Come  

(Search results - 79)
  • 18- राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी का ऐलान :  वित्त मंत्री ने कहा कि नॉन गैजेट पोस्ट के लिए कॉमन टेस्ट करवाया जाएगा। कम्प्यूटर बेस्ड ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से अराजपत्रित (नॉन गैजेटेड) पदों पर भर्ती के लिए राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (National Recruitment Agency) की स्थापना होगी। इसके साथ ही सरकारी बैंकों की भर्ती प्रक्रिया में भी सुधार किया जाएगा।

    News12, Oct 2020, 7:57 AM

    जीएसटी काउंसिल की आज की बैठक में राज्यों के लिए आ सकती है अच्छी खबर

    फिलहाल कोरोना  संकटकाल में केंद्र सरकार और 10 राज्यों के बीच जीएसटी क्षतिपूर्ति को लेकर मतभेद हैं और जीएसटी क्षतिपूर्ति में कमी के कारण राज्यों को वित्तीय दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।

  • <p><br />
सेवानिवृत्त रियल एस्टेट टाइकून रेन झिकियांग ने कथित तौर पर राष्ट्रपति शी जिनपिंग को जोकर कहा था। उन्होंने यह आलोचना कोरोना वायरस महामारी से निपटने में चीनी राष्ट्रपति के असफल रहने पर की थी। इस बयान के बाद झिकियांग पर सरकार की तरफ से भ्रष्टाचार से संबंधित अपराधों के आरोप भी लगाए गए।<br />
&nbsp;</p>

    News1, Oct 2020, 12:32 PM

    कम होगी ड्रैगन की ताकत , चीन के खिलाफ साथ आएंगे चार देश

    असल में टोक्यो में होने वाली क्वाड देशों की बैठक में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो, भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मैरिस पाइन अपने जापानी समकक्ष तोशिमित्सु मोतेगी हिस्सा लेंगे और आगे की रणनीति  तैयार करेंगे।

  • <p><strong>চিন-ভারতের মাঝে পরিস্থিতি খুবই গম্ভীর। এরই মাঝে যুদ্ধংদেহী রূপে একে অপরের দিকে বন্দুক তাক করে আছে দুই দেশ। ভারতে নিয়মিত পোড়ানো হয়েছে চিনা প্রেসিডেন্ট শি জিনপিংয়ের কুশপুত্তলিকা। তবে এহেন পরিস্থিতিতেও শত্রু দেশে বেশ জনপ্রিয় প্রধানমন্ত্রী নরেন্দ্র মোদী।</strong></p>

    News3, Sep 2020, 8:07 AM

    भारत से पंगा लेकर बुरा फंसा ड्रैगन, अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया का मिला समर्थन तो धमकी देने लगा चीन

    असल में चीन ने भारत के अक्साई चिन पर कब्जा किया है और वहीं वह लद्दाख के कई इलाकों, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के तवांग क्षेत्र पर भी अपना दावा करता है और इस पर कब्जा करने साजिशें लगातार कर रहा है। चीन भूटान से लेकर डोकलाम क्षेत्र पर कब्जा जताना चाहता है।

  • <p><br />
कैबिनेट की बैठक में और भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जिनमें वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रथम अनुपूरक बजट के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है। सरकार ने प्रथम अनुपूरक बजट के तौर पर ढाई सौ करोड़ रुपए के अतिरिक्त व्यय को मंजूरी दी है। जिसे 3 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र में सरकार इसे पेश करेगी।(प्रतीकात्मक फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    News3, Aug 2020, 9:34 AM

    बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2762 मरीज आए सामने, 57 हजार पार संक्रमितों की संख्या

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 36,637 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि राज्य में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में रविवार को ही कोरोना वायरस संक्रमण के 2,762 नए मामले दर्ज हुए हैं और इसके बाद राज्य में राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 57,270 तक पहुंच गई। 

  • undefined

    News10, Jul 2020, 1:56 PM

    क्या बिहार चुनाव से पहले जेल से बाहर आएंगे लालू और करेंगे खेल

    राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनैतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं और राजद भी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद क रही है। लेकिन राजद में अभी भी लालू प्रसाद यादव की कमी खल रही है। लिहाजा राजद लालू प्रसाद यादव को जेल से बाहर निकालने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं की समीक्षा कर रहा है। 

  • <p>শিব হলেন হিন্দু ধর্মাবলম্বীদের সর্বোচ্চ দেবতা। সনাতন ধর্মের শাস্ত্রসমূহে তিনি পরমসত্ত্বা রূপে ঘোষিত।&nbsp;</p>

    News6, Jul 2020, 7:14 AM

    सावन का पहला सोमवार आज, तीन सदी के बाद आया है ऐसा संयोग

    सावन के महीने में शिवभक्त शिवालयों में जाकर भगवान शिव  की पूजा अर्चना करते हैं और भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए गंगा जल और दूध ने ने स्नान कराते हैं और उसके बाद विधिवत तौर पर पूजा अर्चना करते हैं। वहीं महाकालेश्वर ज्योतिर्लिग की पूजन परपंरा में शनि प्रदोष का विशेष महत्व है। 

  • <p>kp Sharma Oli</p>

    News27, Jun 2020, 10:16 AM

    ओली के गले की फांस बना ड्रैगन, चीन के जमीन देने के मामले में आया कुर्सी पर खतरा

    असल में नेपाल के कृषि मंत्रालय के सर्वे विभाग के मुताबिक चीन  ने सीमा पर दस जगहों पर 36 हेक्टेयर भूमि पर कब्जा कर उसे तिब्बत में मिला लिया है। विभाग ने संसद में इसके लिए  2017 में जारी दस्तावेजों को पेश कर सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है और इससे एक बात साफ हो गई है कि ओली सरकार चीन के लिए देश के हितों की अनदेखी कर रही है।

  • <p>Heatwaves&nbsp;</p>

    News26, May 2020, 1:00 PM

    आसमान से बरस रही आग, 29 मई बाद मिल सकती है राहत

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ में 28 मई तक हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी और इसके बाद धूल भरी आंधी चल सकती है और इसके बाद से ही उत्तरी राज्यों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी। 

  • undefined

    News9, May 2020, 12:52 PM

    केन्द्र के विरोध में मजदूरों को बंगाल में आने नहीं दे रही हैं 'दीदी'

    इसके इसके लिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। शाह ने ममता को  विभिन्न हिस्सों से विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी श्रमिकों के लिए चलाई जा रही 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि श्रमिक विभिन्न राज्यों में फंसे हैं और वह अपने घरों में वापस जाना जाते हैं। शाह ने पत्र में कहा कि केंद्र ने दो लाख से अधिक प्रवासियों श्रमिकों तक पहुँचने की व्यवस्था की है।

  • <p>दिनेश बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ का जीवन ऐसा है कि सभी को उससे सबक लेना चाहिए। एक महंत से आज प्रदेश के मुखिया तक। उनकी जर्नी सबके सामने होनी चाहिए। एक्टर इसे गर्व की बात मानते हैं कि वो उन पर फिल्म बनाएंगे और उनका किरदार खुद निभाएंगे।</p>

    News8, May 2020, 5:54 PM

    योगी के इस फैसले से यूपी में चीन से आएंगी कंपनियां !

    राज्य सरकार ने इन नियमों में बदलाव चीन नए निवेश को आकर्षित करने के लिए किए हैं। राज्य आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर रहाहै और राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के अनुसार अप्रैल 2020 की कुल कर मांग 12141 करोड़ रुपये के मुकाबले 1178 का ही राजस्व सरकार को मिला है।

  • harari

    News28, Apr 2020, 2:12 PM

    ड्रैगन को लगने वाला है झटका, भारत में आ सकती हैं चीनी कंपनियां

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन से करीब 1000 कंपनियां वहां से रूख करने की योजना बना रही है।  ये कंपनियां कोरोना संकट के बीच अपना कारोबार सिमटा कर अन्य देश में इसे स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।  भारत इन कंपनियों को विदेशी निवेश की नीतियों में बदलाव कर लुभा सकता है। क्योंकि भारत की तुलना में चीन ने कंपनियों को अच्छी सुविधाएं दी हैं।  

  • লালুপ্রসাদ যাদবের শারীরিক অবস্থার অবনতি

    News7, Apr 2020, 11:40 AM

    कोरोना खोल सकता है लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता

    देशभर में कोरोना का कहर है और राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश में जेल में बंद कैदियों को पैरोल और जमानत दे रही है। कई राज्यों में कई कैदियों को पैरोल मिल चुकी है। असल में जेल में कैदियों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कैदियों को पैरोल देने की सलाह दी थी। कोर्ट ने कहा था कि जिन कैदियों को सात साल से कम की सजा है उन्हें पैरोल दिया जाए। 

  • undefined

    News25, Mar 2020, 2:38 PM

    चैत्र नवरात्र प्रारंभ: पहला नवरात्र आज, कलश स्थापना कर करें शैलपुत्री की पूजा

    चैत्र नवरात्रि में मां दुर्गा नौका पर सवार होकर आएंगी और ये बेहद शुभ माना जाता है और इसके साथ ही इस साल के नवरात्र में सर्वसिद्धि योग बन रहे हैं। इस साल के नवरात्र पूरे 9 दिनों के हैं।  न तो इस साल कोई नवरात्र कम हो रहे हैं और नहीं बढ़ रहे हैं। जो काफी शुभ माना जाता है। 

  • undefined

    News2, Mar 2020, 5:45 AM

    क्या सरकार बचाने के लिए सिंधिया के साथ आएंगे कमलनाथ

    मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली हो रही हैं।  इसमें एक सीट भाजपा के खाते में जाना तय है जबकि दो सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगी। लेकिन कांग्रेस की मुश्किल ये है कि इन दो सीटों पर दावेदारों की कमी नहीं है। पिछले दिनों कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों का दावा था कि आलाकमान ने सिंधिया को राज्यसभा में भेजने का आश्वासन दिया है।

  • undefined

    News2, Mar 2020, 5:44 AM

    भविष्य के निवेश पर लग सकता है झटका, कम हो सकती है ईपीएफ की दरें

    असल में केन्द्र बाजार की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ईपीएफ पर ब्याज दरों को 8.65 फीसदी ही रखने के पक्ष में है। लेकिन ईपीएफओ इसे कम करना चाहता है। हालांकि ब्याज दर ज्यादा कम नहीं की जाएगी। लेकिन इसका सीधा असर कर्मचारियों पर पड़ेगा। सीबीटी ईपीएफ पर 2019-20 में ब्याज दर के प्रस्ताव पर आगामी पांच मार्च को फैसला करेगा।