Cm Yogi Adityanath  

(Search results - 11)
  • News30, Aug 2019, 8:22 AM IST

    कौन होगा यूपी का नया चीफ सेक्रेटरी, सीएम योगी आदित्यनाथ आज लगाएंगे मुहर

    देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चीफ सेक्रटरी की तलाश जारी है। अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस पद के लिए  नौकरशाहों के बीच होड़ लगी है। मौजूदा चीफ सेक्रटरी अनूप चंद्र पांडे कल रिटायर हो जाएंगे। हालांकि उनका रिटायरमेंट छह महीने पहले ही हो गया था। लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया था।

  • Yogi Adityanath

    News21, Aug 2019, 7:59 PM IST

    आखिर क्यों योगी आदित्यनाथ ने चार मंत्रियों को दिखाया बाहर का रास्ता, ये है मूल कारण

    उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से ठीक एक दिन पहले यानी मंगलवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल, कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और अर्चना पांडेय से इस्तीफा ले लिया गया। इन चार मंत्रियों की छुट्टी की वजहें अलग अलग हैं। आईए करते हैं पड़ताल-

  • bjp vidhayak speaks rubbish about sakshi and her husband

    News19, Aug 2019, 6:23 PM IST

    बरेली की साक्षी मिश्रा ने अब सीएम योगी से की शिकायत, जानें क्या है मामला

    पिछले महीने बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा अपने प्रेमी अजितेश के साथ घर से भाग गई थी और उसके बाद उसने प्रयागराज में जाकर प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद साक्षी ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाला और दावा  किया कि उसे और उसके प्रेमी को जान का खतरा है। इसके बाद इस मामले में मीडिया में जमकर तूल पकड़ा जिसके बाद साक्षी मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुरक्षा दी गई।

  • News18, Aug 2019, 9:29 AM IST

    सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आंनदीबेन यूपी में खत्म करेंगे वीआईपी कल्चर

    प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सुरक्षा घेरे से सुरक्षाकर्मियों को कम करने की पहल की है। इसके लिए दोनों ने गृह विभाग से इसके लिए कार्यवाही करने को कहा था। इसके बाद विभाग ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया है। यही नहीं इन दोनों के अलावा अन्य नेताओं को दी गई सुरक्षा को भी कम करने का फैसला किया गया है। जिन्हें ज्यादा सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं उनसे इन्हें वापस लिया जाएगा।

  • News9, Jul 2019, 7:09 AM IST

    विज्ञान की मदद से 2022 तक किसानों की आय करेंगे दोगुनी: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश में 20 कृषि विज्ञान केंद्रों को खोलने की सहमति दी है। यूपी में तिलहन व दलहन की अपार संभावनाएं हैं। सिद्धार्थनगर को चावल की भूमि कहा जाता है। वहीं, मुज्जफरनगर में गुड़ की 180 वैरायटी उपलब्ध है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत जिले को पहचान मिल रही है। अब भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है। प्रदेश में 4 लाख से अधिक गौ आश्रय बनवाए गए हैं। गोवंश के गोबर को कंपोस्ट खाद में बदलेंगे। योगी आदित्यनाथ ने आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या में बताया कि कैसे विज्ञान की मदद से किसानों की आय दोगुनी की जाएगी। 

  • Yogi

    News2, Jun 2019, 8:16 AM IST

    लोकसभा चुनाव से निजात पाते ही यूपी के सीएम आदित्यनाथ जुटे 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए 100 दिन का एजेन्डा तैयार किया है। उनकी योजना का मुख्य आधार उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें केन्द्र या फिर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा है। उनका फॉर्मूला स्पष्ट है ज्यादा लाभार्थी ज्यादा वोटर। 

  • Entertainment4, May 2019, 1:19 PM IST

    पीएम मोदी के बाद सीएम योगी पर बनेगी फिल्म, ये अभिनेता निभाएंगे किरदार

    पीएम मोदी के बाद सीएम योगी पर फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि यह फिल्म योगी आद‍ित्‍यनाथ की बायोपिक नहीं होगी बल्कि उनकी पर्सनालिटी से प्रेरित होगी।

  • News15, Apr 2019, 2:56 PM IST

    चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मायावती के प्रचार करने पर रोक लगाई

    योगी आदित्यनाथ अगले 72 और बसपा सुप्रीमो मायावती 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार। मंगलवार सुबह छह बजे से शुरू होगी रोक। यूपी में दूसरे चरण से ऐन पहले आयोग का बड़ा फैसला।

  • yogi in greater noida

    News1, Apr 2019, 1:53 PM IST

    ‘प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस को 44 से चार पर ले आएंगी’

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर प्रियंका इसी तरह राजनीति करती रहीं तो कांग्रेस को 44 से चार पर आने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। वह ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा में बीजेपी के उम्मीदवार महेश शर्मा के लिए प्रचार करने के लिए आए थे। 

  • yogi government

    News26, Jan 2019, 8:03 PM IST

    राम मंदिर मामले पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा बयान

    उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राम मंदिर के मसले पर जनता का धैर्य खत्म हो रहा है।  उनका कहना था कि यह मामला हमें सौंप देना चाहिए हम इसे चौबीस घंटे में सुलझा लेंगे। 
     

  • News1, Sep 2018, 5:14 PM IST

    रामभक्तों को बड़ा तोहफा, अयोध्या में योगी आदित्यनाथ रखेंगे आधारशिला

    इस परियोजना की आधारशिला छह नवंबर को रखे जाने की संभावना है। यह संयोग की बात है कि दीपावली की पूर्व संध्या पर उसी दिन यहां 'दीपोत्सव' का कार्यक्रम होना है।