Crime Branch  

(Search results - 9)
  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 17, 2020, 12:24 PM IST

    अब ईडी बढ़ाएगी साद की मुश्किलें, हो चुके हैं कई केस दर्ज

    ईडी ने दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट  दायर की है। साद के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दायर किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 31 मार्च को निज़ामुद्दीन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की एक शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 16, 2020, 6:00 PM IST

    साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से आया था मोटा पैसा,जांच में हुआ खुलासा

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरकज में होने वाले कार्यक्रम से ठीक पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से बहुत पैसा था। अब पुलिस इस पैसे की जांच कर रही है। दिलचस्प है कि बैंक एकाउंट में पैसा कार्यक्रम से पहले से ही आया है और पैसा बहुत तादात में आए। इसके बाद साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की गई। सीए से कई तरह के सवाल किए  गए और पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।
  • Delhi police crime branch filled chargesheet in rohit shakhar murder case, one accused and 56 witness

    NewsJul 18, 2019, 6:54 PM IST

    रोहित शेखर मर्डर केस: दिल्ली क्राइम ब्रांच की चार्जशीट में 1 आरोपी 56 गवाह

    रोहित शेखर की अप्रैल में संदिग्ध हालत में मौत हो गयी थी। हाई प्रोफाइल केस होने के कारण दिल्ली पुलिस ने इस मामले को क्राइम ब्रांच को दिया। कई दिनों की तफ्तीश के बाद दिल्ली पुलिस ने रोहित की हत्या में उसकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार किया। अपूर्वा ने पूछताछ में कई तरह के बयान दिए।

  • Muzaffarnagar encounter

    NewsJul 16, 2019, 1:57 PM IST

    यूपी पुलिस ने मुजफ्फरनगर में दो ईनामी बदमाशों को किया ढेर

    पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेंकिंग अभियान चलाया हुआ था। तभी बाइक पर सवार दो अज्ञात सामने से आते दिखाई दिए जिसपर पुलिस ने जैसे ही बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। जिसमें चेकिंग कर रहे दरोगा अजय पंवार घायल हो गए। पुलिस ने बाइक सवारों का पीछा किया तो बाइक फिसलने के कारण बदमाश बाइक छोड़कर फायरिंग करते हुए भागने लगे। जिसमें एक सिपाही विनीत कपासिया गोली लगने से घायल हो गया। फिर पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू की तो दोनों बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। घायल बदमाशों व दोनो पुलिस कर्मियों को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों बदमाशों को मृत घोषित कर दिया।

  • Crime branch investigating even tantra-mantra angle in rohit shekhar murder case

    NewsApr 28, 2019, 4:03 PM IST

    रोहित शेखर मर्डर केस में तंत्र-मंत्र के एंगल पर जांच कर रही है क्राइम ब्रांच?

    हाई प्रोफाइल मर्डर केस होने के कारण इस मामले में पुलिस फूंक-फूंक चल चल रही है। वहीं अपूर्वा शुक्ला तिवारी का एक वकील होना भी पुलिस के लिए दिक्कत भरा है। क्योंकि बगैर किसी सबूत के पुलिस अदालत में अपूर्वा को कातिल साबित नहीं कर पाएगी क्योंकि वह अच्छी तरह से कानूनी बारिखियों को जानती है।

  • Fake income tax officers

    NewsApr 25, 2019, 3:48 PM IST

    फर्जी इनकम टैक्स अधिकारियों का गिरोह गिरफ्त में

    फर्जी इन्कम टैक्स अधिकारी बनकर रेड मारने वाले एक गैंग का पर्दाफ़ाश कर गिरोह के सरगना और  उसके साथियो को गिरफ्तार किया गया है। इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने यह कार्रवाई की।  इस गैंग का सरगना और मास्टर माइंड देवेंद्र डाबर 12वीं पास है। उसने पिछले 5 से 6 सालो में इन्कमटेक्स विभाग की फर्जी टीम तैयार कर कई जगह छापामार कार्यवाही कर लाखो रूपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। 

  • rohit shekhar murder mystery wife apoorva narco test

    NewsApr 23, 2019, 5:10 PM IST

    कौन है रोहित शेखर का कातिल? अब अपूर्वा उगलेगी राज

    सोमवार को ही क्राइम ब्रांच ने रोहित की पत्नी अपूर्वा और उनके दो नौकरों को हिरासत में लिया था। लेकिन क्राइम ब्रांच के अफसर पूछताछ में अपूर्वा से कुछ नहीं उगलवा सके। क्योंकि अपूर्वा एक वकील है और वह हर कानूनी दांवपेंच को अच्छी तरह से जानती है। रोहित शेखर की मां उज्जवला शर्मा ने भी अपूर्वा पर शक जाहिर किया था और उन्होंने कहा था कि अपूर्वा का अकसर रोहित के साथ संपत्ति को लेकर विवाद होता था। 

  • CBI reached again in supreme court against Rajeev Kumar, file plea for arresting

    NewsApr 8, 2019, 12:41 PM IST

    अनिल अंबानी मामले में सुप्रीम कोर्ट के दो बर्खास्त कर्मचारी गिरफ्तार

    पूर्व असिस्टेंट रजिस्ट्रार मानव शर्मा और तपन कुमार पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था। क्राइम ब्रांच के अनुसार, 'जांच के दौरान हमें दोनों आरोपियों  के खिलाफ स्पष्ट साक्ष्य मिले हैं।'