Compensation  

(Search results - 7)
  • undefined

    News11, Apr 2020, 1:31 PM

    राजस्थान में थूका तो होगी जेल, कोरोना वॉरियर्स की मौत पर मिलेगा 50 लाख का मुआवजा

    राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने फैसला किया है कि अगर राज्य में किसी भी कोरोना वारियर्स की मौत हुई तो उसके परिजन को पचास लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। भले ही वारियर सरकारी हो या फिर संविदा पर। सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोना का कहर जारी है और अगर इस बीमारी से किसी भी कर्मचारी की मौत हुई तो उसके परिजनों को राज्य सरकार मुआवजा देगी। 

  • सुप्रीम कोर्ट।

    News1, Aug 2019, 7:46 PM

    उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को सीआरपीएफ देगी सुरक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख देने के आदेश

    आज सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप पीड़िता  के दुष्कार्म और एक्सीडेंट से जुड़े मामले में अहम आदेश दिए। कल ही सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले को सुनने का फैसला किया था। इसके बाद कोर्ट ने कई आदेश दिए। इस मामले में अब पीड़िता की सुरक्षा यूपी पुलिस नहीं बल्कि सीआरपीएफ के जवान करेंगे।

  • Farmer committed suicide after not get proper compensation

    News14, May 2019, 11:44 AM

    मुआवजा न मिलने पर किसान ने की आत्महत्या

    हरियाणा के चरखी दादरी में जमीन का उचित मुआवजा न मिलने से परेशान एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। ग्रीन कारिडोर नेशनल हाईवे निर्माण में अधिग्रहीत जमीन का उचित मुआवजा न बढ़ाने से किसान परेशान था।

  • undefined

    News8, Apr 2019, 12:53 PM

    दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला, जॉनसन एंड जॉनसन से खामियाजे की रकम तय करेगी सरकार

    एक साल से अधिक समय से जारी जॉनसन एंड जॉनसन हिप इम्प्लांट विवाद में केंद्र सरकार ने सितंबर 2018 के दौरान मरीजों को 20 लाख रुपये प्रति मरीज मुआवजा देने की सिफारिश की थी। 

  • bcci pcb

    News19, Mar 2019, 2:51 PM

    पहले से कंगाल पाकिस्तान को भारत से मिला करोड़ो का झटका

    पाकिस्तान का समय इन दिनों खराब चल रहा है। उसकी अर्थव्यवस्था तबाही की कगार पर पहुंच गई है, इसके बावजूद उसे मुकदमेबाजी में कई करोड़ रुपया खर्च करना पड़ा। फिर भी वह मुकदमा हार गया और उसे भारत को एक बड़ी रकम चुकानी पड़ी। 

  • undefined

    News20, Oct 2018, 12:46 PM

    अमृतसर रेल हादसे के बाद फूटा लोगों का गुस्सा

    अमृतसर में रावण के पुतला दहन के बाद हुए हादसे के बाद लोगों का गुस्सा स्थानीय प्रशासन और आयोजकों पर फूट पड़ा है। लोगों ने प्रशासन की ओर से उचित व्यवस्था नहीं किए जाने का आरोप लगाया है। लोगों ने मुआवजे के एलान का यह कहकर विरोध किया कि अगर पीड़ितों को मुआवजा देना है तो उनके बीच आकर देना होगा। इस बीच, लोग राज्य की अमरिंदर सिंह सरकार और स्थानीय विधायक नवजोत कौर सिद्धू से खासे नाराज हैं। आरोप है कि वह हादसे के बाद मौके से निकल गईं। 

  • undefined

    News4, Oct 2018, 6:39 PM

    मैला साफ करने के दौरान मौतः 100 परिवारों को मिलेगा 10 लाख रुपये का मुआवजा

    एक रिपोर्ट के अनुसार, सेप्टिक टैंकों एवं सीवरों की सफाई के दौरान मैला साफ करने वालों की मौत की ज्यादातर घटनाओं में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई और एक भी मामले में अभियोजन नहीं हुआ।