Cm Up  

(Search results - 3)
  • murder

    News18, Jul 2019, 3:53 PM IST

    क्यों हुआ सोनभद्र में नरसंहार? 9 ग्रामीणों की हत्या का मामला समझिए 6 बिंदुओं में

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में 90 बीघा जमीन के लिए दबंगों ने 3 महिलाओं समेत 9 लोगों की हत्या कर दी। मामला इतना बड़ा था कि पूरे देश में सनसनी फैल गई। लेकिन किसी को इस विवाद की मूल वजह पता नहीं है। आईए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों हुआ ये नरसंहार, कैसे भड़की इसकी चिंगारी, किसने किया इतना बड़ा साहस, क्या सरकार की थी लापरवाही-
     

  • yogi cow 2

    News9, Jul 2019, 1:42 PM IST

    गोवंश की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाला यह तरीका

    गौ सेवा आयोग के साथ मिलकर सरकार ने एक रोडमैप तैयार किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, अब यदि कोई व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर गोवंश ले जाता है, तो गोसेवा आयोग उसे प्रमाणपत्र देगा। सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आयोग की ही होगी, ताकि लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोका जा सके। 

  • News9, Jul 2019, 7:09 AM IST

    विज्ञान की मदद से 2022 तक किसानों की आय करेंगे दोगुनी: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश में 20 कृषि विज्ञान केंद्रों को खोलने की सहमति दी है। यूपी में तिलहन व दलहन की अपार संभावनाएं हैं। सिद्धार्थनगर को चावल की भूमि कहा जाता है। वहीं, मुज्जफरनगर में गुड़ की 180 वैरायटी उपलब्ध है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत जिले को पहचान मिल रही है। अब भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है। प्रदेश में 4 लाख से अधिक गौ आश्रय बनवाए गए हैं। गोवंश के गोबर को कंपोस्ट खाद में बदलेंगे। योगी आदित्यनाथ ने आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या में बताया कि कैसे विज्ञान की मदद से किसानों की आय दोगुनी की जाएगी।