Congress  

(Search results - 1240)
  • Modi govt try to sale  railway dept

    News5, Dec 2019, 10:39 AM IST

    बगावत और विरोध के बीच प्रियंका करेंगी संगठन को मजबूत

    माना जा रहा है कि जिन जिलों में अभी तक संगठन के पदाधिकारी की घोषणा नहीं हुई हैं। उन पर प्रियंका अपनी मुहर लगा सकती है। पिछले दिनों प्रियंका के  कुछ पदाकारियों को पार्टी संगठन में कमान सौंपने के बाद दस बड़े नेताओं ने सोनिया गांधी से शिकायत की थी। इन नेताओं का कहना था कि वह कई सालों से पार्टी की सेवा की है। उसके बाद सगंठन में उन्हें जगह नहीं मिली है और कम अनुभवी नेताओं को संगठन में जगह दी गई है।

  • తెలుగుదేశం, జనసేన పార్టీ, వైసీపీతోపాటు కాంగ్రెస్ పార్టీకి చెందిన నేతలు సైతం బీజేపీలో చేరాలని నిర్ణయించుకున్నారు. కాంగ్రెస్ పార్టీ నేత బొబ్బిలి శ్రీనివాసరావు బీజేపీలో చేరేందుకు రంగం సిద్ధం చేసుకున్నారు. ఇప్పటికే ఢిల్లీ చేరుకున్నారు బొబ్బిలి శ్రీనివాసరావు.

    News5, Dec 2019, 10:34 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस ने टाल दिया है नए भवन के उद्घाटन का कार्यक्रम

    कांग्रेस का मुख्यालय दीनदयाल मार्ग पर बन रहा है। हालांकि कांग्रेस न इसका दरवाजा बहादुर शाह जफर मार्ग की तरफ खोला है। लेकिन ये भाजपा के मुख्यालय के करीब है। जानकारी के मुताबिक इस मुख्यालय का उद्घाटन 28 दिसंबर को होना था। लेकिन अब कांग्रेस ने इसकी तारीख टाल दी है। नई तारीख को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है। माना जा रहा कि अगले साल इसका उद्घाटन किया जाएगा। इस बहुमंजिला इमारत को भविष्य की जरूरतों को देखते हुए बनाया गया है।

  • News4, Dec 2019, 2:56 PM IST

    चिदंबरम 106 दिन बाद निकले तिहाड़ जेल से बाहर, कांग्रेस मनाएगी जश्न

    सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएस मीडिया मामले में कांग्रेस के नेता पी.चिदंबरम को जमानत दे दी है। कोर्ट ने आज हाई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है। हालांकि ईडी ने उनकी जमानत का विरोध करते हुए कहा कि वह सक्षम व्यक्ति है और देश  छोड़कर जा सकते हैं। लिहाजा कोर्ट ने उनके देश छोड़ने पर रोक लगा दी है। फिलहाल चिदंबरम को जमानत मिलने से कांग्रेस पार्टी को भी बड़ी राहत मिली है। 

  • Ayodhya verdict: These veterans, including Rahul Gandhi, Sangh chief, said these things

    News3, Dec 2019, 9:45 PM IST

    कांग्रेस के नेता ने बताया राहुल गांधी के बेटे के बारे में

    आम तौर पर जनसभा में नेताओं की जुबान तो फिसल ही जाती है। लिहाजा अब देखें कैसे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को मृतक बता रहे हैं तो कुछ नेता बता रहे हैं कि राहुल गांधी का बेटा भी है।

  • মহারাষ্ট্রে সরকার গড়তে প্রস্তাব দিয়েছিলেন  মোদী, পোল খুললেন পাওয়ার

    News3, Dec 2019, 9:47 AM IST

    ....तो पीएम से मिलने के बाद पवार ने बदली महाराष्ट्र में सरकार बनाने की रणनीति

    असल में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सरकार गठन के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी से मुलाकात की  थी। हालांकि पवार ने कहा था कि ये मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों को लेकर की जा रही है। लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि इस दौरान पीएम मोदी की शरद पवार से महाराष्ट्र में एनसीपी के समर्थन भाजपा की सरकार को लेकर बातचीत होगी। हालांकि हालांकि शरद पवार की इस बैठक का कांग्रेस ने विरोध किया था। क्योंकि शरद पवार कांग्रेस से सरकार बनाने को लेकर पहल कर चुके थे। 

  • News2, Dec 2019, 9:20 AM IST

    ‘बाहुबली’ बनने के लिए कई राज्यों में बड़े भाई के दर्जे को ‘बली’ देने को तैयार है कांग्रेस

    असल में कांग्रेस महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद उत्साहित है। कांग्रेस के रणनीतिकार इसे कांग्रेस के लिए बड़ी सफलता मान रहे हैं। क्योंकि जिस तरह से भाजपा ने देश में कांग्रेस की राजनीति खत्म कर दी थी, महाराष्ट्र से उसे ऑक्सीजन मिली है। भले ही वह राष्ट्रीय पार्टी होने के बावजूद छोटे भाई की स्थिति में हो। कांग्रेस के नेता अच्छी तरह से जानते हैं कि देश में भाजपा के उभरने और क्षेत्रीय दलों के मजबूत होने के बाद उनका जनाधार घटा है। भले ही उसने देश की सत्ता पर लगातार 2004-2014 तक राज किया हो।

  • Maharashtra: Shiv Sena-NCP-Congress formulated program to form government, there is some agreement

    News1, Dec 2019, 7:40 PM IST

    ....तो क्या एनसीपी के दबाव में नहीं मिला कांग्रेस को डिप्टी सीएम का पद

    असल में सरकार बनाने का पूरा दारोमदार एनसीपी पर ही रहा। शिवसेना का ज्यादा झुकाव एनसीपी की तरफ ही है। लेकिन इतना तय है कि कांग्रेस के समर्थम  के बगैर सरकार बनना मुश्किल था। हालांकि विधायकों की संख्या के मुताबिक गठबंधन सरकार में सबसे ज्यादा विधायक शिवसेना के पास ही हैं। शिवसेना के पास 56 विधायक हैं। लेकिन उसके पास सीएम का पद है। 

  • Fight over illegal colonies of Delhi, AAP MPs demand this from the government

    News1, Dec 2019, 10:10 AM IST

    पंजाब में आप चला रही है ऑपरेशन ‘पंजा’!

    असल में इस खबर पर कांग्रेस और आप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन आम आदमी पार्टी विधायक अमन अरोड़ा का दावा है कि राज्य में कांग्रेस के 40 विधायक पार्टी से बगावत करने की तैयारी में हैं और वह सरकार और पार्टी से नाराज चल रहे हैं। अरोड़ा का दावा है कि ये विधायक नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पार्टी से अलविदा कह सकते हैं।  

  • News1, Dec 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • abhinav khare

    News30, Nov 2019, 1:18 PM IST

    शिवसेना भाजपा विरोधी क्लब में शामिल

    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन सुबह हटा दिया जाता है और देवेंद्र फड़नवीस महाराष्ट्र में सीएम के पद के लिए अपना दावा करते हैं और अजीत पवार उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते हैं। तो, वास्तव में क्या हुआ?  भारतीय जनता पार्टी को एनसीपी द्वारा सरकार बनाने के लिए संपर्क किया गया था। बीजेपी को कर्नाटक में हुई एक ऐसी घटना की याद दिलाई गई क्योंकि वे उस झमेले से सिर्फ पेंच हैं। भाजपा अभी भी महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी थी, इस प्रकार जनता के जनादेश को बहुत स्पष्ट कर दिया।

  • Mahaarshtra, Shiv Sena attack on Devndra Fadnavis & BJP, the government will run for 5 years

    News30, Nov 2019, 12:44 PM IST

    सरकार बनते ही महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शुरू हुई खटपट


    एनसीपी राज्य में डिप्टी सीएम का पद अपने पास रखना चाहती है। जबकि कांग्रेस डिप्टी सीएम या फिर स्पीकर के पद पर दावा कर रही है। वहीं गठबंधन बनने के वक्त इस बाद को सहमति बनी थी क राज्य में दो डिप्टी सीएम होंगे। जबकि स्पीकर का पद कांग्रेस के खाते में जाएगा। लेकिन अभी तक इस मामले में किसी तरह का फैसलानहीं हो सका है। 

  • sanjay rawath told sivasena will form rule in centre

    News30, Nov 2019, 12:22 PM IST

    जानें कैसे महाराष्ट्र में सरकार बनते ही कांग्रेस ने शिवसेना को दिया झटका

    शिवसेना राज्य में कांग्रेस के साथ नई दोस्ती को लेकर काफी उत्साहित है और इस दोस्ती को अन्य राज्यों में भी बढ़ाना चाहती है। जबकि कांग्रेस इस नई दोस्ती को लेकर सधे कदम चल रही है। लिहाजा उसने गोवा को लेकर कुछ ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया है। 

  • Bangal BY-election, a big setback of BJP, Tmc won in Kharagpur constituency

    News28, Nov 2019, 6:49 PM IST

    जानें बंगाल में दीदी ने छह महीने में कैसे बदली हार से जीत की फिजा

    फिलहाल राज्य में मिली इस हार के लिए भाजपा ने एनआरसी को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में एनआरसी को गलत तरीके से प्रचारित और प्रसारित किया है। जिसका असर उपचुनाव में पड़ा है। जिस तीन सीटों पर उपचुनाव हुए थे।

  • maharashtra cm

    News28, Nov 2019, 10:01 AM IST

    ठाकरे के बहाने में आज शपथ ग्रहण समारोह के मंच में दिखेगी एंटी मोदी-शाह एकता

    शपथग्रहण समारोह के लिए राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेद्र मोदी को न्योता भेजा है। इसके साथ ही उन्होंने ज्यादातर राज्यों के सीएम को न्योत भेजा है। जिसमें कांग्रेस और विपक्ष दलों सीएम शामिल है। क्योंकि जिस तरह से महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन रही है। उससे आज शपथग्रहण समारोह केन्द्र सरकार बनाम विपक्षी एकता दिखेगा।

  • News27, Nov 2019, 5:23 PM IST

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।