Criminal  

(Search results - 45)
  • <p>मोबाइल छीनकर भाग रहा लुटेरा जब बाइक पर बैठने लगा, तो लड़की ने उसे तीन बार नीचे खींचा। इस बीच उसने हमला किया, बावजूद लड़की ने उसे बाइक पर नहीं बैठने दिया।&nbsp;&nbsp;<strong>आगे पढ़ें इसी घटना के बारे में.</strong>..</p>

    NewsNov 24, 2020, 5:42 PM IST

    शुरू होने वाला भारत का पहला फेस टेक ट्रैकर, अपराधियों की पहचान आसान होगी

    राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने 308 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट के साथ स्वचालित फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम  स्थापित करने और तस्वीरों का एक राष्ट्रीय डेटाबेस बनाने की योजना शुरू की है। 

  • <p><strong>গোটা ঘটনার তদন্তে উত্তরপ্রদেশ পুলিশের তাবড় কর্তারা কানপুরে গিয়েছেন। লখনউ থেকে রাতারাতি সেখানে ফরেন্সিক দল পৌঁছেছে। গোটা এলাকা জুড়ে এখন থমথমে ভাব।</strong></p>

    NewsJul 12, 2020, 3:12 PM IST

    योगी राज में यूपी पुलिस ने तीन साल में ठोक दिए 122 क्रिमनल , 13 हजार अरेस्ट

    असल में राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद योगी आदित्यनाथ को राज्य की सीएम बनाया गया। सीएम योगी अपनी सख्ती के लिए पहले से ही जाने जाते थे। लिहाजा उन्होंने यूपी पुलिस को साफ संदेश दिया था कि राज्य में अपराधी नहीं रहने चाहिए।

  • undefined

    NationFeb 14, 2020, 6:14 PM IST

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।

  • undefined

    NewsFeb 4, 2020, 10:15 AM IST

    थाने में भूत, अपराधियों को छोड़ पुलिसकर्मी कर रहे हैं हनुमान चालीसा का जाप

    जानकारी के मुताबिक संवेदनशील माने जाने वाले मेरठ के टीपी नगर के थाने में भूत का आतंक है। थाने में पुलिसवाले हनुमान चालीसा का जाप करने में लगे हैं। जबकि क्योंकि एक कैदी का भूत थाने में घूम रहा है और उसका असर ऐसा है कि पुलिसवाले कार्यालत तक को अंदर से बंद कर रहे हैं। ताकि सुरक्षित रह सके।  कहा जा रहा है कि एक युवक को कुछ समय पहले थाने में लाया गया था जहां उसने आत्म हत्या कर ली। 

  • undefined

    NewsJan 4, 2020, 2:04 PM IST

    महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट में 27 मत्रियों के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक मामले

    महाराष्ट्र सरकार की नई परिषद में 27 सदस्यों के खिलाफ आपराधिक मामले पाए गए हैं। चुनावी नामांकन शपथ पत्र के मुताबिक इनमें से 18 मंत्रियों पर तो गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। परिषद में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित 43 मंत्री शामिल हैं। सीएम ठाकरे को छोड़कर सभी से जुड़ी जानकारी उनके हलफनामों के साथ उपलब्ध हैं। सीएम ठाकरे के पास ऐसा कोई डेटा नहीं है क्योंकि उन्होंने अभी तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है।

  • undefined

    NewsDec 6, 2019, 2:03 PM IST

    जानिए कौन हैं हैदराबाद एनकाउंटर के हीरो, जिनके नाम से कांपते हैं अपराधी

    हर कोई तेलंगाना पुलिस की तारीफ कर रहा है और इसके असली हीरो है साइबराबाद पुलिस के कमीशनर वीसी सज्जनार। जिनकी अगुवाई में एनकाउंटर को अंजाम दिया गया है। सज्ननार को पुलिस विभाग में एनकाउंटर मैन के नाम से भी जाना जाता है।

  • hyderabad rape, case, media, deep dive, abhinav khare, rape victim

    NewsDec 5, 2019, 7:58 PM IST

    क्या संदेश देना चाहते हैं अपराधियों का साथ देने वाले मीडिया संस्थान

    मीडिया हाउस, द क्विंट के पास इस तरह के अपराधियों को चित्रित करने का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड है। कुछ समय पहले उन्होंने ओसामा बिन लादेन का भी बचाव किया था। अब जब  हैदराबाद बलात्कार मामले में जब बलात्कारियों का बचाव करने वाले लेख आया तो यह बहुतों के लिए आश्चर्यजनक नहीं था। उन्होंने चारों आरोपियों के परिवारों का साक्षात्कार लिया था। उन्होंने यह भी लिखा कि कैसे मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने साधन और कैसे उसने अपनी माँ के ऑपरेशन के लिए मेहनत से पैसे इकट्ठा कर रहा था।

  • Uttar Pradesh STF arrested a known criminal, who was wanted in several districts

    NewsSep 17, 2019, 2:35 PM IST

    यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई जिलों में वांछित ईनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में 50 हजार रुपए का ईनामी बदमाश गिरफ्तार किया गया है। उसके उपर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मुकदमा दर्ज है। 
     

  • 105 criminals arrested in prayagraj uttar pradesh

    NationSep 16, 2019, 8:22 PM IST

    ऑपरेशन क्लीन के तहत प्रयागराज 12 घंटे में 105 अपराधी गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अपराधियों की शामत आ गई। जब एसएसपी के आदेश पर रविवार को अपराधियों के खिलाफ पूरी रात धरपकड़ अभियान चला। जिसकी वजह से  आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों में खलबली मच गई। गिरफ्तारी में सैकड़ा पार करने पर अफसर से लेकर मातहत तक गदगद हैं। 
     

  • No more fugitive criminals, Shah met Interpol Secretary General

    NewsAug 31, 2019, 8:05 PM IST

    अब भगोड़े अपराधियों की खैर नहीं, इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल से मिले शाह

    गृह मंत्री अमित शाह ने इंटरपोल के सेक्रेटरी जनरल जार्गेन स्टाक से मुलाकात की। अमित शाह ने सेक्रेटरी जनरल से साफ कहा कि इंटरपोल नोटिस को जारी करने में ज्यादा समय लगा रहा है। जिसके कारण अपराधी देश से फरार हो जाते हैं और बाद में उन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है क्योंकि वह किसी देश वहां के पासपोर्ट या अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अपनी पहचान छिपा लेते हैं।

  • police

    NewsAug 22, 2019, 8:41 AM IST

    लो जी सलामी के दौरान ही फुस्स हो गई बिहार पुलिस की बंदूकें, कैसे करेंगे अपराधियों का सामना

    पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नााथ मिश्रा की अंत्येष्टि में राज्य के मुख्यमंत्री स्वयं मौजूद थे और पुलिस के जवानों के राइफ़ल से एक गोली फ़ायर नहीं हुई। जानकारी के मातबिक असल राज्य के सुपौल में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे और विधान सभा अध्यक्ष विजय चौधरी मौजूद थे। लेकिन सलामी देने के लिए बंदूकों ने ही धोखा दे दिया।

  • deep dive hindi extradition

    NewsAug 18, 2019, 12:25 PM IST

    आखिर क्यों विदेश भाग गए अपराधियों को लौटाकर सजा दिलाना होता है मुश्किल, ये है वजह

    हम अक्सर देखते हैं कि भारत में अपराध करके विदेश भाग गए अपराधी मौज उड़ा रहे होते हैं। आखिर क्या है इसके पीछे की वजह? क्यों हमारी प्रत्यर्पण की व्यवस्था इतनी कमजोर है कि हम अपने यहां घोटाला या अपराध करके विदेशी जमीन पर शरण लिए हुए अपराधियों को वापस खींच लाने में विवश दिखते हैं? जानिए इसकी मूल वजह और समाधान, यहां पर-

  • criminal surrendered at front of police in muzaffarnagar uttar pradesh

    NewsAug 16, 2019, 7:52 PM IST

    योगी की पुलिस का अपराधियों पर यह खौफ अच्छी बात है !

    अपराधियों पर उत्तर प्रदेश पुलिस की सख्ती रंग ला रही है। खाकी का खौफ जरायम का पेशा करने वालों के सिर चढ़कर बोल रहा है। अपराधी कभी कोर्ट में सरेंडर कर के अपराध से तौबा कर रहे है तो कभी पुलिस की गोली का शिकार होकर अपाहिज हो रहे है।  
     

  • tihar jail

    NewsAug 16, 2019, 8:15 AM IST

    तिहाड़ जेल में खूंखार माफियाओं के बीच उम्रकैद की सजा काट रहे प्रेमी से डेटिंग कर रही थी माशूका

    ये मामला दिल्ली में चर्चा बना हुआ है। जिसमें माशूका 'डेट' करने के लिए जेल की चार दीवारी में जा आ पहुंची और ये सिलसिला जो एक बार शुरू हुआ लगातार दो साल तक चलता रहा। वह भी जेल सुपरिटेंडेंट के दफ्तर के भीतर। इस मामले के सामने आने के बाद जेल महानिदेशक ने एक हाईलेवल कमेटी बनाकर इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।

  • Within a month 146 criminal surrender in court in rampur

    NewsJul 28, 2019, 8:20 PM IST

    योगी राज में आजम के रामपुर में खत्म हो रहा है ‘जंगलराज’, 45 दिन में 146 अपराधी कर चुके हैं आत्मसमर्पण

    आंकड़ों के मुताबिक रामपुर जिले में जिला अदालत में एक जून से 15 जुलाई के बीच करीब 146 अपराधियों और विभिन्न मामलों में आरोपियों ने आत्मसमर्पण किया है। इन लोगों को पर बलात्कार, गोहत्या, अपहरण, अवैध खनन और अन्य मामलों में रिपोर्ट दर्ज है। अभी तक ये अपराधी खुलेआम घूम रहे थे, लेकिन पिछले 45 दिनों में इन्होंने कोर्ट के समक्ष आत्मसमर्पण कर लिया है।