Conspiracy  

(Search results - 16)
  • undefined

    News31, Mar 2020, 4:54 PM IST

    क्या दुनिया को चीन दे रहा है धोखा, वुहान में हुई मौत का आंकड़ा छिपा रहा है?

    चीन के वुहान से दुनियाभर में कोरोनावायरस फैला था। लेकिन क्या चीन वुहान में इस वायरस से मारे गए लोगों का आंकड़ा दुनिया से छिपा रहा है? क्योंकि कुछ रिपोर्टस से तो यही साबित हो रहा है कि चीन ऐसा करने में जुटा हुआ है!

  • jnu

    News7, Jan 2020, 7:26 AM IST

    जानें क्या है जेएनयू हिंसा के ‘कोड वर्ड’, जिससे हमलावरों ने रची थी साजिश

    रविवार की रात जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा को लेकर नए नए खुसासे हो रहे हैं। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है और जांच से इस बात का खुलासा हुआ है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए उपद्रवियों ने कोड वर्ड का इस्तेमाल किया था। ताकि कोई पहचान न कर सके। जेएनयू कैंपस के ही गुटों ने बाहरी लोगों को साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

  • एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इनके नाम फवाद, सदन अली और अली मुल्ला खान हैं।

    News19, Dec 2019, 9:21 PM IST

    नागरिकता कानून की आड़ में देश की छवि खराब करने की हो रही है साजिश, खुफिया एजेंसी को मिला इनपुट

    एजेंसियों को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक राजधानी दिल्ली में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के पीछे विदेशी ताकतों की भूमिका बताई जा रही है। एजेंसियों का कहना है कि इस कानून का विरोध कर भारत की छवि दुनिया भर में खराब करने की साजिश है और जो संगठन इस साजिश में शामिल हैं। उन्हें विदेशों से पैसा उपलब्ध कराया जा रहा है।

  • undefined

    News8, Dec 2019, 1:35 PM IST

    अजित पवार का भाजपा को समर्थन देना शरद पवार की थी साजिश, देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा

    पहली बार राज्य में सरकार बनाने के लिए अजीत पवार के समर्थन पर भाजपा नेता ने कहा कि अजीत पवार ने उन्हें भरोसा जताया था कि उनके पास 54 विधायकों का समर्थन है और उन्होंने कुछ विधायकों की बातचीत भी कराई थी। फडणवीस ने कहा कि अजित पवार का दावा था कि उनके इस फैसले की जानकारी एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी है। क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि राज्य में अस्थिर सरकार बने।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News30, Nov 2019, 8:17 PM IST

    पाक मंत्री ने खोली बाजवा की पोल, बताई क्या है भारत के खिलाफ साजिश

    नापाक पाकिस्तान भारत को दहलाना चाहता है और वह एयर और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नई नई साजिशें कर रहा है। लेकिन भारत की सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी सेना पर दबाव है। भारत में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान विश्वस्तर पर अलग थलग पड़ चुका है और देश की जनता भी पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों को कोस रही है।

  • फ्लावर का कहना था कि शाह के साथ रहते हुए भी हया निकालाई से एक एप के जरिए संपर्क में रहती थी।

    News27, Nov 2019, 10:08 AM IST

    दुबई की भागी राजकुमारी हया पर सबसे बड़ा खुलासा, रची थी शाह को मारने की साजिश

    असल में राजकुमारी हया का दुबई से भागना विश्वभर की मीडिया में सुर्खियां बना था। राजकुमारी हया अपने प्रेमी और दो बच्चों के साथ करीब  271 करोड़ डॉलर की संपत्ति लेकर दुबई से भागी थी। हालांकि पहले ये कहा जा रहा था कि वह जर्मनी भागी हैं। लेकिन बाद में हया ने ब्रिट्रेन में राजनैतिक शरण मांगी थी। फिलहाल शाह और हया के बीच में लंदन की कोर्ट में तलाक और बच्चों की कस्टडी का मामला चल रहा है। 

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    News23, Sep 2019, 9:21 AM IST

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • lipi singh

    News24, Aug 2019, 7:33 PM IST

    क्या अनंत ‘साजिश’ में लिपि सिंह भी हैं सूत्रधार, जेडीयू विधायक की गाड़ी से पहुंची साकेत कोर्ट

    असल में अनंत सिंह आरोप लगा रहे हैं कि लिपि सिंह उनके खिलाफ साजिश कर रही हैं। इसमें उनके साथ जदयू के राज्यसभा सांसद ललन सिंह और बिहार के कुछ राजनेता है। अनंत सिंह के घर से कुछ दिनों पहले एक-47 और ग्रेनेड बरामद किया है। लिहाजा पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए खोज रही थी लेकिन अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया। लेकिन आज लिपि सिंह के कोर्ट में पहुंचते ही बड़ा विवाद हो गया।

  • unnao232

    News31, Jul 2019, 6:19 AM IST

    उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के एक्सीडेंट की जांच करेगी सीबीआई, साजिश या हादसा जल्द होगा साफ

    सीबीआई जल्द ही इसकी जांच अपने हाथ में लेकर इस मामले की तह तक जाकर साफ करेगी कि ये हादसा था या फिर इसमें किसी की साजिश थी। हालांकि पीडिता के परिजनों से भाजपा के उन्नाव से विधायक और पीड़िता के साथ गैंगरेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर लगाया है।

  • Unnao Rape Victim Accident: There are many points pointing towards conspiracy

    News29, Jul 2019, 8:58 AM IST

    उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: साजिश की तरफ इशारा कर रहे हैं कई तथ्य

     फिलहाल कल शाम को हुए इस हादसे के बाद कई ऐसे तथ्य सामने आ रहे हैं जो किसी साजिश की तरफ इशारा कर रहे हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि वह हादसा और साजिश दोनों पहलूओं पर जांच कर रही है। वहीं अभी तक किसी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी है, लेकिन ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • अनंत सिंह फोटो

    News24, Jul 2019, 6:12 PM IST

    नीतीश से विरोध अनंत सिंह को पड़ रहा है भारी, हत्या की साजिश का एक और केस दर्ज

    बिहार के मोकामा के दबंग विधायक अनंत सिंह का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से विद्रोह करना भारी पड़ रहा है। उनके खिलाफ हत्या की साजिश रचने का एक और मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले में सबूत इकट्ठा कर रही है। 
     

  • undefined

    News24, Apr 2019, 3:15 PM IST

    खुलासा: CJI रंजन गोगोई पर लगे आरोप में उद्योगपति और बड़े नेता शामिल

    कोर्ट के आदेश पर सीबीआई के डाइरेक्टर, आईबी चीफ और दिल्ली पुलिस के कमिश्नर स्पेशल बेंच के पास पहुंचे। सूत्रों के अनुसार ये तीनों अला अफसर गेट नंबर 1 से कोर्ट परिसर में दाखिल हुए। इस गेट को केवल जज ही आयने जाने  कर सकते हैं।  

  • ranjan gogoi complaint

    News20, Apr 2019, 1:58 PM IST

    कोई बड़ी ताकत सुप्रीम कोर्ट पर हमला कर रोकना चाहती है अहम फैसले: गोगोई

    कोर्ट के सामने पहुंचे मामले पर तीन जजों की इस खास बेंच ने कहा कि देश में न्यायपालिका की स्वतंत्रता बेहद गंभीर खतरे में है. वहीं खुद इन आरोपों को निराधार करार देते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि देश में कुछ बड़ी ताकतें सुप्रीम कोर्ट के काम को प्रभावित करने के लिए निराधार आरोपों का सहारा लेकर षणयंत्र रच रहे हैं. 

  • undefined

    News11, Apr 2019, 10:19 PM IST

    असांजे की मुश्किलें बढ़ीं, ब्रिटिश अदालत ने जमानत शर्तों के उल्लंघन का दोषी पाया

    कंप्यूटर हैकिंग के आरोप में अमेरिका द्वारा प्रत्यर्पण के लिए किए गए एक अनुरोध पर दो मई को उसे अदालत की एक और सुनवाई का सामना करना पड़ेगा।
     

  • no allaince with bjp

    Views5, Apr 2019, 3:38 PM IST

    जानिए मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल इन दस खबरों का असली सच

    व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने मंच पर वायरल हुई फर्जी खबरों और अफवाहों के खिलाफ कड़ा रवैया अपनाया है।  कंपनी ने दावा किया है कि उन्होंने वायरल संदेशों की जांच करने और अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए हैं।
    इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भारत सरकार के कड़े सवालों का सामना करना पड़ा है। उनसे कहा गया है कि वह अपने प्लेटफ़ॉर्म के दुरुपयोग की जाँच के लिए और प्रयास करना चाहिए।
    लेकिन ये कदम कितने प्रभावी हैं?
    उदाहरण के लिए व्हाट्सएप सेवा जिसको चेकपॉइंट टिपलाइन कहा जाता है। फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए आम उपयोगकर्ताओं के लिए एक विशिष्ट नंबर जारी किया गया है जिसपर अपने संदेश, चित्र, वीडियो और पाठ भेजने के लिए कहा जा रहा है।
    यह सिस्टम संदेश या सामग्री को सत्यापित करेगा और उपयोगकर्ता को जवाब देगा कि यह वास्तव में सही है या फिर गलत, भ्रामक या विवादित है। इस तरह के कदमों का स्वागत किया जाना चाहिए। लेकिन इन कदमों से पहले ऐसे बहुत से संदेश विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चक्कर काट रहे हैं। तो मैने सोचा कि चलिए पुराने तरीके से ही इसे जांच लेते हैं।