China  

(Search results - 194)
  • undefined

    News31, Mar 2020, 4:54 PM IST

    क्या दुनिया को चीन दे रहा है धोखा, वुहान में हुई मौत का आंकड़ा छिपा रहा है?

    चीन के वुहान से दुनियाभर में कोरोनावायरस फैला था। लेकिन क्या चीन वुहान में इस वायरस से मारे गए लोगों का आंकड़ा दुनिया से छिपा रहा है? क्योंकि कुछ रिपोर्टस से तो यही साबित हो रहा है कि चीन ऐसा करने में जुटा हुआ है!

  • undefined

    Nation19, Mar 2020, 4:24 PM IST

    दुनिया के दूसरे देशों की तुलना में भारत में कम रफ्तार से फैल रहा कोरोना वायरस, ये है वजह

    कोरोना वायरस का कहर दुनिया के 170 से ज्यादा देशों में है। अब तक इससे करीब 8800 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां अब तक 174 केस सामने आए हैं। इसी बीच भारत के लिए एक राहत भरी खबर आई है।

  • Benjamin Netanyahu

    News5, Mar 2020, 6:05 AM IST

    कोरोना से बचाव को लेकर नेतन्याहू ने की भारत की तारीफ, बोले करें नमस्ते

    अभी तक भारत में किसी भी रोगी की मौत कोरोना वायरस से नहीं हुई है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित जिन रोगियों को अस्पताल में रखा गया था वह वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गए हैं। वहीं नए रोगियों के लिए कई तरह के जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। ताकि ये अन्य लोगों पर न फैले। 

  • pm modi

    News5, Mar 2020, 6:00 AM IST

    कोरोना का कहर रोकने के लिए हर जिले में बनेगा चेकअप सेंटर

    हालांकि विभिन्न राज्यों में इस वायरस के असर को रोकने के लिए तरह तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन चेपअप सेंटर बन जाने के बाद इस प्रभाव को रोकने में मदद मिलेगी। कल ही प्रधानमंत्री ने केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के कोरोना को लेकर अहम बैठक की थी। जिसके बाद कई तरह के जरूरी  कदम उठाने के आदेश दिए।

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    News3, Mar 2020, 2:41 PM IST

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।

  • undefined

    Nation3, Mar 2020, 9:45 AM IST

    चीन के अलावा कोरोना वायरस से आखिर कैसे निपट रहे हैं अन्य देश?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे अब कोरोनावायरस चीन के अलावा अन्य देशों में भी फैलता जा रहा है. चीन से बाहर अन्य देशों में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इटली के लोम्बार्डी क्षेत्र में 85 भारतीय छात्रों को हफ्तेभर के लिए क्वारैंटाइन (अलग-थलग) कर दिया गया है। इटली में अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है और 1694 मामले सामने आए हैं। उधर, अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरे मौत की पुष्टि की। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरी मौत की सूचना दी।

  • undefined

    Nation20, Feb 2020, 5:57 PM IST

    क्या चीन के साथ छोड़ने के बाद बढ़ेंगी पाकिस्तान की मुश्किलें?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे एफएटीएफ के उस फैसले की जिसमें पाकिस्तान को फिलहाल उसकी ग्रे लिस्ट में रखने का फैसला किया गया है. आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई न करने वाले पाकिस्तान का साथ उसके सदाबहार दोस्त चीन ने भी छोड़ दिया है। पेरिस में चल रही फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की मीटिंग में चीन ने भारत, अमेरिका, सऊदी अरब और यूरोपीय देशों का साथ दिया। इन सभी देशों ने एक सुर में पाकिस्तान से कहा कि उसे टेरर फंडिंग और आतंकी सरगनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी ही होगी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई। अब यह तय हो चुका है कि पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा। इसकी औपचारिक घोषणा आज यानी गुरुवार को की जा सकती है।

  • ২ দিনের সফরে পাকিস্তানে তুরস্কের প্রেসিডেন্ট

    News20, Feb 2020, 7:20 AM IST

    नियाजी को एफएटीएफ की दो टूक,तुर्की और मलेशिया के साथ राजनीति कर रहा है पाकिस्तान

    एफएटीएफ की बैठक में तुर्की को छोड़कर ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि पाकिस्तान भ्रामक, गलत और चुनिंदा मीडिया के माध्यम से अपनी ही जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा था। उसका कहना है कि ब्लैकलिस्ट होने से बचने के लिए एफएटीएफ मापदंडों पर काम इस्लामाबाद को ही प्रयास करने हैं।
     

  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 6:23 PM IST

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • Learn why the dragon is becoming the 'Baisakhi' of the pauper Pakistan

    News19, Feb 2020, 6:22 AM IST

    ब्लैक लिस्ट को लेकर एक तरफ पाक की चांडाल चौकड़ी तो दूसरी तरफ पश्चिमी देश

    फिलहाल पाकिस्तान के हुक्मरानों के लिए अगले कुछ दिन काफी अहम है। क्योंकि अगर पाकिस्तान को एफएटीएफ ने ब्लैक लिस्ट कर दिया तो वह कंगाल हो जाएगा और उसकी अर्थव्यवस्था पूरी तरह के खत्म हो जाएगी और ये भी हो सकता है कि पाकिस्तान में गृहयुद्ध छिड़ जाए। क्योंकि पाकिस्तान को दुनिया की कोई भी एजेंसी कर्ज नहीं देगी। जबकि पाकिस्तान पहले से ही चीन के चंगुल में फंसा है।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News18, Feb 2020, 6:39 AM IST

    एफएटीएफ में पाकिस्तान को फिर मिलेगी हार, ग्रे लिस्ट में रह सकता है नापाक

    आतंक के वित्तपोषण से निपटने में पाकिस्तान की प्रगति को लेकर एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हैं। हालांकि चीन, मलेशिया और तुर्की पश्चिमी देशों को समझाने रहे हैं कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। जिसके कारण उसे ग्रे लिस्ट से निकलाना चाहिए। हालांकि पिछले दिनों बीजिंग में हुई बैठक में चीन ने पाकिस्तान को बचाने की पूरी कोशिश की थी। 

  • undefined

    Nation17, Feb 2020, 5:52 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आखिर क्या कर रही है दुनिया?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस अब केवल चीन के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक सिरदर्द बनता जा रहा है. केरल में कोरोनावायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन, उसे कुछ दिन और घर में ही निगरानी में रखा जाएगा। इससे पहले भी संक्रमित एक मरीज की स्थिति बेहतर होने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। केरल में संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे, जिनमें अब दो की हालत बेहतर हो गई है।

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 9:28 AM IST

    कोरोनावायरस के शक में की आत्महत्या, बाद में पता चला नहीं था बीमार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज एक बार फिर हम बात करेंगे कोरोनावायरस के बारे में आंध्र प्रदेश में 50 साल के युवक ने कोरोनावायरस संक्रमण की आशंका के बाद मंगलवार को आत्महत्या कर ली। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर ने पुष्टि की कि उसे वायरल बुखार था। हालांकि, कोरोनोवायरस के कोई लक्षण नहीं थे। उनके रिश्तेदारों ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए खुद को मार डाला। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को नोवेल कोरोनावायरस का नया आधिकारिक नाम ‘कोविड-19’ रखा। को- कोरोना, वि- वायरस और डी का मतलब डिजीज है।

  • undefined

    News13, Feb 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • अमेरिका लाख कोशिशों के बाद भी छठे नंबर पर है। यहां खतरे का प्रतिशत 0.787 रखा गया है।

    News12, Feb 2020, 6:44 AM IST

    बुखार को समझा कोरोनावायरस, कर ली आत्महत्या

    अभी तक केरल में ही महज तीन मामले कोरोनोवायरस के मिले हैं और तीन मरीजों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति ने सिर्फ इस बात के लिए आत्महत्या कर ली कि उसे शक था कि वह इस वाइरस से संक्रमित है। क्योंकि उसे डॉक्टरों ने मास्क पहनने के लिे कहा था। जिसके बाद उसने ये खतरनाक कदम उठाया।