Cricket  

(Search results - 161)
  • team india kali patti

    Cricket24, Aug 2019, 11:20 PM IST

    अरुण जेटली के निधन पर शोकाकुल हुई टीम इंडिया, बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे खिलाड़ी

    देश के दिग्गज राजनेताओं में से एक अरुण जेटली का क्रिकेट जगत के लिए भी योगदान रहा है। वह बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रह चुके थे। उनके निधन की खबर सुनते ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भी शोकाकुल हो गए। उन्होंने एंटीगा में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान शोक के प्रतीक स्वरुप अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने का फैसला किया। 
     

  • modi

    News24, Aug 2019, 2:41 PM IST

    अरूण जेटली के वित्त मंत्री के तौर पर वो बड़े फैसले, जिसके लिए याद किए जाएंगे भाजपा के संकटमोचक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पहला कार्यकाल कई बड़े आर्थिक फैसलों के लिए जाना जाता है और इसके शिल्पकार रहे पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली। वित्त मंत्री के तौर पर अरूण जेटली के कंधे पर जीएसटी को लागू करना सबसे कठिन काम थे। लेकिन उन्होंने जीएसटी को पूरे देश में लागू कर आर्थिक व्यवस्था को एक ढ़ाचे में जोड़ दिया। जीएसटी के अलावा इंसॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड भी जेटली के अहम आर्थिक सुधारों में होती है।

  • अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है।

    News24, Aug 2019, 1:54 PM IST

    छात्रसंघ से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में हर जगह जेटली ने छोड़ी छाप, क्रिकेट राजनीति में भी आजमाए हाथ

    पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। मोदी-1 में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का श्रेय जेटली को ही जाता है। जेटली ने राजनीति पारी की शुरूआत दिल्ली विश्वविद्यालय का छात्र राजनीति से की थी और उसके बाद वह देश की राष्ट्रीय राजनीति के बड़ा चेहरा बन गए थे। जेटली ने क्रिकेट की राजनीती में हाथ आजमाया और सफल भी रहे। वह दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे। जेटली को संसदीय राजनीति का संकट मोचक माना जाता है।

  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    News22, Aug 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।

  • ভারতীয় ক্রিকেট দলের ছবি

    News19, Aug 2019, 2:56 PM IST

    टीम इंडिया को मिली जान से मारने की धमकी, क्या है इसका पाकिस्तान कनेक्शन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान का खतरा है। लिहाजा टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टीम के लिए एक अतिरिक्त वाहन की व्यवस्था की गई है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि ये धमकी फर्जी भी हो सकती है। लेकिन भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ये ही हो सकती है कि इसमें सच्चाई हो लिहाजा इसके लिए सभी तरह के जरूर कदम उठाए गए हैं।

  • Ravi Shastri-Kohli

    News16, Aug 2019, 7:17 PM IST

    रवि शास्त्री फिर बने टीम इंडिया के हेड कोच, विराट कोहली के थे पहली पसंद

    रवि शास्त्री को दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। कपिल देव की अगुआई वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में छह लोगों ने 6 पूर्व क्रिकेटरों को इंटरव्यू के लिए बुलाया था। लेकिन अंतत रवि शास्त्री को टीम इंडिया का हेड कोच चुना गया। हालांकि इसके कयास पहले से ही लग रहे थे कि रवि शास्त्री को फिर इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी।

  • Team India kohli

    Cricket14, Aug 2019, 1:10 PM IST

    टीम इंडिया के कोच के लिए 6 नामों पर चर्चा

    विश्व कप क्रिकेट के सेमी फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद उसके कोच के पद में बदलाव की मांग तेज हो गई है। टीम इंडिया के नए कोच के लिए 6 नामों पर विचार चल रहा है। आईए आपको बताते हैं कि कौन हैं ये छह लोग और क्या है इनकी खूबियां-
     

  • বিরাট কোহলির ছবি

    Cricket12, Aug 2019, 8:37 PM IST

    विराट कोहली ने तोड़ा पूर्व कप्तान गांगुली का रिकॉर्ड

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वन डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे सबसे सफल भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का (11363) रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी एक रिकॉर्ड तोड़ा है। 
     

  • Virat Kohli

    Cricket12, Aug 2019, 8:22 AM IST

    दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया

    भारत ने त्रिनिडाड में खेले गए दूसरे क्रिकेट वन डे में वेस्ट इंडीज को 59 रनों से हरा दिया। कोहली ने शतक लगाकर भारत की जीत की राह आसान की । 
     

  • sachin celebrate

    Cricket10, Aug 2019, 6:17 PM IST

    ट्विटर पर 3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर होने पर खुश हुए 'क्रिकेट के भगवान'

    'क्रिकेट के भगवान' के रुप में मशहूर सचिन तेंदुलकर के ट्विटर पर तीन करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हो चुके हैं। जिसके बाद सचिन की खुशी की ठिकाना नहीं है। उन्होंने सबका शुक्रिया अदा किया है। 
     

  • विराट कोहली

    Cricket7, Aug 2019, 3:45 PM IST

    वेस्ट इंडीज को तीन मैचों में हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरिज

    भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी टी-20 मैच में हराकर 3-0 से सीरिज अपने नाम कर ली है। इस मैच में कप्तान कोहली और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी निभाते हुए भारत की जीत सुनिश्चित की। 
     

  • Prithvi Shaw

    News30, Jul 2019, 9:06 PM IST

    टीम इंडिया के क्रिकेटर पृथ्वी शॉ डोपिंग में फंसे, बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए किया सस्पेंड

    बीसीसीआई ने ये माना है कि पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित दवा का प्रयोग किया है। जो आमतौर पर ये दवा खासी और कफ के लिए ली जाती है। लिहाजा उसने साव का पक्ष जानकार उनका स्पष्टीकरण को स्वीकार कर लिया है। फिलहाल नियमों के मुताबिक बीसीसीआई ने आठ महीने के लिए उनके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया है। 

  • noida's Dhruv selected under-19 team captain, was found in the team four months ago

    News30, Jul 2019, 9:22 AM IST

    नोएडा का ध्रुव अंडर-19 टीम का कप्तान, चार महीने पहले ही टीम में मिली थी एंट्री

    ध्रुव भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेद्र सिंह धोनी और रिषभ पंत की तरह विकेट कीपर और बल्लेबाज है। ध्रुव को उसके हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए मैच का ईनाम मिला है। जहां उसने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। यहां ध्रुव ने सीरीज में नाबाद 52, 37 और 49 रनों की पारी खेली थी।

  • News27, Jul 2019, 9:09 AM IST

    टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, जानें क्या है मामला

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सीईओ राहुल जौहरी ने इसके लिए अमेरिका दूतावास को पत्र लिखकर उन्हें वीजा देने की अपील की थी। उसके बाद इसे मान लिया गया। इस पत्र में जौहरी ने शमी की उपलब्धियों के साथ ही उनके हसीन जहां से चल रहे पारिवारिक विवाद पर स्पष्ट तौर पर बताया था और जिसके बाद संतुष्ट होने पर अमेरिका ने शमी को वीजा दिया।

  • Cricket23, Jul 2019, 6:05 PM IST

    अभी रिटायर नहीं होंगे धोनी, टीम मैनेजमेन्ट ने नहीं दी इजाजत

    विश्व कप क्रिकेट के वक्त से ही पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास पर अटकलबाजी का दौर जारी है। लेकिन उन्हें खुद टीम इंडिया के मैनेजमेन्ट ने रिटायरमेन्ट लेने से रोक दिया है। खबर है कि अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले धोनी संन्यास नहीं लेंगे।