Cpm  

(Search results - 13)
  • <p><strong>7. </strong>सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट अब गहलोत के साथ काम नहीं करना चाहते। वह अपनी यह मंशा दिल्ली में मौजूद&nbsp;कांग्रेस के सीनियर नेताओं के साथ जाहिर कर चुके हैं।</p>

    NewsAug 2, 2020, 8:54 PM IST

    राजस्थान में अल्पमत में गहलोत सरकार, 109 विधायकों के समर्थन पर 99 का ही समर्थन!

    असल में इस बात का खुलासा तब हुआ जब दो दिन पहले जयपुर से जैसलमेर विधायकों को शिफ्ट किया गया। राज्य में सीएम अशोक गहलोत का खेमा दावा कर रहा है कि उनके पास 109 विधायकों का समर्थन है। जबकि जयपुर से सिर्फ 92 विधायक ही जैसलमेर पहुंचे हैं।

  • BJp leader claimed 107 West Bengal MLAs from CPM, Congress and TMC will join BJP soon

    NewsJul 13, 2019, 6:10 PM IST

    अब दीदी के राज्य में भी बीजेपी शुरू करने जा रही है ऑपरेशन लोटस!

    असल में ममता बनर्जी भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी की बढ़ती ताकत को लेकर घबराई हुई हैं। क्योंकि  बीजेपी ने राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि टीएमसी महज 22 सीटें ही जीत पाई थी। चौंकाने वाले ये है कि टीएमसी और बीजेपी के बीच वोटों का प्रतिशत भी काफी कम हो गया है, यह महज अब तीन फीसदी है।

  • sabrimalai and around 144 act

    NewsJun 26, 2019, 8:17 PM IST

    सीपीएम ने माना, सबरीमला मंदिर मुद्दे ने चुनावों में पहुंचाया नुकसान

    सीपीएम के मुखपत्र ‘देशभिमानी’ में  कहा गया है कि सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश के मसले को कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा ने चुनावी अभियान में खूब भुनाया। इसका पार्टी ‘समर्थकों’ पर ‘बड़ा असर’ पड़ा।

  • undefined

    NewsJun 19, 2019, 11:04 PM IST

    पीएम मोदी की ‘एक देश, एक चुनाव’ पहल पर बन रही बात, समिति बनाएगी सरकार

    ज्यादातर पार्टियों ने किया विचार का समर्थन। चर्चा के लिए 40 दलों के अध्यक्षों को दिया गया था न्यौता। 21 दल हुए शामिल। तीन दलों ने बैठक में अपना लिखित पक्ष रखा।

  • undefined

    NewsMay 28, 2019, 5:03 PM IST

    भाजपा की बंगाल में बड़ी सियासी सेंध, तीन विधायक और 50 पार्षद पार्टी में शामिल

    टीएमसी के दो और सीपीएम के एक विधायक ने बदला है पाला। इतनी बड़ी संख्या में पार्षदों के भाजपा में शामिल होने का तीन नगर निगमों में सीधा असर पड़ेगा। 

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    ViewsApr 13, 2019, 7:21 AM IST

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • undefined

    NewsApr 3, 2019, 5:22 PM IST

    टीएमसी नेता ने सीपीएम काडर पर दिया विवादित बयान

    लोकसभा चुनाव पहले राजनीतिक दलों में निजी हमले करने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। अब पश्चिम बंगाल में टीएमसी के नेता जितेंद्र तिवारी सीपीएम काडर के लिए विवादित बयान देने के मामले में घिर गए हैं। तिवारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह कह रहे हैं, ‘…हमारे कई नेता कहते हैं कि सीपीएम का काडर हमें वोट करेगा, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हमें वोट मत करो। मैं सीपीएम के काडर से कहता हूं, अगर तुम एक पिता की संतान हो और सीपीएम का काडर हो तो अपना वोट लाल झंडे को देना। अपना वोट अपने चुनाव निशान को देना। मैं जानता हूं कि तुम्हारे अंदर वो साहस नहीं है। तुम अपना झंडा उठाओगे लेकिन वोट टीएमसी के चुनाव निशान पर ही करोगे।’ तिवारी ने कहा, ‘मैं रानीगंज इलाके के सीपीएम नेताओं ये सब क्यों कह रहा हूं क्योंकि हम कोई ज्यादती नहीं करते। हम लड़ते नहीं हैं, हम किसी के खिलाफ नहीं बोलते। यहां हर कोई आजादी के साथ अपना प्रचार कर रहा है...।’

  • undefined

    NewsFeb 11, 2019, 7:17 PM IST

    केरल में एक विधायक वाली भाजपा के खिलाफ गठबंधन की तैयारी में माकपा-कांग्रेस?

    इन अटकलों को कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन के एक रैली में दिए गए बयान से हवा मिली है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एक सेक्यूलर मोर्चा बनाने और फासीवादी ताकतों से लड़ने के लिए सीपीएम की केरल ईकाई से बात करने को तैयार है। 

  • undefined

    NewsJan 6, 2019, 9:13 PM IST

    केरल में माकपा कार्यकर्ताओं ने मस्जिद को नुकसान पहुंचाने के बाद आरोप संघ पर मढ़ा

    'माय नेशन' के पास उस एफआईआर की प्रति उपलब्ध है जिसमें कोझिकोड के परमबरा में एक मस्जिद को नुकसान पहुंचाने के लिए सीपीएम के शाखा सचिव और अन्य को नामजद आरोपी बनाया गया है। 

  • dilip ghosh

    NewsJan 6, 2019, 5:34 PM IST

    'ममता पहली बंगाली पीएम' वाले बयान से पलटे बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष

    टीएमसी प्रमुख को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए भाजपा के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि ममता बनर्जी को 'फिट रहने की जरूरत है' क्योंकि वह वर्तमान में एकमात्र ऐसी बंगाली हैं जिनके पास पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने का मौका है। 

  • undefined

    EntertainmentAug 31, 2018, 3:24 PM IST

    पति और भाई ने किया सोनम कपूर को ट्रोल

    सोनम कपूर को स्टाइल आइकन माना जाता है। लेकिन शादी के बाद उनका ये स्टेटस कमजोर पड़ने लगा है। हालत ये हो गई है अब तो अपने घरवाले भी उनका साथ नहीं दे रहे हैं।
     

  • Pinarayi Vijayan

    NationJul 28, 2018, 9:03 PM IST

    माय नेशन एक्सक्लूसिव: भ्रष्टाचार के विरोध पर केरल के सीएम ने आला पुलिस अफसर को एक नहीं दो बार निलंबित किया, घर से निकलना भी किया बंद

    केरल के सीनियर पुलिस अधिकारी ने राज्य में वामपंथी की कलई खोलते हुए कहा है कि उन्हें राज्य और सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने की सजा दी गई है। उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला और किताबें लिखी तो उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। पूरे मामले का खुलासा पीड़ित अधिकारी थॉमस, माय नेशन संवाददाताओं सिद्धार्थ राय और मनीष मासूम से बातचीत में करते हैं।

  • CPM plans Ramayana month to counter BJP’s rise

    NationJul 11, 2018, 2:17 PM IST

    आरएसएस से डरे 'वामी' चले राम की शरण में

    बीजेपी और आरएसएस के बढ़ते प्रभाव पर अंकुश लगाने की तैयारी में सीपीएम। भगवान से दूरी रखने वाली पार्टी मनाएगी ‘रामायण मासम’। धर्मग्रंथ रामायण को लेकर राज्य भर में होंगे सेमीनार।