट बाहर जा रहे थे, तब आप गधे पाल रहे थे। 

  • BJP commenced operation lotus in andhra Pradesh, focus on TDP

    News6, Jul 2019, 5:47 PM IST

    कर्नाटक के बाद अब इस राज्य में बीजेपी ने शुरू किया 'ऑपरेशन लोटस'

     बीजेपी दक्षिण भारत में अपनी ताकत तो बढ़ाने के लिए रणनीति बना रही है। इसी रणनीति को तहत बीजेपी ने आंध्र प्रदेश में ऑपरेशन लोटस शुरू किया है। इससे पहले बीजेपी कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस चला चुकी है। जिसके तहत कांग्रेस के विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया और जिसके बाद राज्य की कुमारस्वामी सरकार अस्थिर हो गयी थी। 

  • jagan mohan reddy

    News7, Jun 2019, 2:06 PM IST

    आंध्र में जगनमोहन का ऐतिहासिक फैसला, पांच डिप्टी सीएम बनाएंगे

    एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से आने वाले एक-एक व्यक्ति को आंध्र प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। कैबिनेट में वंचित वर्ग को ज्यादा जगह देने का ऐलान। शनिवार को शपथ लेगी नई कैबिनेट।

  • కేంద్రంలో ప్రభుత్వాన్ని ఏర్పాటు చేయడానికి అవసరమైన మద్దతును సంపాదించుకునే వ్యూహంలో భాగంగా బిజెపి వైఎస్సార్ కాంగ్రెసు పార్టీ అధ్యక్షుడు జగన్మోహన్ రెడ్డికి బిజెపి నాయకత్వం గాలం వేస్తోంది. ప్రత్యేక హోదా ఇస్తామని చెప్పి ఆయనను తమ వైపు తిప్పుకునేందుకు ప్రయత్నిస్తోంది

    News21, May 2019, 2:22 PM IST

    एक्जिट पोल: पीएम मोदी के कुनबे में आ सकता है दक्षिण का ये बड़ा राज्य

    सातवें चरण की वोटिंग के बाद अब सबकी निगाहें 23 मई की मतगणना पर हैं। लेकिन इस बीच एग्जिट पोल के नतीजे कई दिलचस्प समीकरण बनाते हुए दिख रहे हैं। इन नतीजों को मानें तो पीएम मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए के खाते में एक और राज्य आ सकता है। 

  • Why Chandrababu naidu Getting restless for joint front of opposition parties

    News19, May 2019, 1:28 PM IST

    विपक्षी दलों के गठबंधन के जरिए 'राजनैतिक वजूद' को बचाने की जुगत में हैं चद्रबाबू नायडू

    कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें चुनाव परिणाम से पहले किसी भी तरह की बैठक के लिए मना किया था। लेकिन उसके बावजूद चंद्रबाबू नायडू बीजेपी के खिलाफ विपक्षी मोर्चा बनाने में जुटे हैं। अभी तक नायडू ज्यादातर विपक्षी दलों से मिल चुके हैं। असल में चंद्रबाबू नायडू अपने राजनैतिक अस्तित्व के लिए विपक्ष को एक मंच पर लाना चाहते हैं। पिछले साल तक चंद्रबाबू नायडू एनडीए के संयोजक थे। इसके कारण उनकी केन्द्र में हनक भी थी और पूछ भी। लेकिन एनडीए से बाहर जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू की राजनैतिक हनक कम हो गयी। 

  • Mamta banerjee refused to meeting with opposition before election result declaration

    News11, May 2019, 11:27 AM IST

    जानें क्यों चुनाव परिणाम से पहले विपक्षी दलों के महागठबंधन पर ममता ने लगाया ब्रेक

    नायडू त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में क्षेत्रीय दलों की भूमिका को और ज्यादा मजबूत करने के लिए उनके मुखियाओं से मुलाकात कर रहे हैं। लिहाजा उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर बातचीत की। लेकिन ममता से साफ कर दिया है कि चुनाव परिणाम से पहले इस मुद्दे पर बातचीत करना किसी के लिए फायदे का सौदा नहीं है।

  • Before election result declare oppositions leaders start to unite stop bjp government in central

    News9, May 2019, 9:24 AM IST

    आखिर क्यों चुनाव परिणाम से पहले एकजुट होने लगा है विपक्ष

    फिलहाल विपक्षी दलों को एकजुट करने की कमान आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने संभाली है। हालांकि इसी सिलसिले में उन्होंने कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा की। हालांकि नायडू की कोशिश है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजपार्टी भी उसके साथ आए। क्योंकि चुनाव से पहले जब नायडू ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी, उस वक्त दोनों दलों ने बैठक से दूरी बनाई थी। फिलहाल इसे चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विपक्षी एकता की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

  • undefined

    Views29, Apr 2019, 4:09 PM IST

    उत्तर में हुआ सीटों का नुकसान तो दक्षिण से भरपाई करेगी बीजेपी, जानिए पांच राज्यों की रणनीति

    लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। सत्ता और प्रतिपक्ष ने सात चरणों के चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है। उत्तर भारत में पिछली बार यानी 2014 में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। विपक्ष को लगता है कि 2014 में बीजेपी ने उत्तर में सर्वाधिक सीटें जीती थीं, इसलिए अगली बार उसे कुछ न कुछ तो नुकसान जरुर होगा। कुछ ऐसी ही आशंका बीजेपी के रणनीतिकारों को भी है। इसलिए उन्होंने उत्तर भारत में होने वाले संभावित नुकसान की भरपाई दक्षिण भारत से करने की तैयारी की है। जानिए कैसे?

  • sharad pawar

    News28, Apr 2019, 4:48 PM IST

    शरद पवार बोले, राहुल नहीं माया, ममता और नायडू हैं पीएम मोदी के सामने उम्मीदवार

    कभी सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा बनाकर कांग्रेस से किनारा कर अपनी पार्टी बनाने वाले महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार ने कांग्रेस को एक बार फिर झटका दिया है। पवार ने कहा कि अगर वर्तमान लोकसभा चुनाव के बाद देश में एनडीए को बहुमत नहीं मिलता है तो राहुल गांधी इसके लिए उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं। शरद पवार ने प्रधानमंत्री के तौर पर तीन नामों का जिक्र किया है।

  • undefined

    Views28, Apr 2019, 2:02 PM IST

    तो क्या तीसरे चरण के बाद ही घुटने टेकने लगा है विपक्ष? देखिए सात जबरदस्त सबूत

    इस बार के लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं। अभी सिर्फ तीन चरण के चुनाव हुए हैं। चार अहम चरण बाकी हैं। लेकिन विपक्ष ने अभी से वही भाषा बोलनी शुरु कर दी, जो वह आम तौर पर चुनाव में हारने के बाद बोलता है। तीसरे चरण के बाद से ही विपक्ष के बड़े नेताओं के ऐसे बयान सामने आने लगे हैं, जिनसे ये जाहिर होता है कि उनका मनोबल टूटने लगा है। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाना अभी से शुरु कर दिया है।