Coronavirus Lockdown  

(Search results - 59)
  • News15, Jun 2020, 1:24 PM

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • News2, Jun 2020, 12:11 PM

    मंदिरों के बंद रहने से सरकार हुई कंगाल, जानें कर्नाटक सरकार को कितना हुआ नुकसान

     केन्द्र  सरकार के दिशानिर्देशों के बाद अब राज्य में आठ जून से मंदिरों को फिर खोला जाएगा।  हालांकि राज्य सरकार ने पहले सोमवार से मंदिरों को खोलने की अनुमति दी थी। लेकिन बाद में राज्य सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है।

  • <p>tejashwi </p>

    News30, May 2020, 6:04 PM

    जानें क्यों बिहार में नीतीश सरकार ने राजद नेता तेजस्वी पर दर्ज किया मामला

    असल में राज्य में इस साल चुनाव होने हैं और विपक्षी दल किसी भी हाल में राज्य सरकार को जनता के कठघरे में खड़ा करना चाहते हैं। वहीं कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन में राजनीति का मौका नहीं मिल रहा है। लिहाजा विपक्षी दल राज्य में छोटे से छोटे मुद्दे को उठाकर राज्य सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>गैस दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर असर करती है</u></strong><br />
डॉक्टर के मुताबिक, यह गैस बाद में दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर भी असर करती है। इस वजह से गैस के संपर्क में आने वाले स्थानीय लोग सड़कों पर इधर-उधर गश खाकर गिर पड़े।</p>

    News20, May 2020, 6:33 PM

    इंदौर बना एमपी का वुहान, तीन हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमितों के 229 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 5465 तक पहुंच कई है जबकि एक ही दिन में छह लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 258 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में इंदौर जिले के हालात खराब हैं।

  • <p>करीब 50 देशों में मास्क पहनना अनिवार्य किया जा चुका है। हालांकि, इसपर वैज्ञानिकों की दो मत राय है। <br />
 </p>

    News17, May 2020, 6:37 PM

    तीन राज्यों ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन,जानें कौन हैं ये राज्य

     माना जा रहा है कि देश में लॉकडाउन चार शुरू होगा और केन्द्र सरकार इसके लिए दिशानिर्देश जल्द ही जारी करेगी। लेकिन इसी बीच तीन राज्यों ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है।

  • <p>ppe kit</p>

    News14, May 2020, 11:53 AM

    चीन को तस्करी के जरिए भेजे जा रहे थे 5 लाख मास्क और 952 पीपीई किट

    फिलहाल दिल्ली कस्टम ने इसकी जांच शुरू कर दी है।  विभाग ने बताया कि एयरपोर्ट से चीन  के लिए भारी मात्रा में पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट, मास्क, रॉ मटेरियल, और सैनिटाइजर की तस्करी की थी। भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच  विदेश व्यापार महानिदेशालय ने सभी वेंटिलेटर, सर्जिकल, डिस्पोजेबल (2/3 प्लाई) मास्क, पीपीई किट समेत कई उत्पादों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था।

  • <p style="text-align: justify;">यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा कॉलेज ऑफ मेडिसिन में काम करने वाले प्रोफेसर डॉ स्कॉट ब्रेन्रिज ने कहा कि यह बीमारी संक्रमितों के शरीर पर अलग-अलग तरीकों से प्रभाव डाल रही है।</p>

    News14, May 2020, 8:02 AM

    राजस्थान में 43 सौ पार पहुंची संक्रमितों की संख्या, मौत का आकंड़ा 121

    राज्य में जयपुर के अलावा उदयपुर में 33, जालोर में 28, पाली में 27, जोधपुर में आठ, स्वाई माधोपुर में छह, राजसमंद और कोटा में पांच-पांच और चूरू, धौलपुर और सिरोही में कोरोना के तीन-तीन मामले  और टोंक, नागौर, डूंगरपुर, भरतपुर और बांसवाड़ा में दो-दो और अलवर, बाड़मेर, जैसलमेर, दौसा, झुंझुनू और सीकर में एक-एक मामले दर्ज किए गए।
     

  • <p>यह तस्वीर चंडीगढ़ के सेक्टर-32 की है। यहां इस तरह शराब खरीदने लाइन देखी गई थी।</p>

    News11, May 2020, 1:18 PM

    पंजाब में संक्रमितों की संख्या पहुंची 1823, 67 फीसदी मामले नांदेड़ से जुड़े हुए

    राज्य में अभी तक 1,823 मामले दर्ज किए गए हैं और राज्य में 1,200 से अधिक मामले नांदेड़ से जुड़े हुए हैं। जो तीर्थयात्री नांदेड़ से लौटे हैं उनकी अभी  भी जांच हो रही है और आने वाले दिनों में संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है। राज्य में पॉजिटिव मामलों से से 67 फीसदी मामले नादेड़ से जुड़े हुए हैं।

  • <p><strong>5- एम RNA वैक्सीन: </strong>अमेरिका की मॉडर्ना थेराप्युटिक्स बायोटेक्नोलॉजी कंपनी कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है। कंपनी का मकसद है कि ऐसी वैक्सीन बनाई जाए, जो लोगों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएगी। इससे कोरोना वायरस के खिलाफ शरीर को लड़ने की क्षमता मिलेगी और व्यक्ति कोरोना को हरा सकेगा। इस वैक्सीन के ट्रायल के लिए अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने फंडिंग भी दी है। यह वैक्सीन मैसेंजर आरएनए पर आधारित है। वैज्ञानिकों ने जेनेटिक कोड तैयार किया है, इसका छोटा सा हिस्सा इंसान के शरीर में इंजेक्ट किया जाएगा। वैज्ञानिकों को उम्मीद है कि वे संक्रमण के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कामयाब होंगे। </p>

    News10, May 2020, 1:05 PM

    कोरोना संकट: 62 हजार पहुंची संक्रमितों की संख्या, 2 हजार की मौत

    केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमितों की संख्या 62,939 को पार कर रही है और वहीं मरने वालों की संख्या 2109 तक पहुंच गई है। मंत्रालय के मुताबिक देश में जहां 24 मार्च को संक्रमितों के दो गुनों होने की 3.4 थी वह अब बढ़कर 10.77 हो गई है। देश में 29 अप्रैल को 30,000 मामले थे जो अब बढ़कर 62 हजार हो गए हैं। देश में पिछले 10 दिनों में वायरल संक्रमण दोगुना हो गया।

  • <p>বাংলা লিকার সেল লকডাউন</p>

    News9, May 2020, 12:19 PM

    कोरोना का कहर: 60 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, 24 घंटों में 95 की मौत

    देश में संक्रमितों की संख्या 60,000 के करीब पहुंच गई है। वहीं एक ही दिन में शनिवार को 3,300 टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं वहीं इस दौरान 95 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में 17,847 मरीज ठीक हो चुके हैं और सभी राज्यों में वायरस के 39384 मामले हैं।

  • News8, May 2020, 7:44 PM

    यूपी में बढ़े कोरोना के 74 मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3,145

    राज्य के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य के 68 जिलों में कुल 3,145 मामले सामने आए हैं, जबकि नौ जिलों में कोरोना संक्रमण के कोई मामला नहीं है। प्रदेश के 59 जिलों में 1821 मामले एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 1261 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। अब तक प्रदेश के 68 जिलों से 3,145 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं। 

  • <p><br />
IMCT, Mamta Sarkar, Mamta Banerjee, Modi Sarkar, Governor of West Bengal<br />
 </p>

    News7, May 2020, 8:09 PM

    जानें क्यों हरिद्वार में ममता बनर्जी के खिलाफ हो रहे हैं प्रदर्शन

    राज्य सरकार द्वारा अभी तक कोई फैसला नहीं लेने के कारण इन लोगों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है। इन लोगों का कहना है कि हम एक तरह से शरणार्थी बन गए हैं क्योंकि हमारी राज्य सरकार हमारे घरों में लौटने की अनुमति नहीं दे रही है।

  • <p>बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान हॉस्पिटल कैंपस में डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें। </p>

    News6, May 2020, 8:06 PM

    कोरोना योद्धा पर किया हमला तो यूपी में होगी सात साल तक की सजा, पांच लाख तक जुर्माना

    राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश -२०१० में बदलाव किया है और अब कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकी है और 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

  • <p>महाराष्ट्र के नासिक से वापस आए मजदूरों से ट्रेन के किराए के रूप में 370 रूपए लिए गए । इसको लेकर विभिन्न राजनैतिक दलों ने सरकार को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा ।</p>

    News5, May 2020, 6:04 PM

    अमेठी ऑरेंज जोन घोषित, जिले में कोरोना का पहला मामला आया सामने

     पिछले डेढ़ महीने में अमेठी में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया था और इसके लिए जिला प्रशासन की जमकर तारीफ भी हो रही थी।  हालांकि जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए कई तरह के कदम उठाए और जिले में बाहर से आने वालों को क्वारंटिन कर अलग रखा। 

  • News5, May 2020, 1:33 PM

    बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, राजस्थान 3000 तो गुजरात में 6000 के करीब पहुंचे मामले

    राष्ट्रीय राजधानी में अभी  तक कोरोवायरस 4,898 मामले सामने आए हैं जबकि 1,431 लोग ठीक हो चुके हैं। हालांकि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 46,433 तक पहुंच गई है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी तक कोरोना के 32,138 सक्रिय मामले हैं जबकि 12,726 रोगी कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।