Cheaper  

(Search results - 16)
  • <p>gold</p>

    NewsDec 1, 2020, 6:59 PM IST

    सोने में फिर आई गिरावट, चांदी अब तक 7927 रुपये सस्ती

    नई सोने की कीमतें (सोने की कीमत, 01 दिसंबर 2020) - राजधानी दिल्ली में आज 10 ग्राम सोने की कीमत 45 रुपये बढ़कर 48,273 रुपये हो गई है। एक दिन के कारोबार के बाद सोमवार को यह 48,228 पर बंद हुआ। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1812 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरावट के कारण घरेलू बाजार में भी सोने की कीमतों पर दबाव है।

  • <p>&nbsp;সোনা কেনা &nbsp;থেকে উপহার দেওয়া এবার আরও সহজ। এবার দোকানে গিয়ে নয় বরং আপনার পছন্দের সোনার গিফট এবার মেসেজিং প্ল্যাটফর্ম হোয়াটসঅ্যাপের মাধ্যমেই পাঠাতে পারেন।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 24, 2020, 5:57 PM IST

    जानें कितनी कम हुई सोने की कीमत, खरीदारी का मौका

    दिल्ली में आज सोने की नई कीमतें 10 ग्राम सोने की कीमत 1,049 रुपये घटकर 48,569 रुपये हो गई है। एक दिन के कारोबार के बाद सोमवार को यह 49,618 अंक पर बंद हुआ। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1,830 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है।

  • undefined

    NewsNov 2, 2020, 6:22 PM IST

    जल्द ही होगा सस्ता प्याज, विदेशी नहीं घरेलू आवक से सस्ता होगा प्याज

    उधर, देश में कृषि उत्पादों के विपणन की शीर्ष सहकारी संस्था नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी नैफेड की ओर से शनिवार को जारी टेंडर में आयातकों से 40 से 60 मिलीमीटर आकार के 15,000 टन लाल प्याज की आपूर्ति के लिए बोलियां मंगाई गई हैं।
     

  • <p>நாலைந்து சிறிய வெங்காயத்தை தோலை உரித்து அதோடு சிறிது வெல்லத்தைச் சேர்த்து அரைத்து சாப்பிட பித்தம் குறையும், பித்த ஏப்பம் மறையும்.</p>

    NewsOct 28, 2020, 9:33 PM IST

    खुशखबरी: जल्द ही आम लोगों को मिलेगा सस्ता प्याज

    फिलहाल देश में प्याज की कीमतों में आग लगी है और प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। हालांकि सरकार प्याज की कीमतों को कम करने की कोशिश कर रही है और विदेशों से प्याज को आयात कर रही है। इसी के चलते सरकार ने प्याज इंपोर्ट करने का फैसला लिया है।

  • <p><strong>कोरोना से बढ़ा सोने का भाव</strong><br />
कोरोनावायरस महामारी के मामले कथित तौर पर बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया भर में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर आने की चर्चा जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि पेरिस और लंदन में फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके चलते लोग गोल्ड को लोग सुरक्षित निवेश के रूप में देख रहे हैं। इसी से सोने की मांग वर्ल्ड मार्केट में बढ़ रही है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    NewsOct 21, 2020, 7:04 PM IST

    खुशखबरी: सस्ता हुई पीली धातु, त्योहारी सीजन में फिर से धड़ाम हुआ सोना

    हालांकि बाजार के जानकारों का कहना है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था के मजबूत संकेत और डॉलर के मजबूत होने के कारण सोने की कीमतों में इजाफा हो रहा है। वहीं लोग सोने की तुलना में स्टॉक मार्केट में निवेश कर रहे हैं।

  • <p>দাম কমা-বাড়ার মধ্যেই সোমবার থেকে ভারতে গোল্ড বন্ড কেনার প্রক্রিয়া শুরু হয়েছে। আজ শুক্রবার পর্যন্ত তা চলবে।</p>

    NewsOct 15, 2020, 7:50 PM IST

    सस्ता हो रहा है सोना, निवेश करने का अच्छा मौका

    आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है और यह लगातार तीसरा दिन है जब सोने की कीमतों में कमी आई है। क्योंकि बाजार में डॉलर की कीमतों में मजबूती की वजह से यह गिरावट देखने को मिली। 

  • undefined

    NewsOct 14, 2020, 9:12 PM IST

    राहत: महंगी दालों से मिलेगी निजात, सस्ती होंगी दालों की कीमत

    असल में महंगाई दर में इजाफा हुआ है और देश में खाद्य उत्पादों की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में फिलहाल दालों की कीमतों में तेजी आई है। लिहाजा केन्द्र सरकार ने दाल का इंपोर्ट बढ़ाने का फैसला किया है।

  • <p>बता दें कि इससे पहले सिंगापुर में एक महिला ने अपने घर के पीछे से 500 साल पुराना सोने का एक सिक्का पाया था।&nbsp;</p>

    NewsJul 10, 2020, 9:52 AM IST

    यहां मिल रहा है बाजार से सस्ता सोना, ऐसे करें निवेश और मिलेगा ब्याज

     सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। माना जा रहा है कि जल्द सोना 50 हजार के पार हो सकता है। लेकिन आपके पास सोना खरीदने का दूसरा विकल्प भी है। जहां आपको बाजार की तुलना में कम कीमत पर सोना मिल रहा है। बाजार के जानकारों का कहना है कि मौजूदा बाजार में निवेश के लिए सबसे अच्छा सोना है और इसके जरिए आप मुनाफा कमा सकते हैं। जानकारों का कहना है कि इस साल सोने के दाम 52,000 रुपये (Gold Price) प्रति 10 ग्राम पार हो सकते हैं। 

  • undefined

    NewsJun 7, 2020, 1:38 PM IST

    शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, दिल्ली में बुधवार से सस्ती होगी शराब

     असल में दिल्ली सरकार ने चार मई को लॉकडाउन के तीसरे चरण में केन्द्र सरकार के आदेश के बाद राज्य में शराब की दुकानें खोल दीं थी और इसके बाद राज्य सरकार ने शराब में 70 फीसदी कोरोना टैक्स लागू कर दिया था।

  • <p>यह तस्वीर गुरुग्राम की है। ये हैं डिप्टी एक्साइज और टेक्सेशन कमिश्नर(ईस्ट) अरुणा सिंह। शराब बिक्री के दौरान गड़बड़ी रोकने ये लिकर शॉप पर पहुंचीं।</p>

    NewsMay 21, 2020, 6:36 PM IST

    दिल्ली में फिर होगी शराब सस्ती, केजरीवाल सरकार हटाएगी कोरोना चार्ज

    राजधानी दिल्ली में जल्द ही शराब के दाम कम होने के आसार है। क्योंकि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी कोरोना सेस को वापस लेने का फैसला किया है। हालांकि राज्य सरकार ने ये साफ नहीं किया है कि राज्य में शराब की कीमतें कब से कम होंगी। क्योंकि अभी तक राज्य सरकार ने इसके लिए औपचारिक अधिसूचना जारी नहीं की है।

  • undefined

    NewsJan 4, 2020, 8:08 AM IST

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।

  • undefined

    NationSep 9, 2019, 5:26 PM IST

    स्टेट बैंक ने सस्ता किया होम लोन, लेकिन फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी ब्याज घटाया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने होम लोन में 0.10 फीसदी की कटौती की है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक पहले 8.25 फीसदी दर पर लोन देता था। लेकिन अब 8.15 फीसदी पर घर खरीदने के लिए कर्ज देगा। 
     

  • gold bond

    NewsSep 2, 2019, 3:56 PM IST

    सस्ते सोने में निवेश करने के लिए एक हफ्ता और करें इंतजार, मोदी सरकार की योजना में जानें कितना सस्ता मिलेगा सोना

    केन्द्र सरकार की इस सोवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में निवेश करने के लिए निवेशकों के पास पांच दिन का समय है। ये स्कीम 9 सितंबर से शुरू होगी और इसे आप 13 सितंबर तक खरीद सकते हैं। केन्द्र सरकार चालू वित्त वर्ष में सोने में निवेश की सरकारी योजना सोवरेन गोल्ड बॉन्ड को आखिरी बार ला रही है।

  • Rahul gandhi

    NewsFeb 13, 2019, 12:44 PM IST

    सीएजी रिपोर्टः यूपीए से 2.86% सस्ती है मोदी सरकार की राफेल डील

    - सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक, 126 विमानों की तुलना में भारत ने 36 राफेल विमानों की डील में कुल 17.08%  पैसा बचाया  है। मोदी सरकार ने साल 2016 में फ्रांस सरकार के  साथ 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद का सौदा किया था।
     

  • narendra Modi

    NewsJan 13, 2019, 2:20 PM IST

    मोदी सरकार के इस फैसले से कृत्रिम मानव अंगों की कीमतों में आएगी कमी, जानें क्या है फैसला

    सरकार के इस फैसले के बाद पेस मेकर, हार्ट वॉल्व, लेंस से लेकर आर्टिफिशियल हिप सहित करीब 400 से ज्यादा कृत्रिम मानव अंगों की कीमतों में कमी आएगी, जबकि अभी तक बाजार में उपलब्ध इन अंगों की कीमत काफी ज्यादा है.