Cricket  

(Search results - 171)
  • Cricket26, Nov 2019, 9:23 AM IST

    विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के शीर्ष पर पहुंचा भारत

    भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से श्रृंखला जीतने के बाद वह 360 अंक तक पहुंच गया।

    भारत को अभी तक नौ टीमों की चैम्पियनशिप में एक अंक नहीं मिला है। उन्होंने वेस्टइंडीज में 2-0 से जीत दर्ज की और दक्षिण अफ्रीका को घरेलू सीरीज में 3-0 से हराकर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दिन-रात के टेस्ट में अपनी तीसरी सीरीज की जीत हासिल की।

    हर सीरीज 120 अंकों के बराबर होती है, जिसमें एक सीरीज के मैचों की संख्या पर समान रूप से अंक दिए जाते हैं।

  • News15, Nov 2019, 8:45 AM IST

    जाने क्यों गडकरी ने सियासत को बताया क्रिकेट

    हालांकि संघ ने पिछले दिनों राज्य में सरकार बनाने का जिम्मा गडकरी को सौंपा था। लेकिन वह भी राज्य में शिवसेना की सीएम के पद के अड़े होने के बाद विफल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने राज्य में सरकार बनाने की कोशिशों को बंद कर दिया था। शिवसेना की पहली शर्त यही थी कि राज्य में 50-50 का फार्मूला लागू किया जाए। हालांकि जिस फार्मूले को लेकर शिवसेना ने भाजपा पर दबाव बनाकर रखा थी। 

  • Cricket31, Oct 2019, 11:57 AM IST

    नामीबिया ने ओमान को हराया, पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के लिया क्वालिफाई

    दुबई में खेले जा रहे टी 20 विश्व कप क्वालिफायर टूर्नामेंट में मंगलवार को नामीबिया ने ओमान को हराते हुए अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ओमान को हराने के बाद नामीबिया अपने पहले टी 20 विश्व कप में खेलेंगी।

  • ইংল্যান্ডের বিরুদ্ধে কঠিন লড়াই বাংলাদেশের। ছবি- গেটি ইমেজেস

    News21, Oct 2019, 5:33 PM IST

    हड़ताल पर गए बांग्लादेशी क्रिकेटर, भारत दौरे पर संकट के बादल

    आज बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने देश में क्रिकेटर के संचालन को लेकर बोर्ड के रवैये पर अपनी नाराजगी जताई। जिसमें  उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ चल रहे विवाद के बाद हड़ताल पर जाने का फैसला किया। खिलाड़ियों का कहना है कि बोर्ड का रवैया सही नहीं और तानाशाही है।

  • After Sri Lanka, Bangladesh cricket team refuses to go to Pakistan, Islamabad gets a shock

    News30, Sep 2019, 9:11 AM IST

    श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने किया पाक जाने से इंकार, इस्लामाबाद को लगा झटका

    असल में पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के डर के कारण श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मान कर दिया था। जिस पर पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि उसके दबाव में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है। 

  • ఈ సమావేశంలో పాల్గొన్న మరునాడే డిఎస్ కేంద్ర హోంశాఖ మంత్రి అమిత్ షా ను కలిశారు. డి. శ్రీనివాస్ తనయుడు అరవింద్ ఈ ఏడాది ఏప్రిల్ మాసంలో జరిగిన పార్లమెంట్ ఎన్నికల్లో నిజామాబాద్ ఎంపీ స్థానం నుండి బీజేపీ అభ్యర్ధిగా పోటీ చేసి విజయం సాధించారు.

    News28, Sep 2019, 2:36 PM IST

    अमित शाह ने छोड़ा जीसीए के अध्यक्ष का पद, दिया इस्तीफा

    असल में केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा अध्यक्ष को गृहमंत्री बनाया गया था। जिसके बाद वह दो पदों पर कार्य कर रहे थे। वह गृहमंत्री होने के साथ ही गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर भी थे। लिहाजा उन्होंने अब एसोसिएशन के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। अमित शाह इस पद पर साल 2014 से थे। अमित शाह से पहले इस पद पर नरेंद्र मोदी काबिज थे।

  • CM's son Vaibhav, who failed in politics, will now do cricket politics

    News21, Sep 2019, 8:55 AM IST

    राजनीति में फेल हुए सीएम के बेटे वैभव तो अब करेंगे क्रिकेट की राजनीति

     कांग्रेस ने रणनीति के तहत पहले वैभव गहलोत को राजस्थान क्रिकेट एकेडमी में शामिल किया और अब उन्हें आरसीए का अध्यक्ष नियुक्त करने की कवायद की जा रही है। हालांकि अभी उन्हें आरसीए में ही शामिल किया गया है। उधर रामेश्वर डूडी का कहना है कि वह वैभव गहलोत के खिलाफ आरसीए के अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। डूडी नागौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के जरिए आरसीए में पहुंचे हैं। यहां पर अध्यक्ष के पद पर ललित मोदी थे।

  • dhoni kohli

    Cricket14, Sep 2019, 4:24 PM IST

    क्या महेन्द्र सिंह धोनी से पीछा छुड़ाना चाहते हैं विराट कोहली

    भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली शायद अब पूर्व कप्तान धोनी को बोझ मानने लगे हैं। इसलिए वह उनसे पीछा छुड़ाना चाहते हैं। कोहली ने भारत और दक्षिण अफ्रीका टी-20 मुकाबले से पहले ऐसा बयान दिया है, जिसके निशाने पर साफ तौर पर महेन्द्र सिंह धोनी ही थे। 
     

  • Under-19 team beat Pakistan in Asia Cup, India in Pakistan out in semi final

    News7, Sep 2019, 9:48 PM IST

    अंडर-19 टीम ने एशिया कप में पाक को किया चित, सेमीफाइनल में भारत इन पाकिस्तान आउट

    भारत ने अंडर-19 एशिया कप के दूसरे मैच में आज पाकिस्तान को 60 रनों से हरा दिया। इससे पहले भारत अपने पहले मैच में कुवैत को हरा चुका है। भारत की ये लगातार दूसरी जीत है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 305 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए ये एक बड़ा लक्ष्य था। भारत की तऱफ से मैन ऑफ द मैच रहे अर्जुन आजाद ने 121 रनों की शतकीय पारी खेली, जबकि तिलक वर्मा ने भी 110 रन बनाए।

  • মহম্মদ শামি-র ছবি

    Cricket2, Sep 2019, 7:53 PM IST

    वेस्टइंडीज दौरा छोड़कर नहीं लौटे गेंदबाज मोहम्मद शमी तो जाएंगे जेल

    टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ बंगाल के अलीपुर की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जिसमें उन्हें 15 दिन के अंदर सरेंडर करना होगा। लेकिन फिलहाल मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर गए हुए हैं। 
     

  • team india kali patti

    Cricket24, Aug 2019, 11:20 PM IST

    अरुण जेटली के निधन पर शोकाकुल हुई टीम इंडिया, बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

    देश के दिग्गज राजनेताओं में से एक अरुण जेटली का क्रिकेट जगत के लिए भी योगदान रहा है। वह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रह चुके थे। उनके निधन की खबर सुनते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शोकाकुल हो गए। उन्होंने एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान शोक के प्रतीक स्वरुप अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने का फैसला किया। 
     

  • modi

    News24, Aug 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है।

    News24, Aug 2019, 1:54 PM IST

    छात्रसंघ से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में हर जगह जेटली ने छोड़ी छाप, क्रिकेट राजनीति में भी आजमाए हाथ

    पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। मोदी-1 में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का श्रेय जेटली को ही जाता है। जेटली ने राजनीति पारी की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र राजनीति से की थी और उसके बाद वह देश की राष्ट्रीय राजनीति के बड़ा चेहरा बन गए थे। जेटली ने क्रिकेट की राजनीती में हाथ आजमाया और सफल भी रहे। वह दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे। जेटली को संसदीय राजनीति का संकट मोचक माना जाता है।

  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    News22, Aug 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।

  • ভারতীয় ক্রিকেট দলের ছবি

    News19, Aug 2019, 2:56 PM IST

    टीम इंडिया को मिली जान से मारने की धमकी, क्या है इसका पाकिस्तान कनेक्शन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान का खतरा है। लिहाजा टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टीम के लिए एक अतिरिक्त वाहन की व्यवस्था की गई है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि ये धमकी फर्जी भी हो सकती है। लेकिन भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ये ही हो सकती है कि इसमें सच्चाई हो लिहाजा इसके लिए सभी तरह के जरूर कदम उठाए गए हैं।