Community  

(Search results - 19)
  • The Citizenship Amendment Bill passed by both the Houses of Parliament, followed by the President’s approval, led to extensive protests across the country. The Bill, now an Act, proposes to grant Indian citizenship to Hindu, Buddhist, Jain, Sikh and Christian minorities who took refuge in India after facing persecution in Bangladesh, Pakistan and Afghanistan.

    News10, Feb 2020, 9:41 AM

    ईसाई समुदाय को सीएए के फायदे बता रहा है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

    फिलहाल संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। हालांकि मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। जबकि कुछ मुस्लिम संगठन सीएए का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन ज्यादातर मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। इसके साथ ही देश के क्रिश्चन भी इसके खिलाफ हैं। पिछले दिनों ही कोलकाता में ईसाई समुदाय ने विरोध रैली का आयोजन किया था।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 10:27 AM

    कर्नाटक कांग्रेस बनी 'कुरूक्षेत्र', अध्यक्ष के लिए लिंगायतों और वोक्कालिगा समुदाय में 'महाभारत'

    वर्तमान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने हाल के उप-चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी हाईकमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता से भी इस्तीफा दिया था। गौरतलब है कि राज्य में दो महीने पहले 15 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12, कांग्रेस ने दो और एक निर्दलीय ने जीत हासिल की थी। 

  • Deep dive on LGBT

    News6, Sep 2019, 6:45 PM

    एलजीबीटी समुदाय के लिए सबसे अहम फैसले का एक साल, अभी भी मीलों चलना है बाकी

    समलैंगिक और एलजीबीटीक्यूआई समुदाय के लिए यह साल उनके जीवन में नाटकीय रुप से बदलाव लाने वाला रहा है। लेकिन इसके बावजूद उनके लिए पूरी तरह समानता और न्याय पाने का काम पूरा नहीं हो पाया है। इस समुदाय को हमेशा हाशिए पर, सामाजिक बहिष्कार, बहिष्कार और असमानताओं का सामना करना पड़ा है। उन्हें हमेशा के लिए एक हाशिए के अंदर जीने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्हें हमेशा प्रतिशोध और यहां तक ​​कि उत्पीड़न से भी भयभीत रहना पड़ता है। होमोफोबिया, बाइफोबिया और ट्रांसफोबिया का यह कुसंस्कार हमारे दृष्टिकोण, माहौल और नीतियों में अंदर तक समाया हुआ है। 
     

  • undefined

    News6, Sep 2019, 4:12 PM

    एलजीबीटी समुदाय के लिए सबसे अहम फैसले का एक साल, अभी भी मीलों चलना है बाकी

    समलैंगिक और एलजीबीटीक्यूआई समुदाय के लिए यह साल उनके जीवन में नाटकीय रुप से बदलाव लाने वाला रहा है। लेकिन इसके बावजूद उनके लिए पूरी तरह समानता और न्याय पाने का काम पूरा नहीं हो पाया है। इस समुदाय को हमेशा हाशिए पर, सामाजिक बहिष्कार, बहिष्कार और असमानताओं का सामना करना पड़ा है। उन्हें हमेशा के लिए एक हाशिए के अंदर जीने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्हें हमेशा प्रतिशोध और यहां तक ​​कि उत्पीड़न से भी भयभीत रहना पड़ता है। होमोफोबिया, बाइफोबिया और ट्रांसफोबिया की यह संस्कृति जो हमारे दृष्टिकोण, माहौल और नीतियों में अंदर तक समाया हुआ है। 
     

  • Slogans raised Vande Mataram and Jai Sri Ram raised at community event in japan in presence of PM modi

    News27, Jun 2019, 6:07 PM

    जानें क्यों लगे जापान में ‘वंदे मातरम’ के नारे और ‘जय श्री राम’ के उद्घोष

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी20 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसका शहर में हैं। पीएम मोदी बुधवार की रात को यहां पर पहुंचे थे। आज मोदी ओसाका में भारतीय समुदाय के लोगों के बीच पहुंचे। भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया।

  • undefined

    News8, Jun 2019, 11:15 AM

    दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी, देखें वीडियो

    पहले दिल्ली और अब एनसीआर में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। यूपी के गाजियाबाद के मुरादनगर में एक अल्पसंख्यक समुदाय के मीट कारोबारी की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया। घटना से गुस्साए लोगों ने भारी हंगामा, तोड़फोड़ और आगजनी की। मृतक की पहचान आरिफ खान के तौर पर हुई है। लोगों ने आरोपी के घर पर जमकर पथराव किया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो गुस्साई भीड़ ने उस पर भी हमला बोल दी। हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल स्थिति शांत है। इससे पहले दिल्ली के शहादरा में एक कार सवार द्वारा 17 नमाजियों को रौंदने की अफवाह के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की। 

  • bengal

    News13, May 2019, 7:45 PM

    बंगाल के सतगछिया में सांप्रदायिक तनाव, महिलाओं का आरोप, घरों में फेंके गए बम

    पीड़ित महिलाओं का आरोप है कि पुलिस भी पूरी घटना के दौरान मूकदर्शक बनी रही। जब उन्होंने इन हमलों का विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई।

  • undefined

    News13, May 2019, 5:59 PM

    बंगाल के सतगछिया में दुकानों में तोड़फोड़ और कई घरों में आगजनी के बाद सांप्रदायिक तनाव!

    लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले पश्चिम बंगाल के सतगछिया में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। शुरुआती सूचनाओं के अनुसार यहां समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने चार दुकानों में तोड़फोड़ की। कई घरों में आगजनी किए जाने का भी दावा किया गया है। बताया जाता है कि यहां खासतौर पर बहुसंख्यकों को निशाना बनाया गया। घटना 11 मई की है। हालांकि हिंसा के पीछे किसी राजनीतिक साजिश होने के साक्ष्य नहीं मिले हैं।  यहां पीड़ितों में सत्ताधारी दल टीएमसी के कार्यकर्ता भी शामिल हैं। यह इलाका डायमंड हार्बर लोकसभा के तहत आता है। इस लोकसभा क्षेत्र में सात विधानसभा सीटें आती हैं, इनमें फालटा, सतगछिया, बिष्णुपुर, महेशतला, बज बज, मेटियाब्रुज और डायमंड हार्बर शामिल हैं। फिलहाल इस लोकसभा क्षेत्र से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी सांसद हैं।

  • Sikhs community staged protest to apologising Rahul Gandhi in Chandigarh on sam remark

    News11, May 2019, 5:07 PM

    सैम के बयान पर माफी न मांगने पर राहुल गांधी के खिलाफ सिखों ने किया प्रदर्शन

    बीजेपी नेता और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रही किरण खेर ने राहुल गांधी पर हमला किया। अपने ट्विट के जरिए खेर ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को ‘हुआ तो हुआ’ के बयान पर शर्म आनी चाहिए और हमें सरदार जी की बहादुरी के लिए सलाम करना चाहिए। 

  • पीएम बादल

    News26, Apr 2019, 12:48 PM

    वाराणसी में मोदी-मोदीः नामांकन में एनडीए की ताकत दिखाई, बादल के पैर छूकर दिया बड़ा संदेश

    नामांकन के समय कलेक्ट्रेट भवन में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बाद, एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान, अन्नाद्रमुक के नेता, अपना दल की अनुप्रिया पटेल और हेमंता विश्वसरमा समेत पूर्वोत्तर के सभी प्रमुख नेता मौजूद थे।

  • Hardik patel got slapped by patidar community youth in election rally

    News19, Apr 2019, 11:49 AM

    पाटीदारों की चुनावी रैली में हार्दिक पटेल को मारा गया चांटा

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए हार्दिक पटेल चुनाव प्रचार कर रहे हैं। हालांकि कुछ दिन पहले हाई कोर्ट ने हार्दिक के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद वह कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं। अपनी रैलियों में हार्दिक पटेल राज्य और केन्द्र की बीजेपी सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं। इससे नाराज एक पाटीदार युवक जनता के बीच से उठा और हार्दिक पटेल को जोर का थप्पड़ जड़ दिया. बताया जा रहा है कि युवक का राजनीतिक कनेक्शन नहीं है और वह पाटीदार समुदाय से आता है. 

  • undefined

    News15, Apr 2019, 6:38 PM

    पश्तून के पाक संसद बहिष्कार के साथ अब शिया मुसलमान मांग रहे आजादी

    पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट की यूरोप इकाई की ओर से कहा गया है, ‘वे संसदीय राजनीति में शामिल होने को सिरे से खारिज करते है। अगर पीटीएम संसदीय राजनीति में शामिल हुई तो यह राष्ट्रीय आपदा जैसा होगा। यह पश्तूनों के आंदोलन पर विपरीत असर डालेगा।' 

  • Maulana Kalbe Jawad

    News29, Mar 2019, 3:19 PM

    कल्बे जव्वाद का अहमद पटेल पर आरोप, शिया कार्यकर्ताओं को दी जा रही जान से मारने की धमकी

    मौलाना कल्बे जव्वाद ने केंद्र सरकार से भू-माफियों से शिया संस्था को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है। दिल्ली में कर्बला जोर बाग में जमीन पर कब्जे के मामले में चल रहा है विवाद।

  • Ashok Gehlot announced five percent reservation to Gujjar community in Rajasthan

    News14, Feb 2019, 9:22 AM

    राजस्थान सरकार के गुर्जरों को पांच फीसदी आरक्षण देने पर जानें बैंसला ने क्या दिया बड़ा बयान

    राजस्थान विधानसभा में बुधवार को विधानसभा में गुर्जर सहित पांच अन्य जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण से संबंधित बिल पारित हो गया है। गहलोत सरकार ने पांच फीसदी आरक्षण तो दे दिया है। लेकिन इसे लागू करने के लिए केन्द्र सरकार से मंजूरी लेनी जरूरी है। 

  • undefined

    News17, Dec 2018, 2:22 PM

    1984 सिख नरसंहारः सिख समुदाय के नेता बोले, बेनकाब हुई कांग्रेस

    1984 के सिख नरसंहार मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। हाई कोर्ट ने इस मामले में निचली अदालत का वह फैसला पलट दिया, जिसमें सज्जन कुमार को बरी किया गया था। कांग्रेस नेता को सजा तक पहुंचाने में सिख दंगे के  पीड़ितों, गवाहों और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने लंबी लड़ाई लड़ी। फैसले के बाद सुनिये उनकी प्रतिक्रिया।