Change  

(Search results - 98)
  • <h1>ഫ്രെഞ്ച് വായുസേനയുടെ പിന്തുണയ്ക്ക് നന്ദി രേഖപ്പെടുത്തിയാണ് ചിത്രങ്ങള്‍ പങ്കുവച്ചിരിക്കുന്നത്. രണ്ടു പാദങ്ങളിലായാണ് റഫേല്‍ വിമാനങ്ങളുടെ ഇന്ത്യയിലേക്കുള്ള യാത്ര. 7000 കിലോമീറ്റര്‍ ദൂരമാണ് ഇവ സഞ്ചരിക്കുന്നത്. </h1>

    News29, Jul 2020, 12:20 PM

    आज देश की सरजमीं पर लैंड करेगा गेमचेंजर राफेल, चीन पाकिस्तान के साथ विरोधियों की बढ़ी धड़कनें

    जानकारी के मुताबिक फिलहाल फ्रांस से आ रहे 5 राफेल विमान यूएई के एयरबेस भारत के लिए उड़ान भर चुके हैं और दोपहर 2 बजे अंबाला पहुंचेंगे। इन विमानों के स्वागत के लिए वायु सेना प्रमुख रिसीव करने के लिए अंबाला जाएंगे।

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) ।</strong> यूपी में लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से लौटे करीब 32 लाख कामगारों और श्रमिकों को रोजगार दिलाने का काम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  1.35 लाख प्रवासी श्रमिकों को रोजगार के ऑफर लेटर सौंपेंगे। यह रोजगार एमएसएमई सेक्टर और रियल एस्टेट से जुड़े हैं। इसके लिए लखनऊ में सूक्ष्म, लघु एवं माध्यम उद्योग और उद्यम प्रोत्साहन विभाग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। खबर है कि आज जिन-जिन प्रवासी श्रमिकों को नौकरी के लिए ऑफर लेटर दिया जाएगा, उन्हें नोएडा के गारमेंट इंडस्ट्री और रियल एस्टेट सेक्टर में काम मिलेगा।</p>

    News15, Jul 2020, 8:07 AM

    यूपी सरकार ने बदला लॉकडाउन का समय, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

    असल में राज्य सरकार ने 4 जुलाई को दिए गए निर्देशों के बाद कुछ जिलों में जिलाधिकारियों ने अपने आधार पर बदलाव कर दिए थे। लेकिन अब राज्य सरकार ने साफ कहा कि अब शासन के निर्देशों के मुताबिक ही कोरोना संक्रमण लॉकडाउन को लेकर व्यवस्था लागू होगी।  

  • <p>फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। फ़ूड एक्सपर्ट्स ने छिपकली का सिर अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही कस्टमर को जो ट्रामा झेलना पड़ा है उसके लिए भी कंपनी पर केस दर्ज  किया गया है। </p>

    News13, Jul 2020, 7:53 AM

    कोरोना ने बदल दिया है लोगों की खर्च करने का तरीका, जानें अब क्या खरीद रहे हैं

    असल में कोरोना संकटकाल से पहले भारतीय गैरजरूरी वस्तुओं और घूमने फिरने या शॉपिंग पर पैसा खर्च करते थे। लेकिन कोरोना संकट ने लोगों के घूमने फिरने पर पाबंदी लगा दी है। लोग अब घरों से जरूरी काम के लिए बाहर निकल रहे हैं। वहीं आऊटिंग पर जाना लोगों ने बंद कर दिया है।

  • News8, Jun 2020, 8:27 AM

    पहले सोनू के नेक काम में शिवसेना को दिखी राजनीति, मिले तो बदले सुर

    सोनू सूद ने शिवसेना प्रमुख और राज्य के मुख्मयंत्री उद्धव ठाकरे और मंत्री आदित्य ठाकरे से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और अपनी बात रखी।  सोनू सूद ने कहा कि जब तक आखिरी प्रवासी अपने घर तक नहीं पहुंच जाता और वह अपने काम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मेरा समर्थन किया है और मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।
     

  • News5, Jun 2020, 3:46 PM

    ट्रेन का रिजर्वेशन करा रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए जरूरी, रेलवे ने बदले नियम

    देश में ट्रेनों का संचालन  शुरू हो गया है और जिन रूटों में ट्रेनें नहीं चली हैं। वहां जल्द ही ट्रेनों का संचालन हो सकता है। वहीं पहले ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू किया था अब रेलवे ने काउँटर रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया है।  

  • News4, Jun 2020, 6:11 PM

    निसर्ग ने खुशगवार बनाया मौसम, उत्तर भारत के लिए चेतावनी

    निसर्ग चक्रवात बुधवार को मुंबई के करीब अलीबाग तक पहुंचा लेकिन ये मुंबई तक नहीं पहुंचा।  हालांकि इस मुंबई और आसपास के इलाकों में नुकसान तो पहुंचाया। निसर्ग तूफान ने कई राज्यों के मौसम को बदल दिया है और इसके कारण  राज्यों के तापमान में गिरावट आई है।

  • News14, May 2020, 11:57 AM

    विवादों के बाद दिल्ली सरकार ने बदले कोरोना मौत के आंकड़े, 8 हजार पार पहुंची

    राज्य सरकार ने कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा किया है।  अभी तक दिल्ली सरकार का दावा था कि राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 86 है। लेकिन बाद में संख्या के लेकर विवाद उभरने के बाद दिल्ली सरकार ने आंकड़ों को संसोधित किया है और इसके बाद माना है कि राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 106 है। 

  • News13, May 2020, 8:05 AM

    जानें क्यों महाराष्ट्र में भाजपा ने आखिर समय में बदला एमएलसी का प्रत्याशी

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव से पहले भाजपा के प्रत्याशी अजीत गोछाड़े ने अपना नाम वापस ले लिया है और उनके स्थान पर पार्टी ने रमेश कराड को मैदान में उतारा है। हालांकि पहले कई दावेदार मैदान में थे। लेकिन  भाजप ने परिषद में दिग्गजों के बजाए नए और युवा नेताओं को भेजने का फैसला किया। लेकिन भाजपा ने नया प्रत्याशी मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया है। 

  • News17, Apr 2020, 7:37 PM

    फिलहाल जेल से बाहर नहीं निकल पाएंगे लालू, बदलेगा वार्ड

    पिछले दिनों चर्चा थी कि लालू प्रसाद यादव को कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में रांची स्थित रिम्स से छूट्टी मिल सकती है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैदियों को छोड़ा जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने जेलों में कैदियों के बीच संक्रमण फैलने के डर कैदियों को पैरोल पर छोड़ा है।  लिहाजा इसकी उम्मीद की जा रही थी कि सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक लालू को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

  • News10, Apr 2020, 8:02 PM

    शिवराज ने बदला कमलनाथ का फैसला, कोरोना वायरस रोकने के लिए उठाया कदम

    राज्य में होने आईआईएफए का विरोध राज्य के सीएम शिवराज सिंह पहले ही कर चुके थे। जब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस समारोह के लिए करार कर रहे थे तब शिवराज सिंह ने इसका विरोध किया था। तत्कालीन कांग्रेस इसे 90 देशों में प्रसारित करने वाली थी और शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को इस राशि को बाढ़ राहत और किसानों के कर्ज माफ में खर्च करना चाहिए।

  • News8, Apr 2020, 8:31 PM

    योगी सरकार ने भी की मंत्रियों-विधायकों के वेतन में कटौती, बदला आपदा निधि का नियम

    केन्द्र सरकार ने दिन पहले ही केन्द्र सरकार के मंत्रियों और सांसदों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की थी। यही नहीं केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों के वेतन में भी कटौती की थी। ताकि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए विशेष कोष तैयार किया जा सके। इस कोष की राशि से कोरोना वायरस से लड़नेके लिए जरूरी उपकरण खरीदे जा सके।

  • News3, Apr 2020, 7:28 PM

    एमआईटी की वैज्ञानिक ने कहा काफी नहीं हैं सोशल डिस्टेंसिंग के पुराने नियम

    कोरोनावायरस जैसे खतरनाक संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का दायरा अब बढ़ाना होगा। 1- 2 फीट नहीं, बल्कि कम से कम 27 फीट (लगभग आठ मीटर) की दूरी बनानी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि संक्रमित व्यक्ति के ड्रॉपलेट्स (छींक और खांसी के कण) में मौजूद वायरस 27 फीट की दूरी तय कर सकता है। मतलब अगर कोई संक्रमित व्यक्ति आपसे 26 फीट की दूरी पर है और वह छींक रहा है तो यह संभव है कि उसका ड्रॉपलेट आप तक पहुंच जाए और आप संक्रमण की चपेट में आ जाएं।

  • News6, Mar 2020, 7:04 AM

    दबाव में उद्धव, जिला नहीं औरंगाबाद एयरपोर्ट का बदला नाम

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने भी कभी सत्ता में आने पर जिले का नाम बदलने का ऐलान किया था।  जिसको लेकर भाजपा शिवसेना पर काफी आक्रामक है और लगातार राज्य सरकार पर जिले का नाम बदलने को लेकर दबाव बना रही है।  जबकि शिवसेना सरकार में सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी इसके खिलाफ थे।

  • News22, Feb 2020, 11:38 AM

    मोदी से बैठक के बाद उद्धव के सीएए को लेकर बदले तेवर, कांग्रेस और एनसीपी को दिया बड़ा झटका

    असल में कांग्रेस और एनसीपी सीएम उद्धव ठाकरे को सीएए और एनपीआर के कार्यान्वयन के खिलाफ मनाने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि अब ठाकरे ने फैसला किया है कि राज्य में सीएए और एनपीआर लागू किया जाएगा।

  • Astrology13, Feb 2020, 6:41 AM

    सूर्य का राशि परिवर्तन ला रहा है कई राशियों के लिए खुशी की खबर

    सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। इसके कारण कई राशियों में परिवर्तन देखने को मिलेगा। हालांकि सूर्य को ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्य आत्मा, पिता, पूर्वज, उच्च सरकारी नौकरी, पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान का कारक माना जाता है। सूर्य के प्रभाव से ही कार्य क्षेत्र में सफलता मिलती है वहीं अगर सूर्य कमजोर हो तो शासन सत्ता से हानि, पिता को कष्ट और नेत्र पीड़ा और सामाजिक प्रतिष्ठा प्रभावित होती है। जानिएं किन राशियों को सूर्य के परिवर्तन से लाभ होगा।