Cm Yogi Adityanath  

(Search results - 17)
  • <p>अयोध्या में बहुप्रतीक्षित श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर मुकेश अंबानी और गौतम अडानी जैसे शीर्षस्थ उद्योगपतियों की मौजूदगी यह संकेत देने वाली है कि न केवल प्रस्तावित मंदिर के बल्कि संपूर्ण रामनगरी के निर्माण में उद्योगजगत की भूमिका कितनी अहम होगी।&nbsp;</p>

    NewsAug 3, 2020, 9:39 AM IST

    आज फिर अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, सुरक्षा का लेंगे जाएजा

    जानकारी के मुताबिक यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर करीब एक बजे अयोध्या पहुंचेंगे और शाम तक वहीं रूकेंगे। इस दौरान वह राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास समेत कई साधु संतों के साथ मुलाकात करेंगे। 

  • undefined

    NewsAug 2, 2020, 11:42 AM IST

    तीन तलाक पीड़िताएं पीएम मोदी और सीएम योगी को राखी भेजेंगी राखी

     अब मुस्लिम महिलाएं पीएम नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राखी भेजेंगी। तीन तलाक की इन पीड़ित महिलाओं ने राखी तैयार कर ली हैं और इन्हें ये केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के माध्यम से पीएम मोदी, सीएम योगी को राखी भेजेंगी। 

  • <p>मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के मामले में उनके परिवार के साथ संवेदना जताते हुए अपराधियों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी, 10 लाख रुपए की मदद व बच्चों की निशुल्क पढ़ाई के निर्देश भी दिए हैं। बता दें कि विक्रम जोशी परिवार में अकेले कमाने वाले थे। उनके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। परिवार की तरफ से आर्थिक सहायता, पत्नी को नौकरी और बच्चों की पढ़ाई की मांग की गई थी।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 25, 2020, 11:27 AM IST

    आज अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, श्रीराम मंदिर के शिलान्यास के लिए भूमिपूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

    राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ पिछले एक साल के दौरान कई बार अयोध्या के दौरे कर चुके हैं। वहीं आज वह एक बार फिर अयोध्या जाएंगे। क्योंकि पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर का शिलान्यास होना और इस मौके पर भूमि पूजन होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत देश के गणमान्य व्यक्ति और साधु संत हिस्सा लेंगे।

  • <p>सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत प्रति लाभार्थी को 1000 रुपए की राहत और माह जून की पेंशन की किश्त की धनराशि हस्तांतरित की गई है। इसमें वृद्धावस्था पेंशन के 49,87,054 लाभार्थियों को 748.06 करोड़ रुपए, निराश्रित महिला पेंशन के 26,06,213 लाभार्थियों को 390.93 करोड़ रुपए, दिव्यांग पेंशन के 10,67,786 लाभार्थियों को 160.17 करोड़ रुपए और कुष्ठावस्था पेंशन के 10,728 लाभार्थियों को 2.68 करोड़ रुपए शामिल है।&nbsp;</p>

    NewsJun 5, 2020, 1:33 PM IST

    आज है यूपी के सीएम योगी का जन्मदिन, पीएम ने दी बधाई लेकिन नहीं मनाएंगे बर्थडे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी।  पीएम मोदी ने लिखा है कि उनके नेतृत्व में राज्य हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है। भगवान उन्हें लंबी और स्वस्थ जीवन दे। सीएम योगी आज अपना  49वां जन्मदिन मना रहे हैं और अब  वह 48 साल के हो गए हैं। 

  • undefined

    NewsMay 4, 2020, 9:39 PM IST

    सीएम योगी के नाम का गलत इस्तेमाल कर उत्तराखंड गए विधायक अमनमणि गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

    इस मामले सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आने के बाद राज्य सरकार के  प्रवक्ता ने समाचार को असत्य, भ्रामक एवं आधारहीन बताया। प्रवक्ता का कहना है कि विधायक ने भ्रामक रूप से तथ्यों को मुख्यमंत्री के साथ जोड़ा और ये अपराध है। राज्य सरकार ने साफ किया है कि विधायक उत्तराखंड जाने  के लिए न तो मुख्यमंत्री ने और न ही राज्य सरकार द्वारा अधिकृत किया गया था। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को झूठी खबर दी थी। 

  • undefined

    NewsApr 26, 2020, 7:54 PM IST

    यूपी का ये शहर बन सकता है 'वुहान', मेयर ने सीएम को लिखी चिट्ठी

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,496 तक पहुंच गई है। जबकि 5,804 मरीज ठीक हो गए हैं उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि देश भर में कोरोना से  824 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमण के 1525 मामले सामने आ चुके हैं और राज्य के कुल 58 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं। राज्य में लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं।

  • undefined

    NewsAug 30, 2019, 8:22 AM IST

    कौन होगा यूपी का नया चीफ सेक्रेटरी, सीएम योगी आदित्यनाथ आज लगाएंगे मुहर

    देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चीफ सेक्रटरी की तलाश जारी है। अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस पद के लिए  नौकरशाहों के बीच होड़ लगी है। मौजूदा चीफ सेक्रटरी अनूप चंद्र पांडे कल रिटायर हो जाएंगे। हालांकि उनका रिटायरमेंट छह महीने पहले ही हो गया था। लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया था।

  • Yogi Adityanath

    NewsAug 21, 2019, 7:59 PM IST

    आखिर क्यों योगी आदित्यनाथ ने चार मंत्रियों को दिखाया बाहर का रास्ता, ये है मूल कारण

    उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से ठीक एक दिन पहले यानी मंगलवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल, कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और अर्चना पांडेय से इस्तीफा ले लिया गया। इन चार मंत्रियों की छुट्टी की वजहें अलग अलग हैं। आईए करते हैं पड़ताल-

  • bjp vidhayak speaks rubbish about sakshi and her husband

    NewsAug 19, 2019, 6:23 PM IST

    बरेली की साक्षी मिश्रा ने अब सीएम योगी से की शिकायत, जानें क्या है मामला

    पिछले महीने बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा अपने प्रेमी अजितेश के साथ घर से भाग गई थी और उसके बाद उसने प्रयागराज में जाकर प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद साक्षी ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाला और दावा  किया कि उसे और उसके प्रेमी को जान का खतरा है। इसके बाद इस मामले में मीडिया में जमकर तूल पकड़ा जिसके बाद साक्षी मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुरक्षा दी गई।

  • undefined

    NewsAug 18, 2019, 9:29 AM IST

    सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आंनदीबेन यूपी में खत्म करेंगे वीआईपी कल्चर

    प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सुरक्षा घेरे से सुरक्षाकर्मियों को कम करने की पहल की है। इसके लिए दोनों ने गृह विभाग से इसके लिए कार्यवाही करने को कहा था। इसके बाद विभाग ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया है। यही नहीं इन दोनों के अलावा अन्य नेताओं को दी गई सुरक्षा को भी कम करने का फैसला किया गया है। जिन्हें ज्यादा सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं उनसे इन्हें वापस लिया जाएगा।

  • undefined

    NewsJul 9, 2019, 7:09 AM IST

    विज्ञान की मदद से 2022 तक किसानों की आय करेंगे दोगुनी: मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश में 20 कृषि विज्ञान केंद्रों को खोलने की सहमति दी है। यूपी में तिलहन व दलहन की अपार संभावनाएं हैं। सिद्धार्थनगर को चावल की भूमि कहा जाता है। वहीं, मुज्जफरनगर में गुड़ की 180 वैरायटी उपलब्ध है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत जिले को पहचान मिल रही है। अब भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है। प्रदेश में 4 लाख से अधिक गौ आश्रय बनवाए गए हैं। गोवंश के गोबर को कंपोस्ट खाद में बदलेंगे। योगी आदित्यनाथ ने आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या में बताया कि कैसे विज्ञान की मदद से किसानों की आय दोगुनी की जाएगी। 

  • Yogi

    NewsJun 2, 2019, 8:16 AM IST

    लोकसभा चुनाव से निजात पाते ही यूपी के सीएम आदित्यनाथ जुटे 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए 100 दिन का एजेन्डा तैयार किया है। उनकी योजना का मुख्य आधार उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें केन्द्र या फिर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा है। उनका फॉर्मूला स्पष्ट है ज्यादा लाभार्थी ज्यादा वोटर। 

  • undefined

    EntertainmentMay 4, 2019, 1:19 PM IST

    पीएम मोदी के बाद सीएम योगी पर बनेगी फिल्म, ये अभिनेता निभाएंगे किरदार

    पीएम मोदी के बाद सीएम योगी पर फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि यह फिल्म योगी आद‍ित्‍यनाथ की बायोपिक नहीं होगी बल्कि उनकी पर्सनालिटी से प्रेरित होगी।

  • undefined

    NewsApr 15, 2019, 2:56 PM IST

    चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मायावती के प्रचार करने पर रोक लगाई

    योगी आदित्यनाथ अगले 72 और बसपा सुप्रीमो मायावती 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार। मंगलवार सुबह छह बजे से शुरू होगी रोक। यूपी में दूसरे चरण से ऐन पहले आयोग का बड़ा फैसला।

  • yogi in greater noida

    NewsApr 1, 2019, 1:53 PM IST

    ‘प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस को 44 से चार पर ले आएंगी’

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर प्रियंका इसी तरह राजनीति करती रहीं तो कांग्रेस को 44 से चार पर आने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। वह ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा में बीजेपी के उम्मीदवार महेश शर्मा के लिए प्रचार करने के लिए आए थे।