China  

(Search results - 169)
  • असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News27, Jan 2020, 7:12 PM IST

    असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) से करीब 2000 ट्रांसजेंडरों को बाहर रखने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। असम की पहली ट्रांसजेंडर जज जस्टिस स्वाति बिधान ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर सवाल उठाया। उन्होंने सोमवार को कहा कि शाहीन बाग में लोग सिर्फ मोदी का विरोध कर रहे हैं। अफगानिस्तान के गजनवी प्रांत में सोमवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें क्रू समेत 83 लोग सवार थे। गर्वनर ऑफिस की ओर से बताया गया है कि यह विमान किसी विदेशी एयरलाइन का था।

  • undefined

    Nation27, Jan 2020, 6:24 PM IST

    क्या भारत भी आ चुका है कोरोना वायरस की चपेट में?

    चीन में कोरोनावायरस से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें हुबेई प्रांत में सबसे ज्यादा 76 लोग मारे गए। रविवार को उत्तरी अमेरिका में भी 5 मरीज इस वायरस से संक्रमित पाए गए। वहीं, वुहान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे राजस्थान के एक छात्र के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की आशंका के बाद जयपुर में भर्ती कराया गया है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि छात्र को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जांच के लिए पुणे स्थित लेबोरेटरी में सैंपल भेजे गए हैं। वहीं, बिहार के सारण जिले में भी चीन से लौटे एक युवती को संक्रमण की आशंका के बाद पटना में भर्ती कराया गया है।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 7:46 AM IST

    एफएटीएफ पर अमेरिका की पाक को दो टूक, 'विनाशकारी' होगा आतंक पर एक्शन न लेना

    पाकिस्तान ने एफएटीएफ की ब्लैक लिस्ट में जाने से बचने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ब्लैक लिस्ट से बचने की गुहार लगाई थी। लेकिन अब अमेरिका ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की किसी भी तरह मदद नहीं करेगा। हालांकि कल ही फ्रांस ने भी पाकिस्तान को किसी भी तरह की रियायत नहीं देने की बात कही थी।

  • India said to Pakistan Kidnapped Hindu girls should be freed immediately kps

    News25, Jan 2020, 8:09 AM IST

    ड्रैगन की चाल के बावजूद आतंक पर पाक को नहीं मिलेगी ‘रियायत’

    बीजिंग में हुई एफएटीएफ की एपीजी ग्रुप की बैठक में चीन ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने की कोशिश की थी और कहा था कि पाकिस्तान में आतंक के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। बीजिंग में 23 फरवरी को ही एफएटीएफ की एशिया पैसिफिक ग्रुप की बैठक हुई है। जिसकी अध्यक्षता इस बार चीन ने की है।

  • undefined

    Nation24, Jan 2020, 5:42 PM IST

    दुनिया पर खतरा बनता जा रहा है कोरोना वायरस, भारतीय भी आ रहे इसकी चपेट में

    नमस्कार स्वागत है आपका मायन नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि किस तरह से कोरोना वायरस एक वैश्विक खतरा बनता जा रहा है. चीन और अमेरिका के बाद सऊदी अरब में भी कोरोना वायरस का पहला मामले सामने आया है. सऊदी के एक अस्पताल में काम करने वाली केरल की नर्स इस जानलेवा वायरस से संक्रमित मिली हैं. विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने खबर की पुष्टि की है. फिलहाल, नर्स का इलाज चल रहा है.

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News24, Jan 2020, 8:13 AM IST

    भारत से व्यापारिक रिश्ते तोड़कर घाटे झेल रहा है पाकिस्तान, बैंक का दावा

    भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी तरह के व्यापारिक संबंध खत्म कर दिए थे। जिसके तहत दोनों देशों के बीच उत्पादों का आयात निर्यात बंद हो गया था। हालांकि दवाई और अन्य जरूरी उत्पाद पाकिस्तान ने भारत से ही आयात किए।

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    News24, Jan 2020, 7:49 AM IST

    ड्रैगन की चाल से एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से निकल सकता है पाक

    माना जा रहा है कि चीन पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर निकल सकता है। बीजिंग में हो रही एफएटीएफ की बैठक की अगुवाई इस बार चीन ही कर रहा है और वह इस बैठक का अध्यक्ष है। कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर पाकिस्तान के पक्ष में खड़ा रहने वाला चीन अब पाकिस्तान को एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News23, Jan 2020, 10:54 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान का नया पैंतरा, आका 'ड्रैगन' चल सकता है नापाक नई चाल

    पाकिस्तान पर आर्थिक संकट मंडराया हुआ है। क्योंकि टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नज़र रखने वाले फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने उसे  ग्रे लिस्ट में डाला हुआ है। एफएटीएफ ने साफ किया है कि अगर उनसे अपने देश में अगर आतंकी कैंपों को बंद नहीं किया तो उसे ब्लैक लिस्ट में शामिल कर दिया जाएगा। जिसके बाद पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज मिलना मुश्किल हो जाएगा।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News21, Jan 2020, 7:50 AM IST

    क्या गुलाम कश्मीर का हिस्सा बेचने की तैयारी में पाकिस्तान!

    विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान चीन पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट के कारण कर्ज में डूब चुका है। ये प्रोजेक्ट के तहत चीन के शिनजियांग प्रांत को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ा जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान को उम्मीद थी कि चीन के कारण उसके देश का विकास होगा। लेकिन अब इस प्रोजेक्ट के कर्ज का बोझ पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा है।

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    News18, Jan 2020, 8:28 AM IST

    पाकिस्तान संभल नहीं रहा है और नियाजी ने फिर अलापा 'कश्मीर राग'

    एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि वाणिज्यिक हितों की मजबूरी में  पश्चिमी देश कश्मीर मुद्दे को तवज्जो नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण इस मामले पर पाकिस्तान का किसी का साथ नहीं मिला। इमरान खान ने आरोप लगया कि भारत एक बड़ा बाजार है। जिसके कारण कश्मीर के मुद्दे पर किसी भी देश ने उसका साथ नहीं दिया है।

  • undefined

    News26, Dec 2019, 11:56 AM IST

    पाकिस्तान को धोखा देने से बाज नहीं आया 'आका' चीन, जानें क्यों नियाजी ने खटखटाया भारत का दरवाजा

    पाकिस्तान के बच्चे अपाहिज हो रहे हैं। क्योंकि कट्टरपंथी मुस्लिम पाकिस्तान में बच्चों को पोलियो ड्राप की वैक्सीन नहीं पिलाते हैं। अब पाकिस्तान ने भारत से मार्कर को आयात करने का फैसला किया है।
    पाकिस्तान की इमरान खान नियाजी की सरकार अब भारत से पोलियो  वैक्सीन पिलाने के दौरान बच्चों के हाथ में लगाए जाने वाले मार्कर को  खरीदेगी।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:02 AM IST

    जानें कैसे पाकिस्तान की 2020 में कंगाल होने की हो गई है शुरूआत

    असल में कुछ दिनों पहले एफएटीएफ में पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच गया है। क्योंकि पाकिस्तान के नापाक दोस्त चीन, मलेशिया और तुर्की ने पाकिस्तान में वोटिंग की थी। जबकि सभी सदस्य देशों ने पाकिस्तान के खिलाफ वोटिंग की थी। ये दूसरा अवसर था, जिसमें दूसरी बार लगातार पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में रखा गया था। हालांकि पाकिस्तान ने एफएटीएफ को आश्वस्त किया था कि वह पाकिस्तान में आतंकी शिविरों को बंद करेगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगा लेकिन अभी तक पाकिस्तान इस तरह की कार्यवाही नहीं कर सका है।

  • 1999 में जारी रिपोर्ट के मुताबिक़ इस हादसे में जो गैस लीक हुई थी, उसमें 20 हजार से 60 लाख तक मर्क्युरी लेवल मौजूद था। इंसान की बॉडी काफी कम अमाउंट में मर्क्युरी झेल सकती है। ऐसे में इतने ज्यादा अमाउंट से बॉडी के अंदर क्या हुआ होगा, इसका बस अंदाजा लगाया जा सकता है।

    Tech3, Dec 2019, 9:26 AM IST

    चीन में पहले होगा चेहरे का स्कैन फिर मिलेगा नया मोबाइल

    चीन टेलिकॉम ऑपरेटर्स द्वारा हर नए मोबाइल फोन नंबर का रजिस्ट्रेशन करने के लिए मोबाइल फोन यूजर्स का फेस स्कैन किया जाना अनिवार्य करने जा रहा है।

    चीन ने सितंबर में ही फेस स्कैन अनिवार्य किए जाने की घोषणा की थी। इसे इसी सप्ताह से लागू किया जाएगा। इसके माध्यम से चीन के करोड़ों इंटरनेट यूजर्स की पहचान को सत्यापित किया जाएगा।

  • Learn why the dragon is becoming the 'Baisakhi' of the pauper Pakistan

    News31, Oct 2019, 8:55 AM IST

    जानें क्यों ड्रैगन बन रहा है कंगाल पाकिस्तान की ‘बैसाखी’

    फिलहाल चीन की पूरी कोशिश है कि पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स यानी एफएटीएफ की ग्रे सूची से निकाला जाए और उसे ब्लैक लिस्ट होने से बचाया जाए। इस महीने चीन, मलेशिया और तुर्की के कारण पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट में जाने से बच गया है। जबकि अगर ये तीन देश पाकिस्तान का साथ नहीं देते तो पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट में होता। 

  • undefined

    News20, Oct 2019, 1:20 PM IST

    पाकिस्तान ने की चीन से उइगर मुस्लिमों की किस्मत की डील, तभी ड्रैगन ने दिया बड़ा इनाम

    पाकिस्तान को एफएटीएफ ब्लैकलिस्ट करने का फैसला करीब करीब कर चुका था। लेकिन पाकिस्तान के आका चीन और उसके दो दोस्त तुर्की और मलेशिया ने उसे बचा लिया है। क्योंकि एफएटीएफ की एशिया पैसिफिक ग्रुप ने पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में पहले से ही रख दिया था। लेकिन पाकिस्तान के इन दोस्तों ने उसे बचा लिया। हालांकि ग्रे लिस्ट में रहने की वजह से पाकिस्तान को अगले चाल महीने में 2.66 लाख करोड़ पाकिस्तानी रूपये का नुकसान तो होगा ही।