Congress Leader  

(Search results - 65)
  • Rajiv Gandhi's 75th birth anniversary today, Congress leaders pay tribute to 'Veer Bhoomi', Hooda also arrived

    News20, Aug 2019, 11:24 AM IST

    राजीव गांधी की 75वीं जयंती आज, 'वीर भूमि' पहुंचकर कांग्रेस नेताओं दी श्रद्धांजलि, हुड्डा भी पहुंचे

    आज वीरभूमि पहुंचकर कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल रहे। यही नहीं कल तक सोनिया गांधी के खिलाफ बागी तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व सीएम भपेन्द्र सिंह हुड्डा भी अपने नेता को श्रद्धांजलि देने उनके समाधि स्थल पहुंचे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी जयंती के अवसर पर याद किया।

  • Congress parliamentary meeting held to, party will have finalized name of leader in parliament

    News31, Jul 2019, 8:11 AM IST

    सोनिया के सबसे करीबी और ताकतवर कांग्रेसी नेता का दामाद आया ईडी के शिकंजे में, अरबों रुपये के घोटाले में है शामिल

    प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक ये नीरव मोदी के पीएनबी घोटाले से भी बड़ा घोटाला है। ईडी की जांच में ये सामने आया है कि इस घोटाले के तार सीधे तौर से इरफान सिद्दीकी के साथ जुड़े हुए हैं। लिहाजा ईडी ने सिद्दीकी से पूछताछ की है। जिसमें अभी तक किसी का खुलासा नहीं हुआ है।

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    News16, Jul 2019, 10:16 AM IST

    इस्तीफा दे मुसीबत में फंसे सिद्धू, कांग्रेस में पड़ने लगे हैं अलग-थलग

    नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को इस्तीफा भेजा। हालांकि सिद्धू ने ये इस्तीफा उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं भेजा, बल्कि इसे फैक्स किया था। लेकिन शाम तक कैप्टन ने सिद्धू के इस्तीफे की पुष्टि कर दी।  फिलहाल सिद्धू के करीबी कहे जाने वाले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने चुप्पी साधी हुई है।

  • After Punjab Haryana now the differences raised between the Congress leaders in this state

    News13, Jul 2019, 9:17 PM IST

    कांग्रेस में थम नहीं रहे हैं नेताओं में मतभेद, दिल्ली में आपस में भिड़े शीला और चाको

    शुक्रवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद शीला दीक्षित का पार्टी में कद और बढ़ा दिया गया था। उन्हें दिल्ली के सभी 14 और 280 वार्डों का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया। लेकिन अब इस मामले में दिल्ली प्रदेश के प्रभारी पीसी चाको ने आरोप लगाया है कि जो जिलों और वार्डों की कमेटी को शीला ने भंग किया है, उसके लिए उनसे कोई अनुमति नहीं ली गयी थी।

  • Karnataka Congress leader shivkumar reached at Mumbai to talk rebel MLA

    News10, Jul 2019, 9:09 AM IST

    बागी विधायकों को मनाने मुंबई पहुंचे शिवकुमार, मिलने से किया मना

    डीके शिवकुमार बागी विधायकों को मनाने के लिए मिलने मुंबई स्थित  होटल पहुंचे। हालांकि अभी तक विधायकों की तरफ से बातचीत को नकार दिया गया है। फिलहाल विधायकों से मिलने को लेकर गतिरोध जारी है। क्योंकि विधायकों ने पहले से साफ कर दिया है कि वह कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार नहीं मिलना चाहते हैं।

  • Congress leaders demand to governor should take over Jauhar university control

    News9, Jul 2019, 6:41 PM IST

    ..ऐसे तो आजम के हाथ से निकल जाएगा उनका ड्रीम प्रोजेक्ट

     रामपुर के स्थानीय नेता भी जौहर विश्वविद्यालय के अधिग्रहण करने की मांग कर चुके हैं। असल में पूर्व की समाजवादी सरकार में आजम खान ने रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय अल्पसंख्यकों के बच्चों के लिए शुरू किया था। विश्वविद्यालय में पूरा नियंत्रण आजम खान और उनके बेटे के हाथों में है। 

  • Sidhu not took over the charge of energy department; captain gave ultimatum to congress leadership

    News9, Jul 2019, 9:16 AM IST

    तो क्या सिद्धू नहीं हैं कैप्टन के कैबिनेट के मंत्री, सीएम ने दिया अल्टीमेटम

    बीजेपी ने इसे राज्य के लिए संवैधानिक संकट बताया क्योंकि एक महीने से ज्यादा होने के बावजूद मंत्री ने कामकाज नहीं संभाला। पिछले दिनों कैप्टन आलाकमान के भी अल्टीमेटम दे चुके हैं कि या सिद्धू अपना विभाग संभालें या फिर वह किसी अन्य को ऊर्जा विभाग का मंत्री नियुक्त करेंगे। असल में नगर विकास से सिद्धू की विदाई होने के बाद उनके विभाग की विजिलेंस जांच शुरू हो गयी है।

  • Rebel congress leader roshan baig will join BJP soon in Karnataka

    News8, Jul 2019, 8:24 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार की और बढ़ी मुश्किलें, कांग्रेस के मुस्लिम विधायक होंगे बीजेपी में शामिल

    कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग ने कहा कि राज्य सरकार ने अपना बहुमत खो दिया है। लिहाजा उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। पिछले दिनों बेग ने बीजेपी की तारीफ की थी। लेकिन बाद में कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया था। बेग ने कहा कि राज्य में कांग्रेस ने उनसे जिस तरह का बर्ताव किया, उससे मैं आहत हूं। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही विधानसभा से इस्तीफा देंगे और बीजेपी में शामिल होंगे। 

  • Congress leadership asked to ashok gehlot to stay in Delhi after meeting with Sonia Gandhi

    News4, Jul 2019, 11:25 AM IST

    आखिर आलाकमान ने गहलोत को क्यों रोका दिल्ली में, कांग्रेस के नए अध्यक्ष की दौड़ में भी है नाम

    आज कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने राहुल के इस्तीफे के कदम को बहुत साहस वाला बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में साहस है और इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है। इस तरह से प्रियंका राहुल के पक्ष में खुलकर खड़े हो गयी हैं। फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष के लिए किसी का नाम तय नहीं हुआ है। इस दौड़ में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे और दक्षिण भारत के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम चल रहा है।

  • Congress leader demand to appoint  Priyanka Gandhi as party national chief

    News28, Jun 2019, 10:47 AM IST

    राहुल के इस्तीफे के बीच कांग्रेस में उठने लगी है प्रियंका को कमान सौंपने की मांग

    तेलंगाना से चार बार के कांग्रेस के विधायक एम शशिधर रेड्डी पहली बार राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की मांग की है। ये इसलिए भी अहम हो जाता है कि राहुल गांधी किसी अन्य नेता को अध्यक्ष की कमान सौंपने की बात कर रहे हैं।  हालांकि मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस ने चार नामों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सहमति दी है।

  • News4, Jun 2019, 3:30 PM IST

    महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका, दो विधायकों का इस्तीफा, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

    राधाकृष्ण विखे पाटिल के साथ ही बर्खास्त विधायक अब्दुल सत्तार ने भी कांग्रेस छोड़ी। कांग्रेस के 8-10 विधायकों के भाजपा के संपर्क में होने का दावा किया। 

  • Congress parliamentary meeting held to, party will have finalized name of leader in parliament

    News1, Jun 2019, 11:25 AM IST

    क्या गांधी परिवार के चंगुल से निकल नहीं पाएगी कांग्रेस

    आज कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक में एक बार फिर सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया है। जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में गांधी परिवार का लीडरशिप पर बड़े सवालिया निशान उठने शुरू हो गए। नियमों के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष का दर्जा हासिल करने के लिए लोकसभा सभा में कुल सदस्यों का दस फीसदी हिस्सा राजनैतिक दल के पास होना चाहिए। लिहाजा कांग्रेस के पास सदस्य कम होने के कारण इस बार भी नेता प्रतिपक्ष का दर्जा उसे नहीं मिल सकेगा।

  • News27, May 2019, 7:43 PM IST

    लगातार छूटते रहे साथी, बिखरती रही कांग्रेस

    पहले सोनिया और फिर राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस लगातार ऐसे चेहरों को खोती रही, जो आज भाजपा के ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ के नारे में किसी न किसी रूप में योगदान दे रहे हैं। 

  • Congress leaders sending resignation to Rahul Gandhi for party defeat in election

    News24, May 2019, 5:06 PM IST

    हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की कतार, राहुल गांधी पर बढ़ा नैतिक दबाव

    उत्तर प्रदेश में महज एक सीट पर सिमट गयी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश की है। राजबब्बर फतेहपुर सीकरी से खुद भी चुनाव हार गए हैं। लिहाजा अब प्रदेश में लोकसभा चुनाव की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राज बब्बर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। 

  • News22, May 2019, 1:41 PM IST

    क्या जेल जाना चाहते हैं कांग्रेस नेता, सुप्रीम कोर्ट पर ये क्या बोल गए?

    हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज ने अपने विवादित ट्वीट्स को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को भी टैग किया है।