Covid19  

(Search results - 8)
  • undefined

    NewsApr 28, 2020, 3:59 PM IST

    भारत में कोरोनावायरस इस तारीख तक हो सकता है खत्म, एक अध्ययन में हुआ खुलासा

    कोरोनावायरस से दुनिया का जीना मुश्किल हुआ पड़ा है। अब तक दो लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। 30 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। आधी आबादी घरों में कैद है। इस सबके बीच कुछ देशों में लॉकडाउन में ढील भी दी जा रही है, लेकिन लोगों के जेहन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर कोरोना से दुनिया को मुक्ति कब मिलेगी? सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डाटा एनालिसिस के जरिए बताया कि दुनिया से कोरोनावायरस कब तक खत्म होगा।

  • undefined

    NationApr 20, 2020, 5:51 PM IST

    बढ़ते संक्रमितों की संख्या पर सीएम केजरीवाल चिंतित कहा मरकज की वजह से बढ़े मरीज

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे पर चिंता जताई। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन स्थित मरकज की वजह से दिल्ली में मामले बढ़े हैं। राजधानी में देश के कुल मामलों में से 12% संक्रमित हैं। शनिवार को दिल्ली में 736 सैंपल की जांच की गई और इनमें से 186 पॉजिटिव मिले, जो कुल का 25% है। सबसे खराब स्थिति यह है कि इन 186 लोगों में पहले कोई लक्षण नहीं थे। इन लोगों को पता नहीं नहीं चला कि वे संक्रमित हो गए।

  • undefined

    NewsApr 17, 2020, 2:59 PM IST

    काम की खबर | क्या आपको पता है कोरोनावायरस के इन नए लक्षणों के बारे में?

    आमतौर पर चिकनपॉक्स में पैरों पर दिखने वाला जामुनी रंग का घाव भी कोरोना संक्रमण का एक लक्षण हो सकता है। यह दावा इटली और स्पेन के विशेषज्ञों ने किया है। इन दोनों देशों में ऐसे लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनके अंगूठे में गहरे घाव थे। ये लक्षण खासतौर पर बच्चों और किशोरों में देखे गए। दुनियाभर में जितनी तेजी से कोरोनावायरस के संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है, उतना ही लक्षणों में भी बदलाव आ रहा है। दुनियाभर के देशों में हुई रिसर्च के मुताबिक, पिछले 4 महीने के अंदर कोरोना के 15 से ज्यादा नए लक्षण देखे गए हैं।

  • undefined

    NationMar 17, 2020, 5:29 PM IST

    पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना पर भारत के प्रयासों की WHO ने की तारीफ

    कोरोना वायरस का कहर दुनिया के 162 देशों पर है। अब तक 7 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इसका असर बढ़ता जा रहा है। भारत सरकार इसके रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत द्वारा उठाए गए इन कदमों की तारीफ की है।

  • undefined

    WorldMar 16, 2020, 3:23 PM IST

    ऑनलाइन खरीदीं सेनिटाइजर की 18 हजार बोतलें, अब कालाबाजारी के चक्कर में बुरा फंसा

    कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया भर के देशों में लगातार फैलता ही जा रहा है। इससे बचाव के लिए सेनिटाइजर को जरूरी बताया गया है। सेनिटाइजर की भारी मांग को देखते हुए काफी संख्या में लोग इसकी कालाबाजारी में लग गए हैं।

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 3:16 PM IST

    कोरोना वायरस के खौफ से जेल भी नहीं है अछूता, नए कैदियों के साथ रहने से पुराने कैदियों ने किया इंकार

    देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां इसे महामारी घोषित किया जा चुका है वहीं दूसरी ओर इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा तमाम जागरूकता व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कोरोना वायरस के खौफ के जेल भी अछूती नहीं रह गई है। जेल में भी कैदी इस वायरस से खौफ में हैं। जेल में बंद पुराने कैदियों ने नए कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 1:28 PM IST

    जिस कोरोना से पूरी दुनिया है परेशान ; उसी ने बचा ली कमलनाथ की सरकार

    मध्यप्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से जारी सियासी ड्रामा अभी भी जारी है। पहले माना जा रहा था कि इसका अंत सोमवार को फ्लोर टेस्ट के साथ हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मध्यप्रदेश विधानसभा को 10 दिन यानी 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है।

  • undefined

    WorldMar 16, 2020, 1:23 PM IST

    कोरोना वायरस की चपेट में कारोबार ! 5% गिरे अमेरिकी शेयर बाजार

    अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के नीतिगत ब्याज दर में दूसरी आपातकालीन कटौती करने के बाद अमेरिकी शेयर बाजार वायदा कारोबार में पांच प्रतिशत तक गिर गये