Chhattisgarh  

(Search results - 62)
  • naxalite arrested fron jharkhand capital ranchi

    News30, Aug 2019, 4:02 PM IST

    झारखंड और छत्तीसगढ़ में कई वारदात करने वाला नक्सली रांची से गिरफ्तार

    झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में कई कांडों में वांछित उग्रवादी को रांची से गिरफ्तार किया गया है। उसके सिर पर एक लाख रुपए का ईनाम था। उसे पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नामकुम से गिरफ्तार किया है। 
     

  • When the snake was killed, he reached jail

    News9, Aug 2019, 6:50 AM IST

    सांप को मारा तो पहुंच गए जेल

    असल में दतरेगी गांव के रहने वाले दसरू यादव ने एक सांप को मार दिया था। जिसके बाद वन अफसरों ने इसके घर से मरे हुए सांप को अपने कब्जे में लेकर उसके खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी। 

  • पुलिस ने यहां मौजूद नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया।

    News29, Jul 2019, 7:56 PM IST

    इस स्कूल में पढ़ते हैं नक्सली, हाथ में बंदूक नहीं बल्कि रहती है कॉपी और पेंसिल

    इस स्कूल को एक महीने पहले खोला गया है और इसमें तीन सौ से ज्यादा नक्सली पढ़ रहे हैं। कई नक्सलियों ने सरकार के सामने आत्मसमर्पण किया। हालांकि ये पढ़े लिखे नहीं थे और इन्होंने जिला प्रशासन से पढ़ने की इच्छा जताई। जिसके बाद इस स्कूल को खोला गया है। इन नक्सलियों को पढ़ाने के लिए स्कूल में तीन अध्यापक हैं।

  • মানুষের মৃতদেহ থেকে এবার তৈরি হবে জৈব সার

    News6, Jul 2019, 8:18 AM IST

    छत्तीसगढ़ में कचरे की खाद से 15 लाख कमाता है यह शख्स

    आम आदमी लगातार अपनी कोशिशें जारी रखें तो बड़ी सफलता हासिल कर सकता है। कुछ ऐसी ही खबर आई है छत्तीसगढ़ से। यहां के बिलासपुर जिले में रहने वाले किसान कचरे से खाद बनाकर हर साल 15 लाख की कमाई करने में सफल हो रहे हैं। 
     

  • News14, Jun 2019, 3:11 PM IST

    ममता बनर्जी के गुंडों की करतूत, भुगत रहा है पूरा देश

    पश्चिम बंगाल में इतनी ज्यादा अराजकता फैली हुई है कि गुंडों की पिटाई से कई डॉक्टर घायल हो गए और एक तो अब तक कोमा में है। डॉक्टरों को पीटने वाले सैकड़ो की संख्या में थे, लेकिन उसमें से मात्र दो की ही गिरफ्तारी हुई है। इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया है क्योंकि डॉक्टरों की बेहद क्रूरता से पिटाई के विरोध में दिल्ली, पंजाब, केरल, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भी डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है। इसकी वजह से पूरे देश के अस्पतालों में हाहाकार मचा हुआ है। 

  • Rahul Gandhi order even become trouble for him after defeating in an election

    News6, Jun 2019, 9:42 AM IST

    जानें कैसे राहुल गांधी का ही फरमान बन गया उनकी मुसीबत

    असल में चुनाव से पहले राहुल गांधी ने मुख्यमंत्रियों को आदेश दिया था कि अगर लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी की हार होती है तो उस जिले के प्रभारी मंत्री को कैबिनेट से हटा दिया जाएगा। लेकिन अब यही फैसला उनकी मुसीबत बन गया है। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब राजस्थान में अशोक सरकार के मंत्री ने उनके ही खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

  • naxals

    News10, May 2019, 3:14 PM IST

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दो नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दंतेवाड़ा सुकमा बॉर्डर पर एसटीएफ व डीआरजी की टीम ने एक मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की। इन नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। 

  • Nation8, May 2019, 7:54 PM IST

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले से लेकर पीएम मोदी के खिलाफ सभी याचिकाएं खारिज होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है

  • Bus truck accident in korya

    News8, May 2019, 5:39 PM IST

    बस से टकराया ट्रक एक की मौत, बीस घायल

    छत्तीसगढ़ के कोरिया में बारात से भरी बस व ट्रक की आमने सामने भिड़ंत हो गई। जिसकी वजह से एक आदमी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 20 लोग घायल हो गए। जिन्हें  मनेन्द्रगढ़ व चिरमिरी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। यह घटना कोड़ा चौकी अंतर्गत भौता नेवरी मार्ग की है। 

  • Rahul Gandhi announced decree if the candidate will lose the election in-charge ministers will be discharged from the cabinet

    News25, Apr 2019, 1:41 PM IST

    राहुल के इस नए फरमान से नप जाएंगे कांग्रेस के कई मंत्री

    कांग्रेस आलाकमान ने हाल ही में राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक बड़ा आदेश दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यों में लोकसभा चुनाव के लिए मंत्रियों की जिम्मेदारी तय करने का आदेश दिया है। इसके तहत प्रत्येक मंत्री को जिले का प्रभार सौंपा गया है। संबंधित मंत्री की लोकसभा सीट लड़ रहे प्रत्याशी के हार जीत से ही मंत्री का भविष्य होगा। चार दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चेतावनी दी थी कि अगर जिले के प्रभारी मंत्रियों के प्रत्याशियों की हार हुई तो उनको चुनाव के बाद मंत्रिपद से हटा दिया जाएगा। 

  • Voting in naxal affected korea

    News23, Apr 2019, 5:49 PM IST

    तीसरे चरण में नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के कोरिया में मतदान के लिए जबरदस्त उत्साह

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके कोरिया में मतदान के उत्सव की शुरुआत की कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भास्कर विलास संदीपन ने। उनका साथ जिले के पुलिस अधीक्षक  विवेक शुक्ला ने भी दिया। दोनों ने एक ही मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

  • Chhattisgarh Voting visuals divyang

    News23, Apr 2019, 4:18 PM IST

    छत्तीसगढ़ के कोरिया में दिव्यांग मतदाताओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

    छत्तीसगढ़ के कोरिया में दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए अलग से मतदान केन्द्र बनाया गया। जहां सुखनंदन सिंह नाम के मतदाता ने अपना पहला वोट डाला। 

  • नक्सली पर्चा

    News18, Apr 2019, 4:33 PM IST

    नक्सलियों का एक और असफल चुनाव विरोधी अभियान

    छत्तीसगढ़ में हर बार नक्सली चुनाव बहिष्कार की घोषणा करते हैं। लेकिन हमेशा जनता उनके गढ़ में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करके उनके बहिष्कार की हवा निकाल देती है। 
    छत्तीसगढ़ के कांकेर लोकसभा क्षेत्र के पखांजुर में नक्सलियों ने एक बार फिर से चुनाव बहिष्कार का फरमान जारी किया है। उन्होंने थाने से तीन किलोमीटर दूर चुनाव विरोधी पर्चे फेंककर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। 

  • चुनाव प्रचार में सड़क पर उतरी भैंस

    News16, Apr 2019, 6:35 PM IST

    छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार में सड़क पर उतरी भैंस

    छत्तीसगढ़ में भैंस भी चुनावी समर में उतर कांग्रेस पार्टी के लिए वोट मांगती दिख रही है। जी हां कवर्धा जिले के पंडरिया इलाके में युवा कांग्रेसी नेताओं ने चुनावी प्रचार के लिए भैंस को भी नही छोड़ा। भैंस पर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने के नारे लिख दिए गए हैं । 

  • महिला को सजा

    News14, Apr 2019, 5:57 PM IST

    प्रेमी के साथ भागने पर मिली अजीबोगरीब सजा

     छत्तीसगढ़ के झाबुआ में प्रेमी से साथ भागी एक महिला को उसके ससुराल वालों ने बेहद बेइज्जती भरी सजा दी। पहले तो सरेआम महिला को लाठियों से पीटा गया। फिर उसके पति को उसकी पीठ पर बिठाकर पूरे गांव का चक्कर लगवाया गया।